विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान - 8 अप्रैल 2020
Astrology Services

हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान - 8 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

CoronaVirus: होम क्वारंटीन के नियम तोड़ने पर 33 लोगों पर केस दर्ज, दिल्ली सरकार ने सेंटरों के लिए मांगी सुरक्षा

होम क्वारंटीन के नियम न मानने के कारण पूरी दिल्ली में 33 लोगों पर केस दर्ज किए गए हैं। गुरुवार को देश के अनेक हिस्सों में कोरोना की जांच करने के लिए गए स्वास्थ्यकर्मियों के साथ मारपीट करने की कोशिश की गई।

3 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

फरीदाबाद

शुक्रवार, 3 अप्रैल 2020

लॉकडाउनः स्कूटी से दूध लेने जा रहे किशोर को पुलिस ने डंडा मारकर गिराया, टूटा पैर

ऐसे कैसे हारेगा कोरोनाः लॉकडाउन का चौथा दिन, बस के आते ही दौड़ पड़ते हैं लोग

फरीदाबाद: सादी वर्दी में बाजारों पर नजर रख रही पुलिस, कालाबाजारी करने वालों को सबके सामने करवा रही उठक-बैठक

कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर फरीदाबाद को भी लॉकडाउन कर दिया गया है। इसके कारण लोगों के दैनिक कामकाज प्रभावित होने लगे हैं। तय समय में बाजार व सब्जी मंडी खुल रही हैं। इसका फायदा उठाते हुए सब्जी व राशन दुकानदारों ने कालाबाजारी का खेल खेलना शुरू कर दिया है। 

इस पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस ने सादी वर्दी में मंडी व बाजार में पुलिसकर्मी तैनात कर दिए हैं। ऐसे कई दुकानदार जो सब्जी-राशन में कालाबाजारी कर रहे हैं, उन्हें सार्वजनिक रूप से कान पकड़वा कर उठक-बैठक कराया जा रहा है। 

पुलिस आयुक्त केके राव ने बताया कि जिले में लॉकडाउन के चौथे दिन लोग अपने घरों में सिमटे रहे। बहुत ही कम लोग सड़कों पर दिखाई दिए। यह अच्छी बात है कि लोग कोरोना संक्रमण को रोकने में जिला प्रशासन व सरकार की मदद कर रहे हैं। पुलिस प्रशासन लोगों की सुविधा व जरूरतों का ख्याल रख रहा है। 

कुछ स्थानों पर राशन की कालाबाजारी व सब्जियों के दाम मनमाना वसूलने की शिकायत मिली थी। इस शिकायत को गंभीरता से लेकर सादी वर्दी में पुलिसकर्मी को भेज कर जांच कराई गई। शिकायत की सत्यता के बाद शुक्रवार को दुकानदारों को सार्वजनिक रूप से दंडित किया गया। 

उन्होंने बताया कि बाजार में व्यापारी को ग्राहकों के सामने ही पुलिस ने कालाबाजारी करने वाले आरोपियों को कान पकड़वाकर उठक-बैठक कराई। इसके बाद बाजार से ज्यादा दाम पर सामान मिलने की शिकायतों में कमी आई है। 
... और पढ़ें

दिल्लीः मरकज से निकले एक और व्यक्ति की मौत, अब तक कुल 5 मौतें- केजरीवाल

आज यानी 3 अप्रैल को लॉकडाउन का 10वां दिन है। दस दिन के लॉकडाउन के बाद भी दिल्ली-एनसीआर में कोरोना के कई नए मामले सामने आ रहे हैं। शुक्रवार को ही दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट के दो नर्स की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इससे पहले यहां के एक डॉक्टर भी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं जिनका इलाज चल रहा है। पढ़ें दिनभर के अपडेट्स...

