एयर एशिया इंडिया की योजना, बेड़े में शामिल करेगी 17 और विमान

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला Updated Sun, 29 Sep 2019 04:42 PM IST
विज्ञापन
AirAsia India plans to add another 17 aircraft to its fleet in current year

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
एयर एशिया इंडिया ने चालू वित्त वर्ष में अपने बेड़े में 17 और विमानों को जोड़ने की योजना बनाई है। एयरलाइन के पास पहले से ही 23 विमान हैं, अब 17 और विमानों को जोड़ने के बाद कंपनी के पास 40 विमान हो जाएंगे।
विज्ञापन

इस संदर्भ में एयर एशिया इंडिया के सीओओ संजय कुमार ने कहा कि, 23 विमानों के बेड़े के साथ घरेलू स्तर पर उड़ान भरने के पांच साल पूरे होने पर हम अपने अंतरराष्ट्रीय संचालन की योजना के लिए प्रासंगिक मंजूरी मिलने की उम्मीद कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम वित्त वर्ष 19-20 तक अपने बेड़े में लगभग 17 विमान जोड़ रहे हैं।

पूरे भारत में विस्तार की योजना

इतना ही नहीं, एयरलाइन ने नई दिल्ली से जयपुर और अगरतला के लिए उड़ान शुरू करने की भी योजना बनाई है। कुमार ने कहा कि हमारे पास पूरे भारत में अपने नेटवर्क में विस्तार की योजना है।

स्पाइसजेट ने भी की थी घोषणा

कुछ ही दिन पहले खबर आई थी कि घरेलू विमानन कंपनी स्पाइसजेट एयरबस से 100 नए विमान खरीद सकती है। कंपनी के चेयरमैन अजय सिंह ने एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए कहा था कि विस्तार योजना के तहत ऐसा किया जाएगा। इसके लिए कंपनी करीब 71 हजार करोड़ रुपये का निवेश करेगी। 
ब्लूमबर्ग बिजनेस समिट में भाग लेने के लिए पहुंचे अजय सिंह ने कहा कि बोइंग के 737 मैक्स विमानों के परिचालन पर रोक के कारण बहुत सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बोइंग के मैक्स विमानों की उड़ान जल्द शुरू होने की उम्मीद कर रहे हैं। यह स्पाइसजेट का सबसे बड़ा दर्द है। इन विमानों पर रोक की वजह से जो नुकसान हुआ उसके हर्जाने के लिए बोइंग से बात चल रही है। स्पाइसजेट के पास ऐसे 12 विमान हैं। बोइंग ने स्पाइसजेट से कहा है कि अमेरिकी रेग्युलेटर्स से नवंबर में मैक्स विमान की उड़ान की स्वीकृति मिलने की उम्मीद है।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2020 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us