विज्ञापन
विज्ञापन

दिल्ली हिंसा: देर रात मौजपुर इलाके में बवाल की सूचना पर ITBP और पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

अमर उजाला नेटवर्क, नई दिल्ली Updated Thu, 27 Feb 2020 03:08 AM IST
Delhi Violence News Live Updates in Hindi: CAA Protest maujpur seelampur gokulpuri
delhi police - फोटो : ANI

खास बातें

दिल्ली में बीते तीन दिनों में हुई हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 27 हो गई है जबकि कुल 189 लोग घायल हैं। तीन दिन के बाद आज दिल्ली में हालात सामान्य हैं, लेकिन कुछ इलाकों से छिटपुट पत्थरबाजी की घटनाएं सामने आ रही हैं। वहीं मुख्यमंत्री केजरीवाल ने राजधानी के हालात को चिंताजनक बताते हुए गृहमंत्री को सेना बुलाने के लिए खत लिखा है। केंद्र सरकार ने हालात को नियंत्रित करने की जिम्मेदारी अब एनएसए अजित डोभाल को सौंप दी है। पढ़ें दिनभर के सभी अपडेट....
विज्ञापन

लाइव अपडेट

11:50 PM, 26-Feb-2020

मौजपुर इलाके में बवाल की सूचना पर पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स ने किया फ्लैग मार्च

मौजपुर इलाके में देर रात बवाल की सूचना पर पुलिस ने कहा कि अफवाहों की वजह से लोग पैनिक हुए थे लेकिन अब स्थिति नियंत्रण में है। लोगों को समझाकर वापस घरों में भेजा गया है। इसके बाद इलाके में पुलिस पैरामिलिट्री फोर्स के साथ फ्लैग मार्च कर रही है।


विशेष आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने लिया हालात का जायजा

दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने भी पूर्वी दिल्ली में हालात का जायजा लिया। 
विज्ञापन
11:27 PM, 26-Feb-2020

दिल्ली के मौजपुर इलाके में फिर बवाल की सूचना

दिल्ली मौजपुर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले चेतराम और इंदिरा गली में बवाल की खबर है। शुरूआती जानकारी के मुताबिक बवाल की सूचना पर दिल्ली पुलिस के डीसीपी आईटीबीपी और पुलिस के जवानों के साथ पहुंचे हैं। 
 
08:50 PM, 26-Feb-2020

गुरु तेग बहादुर अस्पताम में मरने वालों की संख्या 25 हुई

सुनील कुमार, चिकित्सा अधीक्षक, गुरु तेग बहादुर (जीटीबी) अस्पताल ने बताया कि इलाज के दौरान 3 अन्य की मौत हो गई है, इसके बाद अब यहां मरने वालों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है।
08:27 PM, 26-Feb-2020

अजित डोभाल बैठक के बाद गृह मंत्रालय से निकले

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल गृह मंत्रालय (MHA) से निकले। गृह सचिव अजय कुमार भल्ला और दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक भी बैठक में उपस्थित थे।
 
07:49 PM, 26-Feb-2020

हिंसाग्रस्त इलाकों में पहुंचे केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया हिंसाग्रस्त इलाके में हालात का जायजा लेने पहुंचे, उन्होंने यहां स्थानीय निवासियों से बातचीत भी की।
 
07:37 PM, 26-Feb-2020

केजरीवाल हालात का जायजा लेने के लिए हिंसाग्रस्त इलाकों में..

