विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
नवरात्रि पर कन्या पूजन से होंगी मां प्रसन्न, करेंगी सभी मनोकामनाएं पूरी
Astrology Services

नवरात्रि पर कन्या पूजन से होंगी मां प्रसन्न, करेंगी सभी मनोकामनाएं पूरी

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

गोरखपुर

गुरूवार, 2 अप्रैल 2020

बेरोजगारी से तंग आकर करने लगे ठगी, बस एक जुगाड़ से उड़ा लिए थे 36 लाख

शेयर मार्केट में निवेश कराने वाली फर्जी कंपनी बनाकर करोड़ों का वारान्यारा करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ किया। गिरोह का सरगना और उसका दाहिना हाथ कहे जाने वाला गुर्गा पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

मध्य प्रदेश के इंदौर व धार जिले के निवासी दोनों जालसाजों के पास से पुलिस ने 28 हजार रुपये नकद, मोबाइल फोन व अन्य सामान बरामद किया। दोनों से पूछताछ में पता लगा कि एक वर्ष में 98 लाख रुपये का लेनदेन हुआ है जिसमें से 36 लाख रुपये बस्ती के थे।

एएसपी पंकज ने प्रेसवार्ता में बताया कि शहर के शंभू दयाल प्रजापति को मल्टीनेशनल कंपनी में निवेश कराने के बहाने जालसाजों ने फंसाया। विभिन्न तिथियों में 36 लाख रुपये खाते में जमा कराए गए। बाद में पता लगा कि कंपनी फ्राड करके भाग गई है। कोतवाली में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरू की।

एएसपी ने बताया कि प्रभारी निरीक्षक कोतवाली, प्रभारी स्वाट एवं प्रभारी सर्विलांस सेल की संयुक्त टीम ने शुक्रवार को मूड़घाट चौराहे के पास दबिश देकर दोनों को धर दबोचा। इनमें जीवन लाल मारु निवासी बखेड़ा थाना राजौद जिला धार, मध्यप्रदेश हाल मुकाम श्रीनगर कॉलोनी थाना देवास जनपद देवास एवं संग्राम सिंह चौहान उर्फ अतुल निवासी कृष्णाबाग कॉलोनी निकट आर्मी हेड क्वाटर जनपद इंदौर, मध्य प्रदेश शामिल हैं।
... और पढ़ें

संतकबीर नगर: 15 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार, कई महीनों से थी पुलिस को तलाश

Nirbhaya case: इस शख्स की गवाही से निर्भया को मिला इंसाफ, दोषियों को आज हुई फांसी

दावत में बुलाकर दोस्तों ने किया ये काम, पत्नी बोली- इन्होंने ले ली मेरे पति की जान, पढ़ें क्या है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के गीडा थाना क्षेत्र के सेक्टर 15 में एक युवक की दोस्तों के द्वारा पीट-पीट कर हत्या किए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। मृतक की पहचान बेलीपार थाना क्षेत्र के भिलोरा निवासी 40 वर्षीय विनोद दूबे पुत्र हरिश्चंद्र दूबे के रूप में हुई है। विनोद की पत्नी का आरोप है कि उसके दोस्त दावत के लिए घर से बुलाकर ले गए थे और फिर पीट-पीटकर मार डाला।

मृतक की पत्नी मंजू देवी की तहरीर पर पांच लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। उरूवा थाना क्षेत्र के सहुआखोर निवासी हरिश्चंद्र दूबे के 40 वर्षीय पुत्र विनोद दूबे बेलीपार थाना क्षेत्र के भिलोरा में अपने बुआ के यहां नेवासा मिलने पर मकान बनाकर रहते थे। वर्तमान समय में विनोद अपने पत्नी और बच्चों के साथ सहजनवां थाना क्षेत्र के वार्ड नं. 10 स्थित घनश्याम नगरी में किराए का मकान लेकर रहते थे।

विनोद की पत्नी का आरोप है कि मंगलवार को सांय करीब साढ़े तीन बजे गांव के दो युवक घर आए और विनोद को दावत के बहाने बुलाकर कर ले गए। रात को करीब आठ बजे पड़ोसी के फोन पर एक दोस्त ने बताया कि विनोद घायल अवस्था में जीरो प्वाइंट के पास पड़ा है। जीरो प्वाइंट पर खोजबीन के बाद विनोद का पता नहीं चला लेकिन बाद में गीडा सेक्टर 15 में स्थित एक ढाबा के पास सड़क पर घायल मिले।
... और पढ़ें
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

