विज्ञापन
विज्ञापन
आपकी कुंडली के अनुसार कौन सी क्षेत्र की शिक्षा में मिलेगी सफलता
Kundali

आपकी कुंडली के अनुसार कौन सी क्षेत्र की शिक्षा में मिलेगी सफलता

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

लोजपा को एक और झटका : इकलौती विधान पार्षद नूतन सिंह भाजपा में हुईं शामिल, बोली- पति के साथ करूंगी काम

बिहार में लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) को एक और बड़ा झटका लगा है। सोमवार को पटना में लोजपा की एकमात्र विधान पार्षद नूतन सिंह के भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रमुख संजय जायसवाल और अपने पति नीरज कुमार की मौजूदगी में दस्यता ग्रहण की। इस दौरान उन्होंने कहा कि मेरे पति भाजपा में हैं इसलिए मैंने भी तय किया कि पार्टी में जाकर उनके साथ मिलकर काम करूंगी।
 

हाल ही में चौरसिया ने लोजपा से दे दिया था इस्तीफा
चिराग पासवान के नेतृत्व वाली लोकजनशक्ति पार्टी (लोजपा) को बिहार के हालिया विधानसभा चुनाव से पहले लोजपा में शामिल हुए भाजपा के बागी नेता रामेश्वर चौरसिया ने बीते बुधवार को अचानक इस्तीफा दे दिया था। यह लोजपा के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं था।

नोखा से कई बार भाजपा विधायक रहे चौरसिया 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में राजद उम्मीदवार के हाथों पराजित हो गए थे और उन्होंने 2019 के विधानसभा चुनाव में इस सीट के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के हिस्से में चले जाने पर भाजपा छोड़ दी थी।

लोजपा ने अपने बलबूते लड़ा था 2019 का विधानसभा चुनाव
बता दें कि 2019 के बिहार विधानसभा चुनाव में चिराग पासवान ने नीतीश के नेतृत्व को अस्वीकार्य और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आस्था व्यक्त किया था। इसके साथ ही उनकी पार्टी लोजपा ने राजग से अलग होकर अपने बलबूते चुनाव लड़ा था तथा चौरसिया का अपनी पार्टी में स्वागत किया था।

लोजपा के तब तक नोखा से एक और उम्मीदवार तय कर लिए जाने पर उसने चौरसिया को सासाराम सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था, लेकिन वह इस सीट पर हुए चुनाव में तीसरे स्थान पर रहे थे और अपनी जमा राशि भी नहीं बचा पाए थे।
... और पढ़ें

बिहार बजट 2021: डिप्टी सीएम ने पेश किया 2 लाख 18 हजार करोड़ का बजट, जानें किसके हिस्से क्या आया

बिहारः महंगाई पर राजनीति तेज, तेजस्वी ट्रैक्टर चलाकर पहुंचे तो कांग्रेस ने प्याज दिखाकर जताया विरोध

बिहार में बजट सत्र में शामिल होने से पहले विपक्ष के कई नेताओं ने पेट्रोल-डीजल की कीमत में बढ़ोतरी और कृषि कानूनों के खिलाफ अलग-अलग तरह से प्रदर्शन किया। इसी क्रम में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सोमवार को ट्रैक्टर लेकर विधानमंडल के पास पहुंचे। हालांकि पुलिस ने ट्रैक्टर लेकर परिसर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी। इसके बाद वे दूसरी गाड़ी से विधानमंडल के अंदर गए। 

उन्होंने इस दौरान मीडिया के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि सरकार किसानों के मुद्दे पर ध्यान नहीं दे रही है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल-़डीजल के दाम में बेतहाशा वृद्धि पर सरकार जल्द से जल्द कोई एक्शन ले। वहीं उन्होंने मैट्रीक की परीक्षा पेपर लीक मामले में भी सरकार को घेरा। तेजस्वी ने कहा कि क्या बिहार के मुख्यमंत्री बताने का कष्ट करेंगे कि आज मैट्रिक परीक्षा की दूसरी पाली का भी पेपर लीक हुआ कि नहीं?? क्या उन्हें इस संबंध में कुछ भी जानकारी है?