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम हालात का जायजा लेने के लिए प्रभावित इलाकों में जा रहे हैं। ऐसा करने के बाद हम आपको जानकारी देंगे।
07:34 PM, 26-Feb-2020

मदद या जानकारी के लिए 22829334 और 22829335 पर कॉल करें: दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा ने जानकारी दी कि उत्तर पूर्व दिल्ली में हुई घटनाओं के सिलसिले में दिल्ली पुलिस ने अब तक 18 एफआईआर दर्ज की हैं और 106 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उपद्रवियों की पहचान की जा रही है। हमारे पास सीसीटीवी फुटेज और पुख्ता सबूत हैं। आज कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है।

एमएस रंधावा ने बताया कि जनता किसी भी मदद या जानकारी के लिए 22829334 और 22829335 पर कॉल कर सकती है। मैं जनता से अपील करना चाहूंगा कि अफवाहों पर ध्यान न दें। आज स्थिति नियंत्रण में है। 
07:18 PM, 26-Feb-2020

अमेरिकी दूतावास ने जारी की एडवाइजरी

भारत में अमेरिकी दूतावास अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की है कि पूर्वोत्तर दिल्ली में हिंसक प्रदर्शनों के मद्देनजर सावधानी बरतें।

 
06:50 PM, 26-Feb-2020

संवेदनशील क्षेत्रों के दौरे के बाद अजित डोभाल गृह मंत्रालय पहुंचे।

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल दिल्ली के संवेदनशील क्षेत्रों का दौरा करने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के लिए गृह मंत्रालय पहुंचे।
 
06:08 PM, 26-Feb-2020

लोगों के अंदर एकता की भावना है, यहां कोई दुश्मनी नहीं हैः डोभाल

अजित डोभाल ने लोगों से मुलाकात के बाद कहा कि लोगों के अंदर एकता की भावना है, यहां कोई दुश्मनी नहीं है। कुछ अपराधी हिंसा फैलाने की कोशिश करते हैं लेकिन लोग उन्हें अकेला कर रहे हैं। पुलिस यहां है और अपना काम कर रही है। हम यहां प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के आदेश पर आए हैं। इंशा अल्लाह यहां पर बिल्कुल अमन होगा।
एनएसए ने ये भी कहा कि मेरा संदेश है कि जो लोग अपने देश से प्यार करते हैं वो अपने समाज और पड़ोसियों से भी प्यार करते हैं। सभी को प्यार और भाईचारे के साथ रहना चाहिए। लोगों को एक-दूसरे की समस्या का समाधान करने की कोशिश करनी चाहिए न कि उसे बढ़ाने की।
05:50 PM, 26-Feb-2020

विधानसभा में बोले केजरीवाल- दोनों का नुकसान हुआ, हम ऐसी दिल्ली नहीं देखना चाहते

दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र के आखिरी दिन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम ऐसी दिल्ली नहीं देखना चाहते। हिंसा में दोनों समुदायों के लोग मरे किसका फायदा हुआ, किसी का नहीं। मैं हेड कांस्टेबल रतन लाल जी के परिवार को आश्वस्त करना चाहता हूं कि उनके परिवार का खयाल हम रखेंगे। हम उनके परिवार को एक करोड़ रुपये और एक सदस्य को नौकरी भी देंगे।
केजरीवाल ने आगे कहा कि दिल्ली के लोग हिंसा नहीं चाहते। यह सब आम आदमी ने नहीं किया है। यह सब कुछ अराजक तत्वों, राजनीतिक और बाहरी तत्वों ने किया है। दिल्ली के हिंदू-मुसलमान कभी लड़ना नहीं चाहते।
05:41 PM, 26-Feb-2020

मृतकों की संख्या हुई 24

मृतकों की संख्या बढ़कर 24 हो गई है। इसमें गुरु तेग बहादुर अस्पताल में 22 लोगों और लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल में दो लोगों की मौत हुई है।
05:38 PM, 26-Feb-2020

रतन लाल को मिलेगा शहीद का दर्जा, परिवार को एक करोड़ की आर्थिक मदद और एक सदस्य को नौकरी

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली हिंसा में मारे गए हेड कांस्टेबल की मौत को बहुत ही दुखद बताया। उन्होंने कहा कि रतन लाल जी ने अपनी जिंदगी कानून व्यवस्था कायम करने में गंवा दी। उन्हें शहीद का दर्जा दिया गया है और उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। हम उनके परिवार के एक सदस्य को नौकरी भी देंगे।
05:31 PM, 26-Feb-2020

