चीनी मिल का बॉयलर फटने से 5 की मौत, मृतकों को 4 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान

टीम डिजिटल/अमर उजाला Updated Thu, 21 Dec 2017 05:59 PM IST
विज्ञापन
Bihar CM announces ex gratia of Rs 4 Lakh each to victims of Boiler Blast in Sugar Mill Gopalganj

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
बिहार के गोपालगंज जिले में सासामुसा चीनी मिल में बॉयलर फटने से पांच मजदूरों की मौत हो गई और नौ मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। पुलिस ने इस मामले में मिल मालिक और उसके दो बेटों को गिरफ्तार कर लिया है। 
विज्ञापन


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रूपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। 





सासामुसा चीनी मिल में बॉयलर फटने से पांच मजदूर मारे गए। मृतकों में कुचायकोट के खजुरी निवासी अर्जुन कुमार कुशवाहा, कुचायकोट के बाणी, खजुरी निवासी कृपा यादव और यूपी के पढरौना निवासी मो. शमसुद्दीन शामिल हैं। मृतक मोहम्मद शमसुद्दीन की उम्र 60 साल थी और वह इस मिल में पिछले 40 साल से टरबाइन चलाने का काम करते थे। 

इस हादसे में गंभीर रूप से घायल नौ लोगों को गोपालगंज सदर अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में भर्ती कराया गया। तीन मरीजों की नाजुक स्थिति को देखते हुए उन्हें पटना के पीएमसीएच अस्पताल रेफर कर दिया गया। सदर अस्पताल में भर्ती सभी घायलों की हालत भी खतरे से बाहर नहीं है। 

सासामुसा चीनी मिल में बॉयलर फटने की घटना बीती रात करीब सवा ग्यारह बजे हुई। उस दौरान गन्ने की पेराई की जा रही थी। तभी बॉयलर टैंक में जाने वाला बॉयलर पाइप फट जाने से जबरदस्त धमाका हुआ। धमाके के वक्त बॉयलर टैंक के नजदीक काम कर रहे मजदूरों के शरीर के परखच्चे उड़ गए। धमाके से आसपास की कई मशीन तक क्षतिग्रस्त हो गई। हादसे की खबर मिलते ही कई थानों की पुलिस और आला पदाधिकारी मौके पर पहुंचे।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X