विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

गुरुग्राम: जमातियों में संक्रमण मिलने के बाद एक्शन में आई पुलिस, पूरे गांव को सील कर रखी जा रही नजर

गुरुग्राम के सोहना कस्बे के रायपुर गांव से कोरोना संक्रमित दस जमातियों के मिलने के बाद पुलिस ने पूरे गांव को सील कर दिया है। पुलिस द्वारा पूरे गांव में सघन जांच की जा रही है।

8 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

गाजियाबाद

बुधवार, 8 अप्रैल 2020

आग लगने से 12 बीघा फसल जल कर हुई खाक

क्षेत्र के गांव बाघऊ निवासी किसान कुंदन और विजय पाल सिंह की गेहूं की फसल खड़ी थी। मंगलवार को अचानक गेहूं की फसल में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने फसलों को अपनी चपेट में ले लिया। खेते से धुंआ उठता देख ग्रामीण शोर मचाते हुए मौके की तरफ दौड़ पड़े। देखते ही देखते मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। ट्यूबवेल आदि से पानी चलाकर किसी तरह ग्रामीणों ने आग बुझाने का काम शुरू कर दिया। करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक दोनों किसानों की 12 बीघा फसल जल चुकी थी। इससे दोनों किसानों को लाखों रुपये की आर्थिक हानि हुई है। आग कैसे लगी अभी तक इसका कारण पता नहीं चल पाया है। हांलाकि दोनों पीड़ित किसानों ने पुलिस में भी कोई शिकायत नहीं की है। पीड़ित किसानों ने प्रशासन से आर्थिक मदद की गुहार लगाई है। ... और पढ़ें

राहत कोष में सहयोग करने का सिलसिला जारी

मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर यमुनापुरम निवासी भाजपा नेता भीष्म सिसौदिया के पिता यशवीर सिसौदिया ने सांसद डा. भोला ङ्क्षसह को एक लाख रूपये का डीडी पीएम केयर फंड में जमा करने को सौंपा। वहीं, यमुनापुरम निवासी प्रीति गुप्ता पत्नी जगदीश प्रसाद गुप्ता ने ४५,९९९ रूपये का चेक पीएम केयर फंड में दिया है। शीतलगंज निवासी संजीव जैन पुत्र कैलाश जैन ने एक लाख रूपये का चेक पीएम केयर फंड में दिया है। वहीं, कनोडिया सीमेंट की ओर से महाप्र्रबंधक विक्रम अग्रवाल ने डीएम को दो लाख एक हजार रूपये का चेक सौंपा है। इस अवसर पर आशीष मिश्रा, अंकित बंसल, मनोज केडिया उपस्थित रहे। वहीं, कोरोना वायरस से पीडि़तों की मदद के लिए जनपद के माध्यमिक शिक्षा विभाग के विद्यालयों के शिक्षक-कर्मचारियों ने भी एक-एक दिन का वेतन दिया है। जिला विद्यालय निरीक्षक आरके तिवारी और प्रधानाचार्य सीपी अग्रवाल ने बताया कि शिक्षक-कर्मचारियों के इस वेतन की राशि ५५.९२ लाख से अधिक बनती है, जिसे मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा करवा दिया है।   ... और पढ़ें

CoronaVirus in Delhi: दिल्ली सरकार ने तब्लीगी जमात से जुड़े 1950 नंबर पुलिस को सौंपे, जहां घूमे वो इलाके होंगे सील

देश में लॉकडाउन के बीच दिल्ली-एनसीआर में संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। अकेले दिल्ली में अब तक 525 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें मरकज से निकले तब्लीगी जमातियों में 329 संक्रमित मिल चुके हैं। हालांकि गाजियाबाद और नोएडा से जरूर अच्छी खबर है कि पिछले 24 घंटे में वहां से कोई पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है। इस बीच मंगलवार सुबह दिल्ली सरकार की तरफ से जानकारी आई है कि आने वाले कुछ दिनों में दिल्ली में एक लाख टेस्ट करवाए जाएंगे। जानिए दिनभर के सभी अपडेट्स...
 