वहीं, कांग्रेस नेता शकील अहमद आलू , प्याज और अनाज लेकर विधानमंडल परिसर पहुंचे। वे प्याज के बढ़ते दामों का विरोध और किसान आंदोलन के समर्थन में ये सब लेकर आए थे।
... और पढ़ें

बिहार: सीएम नीतीश के जन्मदिन पर काटा गया 70 पौंड का केक, तस्वीरों में देखें 'विकास दिवस'

नीतीश कुमार बर्थडे: नीतीश कुमार नीतीश कुमार बर्थडे: नीतीश कुमार

बिहार: लालू-नीतीश में 'जय-वीरू' जैसी दोस्ती, लेकिन सियासत ने खींच दी 'गहरी खाई'

मौका कोई भी हो, हर किसी को अपने खास दोस्त का इंतजार रहता है, लेकिन यह बात बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इत्तेफाक नहीं रखती। दरअसल, बिहार में चौथी बार सत्ता संभाल रहे सीएम नीतीश कुमार का आज 70वां जन्मदिन है। जदयू कार्यकर्ता उनके जन्मदिन को 'विकास दिवस' के रूप में मना रहे हैं, लेकिन नीतीश को अपने खास दोस्त का इंतजार बिल्कुल भी नहीं है। दरअसल, उनके खास दोस्त उनके प्रतिद्वंद्वी राजनीतिक दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव हैं। किसी जमाने में एक-दूसरे से दांत काटी दोस्ती रखने वाले ये दोनों राजनीतिक दिग्गज अब एक-दूसरे से मिलना भी पसंद नहीं करते। नीतीश कुमार के जन्मदिन पर जानते हैं इन दोनों की दोस्ती होने और उसके टूटने की कहानी...
... और पढ़ें

बिहार: बाहुबली विधायक का छलका दर्द, कहा- नहीं मांगता रंगदारी फिर भी मिल रही हैं शिकायतें

रीतलाल यादव की बातें सुनकर सभी हैरान हो गए। दरअसल, विधायक बनने के बाद यादव अपनी छवि को लेकर काफी सतर्क हो गए हैं। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं लंबे समय से बहुत दुखी हूं। मैं इसे लेकर मीडिया के सामने अपनी बात रखना चाहता था। लेकिन समझ नहीं आ रहा था कि कैसे कहूं। 

उन्होंने कहा कि सात-आठ लोग मेरे नाम पर लोगों को फोन करके रंगदारी मांग रहे हैं। वे दो से बीस लाख तक की रंगदारी मांगते हैं। वे लोगों को फोन करके कहते हैं कि मैं विधायक बोल रहा हूं। 15 लाख रुपये दो नहीं तो तुम्हारे बेटा का काम तमाम कर दूंगा। तुम्हारे पूरे परिवार का सत्यानाश कर दूंगा। जानते नहीं हो कि हम कौन हैं, रीतलाल यादव नाम है मेरा।

राजद विधायक ने बताया कि कई बार उनके भाई के नाम पर भी रंगदारी मांगी जाती है। इतना ही नहीं रंगदारी मांगने का ऑडियो तक वायरल हो रहा है। उन्होंने कहा कि आवाज सुनकर मैं चकित था क्योंकि ऐसा लग रहा था कि मैं ही बोल रहा हूं। जब कुछ पीड़ित मेरे घर रंगदारी मांगने की शिकायत लेकर पहुंचे तब मुझे सारी बात पता चली।

भाजपा से झटकी सीट
दानापुर सीट वीआइपी सीटों में शुमार है। राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव भी यहां से 1995 और 2000 में चुनाव जीत चुके हैं। फिलहाल यह सीट भाजपा के कब्जे में थी। पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में रीतलाल ने भाजपा को हराकर यहां जीत हासिल की है।

