विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश, सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठंड, कई उड़ानें प्रभावित

दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को तेज बारिश और हवाओं ने ठंड बढ़ा दी है। साथ ही बारिश से लोगों को प्रदूषण से भी निजात मिली है।

13 दिसंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

फरीदाबाद

शुक्रवार, 13 दिसंबर 2019

दिल्ली एनसीआर में बढ़ी ठंड, लगातार खराब हो रही वायु गुणवत्ता, लोग परेशान

बीते एक सप्ताह से न्यूनतम तापमान में गिरावट होने के कारण दिल्ली एनसीआर में ठंड बढ़ने लगी है। हवा की धीमी रफ्तार के कारण छठे दिन दिल्ली में हवा की गुणवत्ता बेहद खराब रही। मंगलवार सुबह गाजियाबाद की वायु गुणवत्ता 419 दर्ज की गई जो खतरनाक श्रेणी में आता है।

इससे पहले सोमवार को गाजियाबाद में सूचकांक 404 यानी गंभीर स्तर पर पहुंच गया, जबकि ग्रेटर नोएडा 377, गुरुग्राम 341 और नोएडा का वायु गुणवत्ता सूचकांक 390 रहा। दिल्ली के कर्णी सिंह शूटिंग रेंज के पास सूचकांक 391, जबकि जहांगीरपुरी, बवाना और जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम का सूचकांक 388 दर्ज किया गया। 

सोमवार को भी दोपहर 02:49 पर एक्यूआई 342 रहा, जिसमें ग्वाल पहाड़ी पर 348 तो विकास सदन का एक्यूआई 336 दर्ज किया गया। खास बात यह है कि एनसीआर में धूप खिलने के बावजूद प्रदूषण कम नहीं हो रहा है। सोमवार को दिन में हल्की स्मॉग छाई रही, जबकि शाम चार बजे के बाद ही ठंड का अहसास होने लगा।

अभी और बढ़ेगी ठंड

सोमवार को अधिकतम तापमान के साथ ही न्यूनतम तापमान और भी लुढ़क गया। न्यूनतम तापमान घटने से रात में तेजी से ठंड बढ़ी है। वहीं, मौसम विभाग आगामी दिनों में ठंड में और बढ़ोतरी की आशंका व्यक्त कर रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक दो दिन बाद 12, 13 व 14 दिसंबर को आसमान में बादल छाए रहेंगे, साथ ही बारिश की भी पूरी संभावना है।
... और पढ़ें

11 दिसंबर से बदलेगा हरियाणा का मौसम, कंपकंपाने वाली ठंड होगी, हल्की बारिश की संभावना

उत्तर-पश्चिम हवाओं ने मैदानी इलाकों में भी ठंडक घोल दी है। इस सीजन में सोमवार को पहली बार रोहतक में दिन का तापमान 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया तो दूसरी तरफ नारनौल में रात का तापमान 6 डिग्री रहा। मौसम वैज्ञानिकों ने 12 और 13 दिसंबर को प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना जताई है। इसके बाद तापमान में और गिरावट हो सकती है। नमी बढ़ने से घना कोहरा भी छा सकता है।  

हिसार में दिन के तापमान में बढ़ोतरी और रात के तापमान में मामूली गिरावट आई। दिन और रात का तापमान सामान्य से कम रहा। हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विभाग के अनुसार 10 दिसंबर को मौसम खुश्क रहेगा। सुबह के समय धुंध रहेगी और बीच-बीच में हल्के बादल छा सकते हैं। मगर 11 दिसंबर की रात से पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक असर से 12 व 13 दिसंबर को हवाओं व गरज-चमक साथ कहीं बूंदाबांदी तो कहीं हल्की बारिश की भी संभावना है।