केजरीवाल ने बताया दिल्ली में हुई पांचवीं मौत

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया है कि दिल्ली में कोरोना से अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें से तीन लोग मरकज से निकाले गए हैं। 

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन बोले- अभी देश और दिल्ली स्टेज दो में है
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि अभी दिल्ली में कोरोना के कुल 293 मामले हैं। कल मामलों में 141 की बढ़त हुई है इसमें 12 मामले दिल्ली के थे और 129 मामले मरकज़ के थे। इन 293 मामलों में से 182 मामले मरकज़ के हैं। अभी तक देश और दिल्ली स्टेज 2 में है। अस्पताल स्टाफ के साथ दुर्व्यवहार पर सत्येंद्र जैन ने कहा कि, एक तो भाषा की परेशानी है ज्यादातर लोगों को ना तो हिंदी आती है और ना ही अंग्रेजी आती है क्योंकि दूर-दूर के राज्यों के हैं, कई विदेशी हैं। दूसरा उनको लगता है कि हमको अस्पताल में क्यों रखा गया है। पुलिस से मदद मांगी गई है।

जुमे के दिन जामा मस्जिद रहा खाली
जुमे के दिन वैसे तो दिल्ली के जामा मस्जिद में बहुत भीड़भाड़ दिखाई देती है लेकिन आज ऐसा कुछ नहीं दिख रहा। हमेशा गुलजार रहने वाला जामा मस्जिद और उसके आस-पास का इलाका आज वीरान नजर आ रहा है। लोगों ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए अपने घरों में ही नमाज पढ़ी।



दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट के दो नर्स कोरोना पॉजिटिव
दिल्ली के जिस कैंसर अस्पताल से दो दिन पहले एक डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, वहीं से शुक्रवार को नर्सों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि इसके बारे में ज्यादा जानकारी की प्रतीक्षा है।

नूंह में तीन नए मामले सामने आए
हरियाणा के नूंह में कोरोना के तीन केस सामने आए हैं। इस तरह बीते 24 घंटे में आठ नए मामले सामने आ चुके हैं, 5 गुरुग्राम में और तीन नूंह में।

बीते 24 घंटे में नोएडा से कोई नया केस सामने नहीं आया है
गौतमबुद्ध नगर के जिला मजिस्ट्रेट सुहास एल.वाई ने बताया है कि पिछले 24 घंटों में गौतम बुद्ध नगर में कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। अब तक गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 48 है, जिनमें से 6 ठीक हो गए और उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है।



गाजियाबाद में जमातियों के अभद्र व्यवहार पर बोले सीएम योगी
गाजियाबाद के आइसोलेशन केंद्र में नर्सों के साथ दुर्व्यवहार पर यूपी CM योगी आदित्यनाथ ने कहा, ये ना कानून को मानेंगे, ना व्यवस्था को मानेंगे, ये मानवता के दुश्मन हैं। जो इन्होंने महिला स्वास्थ्यकर्मियों के साथ किया है वो जघन्य अपराध है। इन पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून(NSA) लगाया जा रहा है, हम इन्हें छोड़ेंगे नहीं।

नरेला में चल रहा सैनिटाइजेशन का काम
दिल्ली के नरेला इलाके में ड्रोन से सैनिटाइजेशन का काम चल रहा है। इससे पहले दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में भी ड्रोन से सैनिटाइजेशन का काम किया जा चुका है।
... और पढ़ें
अरविंद केजरीवाल अरविंद केजरीवाल

मस्जिद में जमातियों के होने की खबर से कॉलोनी में दहशत

मस्जिद में जमातियों के होने की खबर से दहशत
फरीदाबाद। एनआईटी-3 फ्रंटीयर कॉलोनी स्थित मस्जिद में निजामुद्दीन, दिल्ली से तीन जमातियों के आने की खबर से कॉलोनी के लोगों में भय और दहशत का माहौल है। लोगों ने इसकी शिकायत पुलिस से की। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच की, लेकिन वहां ऐसा कुछ नहीं मिला। हालांकि स्थानीय लोगों का कहना है कि तीनों जमातियों को मस्जिद के लोगों ने कहीं छिपा रखा है।
निजामुद्दीन, दिल्ली में तब्लीगी जमात में शामिल हुए लोगों के वापस लौटने के बाद से पुलिस प्रशासन उनकी तलाश कर उनकी स्वास्थ्य जांच करवा रहा है। बृहस्पतिवार को तीन नंबर चौकी पुलिस को सूचना मिली के फ्रंटीयर कॉलोनी में कुछ लोगों ने मस्जिद बना रखी है। हाल ही में उस मस्जिद में तीन लोग तब्लीगी जमात में शामिल होकर वापस लौटे हैं। सूचना के आधार पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची, मगर वहां जांच के दौरान कोई नहीं मिला। मस्जिद में रहने वाले लोगों ने पुलिस को बताया कि यहां से जमात में लोग गए तो हैं, मगर अभी तक वापस नहीं आए हैं।
------
घर में रह रहे थे 38 लोग, क्वारंटीन किया
फरीदाबाद। एनआईटी-1ई ब्लॉक स्थित एक घर में समुदाय विशेष के लोगों के काफी संख्या में होने की सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची तो पता चला कि मकान की पहली मंजिल पर 38 लोग रह रहे हैं। हालांकि सभी पिछले काफी समय से यहां रह रहे हैं। उनमें से किसी ने भी हाल ही में विदेश यात्रा नहीं की थी। इसके बावजूद स्वास्थ्य विभाग की टीक ने सभी को घर में ही क्वारंटीन कर दिया और 28 दिन तक घर से बाहर निकलने पर रोक लगा दी गई। ब्यूरो
... और पढ़ें

