विज्ञापन
विज्ञापन
MyCity App MyCity App
विज्ञापन
विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020
Astrology Services

विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

गजब: गरीब बच्ची को देख पसीजा डॉक्टर का दिल, मशीन खराब थी तो हाथों से ही कर दिया ऑपरेशन

डॉक्टर को इस धरती का दूसरा भगवान कहा जाता है। इस कहावत को उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिला अस्पताल के डॉक्टर शुजा नाजिम ने सत्य करके दिखाया है।

16 फरवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

देहरादून

बुधवार, 19 फरवरी 2020

मसूरी में 10 साल की बच्ची संग कई माह तक होता रहा दुष्कर्म, पड़ोसी ने बयां किया सच तब खुला मामला

मसूरी में 10 साल की बच्ची से 34 साल के पुरुष द्वारा दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। पड़ोसी ने पीड़िता के परिजनों यह बताया तो मामला खुला। जिसे सुनकर बच्ची के परिजनों के पैरों तले की जमीन खिसक गई।

जानकारी के मुताबिक पीड़िता का परिवार आरोपी पुरुष के मकान में किराए में रहती है। पड़ोसी के सच बताने के बाद पीड़िता अपने साथ हो रहे इस घिनौने कृत्य के बारे में परिजनों को बताया। उसने कहा कि पिछले चार-पांच माह से आरोपी लगातार उसका शोषण कर रहा था। इस बारे में किसी को बताने पर उसने बच्ची को जान से मारने की धमकी दी थी। 

पुलिस द्वारा मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं बच्ची को मेडिकल के लिए देहरादून भेजा गया है। पीड़िता के परिजनों द्वारा मसूरी कोतवाली में आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। जिसके बाद पुलिस द्वारा आरोपी को गिरफ्तार कर पॉक्सो अधिनियम और आईपीसी की धारा 376 के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।
... और पढ़ें

देहरादून नगर निगम को मिला ओडीएफ डबल प्लस का दर्जा, ऐसा करने वाला बना प्रदेश का पहला निगम

देहरादून ओडीएफ डबल प्लस पाने वाला प्रदेश का पहला नगर निगम बन गया है। इससे देहरादून की रैंकिंग में सुधरने की उम्मीद है। साथ ही 500 अंकों का अतिरिक्त लाभ भी मिलेगा। देहरादून स्वच्छता सर्वेक्षण में अपनी रैंकिंग सुधारने की दिशा में कदम बढ़ा दिए हैं।

देहरादून प्रदेश का ऐसा पहला नगर निगम है, जिसे ओडीएफ  यानि खुले में शौच मुक्त का डबल प्लस का सर्टिफिकेट दिया गया है। स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 की दिशा में ये बेहद महत्वपूर्ण उपलब्धि है। प्रदेश में सबसे ये दर्जा मिलने के साथ ही देहरादून स्वच्छता में अपनी रैंकिंग बढ़ाने की दिशा में आगे बढ़ गया है। ओडीएफ  डबल प्लस के दर्जे के साथ ही निगम को रैंकिंग में 500 अंक अतिरिक्त मिलेंगे।

इस साल 9 से 14 जनवरी को केंद्र सरकार की टीम ओडीएफ  डबल प्लस के सर्वे के लिए शहर आई थी। अपने गोपनीय सर्वे के दौरान टीम ने सार्वजनिक शौचालय और बस्तियों में बनाए गए सामुदायिक शौचालय का निरीक्षण किया था जिसमें पाया गया था कि पूरा शहर खुले में शौच से मुक्त है।

सामुदायिक शौचालयों में शीटए एक्जॉस्ट फैन लगे हैं। साफ सफाई व्यवस्थित होती है।  दीवार-दरवाजों में टूट-फूट नहीं थी। शहर में 32 शौचालय ऐसे हैं, जो 24 घंटे खुले रहते हैं और बाकी सभी सुबह 4 से रात 10 बजे तक खुले रहते हैं। इनमें से भी टीम ने कुछ देखे थे, जिसमें देहरादून शहर सभी बिंदुओं पर खरा उतरा।
... और पढ़ें

उत्तराखंड: काशीपुर में रोडवेज बस ने कांवड़िये को कुचला, शव की नहीं हो सकी शिनाख्त 

काशीपुर के कुंडा थाने के ग्राम मिस्सरवाला में रोडवेज बस ने एक कांवड़िये को कुचल दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर मोर्चरी भेजा। शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है। इधर, हादसे की भनक लगते ही कांवड़ियों में आक्रोश फैल गया। कांवड़ियों ने कई स्थानों पर जाम लगाकर हंगामा किया। उन्होंने रोडवेज की एक बस में आंशिक तोड़फोड़ की। बाद में आरोपी की गिरफ्तारी का आश्वासन मिलने पर कांवड़िये शांत हुए। 

मंगलवार को शामली (मेरठ) से रोडवेज की बस (यूके 07 पीए 2038) हल्द्वानी जा रही थी। दोपहर करीब 2:40 बजे ग्राम मिस्सरवाला के सामने बस चालक ने हरिद्वार से झूलेश्वरी की ओर जा रहे एक कांवड़िये को टक्कर मार दी। हादसे में कांवड़िये की मौके पर ही मौत हो गई। साथ चल रहे अन्य कांवड़ियों ने 112 नंबर पर पुलिस को सूचना दी। सूचना पर कुंडा थाना प्रभारी राजेश यादव पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। 

