HDFC बैंक ने बदली एफडी की ब्याज दरें, पहले ही जान लें आपको कितना होगा फायदा

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला Updated Wed, 24 Jul 2019 11:58 AM IST
विज्ञापन
HDFC Bank revises fixed deposit rates check out the latest rates here

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
अगर आप भी महंगाई के इस दौर में पैसों को लेकर परेशान हैं और बचत का कोई ना कोई विकल्प खोजते रहते हैं तो ये खबर आपके लिए लाभदायक साबित हो सकती है। अगर आप कम समय में ज्यादा पैसे जमा करना चाहते हैं फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) आपके लिए सबसे बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। हाल ही में एचडीएफसी बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिलने वाली ब्याज दरों में बदलाव किया है। 

22 जुलाई से लागू हुईं नई ब्याज दरें

एचडीएफसी बैंक ने एफडी पर यह नई ब्याज दरें 22 जुलाई 2019 से ही लागू कर दी हैं। हालांकि बैंक ने दो करोड़ रुपये से कम जमा राशि वाली एफडी पर ब्याज दरों में बदलाव किया गया है। अन्य दूसरी एफडी पर ब्याज दरों में बैंक द्वारा किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। 

यह हैं नई ब्याज दरें

  • 46 से 60 दिन की एफडी पर, 61 से 90 दिन की एफडी पर और 91 से छह महीने की एफडी पर ग्राहकों को छह फीसदी ब्याज मिलेगा। वहीं वृद्ध नागरिकों को इसके तहत 0.50 फीसदी अधिक यानी 6.50 फीसदी ब्याज मिलेगा। 
  • एक साल की एफडी पर ग्राहकों को 7.10 फीसदी ब्याज मिलेगा। वहीं वृद्ध नागरिकों को इसके तहत 0.50 फीसदी अधिक यानी 7.60 फीसदी ब्याज मिलेगा। इसमें 0.20 फीसदी की कटौती कर दी गई है। 
  • इसके साथ ही एक साल एक दिन से लेकर एक साल तीन दिन तक, एक साल और चार दिन की एफडी में, एक साल पांच दिन से लेकर एक साल 15 दिन की एफडी पर और एक साल और 16 दिन की एफडी पर भी ग्राहकों को 7.10 फीसदी ब्याज ही मिलेगा। वहीं वृद्ध नागरिकों को इसके तहत 0.50 फीसदी अधिक यानी 7.60 फीसदी ब्याज मिलेगा। 
  • एक साल 17 दिन से लेकर दो साल तक की एफडी पर ग्राहकों को 7.20 फीसदी ब्याज मिलेगा। वहीं वृद्ध नागरिकों को इसके तहत 0.50 फीसदी अधिक यानी 7.70 फीसदी ब्याज मिलेगा। 
  • दो साल एक दिन से लेकर दो साल 15 दिन की एफदी पर, दो साल और 16 दिन की एफडी पर और दो साल और 17 दिन की एफडी पर ग्राहकों को 7.30 फीसदी ब्याज मिलेगा। वहीं वृद्ध नागरिकों को इसके तहत 0.50 फीसदी अधिक यानी 7.80 फीसदी ब्याज मिलेगा। 
  • तीन साल और एक दिन से लेकर पांच साल की एफडी पर ग्राहकों को 7.25 फीसदी ब्याज मिलेगा। वहीं वृद्ध नागरिकों को इसके तहत 0.50 फीसदी अधिक यानी 7.75 फीसदी ब्याज मिलेगा। 
  • पांच साल एक दिन से लेकर आछ साल तक और आठ साल एक दिन से लेकर 10 साल तक ग्राहकों को सात फीसदी ब्याज मिलेगा। वहीं वृद्ध नागरिकों को इसके तहत 0.50 फीसदी अधिक यानी 7.50 फीसदी ब्याज मिलेगा। 
  • नौ महीने एक दिन से लेकर मौ महीने तीन दिन की एफडी पर, मौ महीने चार दिन की एफडी पर और नौ महीने 16 दिन की एफडी पर ग्राहकों को 6.75 फीसदी ब्याज मिलेगा। वहीं वृद्ध नागरिकों को इसके तहत 0.50 फीसदी अधिक यानी 7.25 फीसदी ब्याज मिलेगा।  
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2020 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X
  • Downloads

Follow Us