विज्ञापन

Dabangg 3 Review: सलमान खान के लिए बजी खतरे की घंटी, देखिए रिव्यू में मिले कितने स्टार

पंकज शुक्ल, मुंबई Updated Fri, 20 Dec 2019 10:39 PM IST
विज्ञापन
Dabangg 3
Dabangg 3 - फोटो : Social Media
ख़बर सुनें

Movie Review: दबंग 3

विज्ञापन
कलाकार: सलमान खान, सोनाक्षी सिन्हा, सई मांजरेकर, अरबाज खान और किच्चा सुदीप
निर्देशक: प्रभु देवा
निर्माता: सलमान खान, अरबाज खान आदि।


26 साल पहले सलमान खान के प्रशंसक जब उनकी फिल्म चंद्रमुखी देखने पहुंचे तो फिल्म के क्रेडिट्स में उनका नाम बतौर लेखक देखकर चौंके। लेकिन, पिता सलीम खान जैसे मशहूर लेखक हों तो बेटा कुछ न कुछ तो विरासत में पा ही जाता है। नौ साल पहले अनुराग कश्यप के भाई अभिनव एक कहानी लेकर अरबाज खान को हीरो बनाने पहुंचे तो इस कहानी पर दिल सलमान का आ गया और बनी पहली दबंग। अभिनव अब मुंबई में भगवा ब्रिगेड के प्रचारक हैं। सलमान दबंग 3 के लेखक और खुद से 32 साल छोटी सई मांजरेकर के हीरो हैं।

चंद्रमुखी ने ही सलमान और प्रभुदेवा का पहली बार मेलजोल कराया। तब से दोनों अलग अलग राहें चलते हुए फिल्म वांटेड में निर्देशक और अभिनेता के रूप में मिले। सलमान को अपना हर निर्देशक ‘यस सर’ बोलने वाला ही अब चाहिए। क्योंकि, फिल्म कैसी भी बने, चले ना चले, सलमान का बैंक बैलेंस बढ़ा ही जाती है। दबंग 3 भी रेस 3 और भारत कैटेगरी की ही फिल्म है जिसमें शुरू से लेकर आखिर तक बस सलमान हैं।

फिल्म की कहानी में कहानी जैसा ऐसा कुछ नहीं है जिसे लिखने के लिए दिलीप शुक्ला के बाद आलोक उपाध्याय से लेकर प्रभुदेवा और सलमान को खुद लगना पड़ा हो। धाकड़ के चुलबुल पांडे बनने की कहानी कहती फिल्म दबंग 3 की पटकथा में कई सारे झोल हैं, लेकिन परदे पर सलमान के ग्रीस से चमकते बदन को देखने के आदी प्रशंसकों को इससे कोई लेना देना नहीं है। अकेले दर्जनों गुंडों को धराशायी करते सलमान उनको भाते रहे हैं। कहानी उनको शुरू से आखिर तक पहले से पता होती है, बस वो इंतजार करते हैं कि कब सलमान शर्ट उतारें और वो सीटी मारें।

तो इस सीटीमार पब्लिक की पसंद के आगे सब फेल है। फिल्म की लंबाई आपको एकाध नींद की झपकी दे सकती है। बेसिर पैर के गाने आपको लघुशंका का बड़ा मौका दे सकते हैं और दो दो हीरोइन होने के बाद भी फिल्म आपको सिर खुजाकर ये सोचने पर मजबूर कर सकती है कि आखिर दो मर्दों के चुंबन का दृश्य लेखकों की फौज में से किसके दिमाग की उपज है? मोटापे को लेकर कसा गया तंज भी महिलाओं के गले नहीं उतरने वाला। सलमान भी मानते हैं कि सुपरहीरो की जरूरत भारतीय सिनेमा को नहीं है। मतलब ये कि यहां का हीरो किसी हल्क से कम नहीं है। दिखते भी अब वह परदे पर वैसे ही हैं।

53 साल का हीरो, 21 साल की हीरोइन और एक ताबड़तोड़ टाइप का विलेन। दबंग 3 की ये गिनती की तीन कड़ियां हैं और इनमें सबसे ज्यादा असरदार काम अगर किसी का है तो वो हैं किच्चा सुदीप। कन्नड़ सिनेमा में नाम कमाने के बाद रामगोपाल वर्मा की 11 साल पहले आई फिल्म फूंक से हिंदी सिनेमा में हीरो बनने आए किच्चा को नियति ने सलमान खान के सामने विलेन बनाया। वह मेहनत से किस्मत बदलने वाले खिलाड़ियों में अव्वल दिखे हैं।

इतने सबके बाद याद ये भी आया कि फिल्म का एक निर्देशक भी है। वैसे तो फिल्म की कहानी लिखने, एक्टिंग करने, गाना गाने से लेकर फिल्म बनाने तक का सारा काम वन एंड ओनली सलमान खान ही कर रहे हैं, पर कहने को प्रभुदेवा भी हैं। क्यों हैं, वह ही जानें।

देश के हालात जैसे हैं, वैसे में तो जितने ज्यादा से ज्यादा लोग शुक्रवार को सिनेमाघरों के भीतर रहें वही शांति के लिए अच्छा है और सलमान की फिल्म की पहले दिन की ओपनिंग के लिए भी। लेकिन, फिल्म देखकर लगता यही है कि सलमान को भी अब शाहरुख खान की तरह एक लंबे ब्रेक की वाकई जरूरत है। अमिताभ बच्चन को दर्शकों ने बतौर हीरो फिल्म गंगा जमना सरस्वती से नकारना शुरू किया था, तब वो 46 साल के थे, सलमान उस लिहाज से सात साल और पा चुके हैं। अमर उजाला मूवी रिव्यू में फिल्म दबंग 3 को मिलते हैं दो स्टार।

 

Forbes India 100 Celebrity 2019: विराट कोहली से सारांश तक, देखें पूरी लिस्ट

विज्ञापन
विज्ञापन

Recommended

मैसकट रिलोडेड- देश की विविधता में एकता का जश्न
Invertis university

मैसकट रिलोडेड- देश की विविधता में एकता का जश्न

विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020
Astrology Services

विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020

विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Related

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us