कोरोनावायरस: GoAir अपने कर्मचारियों की सैलरी में करेगी कटौती, इन सुविधाओं पर भी लगेगी रोक

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Wed, 25 Mar 2020 07:44 PM IST
विज्ञापन
गो एयर का विमान (फाइल फोटो)
गो एयर का विमान (फाइल फोटो) - फोटो : Facebook
ख़बर सुनें
वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए भारत सरकार ने पूरे देशभर में लॉकडाउन का एलान किया है। इसका कारोबार और उद्योगों पर खास असर पड़ा है। वहीं एविएशन इंडस्ट्री को घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ाने बंद किए जाने से पहले ही नुकसान उठाना पड़ रहा है। 
विज्ञापन

ऐसे समय में हवाई सेवा प्रदाता कंपनी गो एयर ने अपने कर्मचारियों के वेतन में कटौती का निर्णय लिया है। कंपनी का कहना है कि वह मार्च महीने में अपने सभी कर्मचारियों के वेतन में कटौती करेगी। बता दें कि गो एयर ने लागत में कटौती के लिए पहले ही कई उपाय किए हैं।
दरअसल, कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे को देखते सरकार ने पहले ही सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को रद्द कर दिया था। इसके बाद गो एयर ने अपने पायलटों से लेकर कर्मचारियों तक को बिना वेतन के अवकाश पर जाने के लिए कहा था। वहीं, कंपनी के बड़े पदों पर काम कर रहे अधिकारियों के वेतन में 50 फीसदी की कटौती का फैसला लिया गया था। 
गो एयर के सीईओ विनय दुबे ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि मौजूदा हालात को देखते हुए दूसरा कोई विकल्प नहीं है। ऐसे में मार्च महीने के लिए सभी कर्मचारियों के वेतन में कटौती की जाएगी। हालांकि उन्होंने अपने बयान में यह भी कहा कि कंपनी इस बात का ख्याल रखेगी कि कम सैलरी पाने वाले कर्मचारियों को सबसे कम नुकसान हो।

बता दें कि बीते सप्ताह हवाई सेवा कंपनी इंडिगो के सीईओ रंजय दत्ता ने कहा था कि कंपनी के वरिष्ठ कर्मचारियों की सैलरी में 25 फीसदी तक की कटौती की जाएगी।

वहीं, कोरोना वायरस की मार झेल रही एयर इंडिया ने भी अपने कर्मचारियों के भत्तों में कटौती करने की घोषणा की है। माना जा रहा है कि एयर इंडिया की घरेलू उड़ानें रद्द होने के बाद अब कंपनी को हर रोज करीब 30-35 करोड़ रुपये का नुकसान हो सकता है। बता दें कि कोरोना के खतरे को देखते हुए 31 मार्च तक देश्भर में घरेलू उड़ानों पर प्रतिबंधित है।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2020 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us