आईपीएल में असफल ओझा के नाम एक अनोखा रिकॉर्ड

नई दिल्ली/इंटरनेट डेस्क Updated Mon, 27 May 2013 09:09 PM IST
विज्ञापन
ojha create a strange reocrd in ipl 6

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
मुंबई इंडियंस ने छह साल के अपने अभियान में पहली बार आईपीएल चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया है। लेकिन उनके फिरकी गेंदबाज प्रज्ञान ओझा ने एक उस अनोखे रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है जिसे उनके अलावा सिर्फ दो और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों ने हासिल किया है।
विज्ञापन

हालांकि लेफ्ट ऑर्म स्पिनर ओझा रविवार को हुए फाइनल मुकाबले में मुंबई के लिए कुछ खास नहीं कर पाए। बल्लेबाजी में वह 10वें नंबर पर क्रीज पर आए महज एक रन बना पाए। जबकि गेंदबाजी में चार ओवर में 28 रन देकर एक विकेट ही झटक सके। वह विकेट भी पुछल्ले बल्लेबाज एल्बी मोर्कल का था।
आईपीएल 6 में ओझा का ओवरऑल प्रदर्शन भी देखा जाए तो वह कुछ खास प्रदर्शन कर पाने में नाकाम रहे हैं। 16 मैचों में उन्हें 16 विकेट मिले। उनकी इकोनॉमी भी सात रन प्रति ओवर से ज्यादा की रही है।
टूर्नामेंट में औसत प्रदर्शन के बाद भी वह मुंबई के लिए 'लकी' साबित हुए। पिछले 6 आईपीएल में अब तक वह दो टीमों के सदस्य रहे हैं और दोनों टीमों को ही खिताब हासिल करने का मौका मिला। वह शुरुआती तीन संस्करण में डेक्कन चार्जर्स हैदराबाद के लिए खेलते रहे। ओझा पिछले साल 2012 में मुंबई इंडियंस से जुड़े।

ओझा दो बार दो अन्य टीमों से आईपीएल खिताब जीतने वाली टीम के सदस्य रहे हैं। इससे पूर्व रवींद्र जडेजा और युसूफ पठान के नाम भी यह रिकॉर्ड दर्ज हो चुका है।

जडेजा राजस्थान रॉयल्स (2008) और चेन्नई सुपर किंग्स (2011) के लिए आईपीएल खिताब जीतने वाली टीम के सदस्य रहे हैं। जबकि पठान को राजस्थान रॉयल्स (2008) और कोलकाता नाइटराइडर्स (2012) की चैंपियन टीम में शामिल रहने का गौरव हासिल हुआ।

हालांकि जडेजा व पठान की तुलना में ओझा का अपनी दोनों टीम के लिए 'लकी' होने का रिकॉर्ड इस लिहाज से थोड़ा बेहतर है क्योंकि दोनों टीमों को यह खिताब उनके टीम से जुड़ने के दूसरे साल नसीब हुई।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us