जघन्य अपराधों में किशोरों की संलिप्तता पर छात्रों से राष्ट्रव्यापी संवाद करने निकलेंगी रानी मुखर्जी

अमर उजाला ब्यूरो, मुंबई Updated Tue, 26 Nov 2019 07:07 PM IST
विज्ञापन
रानी मुखर्जी
रानी मुखर्जी - फोटो : सोशल मीडिया

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
देश भर में महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों से प्रेरित रानी मुखर्जी की मर्दानी 2 अपनी बेहतरीन स्टोरी लाइन के साथ देशभर में चर्चा का विषय बन गई है। इस थ्रिलर में रानी को महिलाओं को टारगेट करने वाले एक क्रूर सीरियल रेपिस्ट के खिलाफ कार्रवाई करते हुए देखा जाएगा। फिल्म मर्दानी 2 भारत में बाल अपराधियों द्वारा अंजाम दिए जाने वाले हिंसक अपराधों में हो रही वृद्धि पर केंद्रित है।
विज्ञापन

फिल्म के विषय ने युवाओं विशेष रूप से युवतियों और उनके परिवारों में काफी उत्सुकता जगाई है। इसे देखते हुए रानी फिल्म के प्रमोशेन के दौरान कुछ कॉलेजों में भी जाएंगी। सूत्र बताते हैं कि इस दौरान रानी ने अलग अलग कॉलेजों में छात्राओं की मदद के लिए बनी इकाइयों के सदस्यों से मिलने की इच्छा भी जताई है ताकि वह छात्राओं के लिए कॉलेजों को सुरक्षित बनाने की दिशा में किए जाने वाले कार्यों को समझ सकें। इस दौरान रानी कॉलेज के छात्र-छात्राओं से भी बातचीत करेंगी ताकि उन्हें यौन हिंसा और इन्हें अंजाम देने वालों के प्रति जागरुक किया जा सके।
फिल्म से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि रानी युवाओं को सशक्त बनाने के लिए जागरूकता बढ़ाना चाहती हैं, ताकि वे हिंसक व्यवहारों को पहचान सकें और खुद को इससे बचाने के उपाय भी तलाश सकें। वे ऐसे बाल अपराधियों के बारे में चर्चा करना चाहती हैं, जिनका मकसद केवल और केवल यौन हिंसा को अंजाम देना होता है। रानी देश भर में घटित घटनाओं और तथ्यों को छात्रों के समक्ष पेश करेंगी और उन्हें एक दूसरे का सहयोग करने के लिए कहेगीं। सूत्र ने बताया कि प्रमोशन के दौरान वे देश के 8 राज्यों का दौरा करने के साथ ही इस महत्वपूर्ण संदेश को फैलाने के लिए अपनी ओर से कुछ करना चाहती हैं।
रानी कहती हैं, 'उम्र के लिहाज से कॉलेज के बच्चे अपने खिलाफ व्याप्त इस खतरे के प्रति काफी संवेदनशील होते हैं और हम सभी अपने बच्चों को सुरक्षित रखने के साथ ही एक बेहतर भविष्य देना चाहते हैं, इस कारण परिवार के लोगों में हमेशा डर की भावना बनी रहती है। मैं अपने अभियान के माध्यम से अधिक से अधिक छात्रों के साथ जुड़ना चाहती हूं और किशोरों द्वारा भारत में युवा महिलाओं के खिलाफ किए गए हिंसक अपराधों में तेजी से हो रही वृद्धि के प्रति जागरूकता लाना चाहती हूं।'
विज्ञापन
विज्ञापन
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
  • Downloads

Follow Us