मौसम साफ होने के कारण सोमवार को धूप खिली, लेकिन दोपहर बाद 2 बजे हल्के बादल छा गए। दिन ढलने के साथ ही ठंड बढ़ गई। इस दौरान प्रदेश में सबसे कम तापमान रोहतक में दर्ज किया गया, जहां अधिकतम तापमान सिर्फ 20 डिग्री दर्ज किया, जो सामान्य से पांच डिग्री कम था। दूसरी तरफ हिसार में अधिकतम तापमान 24.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम रहा। 
... और पढ़ें

रिश्वत लेते रंगे हाथों विजिलेंस के हाथ लगा नगर निगम कर्मचारी

रिश्वत लेते नगर निगम कर्मचारी गिरफ्तार
अमर उजाला ब्यूरो
फरीदाबाद। नगर निगम में इन दिनों भ्रष्टाचार का बोलबाला है। सोमवार की दोपहर तीन बजे नगर निगम कार्यालय में विजिलेंस की टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथों एक नगर निगम कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया।
विजिलेंस थाना प्रभारी त्रिभुवन शर्मा ने बताया कि एनआईटी में रहने वाले एक व्यापारी अरुण जैन ने नगर निगम के वाटर सप्लाई विभाग में कार्यरत कर्मचारियों की शिकायत की थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि आरोपी कर्मचारी शिवदत्त निवासी जुन्हैड़ा ने पानी का बिल बढ़ा कर भेज दिया। इसके बाद इसे ठीक करने के एवज में बड़ी रकम मांगने लगा। बातचीत के बाद 30 हजार रुपये में सौदा तय हो गया।
पीड़ित अरुण जैन ने आठ हजार रुपये कुछ दिन पहले दे दिए थे। बाकी रुपये सोमवार को देने की बात तय हुई थी। इस दौरान उन्होंने विजिलेंस से मामले की शिकायत कर दी। इससे हरकत में आई विजिलेंस की टीम ने आरोपी को रंगे हाथों पकड़ने के लिए जाल बिछा दिया। पीड़ित अरुण जैन को पाउडर लगे रुपये देकर आरोपी के पास भेज दिया। इसके बाद विजिलेंस की टीम ने छापा मार कर आरोपी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर, उससे 22 हजार रुपये भी बरामद कर लिए।
... और पढ़ें

प्लास्टिक प्रयोग न करने को स्कूली छात्राओं को दिलाई शपथ

फरीदाबाद। नगर निगम आयुक्त सोनल गोयल ने सिंगल यूज प्लास्टिक के खतरों के प्रति सचेत करते हुए इसके विरुद्ध जन-जागरण अभियान चलाने का आह्वान किया है। इसके तहत एनआईटी-1 स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में आयोजित एक समारोह में छात्राओं को प्लास्टिक का इस्तेमाल न करने की शपथ दिलाई।
विद्यालय के प्रधानाचार्य रमेश गुप्ता ने निगमायुक्त सहित समारोह में उपस्थित सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए विश्वास दिलाया कि विद्यालय के सभी शिक्षक न केवल विद्यालय के बच्चों को बल्कि आम नागरिकों को भी स्वच्छता के प्रति प्रेरित करेंगे। इसके साथ ही सिंगल यूज प्लास्टिक के गंभाीर खतरों से भी आमजन को अवगत कराया जाएगा।
जूट व कपड़े के थैले का करें प्रयोग
निग्मायुक्त सोनल गोयल ने पॉलिथीन व सिंगल यूज प्लास्टिक का पूरी तरह से बहिष्कार करने और जूट व कपड़े के थैलों का प्रयोग करने की अपील की। उन्होंने कहा कि बाजार से सामान उठाकर लाने की सहूलियत देने वाली पॉलिथीन न केवल हमारे पर्यावरण के लिए बहुत हानिकारक है, बल्कि जानलेवा भी है। यह जीवन के लिए जहर है। थोड़ी सी सहूलियत के लिए हम समूचे जीव जगत को खतरे में डाल रहे हैं। समारोह में अन्य के अलावा निगम के अधीक्षण अभियंता वीरेंद्र कदर्मम, कार्यकारी अभियंता श्याम सिंह, हरियाणा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के सहायक अभियंता हार्दिक, पूनम त्रिखा, दीपा रानी, सरला कुमारी, रामकरण, प्रेम राज और सुधीर आदि रहे।
... और पढ़ें

