लॉकडाउन की मार: कई ऑटोमोबाइल कंपनियां कर सकती हैं सैलरी में कटौती, लेकिन Mahindra की सोच अलग

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Fri, 17 Apr 2020 02:07 PM IST
विज्ञापन
Cars Inventory (File Photo)
Cars Inventory (File Photo) - फोटो : PTI

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें

सार

Covid 19 (कोरोना वायरस) महामारी के प्रकोप से दुनियाभर में अर्थव्यवस्था लड़खड़ा रही है। इसका असर वैश्विक ऑटोमोबाइल जगत पर भी पड़ा है। भारत में तो पिछले साल से ऑटो सेक्टर में सुस्ती छाई हुई थी और कोरोना वायरस के रही सही कसर पूरी कर दी। कोरोना वायरस के मद्देनजर देशव्यापी लॉकडाउन में ऑटोमोबाइल उत्पादन भी फिलहाल रोक दिया गया है। माली हालात का हवाला देते हुए विभिन्न ऑटोमोबाइल कंपनियां अपने कर्माचारियों के वेतन में कटौती कर रही हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस विषय के बारे में जानकारी रखनेवाले लोगों ने बताया कि कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को नौकरी से निकालने से बचने के लिए यह रास्ता निकाला है। 

विस्तार

दोपहिया वाहन निर्माता Bajaj Auto (बजाज ऑटो) और TVS Motor (टीवीएस मोटर) अस्थायी तौर पर वेतन में कटौती का फैसला पहले ही कर चुके हैं। वित्तीय वर्ष 2020 में सबसे ज्यादा प्रभावित हुए Tata Motors (टाटा मोटर्स) और Ashok Leyland (अशोक लीलैंड) जैसे कमर्शियल वाहन निर्माता भी जल्द ही ऐसा ही रास्ता अपना सकते हैं। 
विज्ञापन
विज्ञापन
आगे पढ़ें

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
  • Downloads

Follow Us