दिल्ली पुलिस ने प्राइवेट अस्पतालों से की अपील 
दिल्ली पुलिस पीआरओ, एम. एस. रंधावा ने कहा कि मैं सभी प्राइवेट अस्पतालों से अपील करना चाहूंगा कि उनके पास कोई भी कोरोना के लक्षण वाला मरीज आता है तो दिल्ली पुलिस या कोरोना अधिकृत अस्पतालों को सूचित करें। यदि इसका पालन नहीं किया जाता है, तो इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।:

दिल्ली सरकार ने तब्लीगी जमात से जुड़े 1950 नंबर पुलिस को सौंपे 
दिल्ली सरकार ने बताया कि उन्होंने तबलीगी जमात से जुड़े 1950 लोगों के फोन नंबर दिल्ली पुलिस को दिए हैं। इन सभी लोगों को निजामुद्दीन मरकज से हाल ही में हटा दिया गया था।

केजरीवाल पुलिस को देंगे मरकज से बाहर लाए गए दो हजार लोगों के फोन नंबर
मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बताया कि आज हम दिल्ली पुलिस को उन दो हजार लोगों के फोन नंबर देंगे जो मरकज से बाहर लाए गए हैं, जिससे पता चल सके कि कहीं ये लोग मरकज के बाहर तो नहीं घूमे थे। उन सभी इलाकों को जहां वह गए होंगे सील किया जाएगा और उन पर नजर रखी जाएगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कोरोना से लड़ने के लिए एक फाइव टी योजना बनाई  जिसके तहत सरकार ने कोरोना से लड़ने के लिए कमर कस ली है।

एम्स अस्पताल अपने मेडिकल स्टाफ को 20 दिन के लिए देगा एन95 मास्क
एम्स ने मंगलवार को जानकारी दी है कि वह अपने डॉक्टरों समेत तमाम मेडिकल स्टाफ और सुरक्षा गार्ड तक को सिर्फ एन95 मास्क ही उपलब्ध कराएंगे। इसकी अवधि 20 दिन की होगी। एम्स द्वारा जारी सर्कुलर में कहा गया है कि एक एन95 मास्क को उपयोगकर्ता साफ करके कम से कम चार बार इस्तेमाल कर सकता है। इस तरह 20 दिन तक इसे इस्तेमाल किया जा सकेगा।

नरेला कैंप में सेना के डॉक्टरों ने काम शुरू किया
भारतीय सेना के सूत्रों के अनुसार नरेला में जिस मेडिकल कैंप में कोरोना के मरीजों का इलाज चल रहा है उसमें सेना के अतिरिक्त डॉक्टरों ने वर्तमान में सिविल चिकित्सा पेशेवरों के साथ स्क्रीनिंग का काम संभालना शुरू कर दिया है। बता दें कि इसके लिए सेना से अनुरोध किया गया था। इसके साथ ही सूत्रों कहना है कि आने वाले दिनों में सेना धीरे-धीरे इस कैंप की पूरी बागडोर अपने हाथ में ले लेगी ताकि कैंप का संचालन सुचारू रूप से चलता रहे।

नूंह में मिले 16 नए संक्रमित कुल संख्या हुई 30
नूंह जिले में कोरोना के 16 नए पॉजिटिव केस की पुष्टि हुई है। अब जिले में कुल संख्या 14 से बढ़कर 30 हो गई है। इनमें श्रीलंका के 6, साउथ अफ्रीका के 1, इंडोनेशिया के 1, थाईलैंड के 1, केरला के 5, जम्मू कश्मीर के 3, बिहार के 4, उत्तर प्रदेश के 5, महाराष्ट्र के 2 और तमिलनाडु के 1 और एक मेवात के गांव खानपुर घाटी सहित 30 कोरोना पॉजिटिव केस मेवात में हो गए हैं। अभी 134 और सैंपलों के रिपोर्ट का इंतजार है।