फिर जहरीली हुई हवा, प्रदूषण पहुंचा 400 पार

फरीदाबाद। एक बार फिर शहर की हवा जहरीली हो गई है। हवा थमने के कारण बृहस्पतिवार को प्रदूषक तत्व पीएम-2.5 का स्तर 406 माइक्रोग्राम प्रतिघन मीटर दर्ज किया गया। सुबह से स्मॉग छाया रहा। इससे जहां लोगों को सांस लेने में परेशानी के साथ आंखों में जलन और खांसी की शिकायत भी हो रही है। लोग घर से मास्क लगाकर निकले। शाम के समय हल्की बारिश होने से लोगों को प्रदूषण से थोड़ी राहत मिली है।
पिछले सप्ताह तेज हवा चलने के कारण प्रदूषण के स्तर में गिरावट दर्ज की गई थी, मगर हवा थमने के बाद एक बार फिर प्रदूषण लगातार बढ़ रहा है। बृहस्पतिवार को दिन में पीएम-2.5 का स्तर 398 माइक्रोग्राम प्रतिघन मीटर दर्ज किया गया, जोकि शाम चार बजे बढ़कर 404 माइक्रोग्राम पहुंच गया। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी जयभगवान शर्मा के अनुसार प्रदूषण का स्तर एक बार फिर बेहद खतरनाक स्थिति में पहुंच गया है।
उन्होंने बताया कि प्रदूषण को कम करने के लिए प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अलावा नगर निगम व अन्य विभाग भी जुटे हुए हैं। कोयला आधारित उद्योग बंद हैं। विभाग लगातार उनका निरीक्षण भी कर रहा है कि कहीं कोई चोरी छिपे फैक्टरी चला तो नहीं रहा। इसके अलावा नगर निगम की टीमें भी कूड़ा जलाने वालों व प्रदूषण फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही हैं। सभी की ओर से गंभीर प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि तेज हवा चलने या फिर बरसात होने से प्रदूषण का स्तर तेजी से घटेगा, जिससे लोगों को राहत मिलेगी।
स्मॉग से दृश्यता भी हुई कम
सारा दिन शहर स्मॉग की चादर में लिपटा रहा। इससे जहां लोगों को आंखों में जलन और सांस लेने की शिकायत हुई, वहीं स्मॉग के कारण दृश्यता भी कम रही। सुबह काम पर जाने वाले लोगों को वाहन की लाइट जलाकर चलना पड़ा। दृश्यता कम होने के कारण 100 मीटर की दूरी पर चल रहे वाहन भी दिखाई नहीं दे रहे थे। ऐसे में लोगों ने वाहनों की हैड लाइट जलाकर बेहद धीमी गति से वाहन चलाए।
... और पढ़ें

पार्षद ने लिखी अनिल विज को चिट्ठी तो रातो रात लग गया मैनहोल का ढक्कन

फरीदाबाद के एनआईटी तीन में खुले सीवर मैनहोल का ढक्कन लगाने में लापरवाही बरत रहे कनिष्ठ अभियंता (जेई) की शिकायत प्रदेश के गृह एवं स्थानीय निकाय मंत्री अनिल विज को की गर्इ। जिसके तुरंत बाद रातो रात मैनहोल का ढक्कन लग गया। जेई की शिकायत वार्ड 15 के पार्षद एडवोकेट संदीप भारद्वाज ने की थी। पार्षद का आरोप है कि उन्होंने जेई को मैनहोल का ढक्कन लगाने के लिए दर्जनों बार बोला था। इसके बाद जेर्इ ने उसका फोन उठाना भी बंद कर दिया था।

