टेलर-डिग्रैंडहोम ने खेली शानदार पारी, न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को टी-20 में पांच विकेट से हराया 

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Updated Mon, 02 Sep 2019 04:10 AM IST
विज्ञापन
रॉस टेलर और कोलिन डिग्रैंडहोम
रॉस टेलर और कोलिन डिग्रैंडहोम - फोटो : social Media
ख़बर सुनें
रॉस टेलर और कोलिन डिग्रैंडहोम की उम्दा पारियों से न्यूजीलैंड ने खराब शुरुआत से उबरते हुए श्रीलंका को रविवार को यहां पहले टी-20 मैच में पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली। न्यूजीलैंड के 175 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने टेलर (48) और ग्रैंडहोम (44) के बीच चौथे विकेट की 79 रन की साझेदारी की बदौलत 19.3 ओवर में पांच विकेट पर 175 रन बनाकर जीत दर्ज की।
विज्ञापन

डेरिल मिशेल (नाबाद 25) और मिशेल सेंटनर (नाबाद 14) ने अंतिम लम्हों में धैर्य बरकरार रखते हुए न्यूजीलैंड को लक्ष्य तक पहुंचाया। दोनों ने छठे विकेट के लिए 2.4 ओवर में 31 रन की अटूट साझेदारी की।
इससे पहले न्यूजीलैंड ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 39 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे लेकिन टेलर और ग्रैंडहोम ने पारी को संवारा। श्रीलंका के कप्तान लसिथ मलिंगा (23 रन पर दो विकेट) इस मैच के दौरान टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 99 विकेट के साथ सबसे सफल गेंदबाज बने।
मलिंगा ने पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ा।

टेस्ट क्रिकेट से 2011 में संन्यास लेने वाले मलिंगा ने न्यूजीलैंड की पारी के पहले ओवर में कोलिन मुनरो (00) को बोल्ड करके अफरीदी के 98 विकेट की बराबरी की। छत्तीस साल के मलिंगा ने इसके बाद ग्रैंडहोम को बोल्ड करके अपने 74वें टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में नया रिकार्ड बनाया। इससे पहले सलामी बल्लेबाज कुसाल मेंडिस की 79 रन की पारी से श्रीलंका ने चार विकेट पर 174 रन बनाए। 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

मलिंगा बने टी-20 में सबसे सफल गेंदबाज

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us