अगले महीने नीलाम हो सकती है जेट एयरवेज, बोली के लिए चार बिडर्स फाइनल

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Fri, 26 Jun 2020 11:32 AM IST
विज्ञापन
जेट एयरवेज
जेट एयरवेज - फोटो : पीटीआई

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
संकट से जूझ रही जेट एयरवेज एक साल से अधिक समय से बंद पड़ी हैं। अब रेजोल्यूशन प्रोफेशनल ने चार संभावित बोलीदाताओं को फाइनल किया है। ये बिडर्स अगले महीने तक दिवालिया एयरलाइन में हिस्सेदारी हासिल करने के लिए बोली प्रस्ताव प्रस्तुत कर सकते हैं।
विज्ञापन

मामले में रेजोल्यूशन प्रोफेशनल आशीष छावछरिया ने इन बोलीदाताओं के साथ एक नॉन-डिस्क्लोजर समझौते पर हस्ताक्षर किया है। साथ ही इनको जेट एयरवेज का वित्तीय डाटा भी उपलब्ध कराया है।
जेट एयरवेज को खरीदने के लिए जिन चार बिडर्स ने रुचि दिखाई है वे निम्नलिखित हैं-
  • यूके का कैलरॉक कैपिटल पार्टनर्स और दुबई के मुरारी लाल जालान
  • अबू धाबी स्थित इंपीरियल कैपिटल इन्वेस्टमेंट्स एलएलसी (आईसीआईएल), हरियाणा स्थित फ्लाइट सिम्युलेशन तकनीक सेंटर और और मुंबई स्थित बिग चार्टर प्राइवेट लिमिटेड
  • कनाडा स्थित उद्यमी शिवकुमार रसिया
  • कोलकाता की अल्फा एयरवेज
बोली लगाने के लिए दो सप्ताह का समय
इन बोलीदाताओं को कंपनी के वित्तीय स्वास्थ्य की समीक्षा करने और अपनी बोली लगाने के लिए दो सप्ताह का समय दिया गया है। मालूम हो कि रिजोल्यूशन प्रोफेशनल द्वारा जेट एयरवेज को फिर से पुनर्जीवित करने के लिए यह चौथा प्रयास है। बोली लगाने वालों के पास ड्यू डिजिलेंस प्रोसेस के अंत में अपनी बोली प्रस्तुत नहीं करने का भी विकल्प है।

इससे पहले दक्षिण अमेरिकी समूह सिनर्जी ग्रुप और नई दिल्ली स्थित प्रूडेंट एआरसी को एक संकल्प योजना प्रस्तुत करने के लिए समय दिया गया था, लेकिन वे समयसीमा को पूरा करने में विफल रहे थे।

21 अगस्त 2020 है रेजोल्यूशन की समयसीमा 
18 अप्रैल 2019 से फंड की कमी के चलते जेट एयरवेज बंद है। कंपनी पर भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की अगुवाई वाली बैंकों का 8,000 करोड़ रुपये से ज्यादा बकाया है। जेट एयरवेज की रेजोल्यूशन प्रक्रिया को कई बार बढ़ाया गया है।

इन्सॉल्वेंसी रेजोल्यूशन को पूरा करने की नवीनतम समयसीमा 21 अगस्त 2020 तक बढ़ा दी गई है। कोविड -19 को फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन को ध्यान में रखते हुए NCLT ने एयरलाइन की कॉर्पोरेट इन्सॉल्वेंसी रिजोल्यूशन प्रक्रिया के लिए 90 दिनों के अतिरिक्त समय की अनुमति दी थी।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2020 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
  • Downloads

Follow Us