डोभाल से एक छात्रा ने बताया दर्द

जब डोभाल एक इलाके में मीडिया से बात कर रहे थे तब एक छात्रा आई और बताया कि वह लोग यहां असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। वो लोग स्कूल नहीं जा पा रहे हैं। तब डोभाल ने उन्हें ढांढस बंधाया और कहा कि पुलिस आपकी सुरक्षा में है और वह अपना पूरा काम करेगी। आपकी सुरक्षा का खयाल रखेगी आप परेशान न हों और न ही डरें।
05:24 PM, 26-Feb-2020

एनएसए अजित डोभाल स्थानीय लोगों से बात कर रहे हैं

अजित डोभाल स्थानीय लोगों से मिलकर लोगों को समझा रहे हैं कि शांति कायम रखें। पुलिस अच्छा काम कर रही है और लोग साथ मिलकर रहें। हर इंसान जो अपने समाज को प्यार करता है वो अपने देश को प्यार करता है। सभी शांति चाहते हैं और शांति कायम होगी।
05:16 PM, 26-Feb-2020

उत्तर पूर्वी दिल्ली में 27 मार्च को होने वाली परीक्षा स्थगित कर दी गई है

दिल्ली में हुई हिंसा को देखते हुए उत्तर-पूर्वी दिल्ली के 80 सेंटरों पर 27 फरवरी को होने वाली परीक्षा भी स्थगित कर दी गई है।
05:12 PM, 26-Feb-2020

कांग्रेस ने निकाला शांति मार्च, प्रियंका बैठी धरने पर

दिल्ली हिंसा के बाद कांग्रेस ने शांति मार्च निकाला है। इसकी अगुवाई खुद प्रियंका गांधी कर रही हैं। जब पुलिस ने शांति मार्च को रोका तो प्रियंका धरने पर बैठ गईं।
05:06 PM, 26-Feb-2020

स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है: डोभाल

मौजपुर दौरे के दौरान अजीत डोभाल ने आश्वासन देते हुए कहा कि फिलहाल स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। लोग भी संतुष्ट हैं। मुझे कानून प्रवर्तन एजेंसियों पर विश्वास है। पुलिस अपना काम कर रही है। इस दौरान डोभाल ने रुक-रुक कर स्थानीय लोगों से बातचीत की और उनका हाल भी जाना। 
 
04:48 PM, 26-Feb-2020

अजीत डोभाल पहुंचे मौजपुर

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजील डोभाल दिल्ली के तमाम हिंसाग्रस्त इलाकों में से एक मौजपुर पहुंचे। यहां वे मौजूदा हालात का जायजा लेने के लिए आए हैं।
 
02:59 PM, 26-Feb-2020

दिल्ली पुलिस के पांच आईपीएस आधिकारियों का तबादला

दिल्ली में हिंसा की बढ़ती घटनाओं और लगातार चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच पांच आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है। जिन अधिकारियों का स्थानांतरण किया गया है उनमें एसडी मिश्रा, एमएस रंधावा, पी मिश्रा, एस भाटिया और राजीव रंजन शामिल हैं। 
02:27 PM, 26-Feb-2020

कांग्रेस के बयान से गिरेगा पुलिस का हौसला- जावड़ेकर

जावड़ेकर ने ये भी कहा कि वो लोग अमित शाह का इस्तीफा मांग रहे हैं। उन्होंने कल एक सर्वदलीय बैठक बुलाई थी, जहां कांग्रेस भी मौजूद थी। गृहमंत्री ने पुलिस को निर्देश दिए थे और पुलिस का हौसला भी बढ़ाया था। कांग्रेस के बयान से पुलिस का हौसला गिरेगा।
02:22 PM, 26-Feb-2020