दिल्ली सरकार कराएगी एक लाख टेस्ट
दिल्ली सरकार ने एलान किया है कि अगले कुछ दिनों में दिल्ली सरकार एक लाख टेस्ट करवाएगी। दिल्ली में जो हॉटस्टपॉट हैं वहां रैंडम टेस्टिंग करवाई जाएगी। वहीं क्वारंटीन केंद्र भी बड़ी संख्या में स्थापित किए जा रहे हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल यहां बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर आज दोपहर एक बजे प्रेसवार्ता कर 5 बिंदुओं वाली योजना बताएंगे।

नरेला क्वारंटीन सेंटर में भर्ती तब्लीगी जमात के दो लोगों पर एफआईआर दर्ज
दिल्ली में तब्लीगी जमात कार्यक्रम में भाग लेने वाले दो लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। वर्तमान में उन्हें नरेला के एक क्वारंटीन सेंटर में रखा गया है। एफआईआर में कहा गया है कि नियमित सफाई स्टाफ ने 31 मार्च को सफाई के दौरान कुछ यात्रियों द्वारा एक कमरे के सामने शौच करने के बारे में बताया।
... और पढ़ें

बुलंदशहर जिला अस्पताल आइसोलेशन वार्ड से दो महिला फरार

जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के एक गांव में प्रधान ने गांव निवासी दो महिलाओं को क़वारंटीन किया हुआ था। उनके चेकअप के संबंध में प्रधान ने 108 नम्बर पर बुधवार सुबह सूचना दी थी। जिसके बाद दोनों महिलाओं को जिला अस्पताल में लेकर आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था। साथ ही अस्पताल प्रशासन दोनों के चेकअप की तैयारियों में जुट गया था। लेकिन दोनों महिलाएं अस्पताल प्रशासन को चकमा देकर बिना चेकअप कराए ही भाग गईं। इसकी जानकारी अस्पताल अधिकारियों को बुधवार देर शाम लगी। जिसके बाद हड़कंप मच गया। आनन फानन में दोनों की तलाश शुरू कर दी गयी है। खबर लिखे जाने तक ममहिलाओं का सुराग नही लग सका है। वहीं अस्पताल प्रशासन ने नगर पुलिस को मामले की सूचना दी है। कोट.. दोनों महिलाओं को बुधवार डिफर आइसोलेशन वार्ड में रखा था। उनका चेकअप की तैयारी की जा रही थी, लेकिन दोनों फरार हो गयी। तलाश की जा रही है साथ ही पुलिस को भी सूचित कर दिया गया है। - डॉक्टर दिनेश कुमार, सीएमएस जिला अस्पताल ... और पढ़ें
जिला अस्पताल की प्रतीकात्मक फोटो। जिला अस्पताल की प्रतीकात्मक फोटो।

कोरोना: लॉकडाउन के बीच यूपी में 15 जिलों के ये हॉटस्पॉट होंगे पूरी तरह सील

उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते हुए खतरे को देखकर यूपी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है और इसके तहत उसने आज रात 12 बजे से सूबे के 15 जिले सील करने का आदेश दिया है। इन 15 जिलों में एनसीआर के भी तीन जिले हैं। आज रात 12 बजे से गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद और बुलंदशहर भी सील हो जाएंगे। हालांकि खास बात ये है कि जिन जिलों के सील होने की घोषणा की गई है, वहां सिर्फ कोरोना के हॉटस्पॉट ही सील होंगे पूरा जिला नहीं।
 

इन 15 जिलों के हॉटस्पॉट होंगे सील
उ.प्र. के अपर प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया है कि यूपी. के 15 जिलों- आगरा, कानपुर, लखनऊ, वाराणसी, सहारनपुर, गौतमबुद्धनगर, मेरठ, गाजियाबाद, शामली, बरेली, बुलंदशहर, बस्ती, महाराजगंज और सीतापुर में जिन कोरोना के हॉटस्पॉट की पहचान की गई है वहां सख्ती से लॉकडाउन लागू किया जाएगा।