मनी लॉड्रिंग के मामले में जेल में थे बंद
रीतलाल मनी लॉड्रिंग और कुछ फौजदारी मामलों में पटना की ब्योर जेल में बंद थे। उन्हें बीच में भागलपुर भी शिफ्ट किया गया था। फरवरी 2020 में बेटी की शादी के लिए पटना उच्च न्यायालय ने उन्हें 15 दिनों की औपबंधिक जमानत दी थी। वे छह साल नौ महीने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में जेल में बंद रहे थे।
... और पढ़ें

कानून का राज कायम करना सिर्फ सरकार की जिम्मेदारी नहीं, न्यायपालिका की भी अहम भूमिका: नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहा, कानून का राज कायम करना सिर्फ सरकार की जिम्मेदारी नहीं है। इसमें न्यायपालिका की भी अहम भूमिका है। न्यायपालिका किसी भी आदमी के साथ अन्याय नहीं होने देती है। पटना हाईकोर्ट के शनिवार को शताब्दी भवन का उद्घाटन भारत के मुख्य न्यायाधीश शरद अरविंद बोबडे ने किया।

इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, 'मुझे बहुत खुशी है कि पटना हाईकोर्ट के शताब्दी भवन का उद्घाटन गौरव का पल है।' 203.94 करोड़ रुपये की लागत से इस शताब्दी भवन का निर्माण कराया गया है जो हाईकोर्ट के पुराने भवन के बगल में बनाया गया है। विस्तारित भवन को पुराने भवन के मुताबिक ही बनाया गया है।

शताब्दी भवन के दो खंड में पांच तल हैं। नए एवं पुराने भवन कनेक्टिंग ब्रिज से जुडे़ हुए हैं। नए भवन का बुनियादी ढांचा बेहतर बनाया गया है। नए शताब्दी भवन की खासियत यह है कि इसमें 43 कोर्ट रूम, 57 चैंबर, लाइब्रेरी के साथ-साथ अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित लॉन का निर्माण कराया गया है। इसके अलावा हाईकोर्ट में बैठकों के लिए छह कमेटी रूम एवं 90 व्यक्तियों के बैठने के लिए कॉन्फ्रेंस रूम का निर्माण कराया गया है।

इसके अलावा अधिवक्ताओं के बैठने के लिए 10.17 करोड़ रुपये की लागत से एडवोकेट एसोसिएशन भवन का भी निर्माण कराया गया है। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस नवीन सिन्हा, जस्टिस इंदिरा बनर्जी, जस्टिस हेमंत गुप्ता और पटना हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश संजय करोल समेत कई जज मौजूद थे।
... और पढ़ें

चिराग पासवान ने खुद को बताया शबरी का वंशज, राम मंदिर के निर्माण के लिए दिए 1.11 लाख रुपये

पटना हाईकोर्ट के शताब्दी भवन का उद्घाटन करते मुख्य न्यायाधीश शरद अरविंद बोबडे।
लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने खुद को शबरी का वंशज बताते हुए अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए शनिवार को एक लाख 11 हजार रुपये का दान दिया। 

उन्होंने कहा कि इस कार्य में सहभागिता करना समाज के वंचित तबके के प्रत्येक व्यक्ति का कर्तव्य है।  लोजपा बिहार में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का हिस्सा अब नहीं है, लेकिन चिराग अब भी भाजपा के मुखर समर्थक हैं।

पासवान ने ट्वीट किया कि वंचित वर्ग से आने वाली श्रीराम की परमभक्त माता शबरी का वंशज होने के नाते हम सबका यह कर्तव्य है कि भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर के निर्माण में अपनी-अपनी सहभागिता दें।

उन्होंने ट्वीट में कहा कि आज के समाज को भी श्रीराम व माता शबरी के बीच असीम स्नेह के रिश्ते को समझना होगा। दलित समाज के सभी भाइयों-बहनों को प्रेम और सम्मान की ज़रूरत है, ताकि सामाजिक प्रेम हमेशा ही श्री राम व माता शबरी के जैसा बना रहे। मुझे माता शबरी का वंशज होने पर गर्व है।
... और पढ़ें

सोशल मीडिया का हो रहा गलत इस्तेमाल, जजों पर होती हैं अनुचित टिप्पणियां: रविशंकर प्रसाद

