Short FIlm Review: आपसी संबंधों की मर्जी पर प्रकाश डालती शॉर्ट फिल्म 'सुनो'

एंटरटेनमेंट डेस्क, मुंबई Updated Tue, 25 Jun 2019 10:48 AM IST
विज्ञापन
suno
suno - फोटो : social media

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
डिजिटल रिव्यू: सुनो (शॉर्ट फिल्म) 
विज्ञापन

कलाकार:  सुमित व्यास व अमृता पुरी
निर्देशक: शुभम योगी।
निर्माता- अनुज गोसलिया
यूट्यूब चैनल - टेरिबली टाइनी टेल्स

निर्देशक अनिरुद्ध रॉय चौधरी की फिल्म पिंक के बाद महिलाओं के 'नहीं का मतलब नहीं' पर हिंदी सिनेमा में बनी महिला प्रधान फिल्मों में खास ध्यान दिया जा रहा है। निर्देशक शुभम योगी ने इसी विषय पर आधारित एक शॉर्ट फिल्म 'सुनो' बनाई है। इस शॉर्ट फिल्म की शुरुआत गाड़ी के अंदर बैठे एक विवाहित जोड़े से होती है। लड़की की आंखों पर काला चश्मा लगा होता है जो कि बाद में पता चलता है कि उसने चश्मा किसी मार से पड़े दाग को छुपाने के लिए लगाया है। कार, रसोई और  बेडरुम में उन दोनों में आपसी बातचीत पर ही फिल्म खत्म होती है। 

पूरी फिल्म सिर्फ पति पत्नी के बीच हो रहे संवाद पर ही फिल्माई गई है फिर भी यह फिल्म दर्शकों के बीच एक मजबूत संदेश छोड़ने में कामयाब रही है। सिनेमाटोग्राफी भी ठीक ठाक है। फिल्म के दोनों कलाकारों सुमित व्यास और अमृता पुरी ने अपनी भूमिका बखूबी निभाई है। निर्देशक शुभम योगी फिल्म के लेखक भी हैं। फिल्म का निर्देशन थोड़ा अलग है और यह आम शॉर्ट फिल्मों से अलग भी दिखती है। इसके बावजूद फिल्म अपना संदेश छोड़ने में कामयाब होती दिखती है। 

फिल्म अपने कथ्य में कामयाब है। न दिखावे की शोशेबाजी और न ही कोई खास तामझाम। संवाद ऐसे हैं जो सीधे दर्शकों से संबंध स्थापित करते हैं। संदेश यही है कि किसी भी तरह की हिंसा, फिर चाहे वह आपके किसी चाहने वाले ने ही की हो, वह गलत है और किसी भी तरह की हिंसा को सहन नहीं किया जाना चाहिए।


विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
  • Downloads

Follow Us