जावड़ेकर ने सोनिया पर किया पलटवार

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के प्रेस कांफ्रेंस के बाद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने उनके बयान को दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय बताया है। ऐसे समय में जब सभी पार्टियों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि शांति कायम रहे तब सरकार को दोषी ठहराया जा रहा है और गंदी राजनीति की जा रही है। हिंसा का राजनीतिकरण ठीक नहीं है।
 
02:04 PM, 26-Feb-2020

पीएम ने लोगों से की शांति की अपील

पीएम ने लोगों से शांति की अपील की है। उन्होंने कहा कि भाईचारा और शांति कायम रखना हमारी जिम्मेदारी है।
 
02:03 PM, 26-Feb-2020

पीएम ने किया ट्वीट

पीएम मोदी ने दिल्ली हिंसा को लेकर ट्वीट किया है जिसमें बताया कि उन्होंने हालात का विस्तृत ब्योरा लिया है। पुलिस और अन्य एजेंसियां ग्राउंड पर हालात सामान्य करने और शांति कायम करने की कोशिशें कर रही हैं।
01:50 PM, 26-Feb-2020

पुलिस कर रही पैदल मार्च

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने शाहदरा के उस्मानपुर में अमन कमेटी की बैठक की। वहीं दिल्ली के रोड नंबर 66, ब्रह्मपुरी रोड, घोंडा रोड, जाफराबाद, वेलकम और भजनपुरा में पुलिस पैदल मार्च कर रही है जिससे स्थिति काफी हद तक सामान्य हुई है।
 
01:36 PM, 26-Feb-2020

प्रियंका गांधी ने की शांति बनाए रखने की अपील

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक खत्म कर पत्रकारों से मुखातिब हुई प्रियंका गांधी ने कहा कि सभी को शांति बनाए रखने की जरूरत है।
01:32 PM, 26-Feb-2020
सोनिया ये भी कहा कि दिल्ली पुलिस पिछले 72 घंटे से निष्क्रिय है, 20 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, जिसमें एक हेड कांस्टेबल भी शामिल है।
01:25 PM, 26-Feb-2020

सोनिया गांधी ने मांगा गृहमंत्री अमित शाह का इस्तीफा

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गृहमंत्री अमित शाह से दिल्ली हिंसा पर देरी से कार्रवाई करने को लेकर उनका इस्तीफा मांगा है। उन्होंने ये भी कहा कि दिल्ली हिंसा एक सोचा-समझा षडयंत्र है। यह हमने दिल्ली चुनाव के दौरान भी देखा था। केंद्रीय नेतृत्व और दिल्ली सरकार पर सीधा हमला बोलते हुए सोनिया गांधी ने पांच सवाल पूछे हैं।
1- पिछले रविवार से गृहमंभी कहां थे और उन्होंने क्या कदम उठाए?
2- दिल्ली के सीएम क्या कर रहे थे?
3- दंगे वाले इलाके में कितनी फोर्स भेजी गई?
4- पैरामिलिट्री फोर्स बुलाने में इतनी देर क्यों हुई?
5- दिल्ली चुनाव के बाद खुफिया विभाग के पास क्या इनपुट थे?
 
01:05 PM, 26-Feb-2020

संजय सिंह ने भाजपा पर लगाए कई आरोप, लोगों से की शांति की अपील

आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने दिल्ली की जनता से शांति बनाए रखने की अपील की और भाजपा नेताओं पर दंगा भड़काने का आरोप लगाया।
12:54 PM, 26-Feb-2020

बृजपुरी में एक मकान में लगाई आग

बुधवार दिन में बृजपुरी के इलाके में कुछ उपद्रवियों ने एक मकान को आग के हवाले कर दिया।


 
12:47 PM, 26-Feb-2020

सीलमपुर में पुलिस ने की ये घोषणा

दिल्ली पुलिस ने सीलमपुर इलाके में एक घोषणा की है, जिसमें लोगों को आगाह किया गया है। इस एलान में कहा गया है कि, 'एक महीने के लिए धारा 144 लगा दी गई है, यहां कोई भी व्यक्ति नजर ना आए। अभी तुम्हें प्यार से बताया जा रहा है, फिर सख्ती से बताया जाएगा। दुकानें बंद कर दो यहां।'
 