15 जिलों में इतने हैं हॉटस्पॉट
अवनीश अवस्थी ने बताया कि आगरा में 22 , गाजियाबाद में 13, गौतमबुद्धनगर में 12, कानपुर में 12, वाराणसी में 4, शामली में 3, मेरठ में 7, बरेली में 1, बुलंदशहर में 3, बस्ती में 3, फिरोज़ाबाद में 3, सहारनपुर में 4, महाराजगंज में 4, सीतापुर में 1 और लखनऊ में 8 बड़े और 4 छोटे हॉटस्पॉट हैं। इन इलाकों में अब बैंक भी नहीं खुलेंगे, इसकी सेवाएं लोगों की जरूरत के अनुसार उनके घर पहुंचेंगी। साथ ही इन हॉस्टपॉट पर मीडिया के जाने पर भी रोक रहेगी।

गाजियाबाद में ये 13 इलाके हैं हॉटस्पॉट
गाजियाबाद में राजनगर एक्सटेंशन, वसुंधरा, वैशाली, शालीमार गार्डन, टीला मोड़, शिप्रा सनसिटी, नंदग्राम, मसूरी, सीवियर सोसाइटी, कौशाम्बी समेत कुल 13 हॉटस्पॉट हैं।

बुलंदशहर के ये तीन इलाके रहेंगे सील
वीरखेड़ा गांव सिंकदराबाद, जनता इंटर कॉलेज जहांगीराबाद, रुकनसराय बुलंदशहर।

डीजीपी ने क्या कहा
वहीं डीजीपी एच.सी. अवस्थी, लखनऊ ने बताया कि हॉटस्पॉट इलाकों में सबसे ज्यादा कोरोना केस सामने आए हैं। कोरोना को फैलने से रोकने के लिए इन हॉटस्पॉट से आवागमन पूरी तरह से रोका जाएगा। ऐसे इलाकों की पहचान करना और उसे बंद कैसे करना है वो बैठक में निर्धारित किया जाएगा। 

डीजीपी ने आगे बताया कि इन इलाकों में किस तरह की आवश्यक सेवाएं दी जाएगी ये तय किया जाएगा। फायर सर्विस की गाड़ियों से उस एरिया को सैनिटाइज किया जाएगा। वहां एंट्री रोकने की जरूरत पड़ी तो बैरियर्स लगाए जाएंगे। 112 सर्विस या जो पुलिस पेट्रोल है उसे लगाकर इसे हर दिशा में लागू किया जाएगा।

जिले के सीलिंग की बात सुनते ही इन जिलों के दुकानों पर लंबी कतारें लग गई हैं। इसके बाद गाजियाबाद के डीएम और एसएसपी ने लोगों से अनुरोध किया है कि कृपया समस्त जनपद में कर्फ्यू लगने की अफवाह ना फैलाएं। जिलों के हॉस्टस्पॉट ही सील होंगे।
... और पढ़ें

कोई राशन तो कोई राहत कोष में दे रहा धन

नगर के वार्ड नंबर पांच के सभासद पति व पूर्व भासद सुखदेव शर्मा ने अपने वार्ड में अभियान चलाकर 40 कार्यकर्ताओं से 100 रुपये से लेकर 1100 रुपये तक एकत्रित किए। इस दौरान उन्होंने कुल 6500 रुपये एकत्र कर पीएम राहत राशि में सौंपे हैं। वहीं, ब्रह्मानंद कॉलेज में बने क्वारंटीन सेंटर में भाजपा के जिलामंत्री डॉ. संजीव अग्रवाल और अन्य पदाधिकारियों ने करीब 100 लोगों को भोजन के पैकेट का वितरण किया। साथ ही भविष्य में आपूर्ति करने का एसडीएम सदर सदानंद गुप्ता को आश्वासन दिया। इस दौरान पंकज अग्रवाल, शिखर अग्रवाल, चिराग अग्रवाल, अनुज अग्रवाल और प्रवीण मित्तल मौजूद रहे। उधर, शिकारपुर में ग्रामीण मंडल भाजपा के निवर्तमान अध्यक्ष सुभाष ठाकुर ने कोरोना से बचाव व उपचार के लिए पीएम केयर फंड में 21 हजार रुपये की सहयोग धनराशि का चैक क्षेत्रीय सांसद डॉ. भोला सिंह को सौंपा है। 29,94,457 रुपये एक दिन का वेतन जनपद पुलिस ने सौंपा बुलंदशहर। कोविड-19 संक्रमण से मुकाबले के लिए जिला पुलिस ने भी एकजुटता दिखाई है। जिले के समस्त पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने अपना एक दिन का वेतन सहयोग के लिए दिया है। l प्रदेश के पुलिस महानिदेशक द्वारा कोविड-19 वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए सभी पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों से सहयोग देने की अपील की गई थी। एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि धनराशि एकत्र कर आरटीजीएस के माध्यम से जमा करा दी गई है। ... और पढ़ें