वहीं बस हादसे में कांवड़िये की मौत की खबर फैलते ही हरिद्वार से आ रहे कांवड़ियों में आक्रोश भड़क गया। कांवड़ियों के एक जत्थे ने गंगेबाबा रोड पर जाम लगाकर हल्द्वानी डिपो की बस (यूके 07 पीए 1936) को रोककर उसमें तोड़फोड़ करने का प्रयास किया लेकिन बस में सवार यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए वे शांत हो गए। इसके बाद कांवड़ियों ने बैलजूड़ी मोड़ पर जाम लगा दिया। 
... और पढ़ें

खांसी, जुकाम, बुखार के इस सिरप से हो रही बच्चों की मौत, सरकार ने लगाई रोक

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर पहुंचे देहरादून, सीएए, एनआरसी के विरोध में चल रहे धरने को दिया समर्थन

मातृसदन के परमाध्यक्ष स्वामी शिवानंद की सुरक्षा हटाई तो बह्मचारी आत्मबोधानंद ने त्यागा जल

दिल्ली के एम्स अस्पताल में गंभीर हालत के चलते उपचाराधीन साध्वी पद्मावती का मामला अभी शांत नहीं हुआ है, लेकिन पुलिस प्रशासन और मातृसदन में एक बार फिर ठन गई है। वजह है कि पुलिस प्रशासन ने मातृसदन के परमाध्यक्ष स्वामी शिवानंद सरस्वती की सुरक्षा के लिए दिए गए दोनों पुलिसकर्मियों को बुधवार की शाम अचानक हटा लिया।

एक पुलिसकर्मी पहले ही हटा दिया गया था। अब मातृसदन में कोई भी सुरक्षाकर्मी नहीं है। जबकि वर्ष 1998 से स्वामी शिवानंद सरस्वती को सुरक्षा मिली हुई है। मातृसदन ने इसे साजिश में की गई कार्रवाई बताया और प्रतिक्रिया स्वरूप आमरण अनशन कर रहे ब्रह्मचारी आत्माबोधानंद ने शाम से ही जल भी छोड़ दिया है। आत्मबोधानंद ने एसएसपी को हटाने की मांग की है। 

मातृसदन के संत स्वामी शिवानंद की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाते हुए एसएसपी पर पहले से ही निशाना साधे हुए हैं। हालांकि पिछले कुछ दिनों से उन्होंने इस मुद्दे पर नर्मी बरती हुई थी।
... और पढ़ें

महाशिवरात्रि 2020 : हरिद्वार में लाखों कांवड़ियों ने डाला डेरा, गंगा पार दिखाई दे रहे केवल कांवड़िए

प्रतीकात्मक तस्वीर

पेड़ पर सफेद-हरे गुब्बारे बने कौतूहल का विषय, लोगों को शक पाकिस्तान से आए हैं

मुनस्यारी के कोट्यूड़ा में एक पेड़ में अटके बैलून लोगों को हैरत में डाल रहे हैं। हरे और सफेद रंग के इन बैलूनों के साथ एक चिट लगी मिली है, जिसमें सर्किल स्टाइल कबड्डी वर्ल्ड कप 2020 लिखा हुआ है। गुब्बारों की जांच के लिए पुलिस अधीक्षक ने जांच टीम मौके पर भेज दी है। 

मुनस्यारी निवासी जगदीश बोथयाल ने कोट्यूड़ा के खुनखुनिया तोक में एक बांज के पेड़ में गुब्बारे अटके होने की जानकारी दी। लगभग एक सौ की संख्या में हरे और सफेद रंग के गुब्बारों के साथ एक चिट लगी हुई थी। इसमें सर्किल स्टाइल कबड्डी वर्ल्ड कप 2020 लिखा हुआ है।

इतनी बड़ी संख्या मोटी रस्सी से बंधे गुब्बारों को देखकर लोग आशंकित हैं। कई लोगों ने इन गुब्बारों के पाकिस्तान से उड़कर यहां पहुंचने की आशंका जताई।
... और पढ़ें

एम्स में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले दो गिरफ्तार, छह से दो करोड़ से ज्यादा हड़पे

एम्स ऋषिकेश में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर 2 करोड़ रुपये हड़पने वाले बिहार के दो आरोपियों को पिथौरागढ़ पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने कुमाऊं के युवक-युवतियों को एम्स ऋषिकेश में फार्मासिस्ट और जेएनएम की नौकरी दिलाने का झांसा देकर प्रत्येक से 6 से 8 लाख रुपये तक लिए थे। उन्होंने इन युवाओं को फर्जी नियुक्ति पत्र तक थमा दिए थे।