वॉर्ड नंबर 15 के पार्षद संदीप भारद्वाज ने अपनी शिकायत में कहा है कि उनके वॉर्ड में तैनात जेई संदीप तलवार शिकायत को गंभीरता से नहीं लेते हैं। उन्होंने बताया कि एनआईटी तीन डीएवी पब्लिक स्कूल के पास सीवर का मैनहोल पिछले काफी समय से खुला हुआ है। करीब 12 फुट गहरे इस मैनहोल में सीवर का गंदा पानी भरा रहा। उन्होंने इसका ढक्कन लगाने के लिए कई बार जेई से कहा, मगर उन्होंने उनकी बात को गंभीरता से नहीं लिया। स्कूल के नजदीक होने के कारण बच्चों के गिरने का डर बना रहता है। 

उन्होंने आठ पेज का यह शिकायती पत्र मंगलवार को स्थानीय निकाय मंत्री अनिल विज के पास भेजा था। पार्षद संदीप भारद्वाज के अनुसार शिकायत भेजने के बाद बुधवार सुबह उन्हें पता चला कि मैनहोल का ढक्कन रातों रात लगा दिया गया है। 

पार्षद भारद्वाज ने अपनी शिकायत में स्थानीय निकाय मंत्री को यह भी बताया कि मुल्ला होटल चौक पर भी सीवर का गंदा पानी ओवरफ्लो होकर सड़क पर बहता रहता था। उन्होंने इस बारे में भी कई बार उनसे शिकायत की, मगर उन्होंने उस पर सुनवाई नहीं की। इसका खामियाजा एक हंसते खेलते परिवार को उठाना पड़ा। 

15 नवंबर 2019 को गर्भवती पत्नी को डॉक्टर के पास ले जाने के दौरान विजय नामक व्यक्ति की बाइक फिसलने से विजय की मौत हो गई। हादसे में उसकी पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गई थी। इस मामले में स्थानीय लोगों के हंगामा करने व जाम लगाने पर मौके पर पहुंचे एसडीओ जीतराम ने कुछ ही देर में समस्या का समाधान करवा दिया था। यदि जेई संदीप तलवार उनकी शिकायत को गंभीरता से लेते तो एक परिवार उजड़ने से बच जाता। 
... और पढ़ें

दहेज में फॉर्च्यूनर कार न मिलने पर वर पक्ष ने शादी तोड़ी

फरीदाबाद बल्लभगढ़ में दहेज में फॉर्च्यूनर कार न दे पाने पर वर पक्ष ने सगाई की रस्म होने के बाद भी रिश्ता तोड़ दिया। बुधवार को बरात आने वाली थी। इससे पहले ही रिश्ता तोड़ते हुए वर पक्ष ने बरात लाने से इनकार कर दिया। उधर युवती ने अब वर पक्ष के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

गुरुग्राम के सोहना के टेढड गांव के रहने वाले विकास शर्मा नाम के युवक की शादी सीकरी गांव में रहने वाली युवती से तय हुई थी। युवती ने पुलिस को दी तहरीर में शिकायत की है कि 8 दिसंबर को उनकी सगाई की रस्म पूरी हुई थी। 12 दिसंबर को वर पक्ष बरात लेकर आने वाले थे, मगर इससे पहले ही उन्होंने दहेज में फॉर्च्यूनर कार की डिमांड कर दी। मना करने पर वर पक्ष ने लगन सगाई के बाद रिश्ता तोड़ लिया है।

इससे समाज में परिवार की प्रतिष्ठा पर भी दाग लगा है। युवती की शिकायत पर बल्लभगढ़ सदर थाना पुलिस ने आरोपी युवक विकास शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज जांच शुरू कर दी है। बल्लभगढ़ पुलिस ने बताया कि  युवती ने आरोप लगाया है कि परिवार ने हैसियत के हिसाब से दहेज में अंगूठी, दस लाख रुपये व अन्य कीमती सामान दिया था।

आरोपी विकास शर्मा का परिवार लगन सगाई के बाद दहेज में फॉर्च्यूनर देने की मांग करने लगा। जांच अधिकारी एएसआई प्रेमप्रकाश ने बताया कि पीड़िता की शिकायत दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है। 
... और पढ़ें

