बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

पैसा निकालने नहीं जाना होगा बाहर, एटीएम खुद आएगा आपके पास, एचडीएफसी की पहल 

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, मुंबई  Published by: अमित कुमार Updated Wed, 08 Apr 2020 08:34 PM IST
विज्ञापन
एचडीएफसी बैंक लिमिटेड
एचडीएफसी बैंक लिमिटेड - फोटो : File

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
कोरोना वायरस की वजह से देशभर में लागू लॉकडाउन के चलते लोगों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पैसा निकालने के लिए एटीएम तक जाना भी इस दौरान काफी मुश्किल हो गया है। एचडीएफसी बैंक ने इस समस्या को हल करने के लिए एक पहल की है। 
विज्ञापन


एचडीएफसी बैंक ने बुधवार को मोबाइल एटीएम मशीनें सड़क पर उतारी हैं। इनकी मदद से लोगों को एटीएम तक जाने के लिए बाहर नहीं निकलना पड़ेगा बल्कि एटीएम खुद चलकर उनके पास आएगा। मोबाइल एटीएम की सुविधा सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे के बीच मिलेगी।  


नोएडा-मुंबई में सेवा शुरू, बाकी देश की भी तैयारी 
बैंक के मुताबिक नोएडा और मुंबई में बुधवार को यह सेवा सफलतापूर्वक शुरू कर दी गई है। जल्द ही देश के अन्य हिस्सों में भी इसे शुरू कर दिया जाएगा। मोबाइल एटीएम के रूट की पहचान करने के लिए अपने-अपने शहरों में स्थानीय निगम अधिकारियों से जानकारी हासिल की जा सकती है। उदाहरण के तौर पर मुंबई में बैंक बीएमसी के साथ मिलकर रूट तय करने का काम कर रहा है। 

प्रत्येक स्थान के लिए तय समय 
ये मोबाइल एटीएम प्रत्येक स्थान पर कुछ निश्चित समय के लिए रहेंगे। इस दौरान मोबाइल एटीएम सुबह 10 से शाम पांच बजे के बीच 3 से 5 जगह जाएगा। इस दौरान सामाजिक दूरी रखने और स्टाफ व ग्राहकों के सैनिटाइजेशन का पूरा ख्याल रखा जाएगा। 

एचडीएफसी बैंक के ग्रुप हेड (लाइबिलिटी प्रॉडक्ट्स, थर्ड पार्टी प्रोडक्ट्स, नॉन रेजिडेंट्स बिजनेस) एस संपतकुमार ने कहा कि इस मुश्किल समय में हम चाहते हैं कि सभी घर पर रहें और सुरक्षित रहें। हमारी मोबाइल एटीएम सुविधा ग्राहकों को पैसा निकालने में मदद करेगी। उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर ही कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोक सकते हैं। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2020 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us