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करना पड़ा भारी, रिपोर्ट दर्ज

बालकनी में खड़े होकर कर रहे हैं सामूहिक आरती

माई सिटी रिपोर्टर साहिबाबाद। लाकडाउन के बीच बोरियत दूर करने और परिवार एवं सोसायटी में साकारात्मकता बढ़ाने को सभी लोग धर्म और साधना की ओर बढ़ रहे हैं। लोग दिन भर घर में बंद रहते हैं लेकिन शाम के समय सब अपने घरों से निकलकर बालकनी में खड़े होते हैं और सामूहिक आरती करते हैं। बता दें कि ऐसी शुरुआत सबसे पहले इंदिरापुरम की क्लाउड नाइन सोसायटी में हुई थी। लॉक डाउन के बाद से ही हर शाम बालकनी में अलग-अलग गीत-संगीत प्रतियोगिता कराई जाती रही है। वहीं अब अन्य सोसायटियों में भी ऐसा शुरू हो गया है। वैशाली स्थित एपेक्स ग्रीन वैली सोसायटी में भी अब हर शाम लोग बालकनी में खड़े होकर संध्या आरती करते हैं। शाम सात बजते ही लोग अपनी-अपनी बालकनी में आकर खड़े होते हैं और सोसायटी के मंदिर की ओर मुंह कर आरती करते हैं। सोसायटी निवासी अर्चना गर्ग ने बताया कि यह सिलसिला पिछले एक सप्ताह से चल रहा है। लॉक डाउन के पहले दिन से ही सोसायटी का मंदिर बंद पड़ा है। ऐसे में लोग सामूहिक आरती बालकनी में ही खड़े होकर कर रहे हैं। इससे बच्चों में भी साकारात्मकता आ रही है। स्थानीय निवासी अक्षिका ने बताया कि दिन भर बच्चे घर में बोर हो जाते हैं ऐसे में शाम की आरती का सभी को काफी इंतजार रहता है। लॉक डाउन के बीच यह साधना और मनोरंजन का बड़ा जरिया है जब लोग एक दूसरे से मुखातिब होते हैं।\n\n----------------------\n\nनिशा ठाकुर\n\n\n ... और पढ़ें

बुलंदशहर के तीन स्पॉट पूरी तरह किए सील

कोरोना मरीजों की जनपद में संख्या बढऩे पर प्रशासन ने सख्त फैसला लिया है। सिकंदराबाद के वीरखेड़ा गांव, बुलंदशहर नगर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला रुकनसराय व जहांगीराबाद कोतवाली क्षेत्र के शिव कुमार जनता इंटर कालेज के आसपास के इलाके मोहल्ला लोध राजपूतान, बंशीधर, अंसारियान व आहनग्रान को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। गौरतलब है कि नगर के मोहल्ला रूकनसराय में मंगलवार को कोरोना पॉजीटिव पाया गया बागपत निवासी जमाती रूका था। उस घर समेत पूरे इलाके को बुधवार को नगर पालिका द्वारा सैनिटाइज कराकर सील करा दिया गया। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग की दस टीमों के द्वारा घर-घर जाकर लोगों को थर्मल स्केनिंग के माध्यम से स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है। डीएम रविंद्र कुमार एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि जिस घर में जमाती रूके थे उसके आसपास के घरों में निशुल्क मास्क का वितरण किया और घरों से बाहर न निकलने की अपील की। इस अवसर पर एडीएम प्रशासन रवींद्र कुमार, सीएमओ डा. केएन तिवारी, नगर मजिस्ट्रेट अभय कुमार मिश्रा, सीओ सिटी राघवेंद्र मिश्र, ईओ नगर पालिका, नगर कोतवाल अरूणा राय आदि मौजूद रहे। कोट.. जनपद के तीन स्थानों को चिन्हित कर सील कर दिया गया है। जिसमें सिकंदराबाद का गांव वीरखेड़ा, बुलंदशहर का मोहल्ला रुकनसराय व जहांगीराबाद क्षेत्र में जनता इंटर कालेज के आसपास के मोहल्लों को सील किया गया है। जनपद के अन्य स्थानों पर लॉकडाउन पूर्व की भांति ही रहेगा। साथ ही लोगों से अपील है कि किसी भी प्रकार की कोई भ्रांति न फैलाएं। - रविंद्र कुमार, जिलाधिकारी ... और पढ़ें

