अश्विन को मिली दोहरी खुशी, जीत के साथ मिले ICC पुरस्कार

amarujala.com- Written by: मोहम्मद अकरम Updated Tue, 28 Mar 2017 06:05 PM IST
विज्ञापन
Ravichandran Ashwin receives Sir Garfield Sobers Trophy
- फोटो : icc

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
धर्मशाला टेस्ट मैच मगंलवार को भारत ने जीत लिया लेकिन यह भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए दोहरी खुशी का सबब रहा। एक ओर जहां भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज 2-1 से जीती, तो वहीं दूसरी तरफ ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विव को आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर और आईसीसी टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर रहने के लिए गैरीफील्ड सोबर्स ट्रॉफी प्रदान की गई।
विज्ञापन

 
अश्विन को यह ट्रॉफी पूर्व भारतीय दिग्गज कप्तान कपिल देव ने दी। ट्रॉफी लेने के बाद अश्निन ने कहा कि आईसीसी के दो शीर्ष पुरस्कार में नामांकित होना ही अपने आप में बहुत बड़ा सम्मान है। उन्होंने कहा,'मेरे लिए संतोषजनक बात यह रही कि मैं इस दौरान टीम के बेहतरीन प्रदर्शन में मददगार साबित हुआ। हमारे पास एक अच्छी टीम है जिसने सभी प्रारूपों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है।' साथ ही उन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में शीर्ष पर पहुंचना हमारे लिए  एक बड़ी उपलब्धि है, जिस पर हमें गर्व है। 
अश्विन गैरीफील्ड सोबर्स ट्रॉफी सम्मान पाने वाले दुनिया के 12वें खिलाड़ी हैं। यह सम्मान हासिल करने वाले वह तीसरे भारतीय क्रिकेटर हैं। इससे पहले राहुल द्रविड़ (2004) और सचिन तेंदुलकर (2010) यह पुरस्कार हासिल कर चुके हैं। 

इनके अलावा अन्य देशों के जिन खिलाड़ियों को गैरीफील्ड सोबर्स ट्रॉफी पुरस्कार दिया गया, उनमें  एंड्रयू फ्लिंटॉफ और जैक्स कैलिस (2005 में संयुक्त विजेता), रिकी पोंटिंग (2006 और 2007), शिवनारायण चंद्रपॉल (2008), मिशेल जॉनसन (2009 और 2014), जोनॉथन ट्रॉट (2011), कुमार संगकारा (2012), माइकल क्लार्क (2013) और स्टीव स्मिथ (2015) शामिल हैं।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

बेहतरीन प्रदर्शन पर गौर करने के बाद अश्विन को दिया अवॉर्ड

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X
  • Downloads

Follow Us