विज्ञापन
MyCity App MyCity App

IREvAFG: अफगानिस्तान ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत, आयरलैंड को 84 रन से हराया

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून Updated Sun, 24 Feb 2019 12:23 AM IST
विज्ञापन
देहरादून में  टी 20 मैच
देहरादून में टी 20 मैच
ख़बर सुनें
सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह (62 गेंद,16 छक्के,11 चौके और 162* रन ) की शानदार पारी की बदौलत अफगानिस्तान ने दूसरे टी-20 में आयरलैंड को 84 रनों से करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक स्कोर बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।
विज्ञापन

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान ने निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 278 रन बनाए। जवाब में खेलने उतरी आयरलैंड की टीम छह विकेट खोकर 194 रन ही बना सकी और मैच हार गई। इसके साथ ही अफगानिस्तान ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। 
रायपुर स्थित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार को छक्कों और चौकों की जबरदस्त बरसात देखने को मिली। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की ओपनिंग जोड़ी ने आयरलैंड के गेंदबाजों की हवा निकाल दी।
ओपनर हजरतुल्लाह और उस्मान घनी ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की शुरूआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 17.3 ओवर में रिकॉर्ड 236 रनों की साझेदारी की। हजरतुल्लाह 62 गेंदों में 162 रन बनाकर नाबाद लौटे।

जबकि घनी ने 48 गेंदों में सात चौकों व तीन छक्कों की मदद से 73 रनों की पारी खेली। घनी के आउट होने के बाद शफीकुल्लाह सात और नबी 17 रन बनाकर पवेलियन लौटे। अफगान टीम ने तीन विकेट खोकर 278 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। आयरलैंड के रेकिंन को छोड़कर सभी गेंदबाजों ने 12 से अधिक के रन रेट से रन लुटाए। 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us