कोरोना: MSME के लिए हैप्पी ने लॉन्च किए लॉकडाउन लोन

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Sat, 02 May 2020 10:57 AM IST
विज्ञापन
to help MSME fight against corona impact Happy launched lockdown loan

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
कोरोना वायरस के प्रकोप ने वर्तमान में भारत के 690 लाख एमएसएमई में से एक-चौथाई को बुरी तरह प्रभावित किया है। माइक्रो एंटरप्राइजेस की मदद करने के लिए अग्रणी एमएल-बेस्ड एमएसएमई डिजिटल लैंडर हैप्पी ने 'लॉकडाउन लोन्स' लॉन्च किए हैं। लॉकडाउन अवधि के दौरान भारतीय माइक्रो एंटरप्राइजेस को वर्किंग कैपिटल संकट का सामना करना पड़ रहा है। समाधान के तौर पर डिजिटल क्रेडिट सुविधा को खास तौर पर विकसित किया गया है। 
विज्ञापन

यह 25 हजार रुपये और 50 हजार रुपये की आसान पूंजी तक पहुंच के साथ उन्हें सशक्त करेगा और वे छह महीने बाद रीपेमेंट कर सकेंगे। एमएल-बेस्ड लैंडर ने कोविड-19 प्रोटेक्शन इंश्योरेंस के साथ अपनी पेशकश को मजबूती दी है, जिसमें कोरोना वायरस संक्रमितों के लिए पूरी तरह से कर्जमाफी भी शामिल है।
महामारी ने स्पष्ट रूप से देश की आर्थिक वृद्धि को बेपटरी कर दिया है जो एमएसएमई क्षेत्र पर बहुत अधिक निर्भर है। एमएसएमई को भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ माना जाता है क्योंकि वे जीडीपी में लगभग 30 फीसदी योगदान देते हैं। ऐसे महत्वपूर्ण समय में सहानुभूति रखने के लिए हैप्पी ने अपने मिशन और विजन के अनुरूप भारतीय माइक्रो-एंटरप्राइजेस की क्रेडिट जरूरतों का आकलन करने और उनके जीवन में एक सार्थक प्रभाव पैदा करने के लिए अतिरिक्त प्रयास किए हैं। डिजिटल लैंडिंग प्लेटफॉर्म ने लगभग 300 एमएसएमई के साथ उनकी भावनाओं और दर्द को समझने के लिए सर्वेक्षण के माध्यम से संपर्क किया। लॉकडाउन लोन को इस कठिन समय में माइक्रो एंटरप्राइजेस को सशक्त बनाने के लिए सर्वेक्षण परिणामों के आधार पर डिजाइन और विकसित किया गया था।
इस संदर्भ में हैप्पी के संस्थापक और सीईओ मनीष खेरा ने कहा कि, 'कोविड-19 के प्रकोप ने सभी बड़े और छोटे व्यवसायों के नकदी प्रवाह पर गहरा असर डाला है। शायद सूक्ष्म और छोटे व्यवसायों पर आर्थिक आघात सबसे अधिक महसूस किया जा रहा है और उन्हें वित्तीय सहायता की तत्काल आवश्यकता है। हमारे ग्राहक समाज और अर्थव्यवस्था की जीवन रेखा हैं - किराने का सामान देने वाला, रेस्त्रां संचालक, सैलून मालिक, आपके ठीक बगल में स्थित मनी ट्रांसफर आउटलेट, दूध की आपूर्ति करने वाला किसान, एक बैंकिंग एजेंट जो डायरेक्ट बेनेफिट ट्रांसफर की सुविधा देता है और यह सब लोग ऐसे हैं जो स्वास्थ्य का डर होने के बाद भी आवश्यक सेवाओं को वितरित कर रहे हैं।'
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2020 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us