देवरिया : बहन को उतार दिया मौत के घाट, आखिर क्यों थी इतनी नफरत

गोनाह सुरतपुरा गांव में एक भाई ने अपनी बहन के सिर पर कुदाल से वार कर उसकी हत्या कर दी। घटना मंगलवार की शाम छह बजे की है। मृतका रुद्रपुर के रामजी सहाय पीजी कॉलेज की छात्रा थी। उसकी शादी टूट गई थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने हत्यारे भाई को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गांव के अमरजीत प्रसाद की बेटी नेहा उम्र लगभग 18 वर्ष बीए भाग दो में पढ़ती थी। उसकी दो साल पहले शादी हुई थी। लेकिन शादी किसी कारण वश टूट गई। वह अपने पिता के घर रहकर पढ़ाई कर रही थी। मंगलवार की शाम उसके भाई फूलबदन ने उसकी हत्या कर दी। भाई के सिर पर खून सवार था।

वह कुदाल से अपनी सगी बहन को पिछे से सिर पर मारकर मौत के घाट उतार दिया। चोट लगते ही वह लहुलूहान होकर जमींन पर गिर गई। घटना स्थल पर उसकी मौत हो गई। बहन को जान से मारने के बाद भाई गांव से भागने का प्रयास कर रहा था कि पुलिस ने उसे दबोच लिया। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

गांव के कुछ लोग दबे जुबान इसे ऑनर किलिंग मान रहे, तो कुछ लोग उसके भाई को मानसिक रुप से परेशान बता रहें। इस बाबत सीओ अंबिका प्रसाद ने कहा कि हत्यारोपी भाई को हिरासत में ले लिया गया। पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है। हत्या का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पा रहा है। शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेजा रहा हैं।
... और पढ़ें

महराजगंज: पुरानी रंजिश को लेकर चली गोली में एक घायल, मामूली बात से शुरू हुआ था विवाद

उत्तर प्रदेश के महराजगंज के घुघली थाना क्षेत्र के ग्रामसभा मेदनीपुर में पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्ष में गोली चल गई। जिसमें एक पक्ष का युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना की सूचना पर पहुंचे एएस पी व थानाध्यक्ष ने जांच पड़ताल शुरू कर दी।

बताया गया कि कुछ दिन पूर्व मेदनीपुर ग्रामसभा निवासी कुछ लोगों आपसी विवाद के कारण एक पक्ष के कुछ लोगों ने दूसरे पक्ष के एक व्यक्ति की गंभीर रूप से पिटाई कर दिया था। इसी मामले को लेकर के दोनों पक्ष में पुराने समय से रंजिश चल रहा था। जिसे लेकर सोमवार की सुबह दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए और एक पक्ष ने विजय (22) को गोली मार दी।

इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। बताया गया कि कट्टे से तीन फायर कर हुआ। जिसमें से दो गोली पेट में तथा एक गोली विजय के कान पर लगी। गोली चला कर आरोपी युवक फरार हो गया।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को प्राथमिक स्वाथ्य केंद्र घुघली लाया गया। जहां हालत गंभीर देख डॉक्टर मेडिकल कॉलेज गोरखपुर के लिए रेफर कर दिया। एएसपी आशुतोष शुक्ला ने बताया कि घटना स्थल की जांच की जा रही है। आरोपियों के खिलाफ जल्दी केस दर्ज किया जाएगा।
... और पढ़ें

गोरखपुर: लॉकडाउन का चोरों ने उठाया फायदा, इस जुगाड़ से उड़ा दी मंदिर से चढ़ावा की रकम

खोराबार इलाके के सहारा इस्टेट के अंदर स्थित शिव मंदिर को शुक्रवार की चोरों ने निशाना बनाया। यहां दानपात्र का ताला तोड़कर चढ़ावा की रकम, कीमती बर्तन सब चोर उठा ले गए। बड़ी बात यह कि चोरी होने के बाद भी ना तो सहारा सिक्योरिटी को इसकी भनक लगी और ना ही पुलिस। आए दिन वारदात होने से स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है।

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार की रात सहारा इस्टेट के शिव मंदिर में चोरी हुई है। शनिवार की सुबह जब पुजारी पहुंचे तो देखा कि कलश व अन्य बर्तन गायब है। फिर उनकी नजर दान पात्र पर पड़ी तो उसका भी ताला टूटा हुआ था।