90 फीसदी कृत्रिम जीभ बनाकर कैंसर रोगी को बचाया

सांकेतिक तस्वीर
कर्मचारी राज्य बीमा निगम कॉर्पोरेशन (ईएसआईसी) से संबंधित सुरेश नाम के एक मरीज को तीसरे स्टेज के कैंसर पर पहुंचने के बाद एक नई जिंदगी के साथ एक नई जीभ भी मिली है। बल्लभगढ़ निवासी सुरेश को मुंह का कैंसर था। 

जो उसकी जीभ में एक गांठ के रूप में विकसित हुआ और धीरे-धीरे 90 फीसदी जुबान ही काटने की नौबत आ पड़ी। हालांकि निजी अस्पतालों के साथ ईएसआईसी के अनुबंध के कारण सुरेश को सेक्टर-8 स्थित निजी अस्पताल में नई जिंदगी मिल सकी।

सुरेश ने बताया कि ईएसआईसी से उसे सर्वोदय अस्पताल रेफर किया गया था। उस वक्त वह बोलना, खाना सब भूल चुका था। रेडियल आर्रटरी फोरम फ्री-फ्लिप नाम की तकनीक से उसका इलाज किया गया। 

अस्पताल के कैंसर सर्जन डॉ. शिवम वत्सल, प्लास्टिक सर्जन अंशुमाली मिश्रा ने बताया कि आर्रटरी फोरम फ्री-फ्लिप तकनीक के जरिए सुरेश की 10 फीसदी जीभ को कृत्रिम रुप से बनाई गई जीभ से जोड़ा गया। 

यह जीभ सुरेश की हाथ की रक्त कोशिकाओं व त्वचा को लेकर बनाई गई थी। कैंसर विभाग अध्यक्ष डॉ. सुमंत ने कहा कि कैंसर के 60 से 70 फीसदी मामले धूम्रपान व गुटखा सेवन के कारण सामने आ रहे हैं।
... और पढ़ें

पंकज आत्महत्या मामले की क्राइम ब्रांच से जांच कराने की मांग

पंकज आत्महत्या मामले की क्राइम ब्रांच से जांच कराने की मांग
फरीदाबाद। फतेहपुर बिल्लौच गांव में 23 अक्तूबर को मारपीट की घटना से आहत पंकज नाम के युवक ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में पंकज के भाई प्रवीण ने गांव के ही कुछ लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने और मारपीट का मामला दर्ज कराया था। पुलिस जांच से नाराज आरोपी पक्ष के लोगों ने बुधवार को पुलिस आयुक्त केके राव से मुलाकात की। उन्होंने इसकी जांच क्राइम ब्रांच से कराने की मांग की है। पीड़ित पक्ष के लोगों के साथ आरोपी राकेश की पत्नी सुमन ने पुलिस आयुक्त को लिखित शिकायत देकर बताया कि इस मामले में जांच अधिकारी भेदभाव कर रहे हैं। आरोप लगाया है कि उनके पति समेत अन्य पर लगाए गए पंकज के साथ मारपीट के आरोप झूठे हैं। पंकज के साथ इन लोगों ने मारपीट नहीं की थी, बल्कि पंकज के परिजनों ने ही उसके साथ मारपीट की थी। परिजन खुद उसे चौपाल से पकड़ कर ले गए थे व छत पर बने कमरे में पैर में रस्सी बांधकर बंद कर दिया था। इसी रस्सी से पंकज ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी जबकि पंकज के भाई प्रवीण ने मामले में ललित पुत्र बाबुलाल, सोनु पुत्र बाबुलाल, सुरेश पुत्र चंदी, मुकेश पुत्र चंदी, राकेश पुत्र चंदी, रवि पुत्र बिजेंद्र व तीन-चार अन्य लोगों ने लोहे के रॉड, लाठी-डंडे व तलवार से मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी थी। पुलिस आयुक्त ने आश्वासन दिया है कि मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाएगी।
... और पढ़ें

