विज्ञापन

ANALYSIS: चालाक-चपल-चतुर चहल, LBW से हासिल करते हैं 25% विकेट

Anshul Talmaleअंशुल तलमले Updated Wed, 19 Feb 2020 12:31 PM IST
विज्ञापन
युजवेंद्र चहल
युजवेंद्र चहल - फोटो : ट्विटर
ख़बर सुनें
23 जुलाई 1990 को हरियाणा के जींद में जन्मा एक पतला-दुबला सा लेग स्पिनर, जो क्रिकेटर से पहले शतरंज का ग्रैंडमास्टर बनना चाहता था। 1998 में महज 8 साल की उम्र में पहला नेशनल खेला। 2003 में जब सौरव गांगुली की अगुवाई में टीम इंडिया अपना दूसरा विश्व कप जीतने के लिए जी-जान लगा रही थी, तब 13 साल का यह बच्चा भी भारत की ही ओर से शतरंज विश्व कप खेल रहा था, लेकिन आखिरकार उसने काली-सफेद गोटियों के खेल को छोड़कर क्रिकेट को चुना और 2009 में हरियाणा की ओर प्रथण श्रेणी क्रिकेट खेलना शुरू किया।
विज्ञापन
अब तक इस खिलाड़ी की कोई पहचान नहीं बनी थी, लेकिन 2009 में अंडर-19 कूच बिहार ट्रॉफी में सर्वाधिक 34 विकेट लेकर उसने पूरी दुनिया को बता दिया कि उसका नाम युजवेंद्र चहल है। 29 वर्षीय चहल एक जिगरी लेग स्पिनर हैं। माने वह खिलाड़ी जो रिस्क लेने से नहीं चूकता। उनकी कद-काठी और गेंदबाजी शैली को देखकर बल्लेबाज जब यह सोचने लगता है कि वह चहल को बड़े शॉट्स मारेगा तो वही सबसे बड़ी चूक कर जाता है क्योंकि युजी अब क्रिकेट में शतरंज की चाल चलते हैं।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

आखिर क्यों घातक हैं चहल?

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us