विज्ञापन

Coronavirus: श्री हरमंदिर साहिब में मास्क पहनकर आएं श्रद्धालु, करतारपुर कॉरिडोर पर लगे स्कैनर

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, अमृतसर ( पंजाब) Updated Fri, 06 Mar 2020 09:35 AM IST
विज्ञापन
Coronavirus: Awareness hoarding Installed at Shri Harmandir Sahib
- फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
श्री हरमंदिर साहिब में नतमस्तक होने के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को कोरोनावायरस से बचने और जागरूक करने के लिए एसजीपीसी ने श्री दरबार साहिब के मुख्य प्रवेश द्वार घंटा घर के तरफ गोल्डन गलियारा में बड़े-बड़े होर्डिंग स्थापित कर दिए हैं। साथ ही श्री हरमंदिर साहिब में माथा टेकने के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को मास्क भी पहनाए गए। श्रद्धालुओं को एक विशेष किट भी दी गई।
विज्ञापन

गोल्डन गलियारा में लगाए गए इन होर्डिंग में कोरोना वायरस से बचने के लिए कुछ सावधानियों पर अमल करने की जानकारी दी गई है। इसके साथ ही सेहत विभाग ने गोल्डन प्लाजा में एक फ्लू कॉर्नर स्थापित कर दिया है। यहां पर बैठी स्टाफ नर्सों की टीम खांसी जुकाम से पीड़ित श्रद्धालुओं को इस बात के लिए जागरूक करेगी कि सचखंड में माथा टेकने के लिए उनको कौन से परहेज करने है। 
इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ. प्रभजीत कौर जोहल ने बताया कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोनावायरस को तेजी से फैलने वाला वायरस बताया है। सेहत विभाग ने एसजीपीसी के सहयोग से आने वाले सभी श्रद्धालुओं को मास्क-95 पहनाए हैं। विभाग की कोशिश होगी कि माथा टेकने के लिए आने वाले सभी श्रद्धालु विशेषकर विदेशी श्रद्धालु मास्क पहनकर ही सचखंड में आएं।
सचखंड के मैनेजर जसविंदर सिंह दीनपुर ने कहा कि सचखंड में लाखों श्रद्धालु माथा टेकने के लिए आते हैं। डॉ. प्रभजोत कौर की टीम इस वायरस के बारे में संगत को जागरूक करेगी। मास्क सेहत विभाग ही उपलब्ध करवाएगा। संगत की आमद में कोई भी कमी नहीं आई है, बल्कि संगत की संख्या बढ़ ही रही है।

एसजीपीसी द्वारा संचालित श्री गुरु राम दास अस्पताल के डॉक्टरों की टीम भी इस वायरस के बारे में जानकारी देने के लिए काम शुरू करेगी। नेपाल से आए श्रद्धालु उमेश कुमार ने कहा कि कोरोनावायरस से बचने के लिए मास्क पहन कर माथा टेकने जाने का प्रयास बहुत ही प्रशंसनीय है।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

करतारपुर कॉरिडोर पर लगाए स्कैनर

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us