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने विधिक कार्यकर्ताओं द्वारा न्यायाधीशों के खिलाफ सोशल मीडिया में आपत्तिजनक टिप्पणियां करने पर शनिवार को सख्त एतराज जताया। उन्होंने कहा कि ये लोग उन न्यायाधीशों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियां करते हैं, जो उनकी याचिकाओं पर अनुकूल आदेश जारी नहीं करते हैं। प्रसाद ने इसे परेशान करने वाली नई प्रवृत्ति करार दिया। 

भारत के प्रधान न्यायाधीश एस ए बोबडे द्वारा पटना उच्च न्यायालय की एक नई इमारत के उद्घाटन के मौके पर कानून मंत्री यहां एक समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और अन्य भी मौजूद थे। 

रविशंकर प्रसाद ने जनहित याचिकाएं दायर करने वालों के अनुकूल फैसला नहीं आने पर न्यायाधीशों के खिलाफ सोशल मीडिया पर घोर अनुचित टिप्पणियों का जिक्र करते हुए कहा, ‘हम निश्चित रूप से एक फैसले के तर्क की आलोचना कर सकते हैं, लेकिन मैं एक नई प्रवृत्ति देख रहा हूं, जिस पर मैं आज बात करने की जरूरत समझता हूं।’

उन्होंने कहा, ‘मैं अपनी चिंताओं को सार्वजनिक करने की सोच रहा था। मैंने यहां ऐसा करने के बारे में फैसला किया।’ केंद्रीय मंत्री ने सोशल मीडिया का उपयोग करने के लिए हाल ही में जारी किए गए दिशानिर्देशों का भी उल्लेख किया। 

प्रसाद ने कहा, ‘हम स्वतंत्रता के समर्थक हैं। हम आलोचना के समर्थक हैं। हम असहमति के भी समर्थक हैं, लेकिन मुद्दा सोशल मीडिया के दुरुपयोग का है। सोशल मीडिया पर किसी के लिए भी शिकायत निवारण तंत्र होना चाहिए।’

उन्होंने कहा कि सरकार एससी, एसटी और ओबीसी को उचित आरक्षण देने की इच्छा रखती है, जो न्यायपालिका को अधिक समावेशी बनाएगी। प्रसाद ने पिछले साल कोविड-19 महामारी से उत्पन्न हुई चुनौती का सामना करने में न्यायपालिका की भूमिका पर संतोष व्यक्त किया।

इस साल 31 जनवरी तक देशभर में डिजिटल रूप से सुने जाने वाले मामलों की संख्या 76.38 लाख थी। इनमें से 24.55 लाख मामलों पर विभिन्न उच्च न्यायालयों में, अन्य 51.83 लाख मामलों पर जिला अदालतों में और 22,353 मामलों पर शीर्ष अदालत में सुनवाई हुई। उन्होंने आगे कहा कि यह प्रशंसा की बात है।

... और पढ़ें

बिहार: पूर्व पंचायत सदस्य ने घर में घुसकर विवाहिता को उठाया, हथियार के बल पर किया दुष्कर्म

बिहार के बेतिया-नरकटियागंज में हथियार के बल पर एक महिला को उसके घर से अगवा करके दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया है। यह घटना शिकारपुर थाना क्षेत्र के मंगरहरी गांव में घटित हुई। महिला ने गांव के ही एक व्यक्ति को पूरी घटना के लिए जिम्मेदार ठहराया है। पीड़िता के बयान के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। 

शिकारपुर थाना की पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। वहीं आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है। घटना के बारे में पीड़िता के पति ने बताया कि गांव के ही रामविलास पटेल ने पहले भी कई बार महिला के साथ दुष्कर्म की कोशिश की थी। उन्होंने बताया कि देर रात आरोपी घर में घुसा और बंदूक के बल पर महिला को सरेह में खींचकर ले गया। यहां उसने महिला के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया।

महिला ने दुष्कर्म की इस घटना की जानकारी अपने पति को दी। इसके बाद दोनों शिकारपुर थाना पहुंचे और पुलिस में लिखित शिकायत दर्ज कराई। घटना के बारे में शिकारपुर थानाध्यक्ष कृष्ण कुमार गुप्ता ने बताया कि पीड़ित महिला के बयान पर मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

