विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
कराएं दिवाली की रात लक्ष्मी कुबेर यज्ञ, होगी अपार धन, समृद्धि  व्  सर्वांगीण कल्याण  की प्राप्ति : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

कराएं दिवाली की रात लक्ष्मी कुबेर यज्ञ, होगी अपार धन, समृद्धि व् सर्वांगीण कल्याण की प्राप्ति : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

मैंने चंडीगढ़ जैसा शहर कभी कहीं नहीं देखा, यह मेरी सोच से काफी अलग और बहुत आगे है- मनोज परिदा

साहित्य के करीब.. प्रकृति के नजदीक और ट्रैकिंग का शौक। यह है अपनी उम्दा कार्यशैली के लिए पहचाने जाने वाले चंडीगढ़ प्रशासक के सलाहकार और आईएएस अधिकारी...

7 अक्टूबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

चंडीगढ़

शुक्रवार, 18 अक्टूबर 2019

चार रुपये में खरीदा 20 हजार लोगों का डाटा, सिर्फ कॉल कर ठग लिए 100 करोड़, जानिए कैसे

दिल्ली में फर्जी कॉल सेंटर चला इंश्योरेंस पॉलिसी के नाम पर भोले भाले लोगों से धोखाधड़ी करने वाले चार आरोपियों को जिला पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में महिला भी शामिल है। आरोपी महज चार से पांच रुपये में व्यक्ति का पूरा डाटा ले लेते थे और उसे फोन कर लालच दे इंश्योरेंस करवाने की बात करते थे। 

पुलिस का दावा है कि यह गिरोह काफी बड़ा है और इन आरोपियों ने पिछले दस वर्षों में करीब सौ करोड़ से अधिक की धोखाधड़ी की है। पुलिस ने दिल्ली के एक कॉल सेंटर में छापामारी इनकी गिरफ्तारी की है।

आरोपियों की पहचान दिल्ली के मांगोलपुरी निवासी योगेश कुमार, आकाश कुमार, सुल्तानपुरी निवासी सुनील कुमार और मोती बाग निवासी मौसमी के रूप में हुई है। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने विभिन्न कंपनियों के 12 मोबाइल भी बरामद किए हैं। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। 
... और पढ़ें

कैथल में तीन महिलाओं के ऊपर चढ़ी क्रेन, एक की मौके पर मौत, मां-बेटी की हालत गंभीर

कैथल के गांव हरसौला-सिसमौर मार्ग पर खेत पर जा रही तीन महिलाओं के ऊपर क्रेन चढ़ गई। जिससे की एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि मां-बेटी घायल हो गईं। दोनों को पीजीआई रेफर किया गया है। घटना के बाद चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

गांव हरसौला निवासी नरेंद्र कुमार ने बताया कि उसकी मां शीला (50), भरथो (70)व उसकी बेटी गुड्डी(35) के साथ खेत पर जा रही थी। गांव सिसमौर मार्ग पर क्रेन चालक ने उन्हें टक्कर मार दी और क्रेन उनके ऊपर से निकल गई। जिसमें तीनों गंभीर रुप से घायल हो गईं। अस्पताल में चिकित्सकों ने शीला को मृत घोषित कर दिया। जबकि भरथो व गुड्डी को पीजीआई रेफर कर दिया।

उधर, हादसे की सूचना मिलते ही एसएचओ तितरम मुकेश कुमार भी अस्पताल पहुंचे। पुलिस ने इस संबंध में केस दर्ज करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। उधर, क्रेन अभी घटनास्थल पर ही खड़ी है। बताया जा रहा है कि क्रेन चालक अस्पताल तक घायलों को लेकर आया। इसके बाद से फरार है। थाना तितरम के एसएचओ मुकेश कुमार ने बताया कि पुलिस मामले में केस दर्ज कर रही है।
... और पढ़ें

'रहस्यमयी' बुखार से हुसैनी गांव में हड़कंप, दो महिलाओं की मौत, 30 पीजीआई चंडीगढ़ रेफर

