विज्ञापन
विज्ञापन

UPPSC भर्तियों के संबंध में आई जरूरी सूचना, गलती की तो पछताएंगे

जॉब डेस्क, अमर उजाला Updated Sun, 17 Nov 2019 10:44 AM IST
uppsc
uppsc
ख़बर सुनें
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UP PSC - Uttar Pradesh Public Service Commission) की भर्तियों के संबंध में बेहद जरूरी सूचना आई है। यूपीपीएससी भर्तियों के लिए आवेदन करते समय अब उम्मीदवारों को बेहद चौकन्ना रहने की जरूरत है। क्योंकि अगर आपने आवेदन में गलत एवं भ्रामक सूचना दी, तो आपके खिलाफ डिबार की कार्रवाई की जाएगी। 
विज्ञापन
आयोग के उप सचिव सत्य प्रकाश की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि आवेदन के समय अभ्यर्थियों की ओर से चयन से संबंधित सूचनाएं छिपाई जाती हैं या गलत, भ्रामक एवं झूठी जानकारी भरी जाती है। इसका उनके पक्ष में प्रभाव पड़ता है। ऐसे अभ्यर्थियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें : UPPSC: उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी पाने का मौका, 12वीं पास जल्द करें आवेदन

आयोग की ओर से स्पष्ट किया गया है कि कुछ अभ्यर्थी सीधी भर्ती के पदों के आवेदन के समय जहां अंकपत्र-प्रमाण पत्र नहीं लगाते, गलत जानकारी भरकर साक्षात्कार में शामिल होने का अवसर हासिल कर लेते हैं। ऐसे अभ्यर्थी आवेदन में गलत जानकारी भरकर सही अभ्यर्थी के चयन का हक छीनते हैं। लगातार मिल रही इस प्रकार की शिकायतों को ध्यान में रखकर उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने विज्ञापित पदों के सापेक्ष ये सूचना जारी की है।

विभाग का कहना है कि कई अभ्यर्थी ऑफलाइन-ऑनलाइन आवेदन के समय अंकों को बढ़ा-चढ़ाकर भरते हैं और अनिवार्य अर्हता न होने पर भी उसे प्रदर्शित करते हैं, जो उनके पास नहीं हैं। ऐसे अभ्यर्थी पूरी चयन प्रक्रिया को प्रभावित करते हैं। आयोग ने ऐसे अभ्यर्थियों के खिलाफ डिबार (प्रतिवारित) की कार्रवाई करने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें : 12वीं पास के लिए 2700 पद खाली, भारतीय नौसेना में जल्द करें आवेदन
विज्ञापन

Recommended

सब कुशल मंगल के ट्रेलर लॉन्च इवेंट में गूंजे दर्शकों के ठहाके
सब कुशल मंगल

सब कुशल मंगल के ट्रेलर लॉन्च इवेंट में गूंजे दर्शकों के ठहाके

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

 रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Government Jobs

पुलिस विभाग में 5000 पदों पर बंपर भर्तियां, 8वीं व 10वीं पास भी करें आवेदन

राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल द्वारा जारी एक नोटिफिकेशन के तहत कांस्टेबल (जीडी) और कांस्टेबल ड्राइवर के पदों पर आवेदन मांगे गए हैं।

7 दिसंबर 2019

विज्ञापन

हैदराबाद एनकाउंटर पर सीजेआई का बड़ा बयान, कहा- न्याय जल्दबाजी में नहीं करना चाहिए

हैदराबाद के दिशा रेप और हत्याकांड के चारों आरोपियों के पुलिस एनकाउंटर में मारे जाने पर सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ने अपनी प्रतिक्रिया दी है । CJI शरद अरविंद बोबडे ने जोधपुर में चारों आरोपियों के पुलिस एनकाउंटर में मारे जाने की निंदा की।

7 दिसंबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls
Niine

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election