विज्ञापन

AGR मामला: वोडाफोन-आइडिया के चेयरमैन ने की दूरसंचार सचिव से मुलाकात

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Tue, 18 Feb 2020 05:59 PM IST
विज्ञापन
Kumar Mangalam Birla chairman of Vodafone Idea met telecom secretary on related to AGR
ख़बर सुनें

सार

समायोजित सकल आय (एजीआर) मामले में वोडाफोन-आइडिया के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने मंगलवार को टेलीकॉम सेक्रेटी अंशु प्रकाश से मुलाकात की। 

विस्तार

कुमार मंगलम बिड़ला ने यह नहीं बताया है कि मीटिंग में क्या चर्चा हुई। लेकिन उन्होंने कहा है कि अभी इस बारे में कुछ नहीं कह सकता। 
विज्ञापन
बता दें कि सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद भारती एयरटेल ने सोमवार को एजीआर में से सरकार को 10,000 करोड़ रुपये जमा कर दिए थे। इसके बाद वोडाफोन आइडिया और टाटा टेलीसर्विसेज ने भी एजीआर के कम्रशः 2,500 करोड़ और 2,190 करोड़ रुपये जमा किए।

वोडाफोन आइडिया ने रखा था प्रस्ताव 

उच्चतम न्यायालय ने वोडाफोन आइडिया के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। वोडाफोन आइडिया ने एक बयान में एजीआर का सांविधिक बकाया चुकाने का प्रस्ताव रखा था। वोडाफोन आइडिया ने कहा था कि कारोबार का भविष्य सुप्रीम कोर्ट के निर्णय में संशोधन के लिए दायर याचिका के परिणाम पर निर्भर करेगा।

वोडाफोन आइडिया के शेयर में गिरावट 

मंगलवार को वोडाफोन आइडिया के शेयर में जोरदार गिरावट दर्ज की गई। यह 10.29 फीसदी की गिरावट के बाद 3.05 के स्तर पर बंद हुआ। शुरुआती कारोबार में यह 3.25 के स्तर पर खुला था और पिछले कारोबारी दिन यानी सोमवार को वोडाफोन आइडिया का शेयर 3.40 के स्तर पर बंद हुआ था। 

एयरटेल ने दिया बयान

एयरटेल ने पहले कहा था कि वह 20 फरवरी तक 10,000 करोड़ रुपये जमा करेगी और बकाया राशि का पूरा भुगतान 17 मार्च 2020 तक कर दिया जाएगा। अब कंपनी पर 25,586 करोड़ रुपये का बकाया है। अब कंपनी ने बयान में कहा है कि भारती एयरटेल, भारती हेक्साकॉम और टेलीनॉर की तरफ से कुल 10,000 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है। आगे कंपनी ने कहा कि हम स्वआंकलन की प्रक्रिया में हैं और उच्चतम न्यायालय की अगली सुनवाई से पहले हम इस प्रक्रिया को पूरा करके बचे बकाया का भी भुगतान करेंगे।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2020 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us