गांव हुसैनी में करीब 50 लोग संदिग्ध बुखार की चपेट में हैं इनमें से करीब 30 से अधिक लोग पीजीआई चंडीगढ़ और सरकारी मेडिकल अस्पताल चंडीगढ़ सेक्टर 32 (पीजीआई) व पंचकूला सेक्टर 6 व निजी अस्पतालों में उपचाराधीन हैं जबकि 2 महिलाओं की मौत हो गई है। जिनमें डेंगू और वायरल के मरीज बताए जा रहे। जिन दो महिलाओं की मौत हुई उनमें 40 वर्षीय अमरजीत कौर और 38 वर्षीय अंग्रेजो देवी हैं। 

अंग्रेजी देवी का चंडीगढ़ सेक्टर 32 मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा था जबकि अमरजीत कौर पंचकूला सेक्टर 6 सरकारी अस्पताल में उपचाराधीन थी। दो की मौत और एक के बाद एक लोगों के बीमार पड़ने की सूचना से हरकत में आए स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को गांव हुसैनी में डेरा डाल लिया और चेकअप कैंप लगा कर उपचार शुरू कर दिया। 

मरीजों का कहना है कि उन्हें 2 से 3 दिन पहले बुखार हुआ व जिससे आधे शरीर ने काम करना छोड़ दिया है। हालत ज्यादा खराब होने पर अस्पताल लाया गया है। ग्रामीण सतपाल, सतनाम, रणबीर, धर्मपाल, विशाल आदि का कहना था कि नारायणगढ़ का अस्पताल खुद बीमार है। जो भी यहां उपचार के लिए जाते हैं तो उन्हें रेफर कर दिया जाता है। 
... और पढ़ें

हरियाणा: अचानक रद्द हुई सोनिया गांधी की पहली रैली, अब राहुल करेंगे महेंद्रगढ़ में जनसभा

कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी शुक्रवार को महेंद्रगढ़ में रैली को संबोधित करने पहुंचने वाली थीं लेकिन यह कार्यक्रम अचानक ही रद्द हो गया। अब कांग्रेस प्रत्याशी राव दान सिंह के लिए वोट की अपील करने राहुल गांधी पहुंचेंगे। हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि सोनिया गांधी की यह रैली किन कारणों से रद्द हुई।

इस मौके पर प्रदेश के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा, कांग्रेस अध्यक्ष सैलजा सहित अन्य नेता भी पहुंचेंगे। गौरतलब है कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अध्यक्षा की पहली रैली शुक्रवार को महेंद्रगढ़ में होनी थी। लेकिन शुक्रवार सुबह यह खबर आई है कि अब इस रैली को राहुल गांधी संबोधित करेंगे।

पूर्व सीपीएस राव दान सिंह महेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में हैं। राव दान सिंह के प्रचार के लिए अभी कोई स्टार प्रचारक नहीं पहुंचा हैं। नामांकन के दिन पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा आए थे। आज की रैली खेल स्टेडियम में होनी है।


 
... और पढ़ें
राहुल और सोनिया गांधी राहुल और सोनिया गांधी

हरियाणा विस चुनावः पीएम मोदी आज हिसार और मोहाना में करेंगे जनसभा

हरियाणा विधानसभा चुनाव में जमीन तैयार करने के लिए प्रमुख दलों के स्टार प्रचारक भी अब ताकत झोंकेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिसार और सोनीपत के गांव मोहाना में शुक्रवार को विजय संकल्प रैली को संबोधित करेंगे।

तय कार्यक्रम के मुताबिक, पीएम मोदी हिसार के सेक्टर 14 में रैली को संबोधित करने दोपहर 2 बजे पहुंचेंगे। वह हिसार, जींद और फतेहाबाद की दस विधानसभाओं के भाजपा प्रत्याशियों के लिए जन समर्थन जुटाएंगे। कानून व्यवस्था संभालने के लिए 11 पुलिस अधीक्षक व दो डीएसपी के साथ 13 ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं।

