विज्ञापन

10 दिसंबर से शुरू होगा SBI योनो फेस्टिवल, प्रोसेसिंग फीस पर मिलेगी 50 फीसदी की छूट

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला Updated Thu, 05 Dec 2019 08:20 PM IST
sbi to start yono festival from december 10, will get 50 percent off on home loan processing fees
ख़बर सुनें
एसबीआई अपने ग्राहकों के लिए 10 दिसंबर से दूसरा योनो फेस्टिवल शुरू करने वाला है। इसमें एसबीआई के डिजिटल प्लेटफॉर्म योनो से खरीदारी करने पर ग्राहकों को अतिरिक्त छूट और कैशबैक ऑफर की सुविधा मिलेगी। खास बात है कि 14 दिसंबर तक चलने वाले इस फेस्टिवल में बैंक ने होम और ऑटो लोन पर भी विशेष छूट देने की घोषणा की है। 
विज्ञापन
एसबीआई के एमडी (खुदरा एवं डिजिटल बैंकिंग) पीके गुप्ता ने एक बयान में कहा कि 31 दिसंबर, 2019 तक ऑटो लोन पर जीरो प्रोसेसिंग फी लगेगा, जबकि होम लोन पर लगने वाले प्रोसेसिंग फी पर 50 फीसदी की छूट दी जाएगी। साथ ही तत्काल इन प्रिंसिपल अप्रूवल मिलेगा।

उन्होंने बताया कि इस फेस्टिवल में ग्राहकों को इलेक्ट्रॉनिक्स, फैशन, गिफ्ट, आभूषण, फर्नीचर, यात्रा संबंधी खरीदारी और होटल बुकिंग पर पांच से 50 फीसदी तक छूट मिलेगी। साथ ही कुछ शर्तों के साथ 10 फीसदी कैशबैक भी मिलेगा।

इसके लिए अमेजन, लाइफस्टाइल स्टोर, थॉमस कूक, इजीमाई ट्रिप, ओयो, पेपरफ्राई और अन्य कंपनियों से करार किया गया है। योनो एसबीआई का डिजिटल प्लेटफॉर्म है। इस एप के जरिए एसबीआई वित्तीय उत्पादों में निवेश, बैंकिंग सेवा और खरीदारी की सुविधा देता है। इसे दो साल पहले लॉन्च किया गया था। 

कॉरपोरेट क्षेत्र से कर्ज की मांग घटी

एसबीआई के एमडी अरिजीत बासु ने कहा कि कॉरपोरेट क्षेत्र में विकास सुस्त पड़ा है। इसलिए इस क्षेत्र से कर्ज की मांग भी घटी है। हालांकि, खुदरा क्षेत्र की मांग एक समान दर से बढ़ रही है। उन्होंने बताया कि कॉरपोरेट ऋण की वृद्धि दर 2-3 फीसदी है। इससे जाहिर है कि कॉरपोरेट ऋण की मांग में कमी देखने को मिल रही है।

हालांकि, खुदरा कर्ज (होम लोन और पर्सनल लोन) में 18 फीसदी की तेजी देखी जा रही है। एसबीआई परचेजिंग मैनेजर इंडेक्स पिछले महीने पहली बार 50 फीसदी के स्तर को पार कर गया। इससे पता चलता है कि धारणा में कुछ सुधार हुआ है। एनपीए के सवाल पर उन्होंने कहा कि 30 सितंबर में एनपीए 1.5 फीसदी घटकर 7.2 फीसदी रह गया है। बैंक ने प्रोविजन कवरेज रेश्यो (पीसीआर) 60 फीसदी से बढ़ाकर 82 फीसदी कर दिया है।
विज्ञापन

Recommended

आईआईटी से कम नहीं एलपीयू, जानिए कैसे
LPU

आईआईटी से कम नहीं एलपीयू, जानिए कैसे

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020
Astrology Services

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020

विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2020 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Business Diary

बजट से उम्मीदें: होम लोन के ब्याज पर मिले 100 फीसदी तक कर छूट

रियल एस्टेट क्षेत्र के डेवलपरों की संस्था क्रेडाई ने इस क्षेत्र के उद्योग को दर्जा देने की पुरानी मांग को दोहराते हुए केंद्रीय वित्त मंत्री से होम लोन पर देय ब्याज पर शत प्रतिशत डिडक्शन (कटौती) का लाभ देने की मांग की है।

24 जनवरी 2020

विज्ञापन

24 जनवरी राशिफल | ऐसा रहेगा आपका दिन, देखिए क्या कहती है आपकी राशि?

यहां देखिए क्या कहता है 24 जनवरी का आपका राशिफल इतना ही नहीं अब हर रोज दिन के हिसाब से जानिए अपना राशिफल।

23 जनवरी 2020

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us