विज्ञापन

Video: तिरुवनंतपुरम टी-20 में 'हिटमैन' बना 'सुपरमैन'

amarujala.com- Presented by: नवीन चौहान Updated Wed, 08 Nov 2017 07:29 PM IST
विज्ञापन
रोहित शर्मा
रोहित शर्मा - फोटो : BCCI
ख़बर सुनें
भारत और न्यूजीलैंड के बीच केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के तीसरे और निर्णायक मैच में टीम इंडिया ने 6 रन से जीत हासिल की। इसके साथ ही 2-1 के अंतर से सीरीज अपने नाम कर ली। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया निर्धारित 8 ओवर में केवल 67 रन बना सकी। 
विज्ञापन

जीत के लिए 68 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड के लिए मार्टिन गप्टिल और कोलिन मुनरो उतरे। पहले ओवर में ही गप्टिल को 1 रन पर बोल्ड कर भुवी ने टीम इंडिया को पहली सफलता दिलाई लेकिन पिछले मैच के शतकवीर मुनरो ने पारी की दूसरी ही गेंद पर छक्का जड़कर अपने मंसूबे जाहिर कर दिए थे। ऐसे में दूसरा ओवर लेकर जसप्रीत बुमराह आए। दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर बुमराह ने मुनरो को चलता कर दिया। उनकी गेंद पर हिटमैन रोहित ने शानदार कैच लपककर टीम इंडिया को जीत की तरफ बढ़ा दिया। 
 

बुमराह ने मुनरो के सामने गुडलेंथ पर ऑफ और मिडिल स्टंप पर गेंद डाली। इस गेंद पर मुनरो ने मिड ऑन के ऊपर से शॉट खेलना चाहा। गेंद बल्लेपर सही तरीके से नहीं लगी और ऊपर उठ गई। ऐसे में मिड ऑन पर खड़ रोहित ने गेंद पर नजरें बनाए रखीं और उल्टी दिशा में गेंद को लपकने के लिए भागे। इसके बाद एक शानदार डाइव लगाकर रोहित ने एक हाथ से कैच लपक लिया और मुनरो को पवेलियन का रास्ता देखना पड़ा।

मैच में बल्ले से नाकाम रहे हिटमैन रोहित ने सुपरमैन की तरह शानदार कैच पकड़ा। टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित के शानदार कैच लपकते ही कप्तान विराट ने उन्हें गले लगा लिया। इसके बाद ऐसे भाव दिए जिससे लगा कि कैच उन्होंने लिया हो। मुरनो ने 6 गेंद में 7 रन बनाए। उनके आउट होते ही न्यूजीलैंड का स्कोर 8 रन पर 2 विकेट हो गया और कीवी टीम शुरुआत में ही बैकफुट पर नजर आने लगी। 
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us