आम जनता को परेशानी से बचाने के लिए सेक्टर 14 की तरफ के रूट डायवर्ट किए गए हैं। उधर, गांव मोहाना की अनाज मंडी में पीएम नरेंद्र मोदी 18 अक्तूबर को ही रैली स्थल पर पहुंचेंगे और दो घंटे तक रहेंगे। रैली को लेकर सोनीपत-गोहाना मार्ग पर चार घंटे तक रूट डायवर्ट किया गया है। 

सुरक्षा के लिए नौ एसपी, 22 डीएसपी समेत 1700 पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। प्रधानमंत्री 19 अक्तूबर को ऐलनाबाद हलके के गांव मल्लेकां की अनाज मंडी में रैली को संबोधित करेंगे। इसके अलावा वह रेवाड़ी और गुरुग्राम जिले सहित दक्षिण हरियाणा की 9 विधानसभा सीटों के लिए रेवाड़ी के हुडा मैदान में जनसभा करेंगे। 
... और पढ़ें

संबित बोले-कुछ नेता जेल में, कुछ बेल पर, जो बचे वो टकराव के खेल में, पढ़ें पवन खेड़ा का पलटवार

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने हरियाणा में कांग्रेस, जजपा और इनेलो पर निशाना साधते हुए कहा कि इन दलों के कुछ नेता तो जेल में हैं, कुछ बेल पर हैं और जो नेता बचे हैं वे आपसी टकराव के खेल में व्यस्त हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा की जनता जान चुकी है प्रदेश में एक स्थिर सरकार को ही दोबारा लाना है, ताकि हरियाणा विकास पथ पर आगे बढ़ सके।

चंडीगढ़ में प्रेसवार्ता के दौरान संबित ने सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा पर भी निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश की पूर्व सरकार सोनिया गांधी के दामाद के लिए ज्यादा तत्परता से काम करती थी। पूर्व कांग्रेस सरकार का लक्ष्य ही दामाद जी को कैसे लाभ पहुंचाया जाए, बस यही था। प्रदेश की जनता का कल्याण उनके लिए बाद की बात था। 

पात्रा ने कहा कि यही हाल प्रदेश में जनजनायक जनता पार्टी का है। उनके अनुसार सत्ता की लालच में दादा-पोते की लड़ाई चल रही है। दोनों एक-दूसरे को अपने रिश्तों से बेदखल करने में लगे हुए हैं। अब जनता को तय करना है कि उन्हें कांग्रेस की भ्रष्ट सरकार चाहिए या इनेलो और जजपा की सिर्फ परिवारवाद वाली सरकार।
... और पढ़ें

पत्नी ने रखा था व्रत, फोन पर पति से हुई थी बात, अचानक करवाचौथ पर उजड़ा सुहाग

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा
करवाचौथ के दिन एक वेंडर के घर पर उस समय कोहराम मच गया, जब पत्नी को यह पता चला कि उनके पति की मौत हो गई है। मामला सेक्टर-41 स्थित कृष्णा मार्केट की है। मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने व्यक्ति को जीएमएसएच-16 पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतक की पहचान मलोया निवासी शाम लाल (45) के रूप में हुई है। 

संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले में सेक्टर-39 थाना पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। शामलाल की पत्नी ने बताया कि उनके पति रोजाना की तरह सेक्टर-41 स्थित कृष्णा मार्केट में दुकान लगाने के लिए पहुंचे थे। फेस्टिवल के मौके पर वह घर से जल्दी चले गए थे। दोपहर करीब 2 बजे पुलिस ने बताया कि उनके पति अस्पताल में हैं। 
... और पढ़ें

रोड शो में फिल्मी स्टाइल में बोले सनी देओल- कातिया तुझे टोहाना की जनता सबक सिखाएगी

गुरदासपुर के सांसद और अभिनेता सनी देओल ने गुरुवार को भाजपा प्रत्याशी एवं प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला के समर्थन में रोड करके वोट की अपील की। लगभग एक बजे हेलीकॉटर से टोहाना पहुंचे सनी देओल का रोड शो तिलक कॉटन मील से एक खुली जीप में शुरू हुआ। रोड शो आंबेडकर चौक से महाराजा अग्रसेन चौक, रेलवे रोड, लक्कड मार्केट, सैनी चौक, अनाज मंडी रोड, चंडीगढ़ रोड से गुजरता हुआ कैंची चौक पर समाप्त हुआ। 