थानाध्यक्ष गुप्ता ने बताया कि महिला के पति के बयान भी दर्ज किए गए हैं। उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर जाकर पूरे मामले की जांच की जाएगी। दुष्कर्म की घटना का आरोपी पूर्व पंचायत समिति सदस्य है। इस साल पंचायत चुनाव होने हैं। ऐसे में पुलिस आरोपी की पूरी तरह से पड़ताल करने में जुट गई है।
... और पढ़ें

तेजस्वी ने बिहार में अवैध शराब के कारोबार का आरोप लगाया

बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि पूर्ण शराबबंदी वाले बिहार में अवैध शराब के कारोबार के जरिए कमाई की समानांतर काली अर्थव्यवस्था चल रही है।

तेजस्वी ने उक्त आरोप बिहार विधानसभा में 2021-22 के बजट पर चर्चा के दौरान लगाते हुए कहा कि प्रदेश में शराबबंदी का क्या हाल है? यह किसी से छुपा हुआ नहीं है। उल्लेखनीय है कि बिहार में नीतीश कुमार सरकार ने अप्रैल 2016 से पूर्णशराबबंदी लागू की हुई है।

हाल ही में सीतामढ़ी जिले में शराब तस्करों के साथ मुठभेड़ में एक अवर निरीक्षक की मौत का जिक्र करते हुए तेजस्वी ने कहा कि सीतामढ़ी में क्या हुआ, यह हम सभी को पता है। यहां तो ऐसी स्थिति बनी हुई है कि किसी की भी हत्या हो जाती है। पहले सुनते थे कि अपराधी का एनकाउंटर होता है, पर अब यहां दारोगा जी का एनकाउंटर हो रहा है। इससे शराबबंदी की कलई खुल गयी पर सरकार जरा भी गंभीर नहीं है।

उन्होंने कहा कि यहां पुलिस की जीप चलती कम, धुआं अधिक फेंकती है और अपराधी स्कार्पियो वाहन से एके47 के साथ घूमते हैं और यहां सम्मान के लिए पुलिस जब राइफल से फायरिंग करती है तो उससे गोली ही नहीं निकलती है। इस बजट में पुलिसिंग को कैसे बेहतर किया जाए इसका उल्लेख नहीं है। पुलिस विभाग में कई पद रिक्त हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश में शराबबंदी के पूर्व जो शराब की एक बोतल 200 रुपये में उपलब्ध थी, कोई इसे अब 1500 रुपये में प्राप्त कर सकते हैं। पहले लोग शराब खरीदने के लिए दुकानों का सहारा लेते थे। अब इसे उनके घरों तक पहुंचाया जा रहा है।

तेजस्वी ने कहा कि आबकारी राजस्व के जरिए राज्य सालाना 400 करोड़ रुपये कमाता था फिर भी हमने 2016 में शराब पर प्रतिबंध के फैसले का समर्थन किया था। हमने बिहार को नशा मुक्त की उम्मीद की थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ है।
... और पढ़ें

राजद के विधान पार्षद रामबली सिंह ने की पीएम मोदी व सीएम योगी की जमकर तारीफ 

बिहार विधान परिषद में उस समय अजब स्थिति पैदा हो गई जिस समय राजद के विधायक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की। विधान परिषद में सभी आश्चर्यचकित हो गए कि भाजपा के घोर विरोधी लालू की पार्टी राजद के विधान पार्षद रामबली सिंह ने पीएम मोदी व सीएम योगी के तारीफों के पुल बांध दिए।

राजद के रामबली सिंह कोरोना काल में पलायन कर आ रहे लोगों की सुविधा का मसला उठा रहे थे। इसी बीच वह पड़ोसी राज्य की तारीफ करने लगे। सत्ता पक्ष के विधायकों ने जब सीएम का नाम लेने को कहा तो उन्हाेंने स्पष्ट किया कि उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी जी। फिर बोले, अच्छा काम होगा तो वह भी तारीफ करेंगे।  
... और पढ़ें

