विज्ञापन

दिल्ली चुनाव नतीजे 2020ः आप ने भाजपा को बताया विकास का अर्थ

Amalendu Upadhyayअमलेंदु उपाध्याय Updated Wed, 12 Feb 2020 04:21 PM IST
विज्ञापन
अरविंद केजरीवाल ने राजनीतिक दलों को विकास का मतलब समझाया
अरविंद केजरीवाल ने राजनीतिक दलों को विकास का मतलब समझाया - फोटो : AmarUjala
ख़बर सुनें
दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी आदमी पार्टी ने बड़ी जीत हासिल कर ली है। आप की इस जीत से भाजपा चारों खाने चित्त हैं। एक ओर जहां आप बहुत चतुराई के साथ मुफ्त बिजली, मुफ्त पानी, मुफ्त स्वास्थ्य और अच्छी शिक्षा पर ध्यान केंद्रित रही तो भाजपा उसे लगातार छद्म राष्ट्रवाद, पाकिस्तान, शाहीन बाग और टुकड़े-टुकड़े गैंग की पिच पर खेलने के लिए धकेलती रही। लेकिन अरविंद केजरीवाल, जो अनुच्छेद 370 के मसले पर भाजपा का समर्थन कर चुके थे, वह भाजपा की पिच पर खेलने को तैयार नहीं हुए और अंततः भाजपा चारों खाने चित्त रही।
विज्ञापन
अजब बात यह है कि लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा केंद्र सरकार की जिन योजनाओं को गेम चेंजर बता रही थी और अपनी उपलब्धि बता रही थी उनमें उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान भारत, किसान सम्मान निधि शामिल थीं, वही भाजपा दिल्ली चुनाव आते-आते केजरीवाल के मुफ्त बिजली-पानी के सामने हांफती नजर आई। और अब जब परिणाम सामने आए तो समझ में आ रहा है कि दिल्ली की जनता को केजरीवाल की वह योजनाएं मन को भा गईं, जिन्हें भाजपा के नेता मुफ्तखोरी बता रहे थे और इन योजनाओं की लाभार्थी दिल्ली की दो करोड़ जनता को परोक्ष रूप से आलसी, लालची घोषित कर रहे थे।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us