बीबीडीआईटी में विधायक के करीबी की पत्नी को समय नहीं मिला खाना, हंगामा

माई सिटी रिपोर्टर गाजियाबाद। बीबीडीआईटी में बनाए गए कोरेंटीन सेंटर पर अव्यवस्था एवं गंदगी की शिकायत सीएमओ एवं प्रशासन से की गई है। सेंटर पर भर्ती लोगों ने हंगामा करते हुए कहा कि न तो समय पर  खाना मिल रहा है और न ही सफाई की व्यवस्था है। गंदगी के कारण केंद्र पर संक्रमण बढ़ने का खतरा बना है। सेंटर पर लोनी विधायक के एक करीबी की पत्नी भी भर्ती हैं। वह एक रिश्तेदार के दुबई से वापस आने पर उसके संपर्क में आई थीं। मामले की गंभीरता को देखते हुए सीएमओ डा. एनके गुप्ता ने जीडीए को पत्र लिखकर तत्काल वहां पर व्यवस्था सही कराने को कहा है। मेडिकल स्टाफ नियुक्त न किए जाने पर जताई नाराजगी सीएमओ ने एमएमजी अस्पताल को लिखे पत्र में कहा है कि अस्पताल के तीन डाक्टर, तीन नर्स और फार्मासिस्ट नियुक्त किए जाएं। उन्होंने सफाई कर्मचारी भी लगाए जाने के निर्देश दिए। वर्तमान में बीबीडीआईटी कोरेंटीन सेंटर पर विभिन्न क्षेत्रों से लाए गए 45 लोग कोरेंटीन हैं। दो दिन पहले शुरू किए गए सेंटर पर भर्ती लोगों को समय पर खाना और नास्ता नहीं मिल पा रहा है। यही नहीं कमरों और आसपास गंदगी भी होने से लोगों को परेशानी हो रही है। कोरेंटीन सेंटरों पर खाना उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी जीडीए को दी गई है।  ---------------- आशुतोष यादव  ... और पढ़ें

पशुओं का सड़ा गला अवशेष बेचने पर पुलिस ने की कार्रवाई

देहात कोतवाली की भूड़ चौकी इंचार्ज छैल बिहारी शर्मा ने बताया कि मंगलवार शाम को वह क्षेत्र में गश्त कर रहे थे। इस दौरान मुखबिर ने सूचना दी कि क्षेत्र के गांव ताजपुर में एक दुकानदार ने अपनी दुकान खोली हुई है। साथ ही वह पशुओं का सड़ा-गला अवशेष बेच रहा है। जिससे दुर्गंध  उठ रही है। साथ ही उससे संक्रमण फैलने की आशंका है। चौकी प्रभारी ने बताया कि सूचना मिलते ही वह टीम के साथ मौके पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने दुकान बंद करा दी। साथ ही आरोपियों को सड़ा-गला अवशेष बेचने पर फटकार लगाई। देहात कोतवाल सुधीर कुमार त्यागी ने बताया कि मामले में आरोपी युवक इकराम पुत्र अब्दुल सलाम निवासी गांव ताजपुर थाना कोतवाली देहात व आमिर पुत्र महबूब निवासी गांव बिलोचपुरा थाना सिंभावली जनपद बागपत के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच पड़ताल की जा रही है। ... और पढ़ें