कांग्रेस की बागी विधायक अदिति सिंह बोलीं- जहां से हारे हैं उस क्षेत्र को नीचा न दिखाएं राहुल

राहुल गांधी द्वारा उत्तर भारतीय पर दिए गए विवादित बयान को लेकर जहां भारतीय जनता पार्टी हमलावर हो गई है वहीं अब उन्हीं की पार्टी की बागी विधायक अदिति सिंह ने भी उनपर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के बयान को किसी भी स्तर से सही नहीं ठहराया जा सकता है। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि राहुल को अपना बयान सही लगता हो लेकिन अगर आप अपने वर्तमान क्षेत्र की प्रशंसा करते हुए अपने पिछले निर्वाचन क्षेत्र को कमजोर दिखाने की कोशिश करते हैं तो यह बिल्कुल गलत है।

उन्होंने कहा कि आप अमेठी के बारे में ऐसी बातें कहते हैं जिसने आपको राजनीति का एबीसी सिखाया है, जहां आपके पूर्वजों को सम्मान एवं जीत मिली थी और जहां से आप दिल्ली पहुंचे थे। हम सभी एक राष्ट्र के नागरिक हैं। उन्होंने कहा कि आपसे गलती हुई है इसलिए आपको अमेठी के लोगों से और उत्तर भारतीय से माफी मांगनी चाहिए।

संजय मयूख ने बताया बिहार का अपमान
बिहार विधान परिषद के सदस्य संजय मयूख ने केरल के त्रिवेंद्रम में की गई राहुल गांधी की टिप्पणी पर आपत्ति जताई है। इस संबंध में उन्होंने कहा है कि यह बिहार की सीमा तक फैले उत्तर भारत का सवाल है। कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता ने एक विभाजनकारी बयान देकर बिहार के लोगों की भावनाओं को आहत किया है, इसलिए मैंने विधानसभा में एक निंदा प्रस्ताव रखा है।

बता दें कि इससे पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर तीखा हमला बोलते हुए उन्हें एहसान फरामोश बताया है। स्मृति ईरानी ने कहा कि राहुल जिस उत्तर भारत पर सवाल खड़े कर रहे हैं, उन्हें याद रखना चाहिए कि सोनिया गांधी भी यहां से ही सांसद हैं।

एक न्यूज चैनल से बात करते हुए स्मृति ईरानी ने गांधी परिवार पर निशाना साधा। स्मृति ने कहा कि अगर उत्तर भारत के लोगों के प्रति हीन भावना है, तो ये उत्तर भारत में क्यों राजनीति कर रही हैं। प्रियंका वाड्रा ने अभी तक राहुल के बयान का खंडन क्यों नहीं किया। अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी ने कहा कि गांधी परिवार जब फिर से अमेठी लौटेगा, तो उन्हें इस बात का जवाब देना होगा।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जिस उत्तर भारत का अपमान कर रहे हैं, वो भूल रहे हैं कि उसी इलाके से उनकी माता सोनिया गांधी भी सांसद हैं, ऐसे में राहुल गांधी ने जो बात कही, वो माफ करने लायक ही नहीं है।इससे पहले, स्मृति ने राहुल के बयान पर ट्वीट कर हमला बोला था।

क्या है राहुल गांधी का विवादित बयान 
राहुल गांधी ने त्रिवेंद्रम में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा था कि मैं 15 साल तक उत्तर भारत में सांसद था। मुझे एक अलग तरह की राजनीति की आदत हो गई थी। मेरे लिए केरल आना बेहद नया था क्योंकि मुझे अचानक लगा कि यहां के लोग मुद्दों में दिलचस्पी रखते हैं और जमीनी तौर पर मुद्दों के विस्तार में जाने वाले है। राहुल गांधी के इस बयान स्मृति ईरानी ने उन्हें आड़े हाथों लिया है।  केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट पर करके लिखा, ''एहसान फरामोश! इनके बारे में तो दुनिया कहती है- थोथा चना बाजे घना।''
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X