इन नियुक्ति पत्रों में केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा के हस्ताक्षर थे। जांच में सभी प्रपत्र फर्जी पाए जाने पर 22 अक्तूबर 2019 को पिथौरागढ़ कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया था।  एसपी प्रीति प्रियदर्शनी ने टीम गठित कर आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए थे। पिथौरागढ़ कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक ओम प्रकाश शर्मा ने नाचनी थाने के एसआई दीपक बिष्ट के नेतृत्व में टीम गठित कर इसे बिहार, लखनऊ और हल्द्वानी भेजा। टीम ने जावेद निवासी गोपालगंज बिहार और राजकुमार निवासी पटना बिहार को गिरफ्तार किया है। 
... और पढ़ें

उत्तराखंड में होगी ‘एमटीवी रोडीज’ के नए सीजन की शूटिंग, आएंगे नेहा धूपिया, रणविजय और रफ्तार

टीवी चैनल एमटीवी के प्रचलित रियलिटी शो ‘रोडीज’ के नए सीजन की शूटिंग उत्तराखंड में होगी। प्रदेश सरकार से शो के निर्माताओं को शूटिंग की अनुमति मिल गई है। उपनिदेशक सूचना और नोडल अधिकारी फिल्म विकास परिषद केएस चौहान ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि युवाओं के बीच बेहद लोकप्रिय इस शो की प्रदेश में शूटिंग होने से साहसिक पर्यटन को प्रचार मिलेगा।

रियलिटी शो में देशभर के 16 प्रतिभागी शामिल होंगे। 20 फरवरी से नौ मार्च तक रोडीज के 18वें सीजन की शूटिंग का कार्यक्रम प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में है। चौहान ने बताया कि इस टीवी शो की शूटिंग में अभिनेत्री नेहा धूपिया, अभिनेता रणविजय एवं रफ्तार शामिल हैं।

इस शो के माध्यम से उत्तराखंड राज्य के प्रमुख स्थानों को दिखाया जाएगा। प्रथम चरण में शो की शूटिंग राजाजी पार्क, ऋषिकेश, विकासनगर आदि स्थानों पर होगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की आकर्षक फिल्म नीति तथा शूटिंग के लिए सकारात्मक माहौल होने के कारण जाने माने टीवी शो, वेब सीरीज और फिल्मों की शूटिंग राज्य में हो रही है। 
... और पढ़ें

उत्तराखंड: बदरीनाथ, हेमकुंड, फूलों की घाटी में बर्फबारी, पांच जिलों में बृहस्पतिवार को आंधी का खतरा

उत्तराखंड में मौसम ने आज फिर करवट बदली है। सुबह से ही राजधानी देहरादून समेत मैदान के कई इलाकों में बादल छाए रहे। बुधवार सुबह से ही गोपेश्वर जिले में मौसम का मिजाज बदला रहा। यहां दोपहर के समय ऊंचाई वाले इलाकों बदरीनाथ, हेमकुंड, फूलों की घाटी आदि स्थानों पर बर्फबारी शुरू हो गई। जिससे निचले इलाकों में कड़ाके की ठंड शुरू हो गई है। 

पिछले कुछ दिनों से मौसम साफ होने से ठंड कुछ कम हो गई थी। लेकिन बुधावर को एक बार फिर मौसम ने करवट बदली और ठंड फिर शुरू हो गई। पूरे दिन जिले में मौसम का मिजाज बदला रहा। गोपेश्वर, चमोली, पीपलकोटी, घाट, पोखरी सहित अन्य जगह पर बादल छाए रहने से हल्की धूप निकली। जिससे ठंड से राहत नहीं मिली।
... और पढ़ें

दिल्ली एम्स में भर्ती साध्वी के स्वास्थ्य में सुधार, दावा चेतना लौटी, सबको पहचान रही पद्मावती

गंगा की रक्षा के लिए आमरण अनशन कर साध्वी पद्मावती की हालत में सुधार हो रहा है। वे चेतना में लौट आई हैं और सबको पहचाने के साथ बात करने लगी हैं। यह दावा दिल्ली एम्स में साध्वी पदमावती का इलाज करने वाले चिकित्सकों की ओर से जारी किए गए मेडिकल बुलेटिन में किया गया। दिल्ली में साध्वी के देखरेख के लिए मौजूद ब्रह्मचारी दयानंद ने बताया कि बुधवार की शाम करीब चार बजे साध्वी के स्वास्थ्य में अपेक्षित सुधार देखा गया। उन्होंने बताया कि साध्वी ने उनसे बात की। 

ब्रह्मचारी दयानंद के अनुसार इसके बाद उनका ईसीजी कराया गया। उसमें कल की अपेक्षा काफी सुधार बताया गया है। साध्वी के स्वास्थ्य में सुधार की सूचना के बाद स्वामी शिवानंद सरस्वती ने कहा कि उनका पूरा फोकस इस बात पर है कि साध्वी के स्वास्थ्य में सुधार हो।

दूसरी तरफ जिलाधिकारी सी रविशंकर ने भी इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि उन्हें भी साध्वी के स्वास्थ्य में सुधार की जानकारी मिली है। जिलाधिकारी ने बताया कि अभी भी उन्हें निगरानी में रखा गया है। प्रशासन का हरसंभव प्रयास है कि साध्वी के जीवन की रक्षा हो सके।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us