विज्ञापन

ईडी के सामने फिर से नहीं पेश हुईं चंदा कोचर, खराब स्वास्थ्य का दिया हवाला

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला Updated Mon, 10 Jun 2019 04:41 PM IST
विज्ञापन
chanda kochar again skipped questioning with ed, may be summoned again
ख़बर सुनें
आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर वीडियोकॉन केस के सिलसिले में सोमवार को ईडी के सामने पूछताछ के लिए पेश नहीं हुईं। चंदा ने कहा कि उनका स्वास्थ्य सही नहीं है, जिसके चलते वो आने में असमर्थ हैं। 

दोबारा भेजा जाएगा समन

ईडी के अधिकारियों ने कहा है कि चंदा कोचर को एक बार फिर से समन भेजा जाएगा और इसी हफ्ते के अंत तक उनको पेश होने के लिए कहा जाएगा। चंदा कोचर पिछले हफ्ते भी ईडी के सामने पेश नहीं हुईं थी। तब भी उन्होंने अपने स्वास्थ्य का हवाला देते हुए पूछताछ के लिए पेश होने से मना कर दिया था।
विज्ञापन

सूत्रों ने कहा कि फिलहाल चंदा ने खराब स्वास्थ्य और कुछ निजी प्रतिबद्धताओं का हवाला देकर एजेंसी से उपस्थित होने के लिए थोड़ा समय मांगा है। लेकिन वह जल्द ही एजेंसी के सामने उपस्थित होंगी।

बैंक अधिकारियों से होगी पूछताछ

ईडी अब बैंक के अन्य अधिकारियों से भी पूछताछ करेगा, ताकि उसको केस के सिलसिले में कुछ और सुराग मिल सकें। पिछले महीने ईडी ने चंदा और उनके पति दीपक कोचर से पूछताछ की थी, और उनका स्टेटमेंट रिकॉर्ड किया था। 

पीएमएलए के तहत जब्त होगी संपत्ति

जांच एजेंसी पीएमएलए कानून के तहत उनकी संपत्ति को भी जब्त कर सकती है। चंदा कोचर के देवर राजीव कोचर से भी एजेंसी ने कई बार पूछताछ की थी। फिलहाल कोर्ट ने राजीव के खिलाफ लुकआउट नोटिस को हटाने और सिंगापुर जाने की अनुमति दे दी है।  

1875 करोड़ का घोटाला

बता दें कि ईडी ने 1875 करोड़ रुपये के इस घोटाले में बैंक के सीईओ पद से हटाई जा चुकी चंदा और उनके पति दीपक कोचर से पिछले महीने भी सवाल किए थे और उनके बयान दर्ज किए थे। इसके लिए चंदा और दीपक को कई बार एजेंसी के कार्यालय में उपस्थित होना पड़ा था।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2020 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us