coronavirus: सचिन तेंदुलकर ने दान किए 50 लाख रुपये, फैंस को अब भी विराट का इंतजार

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Updated Fri, 27 Mar 2020 12:16 PM IST
विज्ञापन
सचिन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर - फोटो : ट्विटर

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर Free में
कहीं भी, कभी भी।

70 वर्षों से करोड़ों पाठकों की पसंद

ख़बर सुनें
पूर्व महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कोरोना वायरस से जंग में 50 लाख रुपये की सहायता की है। विश्व क्रिकेट के लगभग सभी बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम करने वाले तेंदुलकर ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री राहत कोष में 25 लाख तो मुख्यमंत्री राहत कोष में भी इतने ही रुपये दान किए।
विज्ञापन

कई सामाजिक संस्थाओं और चैरिटी से जुड़ें तेंदुलकर केंद्र और राज्य सरकार दोनों की ही मदद करना चाहते थे। सचिन के अलावा इस जानलेवा महामारी के खिलाफ आगे आने वाले खिलाड़ियों में पठान बंधुओं का भी नाम प्रमुख है। इरफान और यूसुफ ने बड़ौदा पुलिस और स्वास्थ्य विभाग को 4000 फेस मास्क दान किए हैं, जबकि महेंद्र सिंह धोनी ने पुणे स्थित एक एनजीओ के माध्यम से 1 लाख रुपये का योगदान दिया।
क्रिकेटर्स के अलावा पहलवान बजरंग पुनिया और धावक हिमा दास कुछ ऐसे नाम हैं, जिन्होंने कोविड-19 के खिलाफ जंग में अपना वेतन दान किया है। हिमा दास ने असम सरकार की मदद के लिए अपनी एक महीने की तनख्वाह देने का फैसला किया है। असम में भी तक एक भी पॉजीटिव मामला नहीं आया है लेकिन देशव्यापी लॉकडाउन का वहां भी सख्ती से पालन हो रहा है।


शटलर पीवी सिंधु ने भी गुरुवार को 10 लाख रुपये की मदद की। इस ओलंपिक मेडलिस्ट ने तेलंगाना और आंध्रप्रदेश सरकार को पांच-पांच लाख रुपये दान में दिए हैं।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

कहां हैं भारतीय कप्तान कोहली?

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us