विज्ञापन
MyCity App MyCity App

उत्तराखंड में बढ़ सकती हैं एमडी, एमएस की सीटें, पीजी काउंसिलिंग से पहले होगा फैसला

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून Updated Sun, 16 Feb 2020 01:20 PM IST
विज्ञापन
MD and MS seats may increase before PG counseling in Uttarakhand
- फोटो : प्रतीकात्मक तस्वीर
ख़बर सुनें

सार

  • नीट पीजी काउंसिलिंग से पहले मिल सकती है सौगात
  • केंद्र सरकार ने मांगा राज्य से पीजी सीटों का ब्योरा
  • ईडब्ल्यूएस आरक्षण के तहत बढ़नी हैं सीटें
     

विस्तार

उत्तराखंड में इस साल मेडिकल पीजी (एमडी, एमएस, एमडीएस) की सीटें बढ़ सकती हैं। इन पर दाखिले की नीट पीजी काउंसिलिंग से पहले ही फैसला हो सकता है।केंद्र सरकार ने पिछले दिनों उत्तराखंड से सभी मेडिकल कॉलेजों में पीजी की सीटों का ब्योरा मांगा था।
 
इन सीटों के साथ ही सीट बढ़ोतरी की संभावना पर भी चर्चा के लिए दिल्ली में बैठक हो चुकी है। केंद्र सरकार ने बीते वर्ष एमबीबीएस में सीधे 25-25 सीटें ईडब्ल्यूएस (आर्थिक रूप से पिछड़े) छात्रों के लिए बढ़ा दी थीं। इस साल पीजी की सीटों में ईडब्ल्यूएस आरक्षण के तहत सीट बढ़ोतरी की कवायद शुरू हो चुकी है।
 
माना जा रहा है कि नीट पीजी काउंसिलिंग से ठीक पहले ही सीट बढ़ोतरी की सूचना आ जाएगी। इससे प्रदेश के छात्रों को पीजी की ज्यादा सीटों पर दाखिले का मौका मिलेगा।एचएनबी मेडिकल यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक प्रो. विजय जुयाल ने बताया कि कॉलेजों की पीजी सीटों का ब्योरा भेजा गया है लेकिन अभी सीट बढ़ोतरी पर फैसला नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार से ही बढ़ी हुई सीटों की संख्या का ब्योरा जारी किया जाएगा। इसके बाद पीजी की काउंसिलिंग विवि के स्तर से कराई जाएगी। 
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us