12:27 PM, 26-Feb-2020

घायलों की जानकारी के लिए ये हैं अस्पतालों के नंबर

अगर किसी भी शख्स को हिंसा पीड़ित की जानकारी चाहिए तो वह विभिन्न अस्पतालों के इन नंबरों पर फोन कर सकते हैं-

गुरु तेग बहादुर अस्पताल(जीटीबी)- 9818120026

लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल- 7982756328

मौलाना आजाद अस्पताल- 7982756328

राम मनोहर लोहिया अस्पताल- 9818313342

अल हिंद अस्पताल 9868738042
 
11:53 AM, 26-Feb-2020

शाहीन बाग के मामले में 23 मार्च को होगी सुनवाई

शाहीन बाग के प्रदर्शन के चलते बंद सड़क को खुलवाने की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने इसे 23 मार्च तक के लिए टाल दिया है। सुनवाई को दौरान सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि दिल्ली हाईकोर्ट ने हिंसा से जुड़ी दलीलों को सुना है। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हिंसा के खिलाफ दायर याचिका को देखते हुए शाहीन बाग में हो रहे विरोध-प्रदर्शन के संबंध में दायर याचिकाओं के दायरे का विस्तार नहीं करेगा। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली में हिंसा की घटनाओं को दुर्भाग्यपूर्ण बताया, लेकिन उससे संबंधित याचिकाओं पर सुनवाई से इनकार कर दिया।
 
11:49 AM, 26-Feb-2020

टायर मार्केट की आग पर आज पाया काबू

24 फरवरी को गोकुलपुरी के जिस टायर मार्केट में आग लगी थी उस पर बुधवार को दमकलकर्मियों ने काबू पाया। दरअसल सुरक्षा मुहैया न हो पाने के चलते दमकलकर्मी मौके पर नहीं पहुंच पाए थे।
11:42 AM, 26-Feb-2020

स्पेशल पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने किया जाफराबाद का दौरा

दिल्ली पुलिस के स्पेशल पुलिस कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) एसएन श्रीवास्तव और स्पेशल पुलिस कमिश्नर (क्राइम) सतीश गोलचा ने जाफराबाद इलाके का दौरा किया। एसएन श्रीवास्तव को कल ही स्पेशल पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया गया है।

 
11:16 AM, 26-Feb-2020

दिल्ली के कई इलाकों में हो रहा फ्लैग मार्च

दिल्ली के कई इलाकों शांति व्यवस्था कायम करने के लिए सुरक्षा बल फ्लैग मार्च कर रहे हैं।

 
11:15 AM, 26-Feb-2020

मरने वालों की संख्या हुई 20

जीटीबी अस्पताल के एमडी सुनील कुमार ने जानकारी दी है कि मृतकों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है।
11:09 AM, 26-Feb-2020

केजरीवाल ने सेना बुलाने को लिखा खत

केजरीवाल ने बुधवार को एक ट्वीट के माध्यम से बताया कि वह पूरी रात बड़ी संख्या में लोगों के संपर्क में रहे। यह स्थिति तनावपूर्ण है। सभी उपायों के बाद भी पुलिस स्थिति को नियंत्रण नहीं कर पा रही है। सेना को बुलाया जाना चाहिए और कर्फ्यू लगाना चाहिए। मैं इसके लिए गृहमंत्री को पत्र लिख रहा हूं।
 
11:04 AM, 26-Feb-2020
दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है और वरिष्ठ अधिकारियों को दिल्ली हिंसा से जुड़ी याचिका की सुनवाई के दौरान उपस्थित रहने के लिए कहा है।
 