कोरोना से जंग: ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज में पहुंची किट, जांच आज से

ईएसआईसी में पहुंची किट, जांच आज से
फरीदाबाद। कोरोना वायरस से कोई व्यक्ति संक्रमित है या नहीं इसकी जांच शुक्रवार से एनआईटी-3 स्थित ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज में हो सकेगी। नमूनों की रिपोर्ट एक दिन में ही उपलब्ध हो सकेगी। बृहस्पतिवार को केंद्र की ओर से एक जांच मशीन (आरटीपीसीआर) ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज को उपलब्ध कराई दी है। इसके अलावा एक अन्य मशीन जल्द ही इंडियन ऑयल की तरफ से सामाजिक दायित्व के तहत उपलब्ध कराई जाएगी।
कोरोना वायरस संदिग्धों की जांच के लिए मुख्य रूप से टीएचएसटीआई (ट्रांसलेशन स्वास्थ्य विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी संस्थान) सहयोग कर रहा है। कॉलेज के डिप्टी डीन एके पांडेय ने बताया कि टीएचएसटीआई के साथ ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज ने अनुबंध किया था। अनुबंध के तहत 400 जांच किट टीएचएसटीआई ने उपलब्ध कराई है। टीएचएसटीआई ने डॉक्टर सहित अन्य स्टाफ को प्रशिक्षण दिया है।
मौजूदा समय में जिला स्वास्थ्य विभाग कोरोना जांच के लिए संदिग्धों के नमूने दिल्ली स्थित एनसीडीसी (नेशनल सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल) भेजता है। एनसीडीसी सैंपल भेजने के 24 घंटे बाद जांच रिपोर्ट उपलब्ध कराता है, जबकि ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज एक दिन में रिपोर्ट देने का दावा कर रहा है। दोनों मशीनों से दिन में 90 नमूनों की जांच हो सकेगी। मरीजों को विरोलॉजी लैब स्थापना से सबसे ज्यादा फायदा होगा। एक दिन में रिपोर्ट मिलने के साथ ही टेस्ट भी निशुल्क होगा।
--
कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच के लिए विरोलॉजी लैब स्थापित हो चुकी है। यह लैब इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च से मान्यता प्राप्त है। शुक्रवार से नमूनों की जांच भी शुरू हो जाएगी।
- डॉ. असीम दास, डीन, ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज
... और पढ़ें

लोगों ने घर में मनाई रामनवमी, फिर किसी ने पीएम फंड में दिया दान, किसी ने की गाय पूजा

आज रामनवमी है, जिस दिन भगवान राम का जन्मोत्सव मनाया जाता है। हर साल इस दिन मंदिरों में बड़ा आयोजन होता है और जगह-जगह भंडारे लगते हैं। लेकिन इस बार कोरोना वायरस के चलते लगे लॉकडाउन के कारण सभी अपने घरों में रामनवमी मना रहे हैं। जानिए दिल्ली-एनसीआर के विभिन्न हिस्सों में लोगों ने कैसे मनाई रामनवमी और कैसे किया नवरात्र के व्रत का समापन....

