1 अप्रैल से महंगी होंगी Mahindra XUV300 और Marazzo, महिन्द्रा की कारों 73 हजार तक बढ़ेंगे दाम

ऑटो डेस्क, अमर उजाला Updated Thu, 28 Mar 2019 07:50 PM IST
विज्ञापन
Mahindra XUV300 red color
Mahindra XUV300 red color

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
महिन्द्रा एंड महिन्द्रा ने जल्द ही अपनी कारों और एसयूवी की कीमतें बढ़ाने वाली है। महिन्द्रा अपनी कारों की कीमतों में 0.5 से 2.7 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करेगी। बढ़ी हुई कीमतों का असर महिन्द्रा की हाल में लांच हुई एक्सयूवी 300 और मराजो पर भी पड़ेगा।
विज्ञापन


महिन्द्रा की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक कीमतों में 0.5 से 2.7 प्रतिशत की बढ़ोतरी के बाद गाड़ियों की कीमत में 5 हजार से 73 हजार रुपये तक बढ़ जाएंगी। नई बढ़ोतरी 1 अप्रैल से लागू होगी। कंपनी का कहना है कि कच्चे माल की बढ़ती लागत को पूरा करने के लिए कीमतें बढ़ाई जा रही हैं।    


कंपनी का कहना है कि इस साल माल की कीमतों में रिकॉर्ड वृद्धि देखने को मिली रहै। साथ ही, एक अप्रैल से नियामकीय जरूरतें भी पूरी करनी है, जिससे लागत में बढ़ोतरी होगी। कंपनी ने लागत कम करने के प्रयास किए हैं, लेकिन कीमतों में वृद्धि को रोकना संभव नहीं रहा।

वहीं कीमतें बढ़ने का असर कारों की बिक्री पर भी पड़ेगा। महिन्द्रा की हालिया लांच एक्सयूवी 300, मराजो और अल्टूरस जी4 ने अपनी लान्चिंग के बाद से ही अच्छी शुरुआत की थी। महिन्द्रा मराजो की हर महीने 3000 हजार यूनिट्स बेच रही थी, जबकि महिन्द्रा की पोर्टफोलियो की सबसे महंगी कार अल्टूरस जी4 की फरवरी, 2019 में 460 यनिट्स बिकीं।  

जबकि महिन्द्रा एक्सयूवी 300 की लान्चिंग 14 फरवरी को हुई थी और 4400 यूनिट्स की बिक्री हुई। खास बात यह है कि महीने के बीच में लान्चिंग के बाद भी इतनी एक्सयूवी 300 की बिक्री हुई। एक्सयूवी 300 सब-4 मीटर सेगमेंट में तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी बन गई है।
     
इससे पहले रेनो ने अप्रैल से अपनी एंट्री लेवल हैचबैक क्विड की कीमतों में तीन फीसदी की वृद्धि की घोषणा की थी। पिछले महीने टाटा मोटर्स ने भी अगले महीने से यात्री वाहनों की कीमतों में 25,000 रुपये तक की वृद्धि की घोषणा की थी।
 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X