चालक को बंधक बना कर बदमाशों ने लूटा लोहे की चादर भरा ट्रॉला

चालक को बंधक बना कर बदमाशों ने लूटा लोहे की चादर भरा ट्रॉला
बल्लभगढ़। बल्लभगढ़ सदर थाना क्षेत्र के सीकरी के समीप हाईवे के सर्विस रोड पर सोमवार रात कार सवार आधा दर्जन बदमाशों ने चालक को बंधक बना कर लोहे की चादर से भरा ट्रॉला लूट लिया। बदमाशों ने चालक को अपनी कार में डालने के बाद उसके साथ मारपीट करके मोबाइल फोन व नकदी भी लूट ली। बाद में बदमाश चालक को तावड़ू के पास फेंककर फरार हो गए।
पीड़ित चालक मोलन ने तुगलकाबाद में रहने वाले ट्राला मालिक महेश प्रसाद गुप्ता को दी। उन्होंने पुलिस से मामले की शिकायत की। हरकत में आई पुलिस ने छानबीन शुरु की। ट्रॉला मालिक ने पुलिस को बताया कि ट्राला में जीपीएस सिस्टम लगा हैं। इसके बाद पुलिस ने ट्राला को बादली के पास से लावारिस हालत में बरामद कर लिया। हालांकि उसमें लदा लाखों रुपये मूल्य की लोहे की चादर गायब हैं।
बल्लभगढ़ सदर थाना पुलिस ने बताया कि तुगलकाबाद दिल्ली के एक ट्रांसपोर्टर का ट्रॉला लेकर चालक मोलन कानपुर से दिल्ली की तरफ आ रहा था। 9 दिसंबर की रात सीकरी के पास पहुंचते ही हाईवे पर सफेद कार सवार करीब आधा दर्जन बदमाशों ने उसके ट्रॉला के सामने अपनी कार खड़ी कर दी। इसके बाद बदमाशों ने चालक मोलन को अपनी कार में खींच लिया। बदमाशों के अन्य साथी ट्रक लेकर फरार हो गए। बदमाश पूरी रात चालक को केएमपी के पास लेकर घूमते रहे। मंगलवार सुबह तावडू के समीप फेंक कर फरार हो गए। राहगीर की मदद से चालक ने पुलिस व मालिक को सूचना दी। मौके पर पहुंची तावडू पुलिस ने मामले को बल्लभगढ़ भेज दिया। बल्लभगढ़ पुलिस से शिकायत के बाद हरकत में आई पुलिस ने जीपीएस लगे ट्रॉला को बादली के पास से लावारिश हालत में बरामद कर लिया। हालांकि इसमें लदे लाखों रुपये का सामान गायब मिला। जांच अधिकारी एसआई राजवीर सिंह ने बताया कि ट्राला मालिक की शिकायत पर मामला दर्ज कर पुलिस ने ट्रक बरामद कर लिया है। माल बरामद करने की कोशिश की जा रही है।
... और पढ़ें

पानी के ड्रम में डूबने से बच्ची की मौत

पानी के ड्रम में डूबने से बच्ची की मौत
फरीदाबाद। संजय कॉलोनी चौकी क्षेत्र के सेक्टर-23 स्थित झुग्गी बस्ती में एक तीन साल की बच्ची परी की पानी के ड्रम में डूबने से मौत हो गई। बच्ची को पानी में डूबा हुआ देख कर परिजन के होश उड़ गए। वे तुरंत उसे पास स्थित एक अस्पताल में लेकर गए। जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने उसका पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजन को सौंप दिया। जांच अधिकारी जैकम खान ने बताया कि बच्ची की मां अपने भाई के यहां सेक्टर-23 स्थित झुग्गी में रहती है। मंगलवार शाम को बच्ची खेलते-खेलते पानी के ड्रम तक पहुंच गई। ड्रम के पास रखी प्लास्टिक की उल्टी बाल्टी पर चढ़ कर ड्रम में गिर गई। जहां पानी में डूबने से उसकी मौत हो गई। इधर बच्ची को न देख कर परिजन झुग्गी के बाहर उसे तलाशने लगे। काफी देर तक तलाशने के बाद बच्ची परिजन को पानी के छोटे ड्रम में मिली। इसके बाद घर में चीख पुकार मच गई। बच्ची की मां वहीं बेसुध होकर गिर गई। परिजन बच्ची को लेकर तुरंत अस्पताल पहुंचे। जहां जांच के उपरांत डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
... और पढ़ें

