UP Board 2020: हॉटस्पॉट के अंतर्गत आने वाले मूल्यांकन केंद्रों को बदला जाएगा, तभी चेक होंगी रेड जोन में कॉपियां

एजुकेशन डेस्क, अमर उजाला Updated Fri, 15 May 2020 08:29 AM IST
विज्ञापन
up board exam 2020: know about evaluation process In red zone

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
12वीं कक्षा की परीक्षाएं तय समय पर संपन्न हो गई है। ऐसे में अब छात्रों के परिणामों का इंतजार है। देश में हुए लॉकडाउन के कारण मूल्यांकन प्रक्रिया टाल दी गई थी। लेकिन सरकार के ग्रीन, ऑरेंज ओौर रेड जोन के लागू करने बाद मूल्यांकन प्रक्रिया को फिर से शुरू कर दिया। अब सवाल ये था कि क्या रेड जोन में छीक्षों की कॉपियां चेक होंगी? बता दें कि  शासन की ओर से रेड जोन में भी यूपी बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कराना प्रस्तावित है। इसके लिए मूल्यांकन केंद्र पर ही कॉपियां जांची जाएंगी।
विज्ञापन

UP Board Result 2020 
ऐसे में जो मूल्यांकन केंद्र हॉटस्पॉट के अंतर्गत आते है या उसकी सीमा पर हैं, उनको बदला जाएगा। बोर्ड ने प्रस्तावित केंद्रों की सूची मांगी है। उदहारण के रूप में लखनऊ की बात करें तो जिले में चार मूल्यांकन केंद्र हैं। राजकीय जुबली इंटर कॉलेज, राजकीय हुसैनाबाद इंटर कॉलेज, रजकीय इंटर कॉलेज निशातगंज और अमीनाबाद इंटर कॉलेज में कॉपियां जांची जाती हैं। डीआईओएस डॉ. मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि मूल्यांकन केंद्र की समीक्षा की जा रही है, इनमें से यदि कोई भी हॉटस्पॉट क्षेत्र के आसपास या उसके अंदर आते हैं तो जिलाधिकारी की अनुमति के बाद बदल दिया जाएगा। शुक्रवार को सूची बोर्ड को भेज दी जाएगी।
विज्ञापन
विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें शिक्षा समाचार आदि से संबंधित ब्रेकिंग अपडेट। उत्तराखंड बोर्ड 2020 का हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट जानने के लिए आज ही रजिस्टर करें।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us