सेक्स को लेकर खुद से 5 वादे कर सकते हैं आप

टीम डिजिटल/ अमर उजाला, दिल्ली Updated Sat, 05 Mar 2016 08:13 PM IST
5 sex resolutions for 2015
- फोटो : getty images
ख़बर सुनें

सार

  • तनाव नहीं लेंगे
  • धूम्रपान नहीं करेंगे
  • कुछ नया ट्राई करें

विस्तार

हम उम्मीद करते हैं कि 2014 आपके लिए खुशनुमा रहा होगा। 2014 में आपकी सेक्स लाइफ भी मजेदार रही होगी। लेकिन आप 2015 में अपनी सेक्स लाइफ को ज्यादा रोमांचक और बेहतर बनाने के लिए इस साल न्यूईयर के दिन अपने आप से कुछ वादे कर सकते हैं। द हेल्‍थ साइट ने 5 रेज़लूशन (वादों) की सूची बनाई है जो कि आपकी सेक्स लाइफ को नए साल में बेहतर बनाने में मदद करेंगे। जानिए, क्या हैं ये पांच सेक्स वादे।

1
कीगल एक्सरसाइज करना- आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन बहुत से लोग इस बात से अंजान है कि कीगल एक्सरसाइज आपकी सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने में बहुत मदद करती है। ये एक्सरसाइज करने में भी बहुत आसान है और उत्तेजना लाने में भी बहुत मदद करती है। तो इस साल आप रोजाना कीगल एक्सरसाइज करने का प्रण ले सकते हैं।
2
अपने शरीर को लेकर असहज होना- कुछ चीजें ऐसी होती हैं जो सेक्स लाइफ को बर्बाद कर देती हैं। उसमें से एक है अपनी फीगर को लेकर असहज होना। बहुत से लोग अपने शरीर की बनावट को लेकर असहज रहते हैं जो कि उनकी सेक्स लाइफ को खराब कर सकता है। इस साल आप प्रण लें कि आप अपनी बॉडी को लेकर बिल्कुल भी असहज नहीं होंगे।

3
तनाव नहीं लेंगे- तनाव आपकी हेल्‍थ के लिए नुकसानदायक है और खराब हेल्‍थ सेक्‍स लाइफ खराब कर सकती है। आप तनाव से दूर रहने के लिए मेडिटेशन करें और हेल्दी फूड खाएं। अपने अपको रिलैक्स करने की कोशिश करें ताकि तनाव का आपकी सेक्स लाइफ पर नकारात्मक प्रभाव ना पड़े।

4
धूम्रपान नहीं करेंगे- जब कोई एक बार धूम्रपान करना शुरू कर देता है तो उसे छोड़ना बहुत मुश्किल होता है। आपकी धूम्रपान की यही आदत ना सिर्फ आपकी लाइफ को प्रभावित करती है बल्कि सेक्स लाइफ के लिए बहुत खराब होती है। इससे आपकी सेक्स इच्छाएं भी घटने लगती हैं। उत्तेजना होने में दिक्कत होने लगती हैं और कई तर‌ह की सेक्स समस्याएं होने लगती हैं।  2015 में आप धूम्रपान छोड़ने का निर्णय लेकर स्वस्‍थ भी रह सकते हैं।

5
कुछ नया ट्राई करें- आपकी सेक्स लाइफ में बोरियत आ रही है तो 2015 में इसे रोमांचक बनाने का निर्णय लें। आप चाहे तो अपने कंफर्ट जोन से बाहर निकलकर सेक्स लाइफ को बाहर भी ट्राई कर सकते हैं। आप नई सेक्स पोजीशन ट्राई कर सकते हैं। साथ ही आप बेडरूम में बाहर भी सेक्स को एंज्वॉय कर सकते हैं।

Spotlight

Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
  • Downloads

Follow Us