10:48 AM, 26-Feb-2020

हाईकोर्ट के आदेश के बाद चांदबाग से दूसरे अस्पताल में शिफ्ट हुए घायल

अतिरिक्त डीसीपी डीके गुप्ता ने बताया कि चांद बाग के अस्पताल में 4 शव और 20 घायल थे। हमें हाईकोर्ट के आदेशानुसार उन्हें दूसरे अस्पताल में शिफ्ट करना था। अब सभी पीड़ितों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है, ताकि उनका ठीक से इलाज हो सके।
 
10:34 AM, 26-Feb-2020

नोएडा में बंद रहेंगी शराब की दुकानें

दिल्ली के उत्तर पूर्वी इलाकों में आगजनी और तनाव के माहौल को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी बी.एन. सिंह ने जिले में दिल्ली से सटी तमाम शराब की दुकानों को बंद करवाने का निर्देश जारी किया है। सुरक्षा के मद्देनजर आज दिल्ली से सटे 3 किमी तक नोएडा में शराब की दुकानें बंद रहेंगी।
10:20 AM, 26-Feb-2020

पुलिस को दी है खुली छूटः डोभाल

डोभाल ने यह स्पष्ट कर दिया है कि अब राजधानी में कानून व्यवस्था की कोई कमी नहीं होगी। पर्याप्त संख्या में पुलिस और अर्धसैनिक बलों की तैनाती कर दी गई है। पुलिस को स्थिति नियंत्रण के लिए खुली छूट दे दी गई है।
 
10:17 AM, 26-Feb-2020

अजित डोभाल को मिली हिंसा नियंत्रण की जिम्मेदारी

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार(एनएसए) अजित डोभाल को दिल्ली हिंसा को नियंत्रित करने की जिम्मेदारी सौंप दी गई है। वह प्रधानमंत्री और कैबिनेट को दिल्ली के हालात के बारे में जानकारी देंगे। डोभाल ने कल रात जाफराबाद, सीलमपुर और उत्तर-पूर्वी दिल्ली के अन्य इलाकों का दौरा किया था। वहां उन्होंने विभिन्न समुदायों के नेताओं से भी बातचीत की थी।
 
09:50 AM, 26-Feb-2020

मरने वालों की संख्या हुई 18

गुरु तेग बहादुर अस्पताल के एमडी सुनील कुमार गुप्ता ने जानकारी दी है कि अब मरने वालों की संख्या 18 हो गई है।
 
09:48 AM, 26-Feb-2020

अजित डोभाल लेंगे सीसीएस की बैठक

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल आज कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्योरिटी की बैठक लेंगे और दिल्ली के हालात का जायजा लेंगे। आगे दिल्ली में हिंसा न हो इसके लिए किस तरह की रणनीति अपनाई जाए इस पर भी चर्चा होगी।
 
09:40 AM, 26-Feb-2020

मौजपुर चौक पर लोगों की आवाजाही शुरू

मौजपुर चौक पर आवाजाही शुरू हो चुकी है और इस वक्त मामला शांत है। सोमवार और मंगलवार को यहां हालात तनावपूर्ण थे।


 
09:38 AM, 26-Feb-2020

हेड कांस्टेबल के परिजनों की मांग- रतन लाल को मिले शहीद का दर्जा

हिंसा में मृत दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतन लाल के पैतृक गांव सदीनसर, सीकर राजस्थान में लोग उन्हें शहीद का दर्जा दिए जाने के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं।
 
09:31 AM, 26-Feb-2020

गृहमंत्री ने घायल डीसीपी अमित शर्मा के परिजनों से बात की

सोमवार को गोकुलपुरी की हिंसा में घायल हुए शाहदरा के डीसीपी अमित शर्मा के परिजनों से गृहमंत्री अमित शाह ने बात की।
 
09:27 AM, 26-Feb-2020

सीएम के घर का घेराव करने गए छात्रों को हिरासत में लिया

बीती रात सीएम अरविंद केजरीवाल के घर का घेराव करने जा रहे छात्रों को हिरासत में लिया गया। इस दौरान छात्रों व पुलिस में झड़प हुई है। पुलिस को वाटर कैनन का सहारा लेना पड़ा।
09:24 AM, 26-Feb-2020