कैंची चौक पर शहीदों को नमन करते हुए सनी देओल ने कहा कि मैंने सुना है कि आपके बीच में ऐसा प्रत्याशी चुनाव लड़ रहा है जो कि युवाओं को नशा और पैसे दिखाकर उनके जमीर को खरीदना चाहता है, क्या इस प्रकार की छवि के नेता से समाज का भला हो सकता है, इस प्रकार के व्यक्ति को तो वोट की चोट से सबक सिखाना चाहिए। 

फिल्मी अंदाज में जब सनी देओल ने कहा युवाओं को बहका कर वोट लेने वाले कातिया तुझे टोहाना की जनता सबक सिखाएगी। उन्होंने कहा कि आपकी एक वोट से जहां प्रदेश की भाजपा सरकार बनेगी वहीं सुभाष बराला कैबिनेट मंत्री बनेंगे। आप बराला को जिताओ कैबिनेट मंत्री बनवाना मेरे जिम्मे है।

सुभाष बराला को अपना मित्र बताते हुए उन्होंने कहा कि आपका वोट सुभाष बराला के साथ मनोहर लाल को मिलेगी और मुझे आपका वोट रूपी प्यार मिलेगा। इस अवसर पर सुभाष बराला ने कहा कि पिछले पांच साल की सरकार में मैंने व मेरे परिवार ने सेवक बनकर जनता की सेवा करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने समाज के प्रत्येक वर्ग के हितों की रक्षा करने का संकल्प लिया था जिसका पालन मैंने चौकीदार बन कर किया है। 
... और पढ़ें

'करवा चौथ' पर आतंकियों ने उजाड़ दिया इस महिला का सुहाग, बोली- मेरे लिए तोहफा लाने वाले थे वो

करवा चौथ पर आतंकियों ने एक महिला से उसका पति छीन लिया, उसका सुहाग उजाड़ दिया। जैसे ही महिला को घटना का पता लगा, वह बेहोश हो गई। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने पंजाब के अबोहर निवासी फल व्यापारी चरणजीत सिंह की हत्या कर दी।

यह दुखद समाचार मिलते ही घर में कोहराम मच गया। करवा चौथ के त्योहार पर आई इस मनहूस खबर को सुनकर महिला बदहवास हो गई। मृतक के बेटे का भी रो-रोकर बुरा हाल है। शहर भर में शोक की लहर दौड़ गई और बड़ी संख्या में मृतक के परिजन जम्मू कश्मीर पहुंच गए।

सराभा नगर निवासी राकेश कुमार ने बताया कि उसका 40 वर्षीय भाई चरणजीत पुत्र हंसराज पिछले काफी समय से सेब व्यापारियों के पास कार्य कर रहा था। इसी के चलते करीब 10 दिन पहले फ्रूट व्यापारी सुरेंद्र चराया के भतीजे संजीव उर्फ संजू पुत्र जसपाल चराया के साथ जम्मू-कश्मीर सेब लेने गया था।
... और पढ़ें

राजनाथ सिंह बोले, जम्मू-कश्मीर का मुद्दा देश का मामला, इसे अंतरराष्ट्रीय क्यों बना रही है कांग्रेस

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद कश्मीर में एक भी गोली नहीं चली। इस अनुच्छेद को हटाने का साहस मोदी सरकार ने किया। इस कानून को बनाए रखने की पैरोकारी करने वाली पार्टियां खत्म होती जा रही है। ऐसी पार्टियां पाकिस्तान की मददगार साबित हो रही है।  