गौ पूजन और गरीब बच्चों को खाना देकर किया नवरात्र का अन्न पारण, घर में की रामनवमी की पूजा
कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए इस साल नवरात्र का व्रत रखने वाले ज्यादातर भक्तों ने नौ कन्याओं के बजाय गौ पूजन किया। गौ को भोजन कराया, आस पास की झुग्गियों में रहने वाले गरीब बच्चों को भोजन कराया। इसके बाद अन्न पारण कर अपना नौ दिन का व्रत पूरा किया।

ऐसा पहली बार हुआ है जब नवरात्रि का व्रत रखने वाले भक्तों ने नवमी को कन्या पूजन नहीं किया है। जबकि मान्यता अनुसार नवमी को नौ कन्याओं को नौ देवियों का रूप मानकर लोग उनका मनुहार करते हैं।

दक्षिणी दिल्ली के समालखा में रहने वाली दीपिका ने नौ दिन का व्रत रखा था। उन्होंने नवमी को परिवार के साथ  घर में ही हवन किया। उन्होंने घर के पास की झुग्गियों में रहने वाले गरीब बच्चों को सुबह खीर, पूड़ी और छोले बांटे। उन्होंने कहा कि वह दशमी को अन्न पारणा कर अपना व्रत पूरा करेंगी।

मयूर विहार फेज-1 की निवासी शेफाली मिश्रा ने बताया कि उन्होंने सुबह गायों का पूजन किया, गायों को भोजन कराया। मयूर विहार स्थित मंदिर के पुजारी पंडित श्याम शंकर शुक्ल ने कहा कि इस साल नवरात्रि का व्रत पूरे नौ दिन का है।

अन्न पारण दशमी तिथि यानि कि 3 मार्च को है। इसके अलावा बड़ी संख्या में लोग नवमी को भी आदिशक्ति मां जगदम्बे की पूजा और हवन करने के बाद अन्न पारण कर सकते हैं। इससे भी नौ दिनों का नवरात्रि व्रत सफल हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के खतरे को ध्यान में रखते हुए लोगों ने कन्याओं को अपने घर पर आमंत्रित नहीं किया, लेकिन भक्तों को इस बात का मलाल अवश्य होगा। उन्हें विश्वास है कि देवी मां भक्तों का दर्द समझ रही हैं, जल्द ही आदिशक्ति के प्रभाव से समाज में फैला रोग दोष समाप्त होगा।
... और पढ़ें

दिल्ली जमात में शामिल हुए एक व्यक्ति की हो चुकी है मौत

रामनवमी व कन्या पूजन घर पर ही किया
जमात में शामिल एक व्यक्ति की हो चुकी है मौत
फरीदाबाद। निजामुद्दीन, दिल्ली स्थित जमात में शामिल हुए बल्लभगढ़ के एक व्यक्ति की विगत 25 मार्च को मौत हो गई थी। मृतक कोरोना वायरस से संक्रमित था या नहीं, स्वास्थ्य विभाग इसकी जांच में जुटा है। परिजनों की भी जांच की जा रही है। दिल्ली जमात में शामिल हुए अभी तक 10 लोगों की पहचान हुई है। विभाग ने उनके सैंपल लेकर उसे जांच के लिए दिल्ली स्थित लैब में भेजा है। वहां से रिपोर्ट होने के बाद ही उनके संक्रमित होने या नहीं होने की पुष्टि हो पाएगी।
निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात में शामिल हुए लोगों की पहचान के लिए पुलिस प्रशासन जुटा हुआ है। इस दौरान प्रशासन को जानकारी मिली कि निजामुद्दीन में आयोजित हुई तब्लीगी जमात में बल्लभगढ़ से शामिल हुए एक व्यक्ति की विगत 25 मार्च को मौत हो गई थी, जिसके बाद परिजनों ने उन्हें सुपुर्द ए खाक कर दिया था। इस बारे में स्वास्थ्य विभाग को पता चला तो वहां भी अफरातफरी मच गई। विभाग ने इसकी जांच में जुटा है कि कहीं मृतक कोरोना संक्रमित तो नहीं था। स्वास्थ्य विभाग उनके परिवार की भी जांच कर रहा है। वहीं शहर की विभिन्न मस्जिदों में ठहरे हुए जमातियों को अल्फला कॉलेज में आइसोलेशन में रखा है। स्वास्थ्य विभाग उन पर नजर रखे हुए हैं।
... और पढ़ें