ऑनलाइन खरीदे ईयरफोन को लौटाने के नाम पर 26 हजार ठगे

ऑनलाइन खरीदे ईयरफोन को लौटाने के नाम पर 26 हजार ठगे
फरीदाबाद। ऑनलाइन शॉपिंग साइट के नाम पर ठगी काकारोबार काफी तेजी से चल रहा है। मुजेसर थाना के सेक्टर-23 के संजय कॉलोनी में रहने वाले आकाश नाम के एक युवक के साथ ऐसा ही एक मामला सामने आया है। उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस से भी की। आरोप है कि पुलिस मामला दर्ज करने के बजाए टालमटोल करती रही। पीड़ित ने मामले की शिकायत सीएम पोर्टल पर कर दी। इसके बाद पुलिस ने शिकायत दर्ज कर छानबीन शुरु की है।
आकाश ने पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि उसने एक ऑनलाइन शॉपिंग साइट से ईयरफोन बुक कराया था। ईयरफोन सात नवंबर को पते पर पहुंच गया। इसमें कुछ तकनीकी खराबी थी। शापिंग साइट से कस्टमर केयर नंबर लेकर बातचीत की तो कॉल सेंटर वालों ने नाम व पता समेत बैंक खाते की जानकारी लेकर एक लिंक शेयर किया। इसमें संपूर्ण जानकारी मांगी। जानकारी देने के बाद कॉल सेंटरकर्मी ने कहा कि 24 घंटे बाद फील्ड ब्वॉय ईयरफोन को वापस ले जाएगा। आठ नवंबर सुबह 11 बजे पीड़ित विकास के खाते से 26 हजार रुपये ट्रांसफर कर लिए गए। दोबारा कॉल सेंटर के नंबर पर संपर्क करने की कोशिश की तो वह नंबर पर संपर्क नहीं हो पा रहा है। जांच अधिकारी एएसआई दुष्यंत कुमार ने बताया कि मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है।
... और पढ़ें

ग्रेटर फरीदाबाद में अभी भी खुले में फेंका जा रहा सीवर का पानी

 ग्रेटर फरीदाबाद सोसायटी वासियों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है । बिल्डरों की ओर से अभी भी सीवर का पानी खुले मैदान में छोड़ा जा रहा है। इसी तरह पार्क ग्रेंड्यूरा सोसायटी का एसटीपी प्लांट तीन माह से चोक  है।

सीवर का गंदा पानी सोसायटी के बाहर बह रहा है। इससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । समस्या के निस्तारण के लिए कई बार स्थानीय लोग हुडा और बिल्डर शिकायत कर चुके हैं, मगर समस्या का समाधान नहीं  हुआ।

पार्क ग्रेंड्यूरा सोसायटी निवासी एसएन मेहता, प्रतीक और लोकेश  ने बताया कि सोसायटी में करीब पांच सौ परिवार रहते हैं, मगर जनसमस्याओं का यहां अंबार लगा हुआ है।

एक ओर जहां अन्य सोसायटी के बिल्डर रात में सीवर का गंदा पानी खुले में फेंक  जाते हैं वहीं पार्क ग्रेंड्यूरा सोसायटी में कई दिनों से एसटीपी प्लांट की लाइन चोक है। इसमें मच्छर पनप रहे हैं।सीवर के गंदे पानी से भूजल भी दूषित हो रहा है। एनजीटी ने सीवर का पानी खुले में बिखेरने पर राेक लगा रखी है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election