राजनाथ सिंह गुरुवार को महेंद्रगढ़ से भाजपा प्रत्याशी रामबिलास शर्मा के लिए सतनाली में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेताओं क्या हो गया है। कश्मीर का मुद्दा हमारा आंतरिक मामला है। क्या अब दुनिया हमारे घर की समस्या का समाधान करेगी। मैं कांग्रेस के नेताओं से पूछना चाहता हूं कि क्या कश्मीर के मुद्दे का आप अंतर्राष्ट्रीय करण करना चाहते हैं? कांग्रेस के नेता इस पर अपना जवाब दें। 
... और पढ़ें

दुष्यंत चौटाला ने हाईकोर्ट से मांगी थी सुरक्षा, सरकार बोली- मरे हुए व्यक्ति से बता रहे जान का खतरा

जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के नेता और पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला की अपनी और परिवार की सुरक्षा की मांग पर हरियाणा सरकार ने हाईकोर्ट में हैरान करने वाली जानकारी दी। हरियाणा सरकार ने बताया कि जिस व्यक्ति पर धमकाने का आरोप लगाया जा रहा है वह तो काफी समय पहले ही मर चुका है। अब हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार से पूछा है कि जहां भी दुष्यंत जाते हैं वहां उन्हें पीएसओ उपलब्ध करवाया जा सकता है या नहीं।

दुष्यंत चौटाला की तरफ से याचिका में बताया गया कि उनकी तथा उनके परिवार की जान को खतरा है और ऐसे में पुलिस को निर्देश दिए जाएं कि वह पर्याप्त सुरक्षा उपलब्ध कराए। याचिका में चौटाला ने कहा कि जब वह एक राजनीतिक कार्यक्रम में व्यस्त थे उनके फोन पर एक कॉल आई। इस कॉल को उनके सहायक ने उठाया तो फोन करने वाले ने अपना नाम पवन बताया और कहा कि वह दुबई से फोन कर रहा है।

इसके बाद फोन पर उनके सहायक को धमकी भरे अंदाज में कहा कि चौटाला को कह देना चुनावी रैलियों में ज्यादा न बोलें। यदि बात नहीं मानी गई तो गंभीर परिणाम भुगतने के लिए तैयार हो जाएं। जिस व्यक्ति ने उन्हें कॉल किया था उसने खुद का वास्ता पाब्लो एस्कोबार नाम के गिरोह से बताया था। 

गुरुवार को सुनवाई के दौरान हरियाणा सरकार ने बताया कि दुष्यंत को पहले ही एक पीएसओ उपलब्ध करवाया जा चुका है। इस पर दुष्यंत के वकील ने कहा कि हवाई यात्रा के दौरान पीएसओ को साथ ले जाने की अनुमति नहीं है ऐसे में वह चुनावी सिलसिले में जहां भी जाते हैं वहां पीएसओ मिलना चाहिए। इस पर हरियाणा सरकार को शुक्रवार को हाईकोर्ट में जवाब देना होगा।
... और पढ़ें