लॉकडाउन में क्राइम ब्रांच ने पकड़ी 405 पेटी शराब

लॉकडाउन में 405 पेटी शराब बरामद
फरीदाबाद। जिला लॉकडाउन हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात हैं। जिले में आने-जाने वाली सभी सीमाएं सील कर दी गई हैं। शहर के अंदरुनी सड़कों पर बैरिकेड लगाकर सघन जांच चलाई जा रही हैं। इसके बाद भी शराब तस्कर पुलिस-प्रशासन की आंख में धूल झोंकने में लगे हैं। ऐसे ही शराब तस्करी के एक मामले का खुलासा क्राइम ब्रांच सेक्टर-65 टीम ने किया है। पुलिस टीम ने दो पिकअप में भरी कुल 405 पेटी देशी, अंग्रेजी शराब की पेटी बरामद किया है।
शराब तस्करों की पहचान चालक दीपक निवासी खेड़ीपुल भारत कॉलोनी व राजेश निवासी गोरखपुर के रूप में हुई। जांच अधिकारी एसआई देवदत्त ने बताया कि दोनों आरोपियों को तीन दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। इसमें कुछ शराब के ठेकेदार के भी नाम सामने आए हैं। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। ब्यूरो
... और पढ़ें

Coronavirus: हरियाणा में अब कुल मरीज 24, सात ठीक होकर घर पहुंचे, 187 की रिपोर्ट बाकी

हरियाणा में शुक्रवार को तीन नए केस मिले। इसके बाद प्रदेश में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब 24 हो गई है। इनमें से अभी सात मरीज ही ठीक हो पाए हैं। वहीं लगातार बढ़ते जा रहे मामलों को लेकर प्रदेश सरकार पूरी तरह चिंतित और गंभीर है।

प्रदेश में 24 पॉजिटिव केसों में से 10 मरीज गुरुग्राम, 4-4 मरीज फरीदाबाद और पानीपत व एक-एक मरीज पंचकूला, अंबाला, पलवल, सोनीपत, सिरसा और हिसार के हैं। इन पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में 348 लोग अभी तक आ चुके हैं। जिन पर स्वास्थ्य महकमे की लगातार निगरानी बनी हुई।

243 संदिग्ध मरीजों को अस्पताल में भर्ती कर उनका इलाज किया जा रहा है। 13621 लोगों को स्वास्थ्य महकमे ने मेडिकल सर्विलांस में हैं। 666 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं, जिनमें से 459 सैंपल नेगेटिव आ चुके हैं। 187 सैंपल की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

हरियाणा स्वास्थ्य महकमे के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा के अनुसार, प्रदेश में इस वायरस का प्रभाव ज्यादा न बढ़े, इसे लेकर हरियाणा सरकार बेहद गंभीर है। उनके अनुसार इसी के मद्देनजर लगातार लोगों पर चिकित्सा निगरानी का दायरा बढ़ाया जा रहा है। लोगों से भी आग्रह है कि वे भी स्वास्थ्य विभाग की हिदायतों का पालन करें और स्वास्थ्य कर्मचारियों को पूरा सहयोग करें।
... और पढ़ें

11.10 लाख जुर्माना वसूला, 420 वाहन जब्त

फरीदाबाद। जिले में लॉकडाउन को पूर्ण रूप से लागू कराने के लिए प्रदेश की सीमाएं सील कर दी गई हैं। बिना पास के लोगों को जिले में प्रवेश के साथ जिले से बाहर जाने की भी इजाजत नहीं दी जा रही है। इतनी सख्ती के बाद भी लोग कोरोना वायरस के संक्रमण की गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। जिसके कारण पुलिस को मामला दर्ज करने के साथ वाहनों को जब्त करने, जुर्माना करने की कार्रवाई के लिए बाध्य होना पड़ा है।
पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि अपील के बाद भी लोग मौज-मस्ती के लिए घर से बाहर निकल कर लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं। अब तक पुलिस ने कुल 108 मामले दर्ज कर 177 लोगों को गिरफ्तार किया है। 420 वाहनों को जब्त किया है। इनसे से 11.10 लाख रुपये जुर्माने के रूप में वसूला जा चुका है। लॉकडाउन के दौरान कंट्रोल रूम में खाने से संबंधित 45 कॉल, कालाबाजारी से संबंधित 20 व कोरोना वायरस से जुड़ी पांच कॉल दर्ज की गई हैं। सभी कॉल को सुनने के बाद पुलिस ने राहत पहुंचाने का काम किया है। ब्यूरो
... और पढ़ें