कुछ इलाकों में हो रही पत्थरबाजी

पूर्वी दिल्ली के कुछ इलाकों में बुधवार सुबह भी रुक-रुककर पत्थरबाजी हो रही है। जानकारी के अनुसार करावल नगर, नूर-ए-इलाही, ब्रह्मपुरी, मंगलपुरी और मौजपुर में सुबह से छिटपुट पत्थरबाजी की घटनाएं सामने आई  हैं।
08:51 AM, 26-Feb-2020

मरने वालों की संख्या बढ़कर 17 हुई

दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है। गुरु तेग बहादुर (जीटीबी) अस्पताल के अधिकारी ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि आज चार व्यक्तियों को मृत लाया गया। वहीं 186 लोग घायल हैं।

 

08:50 AM, 26-Feb-2020

देर रात सीलमपुर पहुंचे डोभाल

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसएस) हालात का जायजा लेने देर रात सीलमपुर डीसीपी कार्यालय पहुंचे। विशेष कमिश्नर सतीश गोलचा शाम से ही मौजूद रहे।
 
08:50 AM, 26-Feb-2020

सभी मेट्रो स्टेशन खुले

दिल्ली मेट्रो के सभी स्टेशनों के प्रवेश और निकास द्वार खोल दिए गए हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक अब सभी सेवाएं सामान्य हैं। गौरतलब है कि दंगों के कारण पूर्वी दिल्ली के कई मेट्रो स्टेशन कल भी बंद कर दिए गए थे। 
08:49 AM, 26-Feb-2020

एसएन श्रीवास्तव को कमान

गृह मंत्रालय ने कानून व्यवस्था का जिम्मा सीआरपीएफ के डीजी ट्रेनिंग एसएन श्रीवास्तव को सौंप दिया है। उन्हें दिल्ली में विशेष पुलिस आयुक्त (कानून-व्यवस्था) बनाया गया है। वहीं, गाजियाबाद से लगी सीमा सील कर दी गई है।
 
08:50 AM, 26-Feb-2020

एक हजार से ज्यादा गोलियां चलीं। 

सबसे ज्यादा हिंसा मौजपुर और कर्दमपुरी में हुई। यहां सीएए के विरोधी और समर्थक खुलेआम फायरिंग करते रहे। पुलिस के मुताबिक, दोनों ओर से एक हजार से ज्यादा गोलियां चलीं। 
08:47 AM, 26-Feb-2020

अब तक 11 एफआईआर दर्ज

पुलिस ने अब तक 11 एफआईआर दर्ज की हैं। उपद्रवियों पर सख्त कार्रवाई होगी। इस बीच, गुरु तेग बहादुर अस्पताल ने 17 लोगों की मौत की पुष्टि की है।
08:36 AM, 26-Feb-2020

दिल्ली हिंसा: देर रात मौजपुर इलाके में बवाल की सूचना पर ITBP और पुलिस फोर्स ने किया फ्लैग मार्च, अबतक 27 की मौत

जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के नीचे शनिवार रात से धरने पर बैठीं महिलाओं को मंगलवार रात पुलिस ने हटवा दिया। जिले में बवाल के बाद हालात को देखते हुए पुलिस ने जबरन महिलाओं से सड़क खाली करने के लिए कहा।शुरुआत में महिलाएं इसके लिए तैयार नहीं हुईं, लेकिन बाद में वह चुपचाप वहां से हट गईं।

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Meerut

यूपी: सहारनपुर में दिनदहाड़े स्कूल जा रही छात्रा का अपहरण, कार में खींचकर फरार हुए बदमाश

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में सोमवार सुबह बदमाशों ने स्कूल जा रही 15 साल की छात्रा का अपहरण कर लिया -

2 मार्च 2020

विज्ञापन

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us