विज्ञापन

बेमिसालः महिला सशक्तीकरण और दिव्यांग बच्चों को आत्मनिर्भर बना रही हैं मिसेज इंडिया 2019

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, चंडीगढ़ Updated Mon, 02 Dec 2019 03:04 PM IST
मिसेज इंडिया 2019 मिलि गर्ग
मिसेज इंडिया 2019 मिलि गर्ग - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
मिसेज इंडिया 2019 मिलि गर्ग महिला सशक्तीकरण के लिए काम शुरू किया। दिव्यांग बच्चों की शिक्षा और उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए भी मिलि काम कर रही हैं। पंजाब की बेटी मिलि ने विदेशी धरती पर देश का नाम रोशन किया है। बाल शिक्षा, महिला सशक्तीकरण व दिव्यांग बच्चों के लिए काम कर रही मिलि गर्ग के सिर अलोरा मिसेज इंडिया 2019 का ताज सज चुका है।
विज्ञापन
वहीं हाल ही में मिलि गर्ग को ब्रिटिश संसद के द हाउस ऑफ लॉर्ड्स में उनकी उपलब्धियों के लिए आमंत्रित कर सम्मानित किया गया। 23 सितंबर, 2019 को मिलि के सिर मिसेज इंडिया का ताज सजा। मिलि बताती हैं जब वह लोरा मिसेज इंडिया कांटेस्ट के ऑडिशन के लिए गईं तो काफी घबराई हुईं थीं, पर हिम्मत नहीं हारी और आखिरकार जीत हासिल हुई।

हिम्मत हो तो हर मंजिल आसान हो जाती है। पारिवारिक जिम्मेदारियों के साथ तालमेल बैठाकर यहां तक पहुंचना आसान नहीं था, लेकिन उन्होंने कभी हिम्मत नहीं हारी। अपने सपनों को साकार करने के लिए हमेशा प्रयासरत रहीं। नाभा की बिजनेस फैमिली में जन्मी मिलि ने 12वीं तक शिक्षा नाभा से ही ली। पटियाला से स्नातक करने के बाद आगे की शिक्षा पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ से हुई।

वहां से उन्होंने एमए इंग्लिश और लॉ की डिग्री हासिल की। मिलि बताती हैं कि परिवार चाहता था कि ग्रेजुएशन के बाद शादी कर दी जाए, लेकिन वह पढ़ना चाहती थीं। थोड़ी परेशानी जरूर हुई, लेकिन आखिरकार परिवार आगे की शिक्षा के लिए राजी हो गया।
आगे पढ़ें

विज्ञापन

Recommended

त्योहारों के मौसम में ऐसे बढ़ाएं रिश्तों में मिठास
Dholpur Fresh (Advertorial)

त्योहारों के मौसम में ऐसे बढ़ाएं रिश्तों में मिठास

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020
Astrology Services

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020

विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Himachal Pradesh

दिल्ली में गणतंत्र दिवस परेड में कदमताल करेंगे लाहौल के सैनिक सुमित

लाहौल घाटी की नालडा गांव के किसान का बेटा सैनिक सुमित गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में होने वाली परेड में हिस्सा लेगा।

22 जनवरी 2020

विज्ञापन

कानपुर में CAA पर बोले योगी आदित्यनाथ,देश विरोधी नारे लगाने वालों पर होगा मुकदमा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़े चेतावनी भरे लहजे में कहा कि यदि उत्तर प्रदेश की धरती पर कोई देश विरोधी नारे लगाएगा, तो उस पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज होगा।

22 जनवरी 2020

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us