फरीदाबाद की एक और महिला में कोरोना

फरीदाबाद की एक और महिला में कोरोना
फरीदाबाद। कोविड-19 संक्रमण की चपेट में जिले के चार लोग आ चुके हैं। सोमवार को सूरजकुंड रोड स्थित ग्रीन फील्ड कॉलोनी निवासी 54 वर्षीय महिला में संक्रमण की पुष्टि हुई है। उपमुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रामभगत के अनुसार महिला में संक्रमण उसके पति के जरिए होने की संभावना है। महिला का पति नोएडा स्थित सीजफायर कंपनी का कर्मचारी है। फिलहाल पति की सैंपल रिपोर्ट का इंतजार है।
कोविड-19 नोडल अधिकारी डॉ. रामभगत ने बताया कि नोएडा की इस कंपनी में कई संक्रमित मिल चुके हैं। सुरक्षा कारणों के लिए दंपति को 10 दिन पहले होम क्वारंटाइन किया गया था। उस वक्त इनमें संक्रमण के कोई लक्षण नहीं थे। फरीदाबाद में ही रहने वाले इसी कंपनी के छह अन्य कर्मचारी भी पहले से क्वारंटीन किए जा चुके हैं। सोमवार को जिस महिला में संक्रमण की पुष्टि हुई है, उसे अब बुखार नहीं है। स्थिति सामान्य हो रही है। वहीं इस दंपति के 32 व 27 वर्षीय दोनों बेटों, घरेलू सहायिका और धोबी को होम क्वारंटीन किया है। दंपति का बड़ा बेटा शादीशुदा है। हालांकि उसकी पत्नी इन दिनों ससुराल में नहीं है। इस कारण उसे परिवार से दूरी बनाने के सलाह दी गई है। संक्रमित महिला निजी अस्पताल में भर्ती है। वहीं स्पेन से लौटी फरीदाबाद निवासी पहली संक्रमण पीड़ित महिला पूरी तरह स्वस्थ हो चुकी है।
--
संक्रमित महिला को दो दिन से बुखार था। महिला जांच के लिए निजी अस्पताल पहुंची थी। अस्पताल के डॉक्टर ने कोविड-19 के लक्षण देखते हुए महिला को जांच की सलाह दी थी। निजी लैब में जांच के बाद महिला में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है। महिला के पति का नमूने भी जांच के लिए भेजा गया है।
- डॉ. रामभगत, कोविड-19 नोडल अधिकारी, फरीदाबाद
... और पढ़ें

चचेरे भाई की सिर पर वार कर हत्या

चचेरे भाई की सिर पर वार कर हत्या
फरीदाबाद। एनआईटी थाना के गांधी कॉलोनी में रविवार रात करीब साढ़े बारह बजे एक युवक ने अपने चचेरे भाई के सिर पर लाठी से वार कर उसकी हत्या कर दी। इस घटना की सूचना मिलते ही कॉलोनी के लोग सन्न रह गए। लोगों ने इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर मामले की छानबीन कर रही है।
गांधी कॉलोनी में रहने वाला दीवान ने बताया कि वह एक कार्यक्रम में रविवार रात को ढोल बजाने गए थे। वापस आया तो उनका 16 वर्षीय बेटा अमित व भतीजा अजय पुत्र पप्पू घर के बाहर शनि मंदिर पर सो रहे थे। दीवान ने बेटे अमित से पीने के लिए पानी मांगा। इसे अमित ने अनसुना कर दिया। बार-बार पिता द्वारा पानी मांगने के बाद भी अमित नहीं उठा। इससे उसके साथ ही सो रहा दीवान का भतीजा अजय नाराज हो गया। उसने गुस्से में पास में रखी एक लाठी उठा कर अमित को मारना शुरू कर दिया। लाठी अमित के सिर में लगने के कारण खून अधिक बह गया। परिजन उसे गंभीर हालत में लेकर बीके सिविल अस्पताल पहुंचे। जहां उसकी मौत हो गई।
घर पर चल रही थी बहन की शादी की तैयारी
मृतक के अमित के घर उसकी बहन की शादी की तैयारी चल रही थी। उसके पिता दीवान ने बताया कि उसकी बड़ी बेटी सपना की शादी 20 अप्रैल को तय हुई थी। घर में इसकी तैयारी चल रही थी। लॉकडाउन के कारण ठीक से अभी तक खरीदारी नहीं हो पाई थी। अमित थोड़ी बहुत खरीदारी कर सामान ला रहा था। बहन को लाल जोड़े में विदा करने की उसकी हसरत अधूरी रह गई।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us