15 हजारी बदमाश गिरफ्तार, नशीला पाउडर बरामद

फोटो समाचार गाजियाबाद। विजयनगर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर वाहन चोरी के मामले में वांछित चल रहे 15 हजार रुपए के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है। बदमाश के पास से चोरी की बाइक और नशीला पाउडर बरामद किया गया है। कोतवाल नागेंद्र चौबे ने बताया कि पुलिस को मुखबिर द्वारा जानकारी मिली की वाहन चोरी के मामले में वांछित चल रहा इनामी बदमाश सलमान निवासी झुग्गी झोपड़ी चांदमारी सेक्टर-12 विजयनगर रोड पर खड़ा है और किसी आपराधिक वारदात को अंजाम देने की फिराक में है। इस सूचना पर हरकत में आई पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस को देखकर बदमाश बाइक से भागने लगा। जिस पर पुलिस ने उसे चारों ओर से घेरा बंदी बनाकर दबोच लिया। तलाशी लेने पर उसके पास से नशीला पाउडर बरामद हुआ। बरामद भाई के बारे में पूछताछ की गई तो वह चोरी की निकली। उन्होंने बताया कि बदमाश के दो साथियों को विजयनगर पुलिस पूर्व में वाहन चोरी के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। उस दौरान सलमान पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। पकड़े गए बदमाशों के पास से चोरी के साथ वाहन बरामद हुए थे। पुलिस सलमान की तलाश में लगी हुई थी। पकड़ में न आने पर उस पर इनाम घोषित कर दिया गया था। पकड़े गए आरोपी पर दर्जन भर मुकदमे दर्ज हैं। ... और पढ़ें

लॉकडाउन में डकार लिया 86 कुंतल राशन, डीलर पर एफआईआर

माई सिटी रिपोर्टर गाजियाबाद। लॉक डाउन में जहां गरीबों तक खाना पहुंचाने के लिए शासन-प्रशासन दिन रात एक किए हुए हैं, वहीं एक राशन डीलर जरूरतमंदों का 86 कुंतल राशन डकारकर ब्लैक में बेच दिया। मामला भोजपुर ब्लाक के गांव अमीपुर बड़ायला का है। आरोप है कि राशन डीलर ने कार्ड धारकों के अंगूठे ई पोस मशीन पर लगवा लिए, लेकिन उन्हें राशन नहीं दिया। स्टॉक के निरीक्षण में पोल खुलने के बाद खाद्य विभाग के अधिकारियों ने मसूरी थाने में तहरीर दी। आपूर्ति विभाग के अधिकारियों को सूचना मिली कि ग्राम अमीरपुर बड़ायला के उचित दर विक्रेता मैसर्स नजाकत अली द्वारा लॉक डाउन में गरीबों को राशन नहीं दिया जा रहा है। यह भी बताया गया कि जबकि राशन डीलर ने ई पोस मशीन पर कार्ड धारकों के अंगूठे भी लगवा लिए हैं। राशन न मिलने पर गरीब लोग परेशान हैं और उनके सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। इस सूचना पर आपूर्ति निरीक्षक मोदीनगर सत्य प्रकाश मालवीय मामले की जांच पड़ताल करने पहुंचे। राशन डीलर को बुलाया गया, लेकिन वह नहीं आया। इसके बाद राशन डीलर का बेटा आरिफ स्टॉक रजिस्टर और ई पोस मशीन लेकर पहुंचा। अधिकारी ने भौतिक सत्यापन करने के बाद पाया कि राशन डीलर ने ई पोस मशीन पर कार्ड धारकों के अंगूठे लगवा कर 86 कुंतल राशन डकार लिया। इसके बाद राशन डीलर नजाकत अली के खिलाफ मसूरी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गयी। अधिकारी का कहना है कि राशन डीलर के खिलाफ आगे की विभागीय कार्रवाई की जा रही है। ... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us