साहिल के लिवर ने 1800 किमी दूर अहमदाबाद के मरीज की जान बचाई

चंडीगढ़। 17 वर्षीय साहिल ने चार लोगों की जिंदगी में खुशियां भर दी हैं। इन चारों का साहिल से दूर-दूर तक रिश्ता नहीं है। हिमाचल के हमीरपुर निवासी साहिल एक एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। पीजीआई पहुंचे, मगर उन्हें बचाया नहीं जा सका। परिजनों की स्वीकृति के बाद साहिल के अंग डोनेट किए गए। हार्ट दिल्ली के एक अस्पताल में भेजा गया, जबकि लिवर चंडीगढ़ से करीब 1800 किलोमीटर दूर अहमदाबाद के अस्पताल में भेजकर मरीज में ट्रांसप्लांट कर उसकी जान बचाई गई। किडनी पीजीआई में मरीजों में ट्रांसप्लांट हुई, जबकि कोर्निया को सुरक्षित रख लिया गया है।
पीजीआई के मुताबिक आठ अक्तूबर को बाइक फिसलने से एनसीसी कैडेट साहिल के सिर पर गंभीर चोटें आई थीं। आनन-फानन में उसे पास के एक हास्पिटल में एडमिट कराया गया। बाद में कांगड़ा स्थित टांडा के मेडिकल कालेज में एडमिट कराया गया, जहां कोई सुधार नहीं आने की स्थिति में उसे दस अक्तूबर को पीजीआई के लिए रेफर कर दिया गया। यहां भी डाक्टरों ने कोशिश की, लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली। पीजीआई की कमेटी ने उसे ब्रेन डेड घोषित किया और परिजनों से आर्गन डोनेशन की स्वीकृति मांगी। साहिल के परिजन डोनेशन के लिए तैयार हो गए।
नहीं मिला मैचिंग मरीज, इसलिए बाहर भेजे गए आर्गन
परिजनों से हरी झंडी मिलने के बाद पीजीआई रोटो की टीम ने मैचिंग मरीज को तलाशना शुरू कर दिया। इस दौरान पीजीआई की एक टीम ने साहिल की किडनी, लंग्स, पेनक्रियाज, हार्ट, लिवर और कोर्निया सुरक्षित निकाल ली थी। पीजीआई को किडनी पेशेंट तो मिल गए, लेकिन हार्ट, लिवर, पेनक्रियाज व लंग्स का मरीज नहीं मिला। उसके बाद रोटो टीम से संपर्क किया तो उन्होंने अपने दायरे में आने वाले अस्पतालों से संपर्क किया तो दिल्ली के आर्मी हास्पिटल में हार्ट का मरीज मिला, जबकि अहमदाबाद के आईकेडीआरसी में लिवर का मरीज मिला। बताया जा रहा है कि अहमदाबाद के मरीज का लिवर फेल हो चुका था। ट्रांसप्लांट के बाद वह अच्छा रिस्पांस कर रहा है। पेनक्रियाज और लंग्स का मरीज फिर भी नहीं मिला।
एयरफोर्स और ट्रैफिक पुलिस ने किए इंतजाम
मैचिंग मरीज मिलने के बाद पीजीआई ने चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस से संपर्क कर स्थिति से अवगत कराया। सब कुछ तय होने के बाद चंडीगढ़ पुलिस ने दो ग्रीन कॉरिडोर बनाए गए। पहला पीजीआई से टेक्निकल एयरपोर्ट और दूसरा पीजीआई से मोहाली एयरपोर्ट। तीन बजे पीजीआई से एंबुलेंस के माध्यम से हार्ट को टेक्निकल एयरपोर्ट के लिए रवाना किया गया। यहां पर एयरफोर्स के विशेष विमान से दिल्ली स्थित आर्मी हास्पिटल पहुंचाया गया। उसके बाद सवा तीन बजे पीजीआई से लिवर को मोहाली एयरपोर्ट के लिए रवाना गया। यहां से प्राइवेट विमान से लिवर को अहमदाबाद के अस्पताल पहुंचाया गया। पीजीआई के मुताबिक हार्ट व लिवर दोनों जरूरतमंद मरीज में सफलतापूर्वक ट्रांसप्लांट हो चुके हैं, जबकि पेनक्रियाज व लंग्स को रिसर्च के लिए रखा गया है।
कोट
साहिल की फैमिली समाज के लिए मिसाल है। उनका इकलौता बेटा इस दुनिया से चला गया। उनके लिए यह मुश्किल भरा वक्त था, मगर उन्होंने आर्गन डोनेशन के महत्व को समझा और अपनी भावनाओं को काबू कर पीजीआई को आर्गन डोनेशन की स्वीकृति दी।
-प्रो. जगतराम, डायरेक्टर पीजीआई चंडीगढ़
कोट
आर्गन डोनेशन और सफल ट्रांसप्लांट के पीछे एक लंबी टीम करती है। एक पीजीआई के अंदर की टीम होती है और दूसरी बाहर। इसमें पीजीआई के सुरक्षा विभाग, चंडीगढ़ और मोहाली पुलिस, सीआईएसएफ और हवाई अड्डे के कर्मचारी शामिल हैं। इन सभी ने अपने अपने कर्त्तव्यों का अच्छी तरह से पालन किया है।
-डा. विपिन कौशल, नोडल आफिसर रोटो पीजीआई चंडीगढ़
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree