टेस्ट क्रिकेट को बचाना जरूरी: गावस्कर

चेन्नई/एजेंसी Updated Thu, 21 Feb 2013 02:03 PM IST
विज्ञापन
sunil gavaskar appeal to fans for save test cricket
ख़बर सुनें
महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने टी20 की बढ़ती लोकप्रियता के बीच प्रशंसकों से टेस्ट क्रिकेट को बचाने की अपील की है। भारत के पूर्व कप्तान मंसूर अली खान पटौदी पर दिए गए व्याख्यान में गावस्कर ने कहा, 'टेस्ट क्रिकेट के सभी प्रारूपों में श्रेष्ठ है। यह क्रिकेट का वास्तिवक प्रारूप होता है।'
विज्ञापन

गावस्कर ने कहा, 'टेस्ट क्रिकेट नए खिलाड़ियों को एक पूर्ण और कुशल बनाता है। इसलिए मैं प्रशासकों से अपील करता हूं कि टी20 क्रिकेट के इस दौर में वह टेस्ट क्रिकेट को बचाए रखने के लिए हर संभव प्रयास करें।'
इस व्याख्यान के दौरान भारतीय और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के सदस्यों के अलावा पूर्व भारतीय क्रिकेटर और आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेव रिचर्डसन भी मौजूद थे।
इस दौरान गावस्कर ने कहा कि दुनिया भर में दस देशों की टीमें जो टेस्ट क्रिकेट खेलती हैं उनमें से चार या पांच ऐसे मुख्य देश हैं जो इस प्रारूप को प्रमुखता से खेलते हैं। इन्हीं देशों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि क्रिकेट का यह प्रारूप शीर्ष पर ही बना रहे। इस दौरान गावस्कर ने नवाब पटौदी के साथ अपनी पहली मुलाकात को भी याद किया और टेस्ट क्रिकेट में असाधारण योगदान करने के लिए एमएके पटौदी को सलाम किया।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us