सहारा इस्टेट में निजी सिक्योरिटी का हवाला देकर पुलिस गश्त को नहीं जाती है तो वहीं सिक्योरिटी वाले इस पर ज्यादा ध्यान नहीं देते है जिस वजह से चोरी, मारपीट जैसी घटनाएं यहां पर अब आम होती जा रही है। स्थानीय लोगों ने पुलिस से जल्द पर्दाफाश की मांग की है।
... और पढ़ें

गोरखपुर: शिक्षक ने छत के कुंडे से लटककर की खुदकुशी, इस हाल में मिला शव

चोरों ने शिव मंदिर के दानपात्र का ताला तोड़कर रकम उड़ाया।
गगहा थाना क्षेत्र के टीकर निवासी शिक्षक ने शुक्रवार की दोपहर छत की कुंडी से लटक कर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक टीकर निवासी अजय कुमार तिवारी (37 ) लघु माध्यमिक विद्यालय सोहगौरा में सहायक अध्यापक पद पर कार्यरत थे। शुक्रवार की दोपहर अपने पुराने मकान में छत के कुंडे से लटककर आत्महत्या कर ली।

घटना की जानकारी उनके पिता कृष्णा तिवारी को उस समय हुई जब वह उन्हें खाना खाने के लिए ढूंढते हुए पुरानी मकान पर पहुचें। बताया जाता है कि मृतक पिछले कई साल से बीमार चल रहे थे। उनकी पत्नी सुनीता भी प्राथमिक विद्यालय में शिक्षिका हैं। इनके दो बच्चे आरूष (10 ) एवं अरुणिमा  (6 ) है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
... और पढ़ें

गोरखपुर: महिला की रहस्यमई हालत में मौत, इस हाल में मिला था शव

सहजनवां इलाके के डुमरी निवास गांव में बदामी देवी (30) की शुक्रवार की सुबह रहस्यमय मौत हो गई। बादामी की सास ने खुदकुशी किए जाने की बात तो वहीं मौत की सूचना पर आए मायके वालों ने गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को सूचना दी। सूचना पा आईपुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

जानकारी के मुताबिक, डूमरी निवास गांव की निवासी मोती का बड़ा बेटा उमेश दिल्ली में रहकर कमाई करता है। देवर श्रवण, ससुर मोती और सास के साथ बदामी अपने बच्चों को लेकर रहती थी। शुक्रवार की सुबह बदामी अपने कमरे में मृत मिली।

सास ने बताया कि उसने फंदे से लटककर खुदकुशी कर ली। सुबह मृत देखने पर उसे नीचे उतारा गया। हालांकि घटना के बाद से ही देवर और ससुर फरार हैं। बादामी दो बच्चों की मां थी। बदामी के मौत की सूचना गांव में फैलते ही उसके मायके वालों को भी इसकी जानकारी हो गई। उसी गांव में ब्याही उसके बुआ की लड़की शकुंतला अपने पति हरिराम के साथ पहुंच गई।

हरिराम ने पुलिस को घटना की सूचना दी है। हरिराम ने गला दबाकर हत्या का आरोप लगाया है। बदामी की सास इशरावती ने उसके चरितत्र पर भी सवाल उठाया है और उसका कहना है कि गांव में ही उसका अनैतिक संबंध भी था।

वह उसी लड़के से मिलने बृहस्पतिवार को गई थी और घर लौटने पर ससुर व देवर ने नाराजगी जताई तो उसने खुदकुशी कर लिया। जबकि चर्चा है कि वह किसी लड़के से मिलने गई थी और लौटने पर ससुर और देवर ने उसकी पिटाई की जिससे मौत हो गई। एसओ सहजनवां दिनेश मिश्रा का कहना है कि शव पोस्टमार्टम को भेजा गया है। रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

Gorakhpur LockDown: पुजारी की मौत मामले में चौकी इंचार्ज लाइन हाजिर, घरवालों ने लगाया था ये आरोप

लॉकडाउन का पालन कराने के बीच ही तबीयत खराब होने से रामगढ़ताल इलाके के महुईसुधरपुर स्थित हनुमान मंदिर के पुजारी कोईल उर्फ टिकोरी दास की मंगलवार को मौत हो गई थी। इस मामले में चौकी इंचार्ज आजाद नगर सूरज सिंह को एसएसपी ने लाइन हाजिर कर दिया है।

उनकी जगह पर इंजीनियरिंग कॉलेज चौकी इंचार्ज दीपक सिंह को भेजा गया है। जबकि इंजीनियरिंग कॉलेज पर विक्रम लक्ष्मण सिंह की तैनाती की गई है। जानकारी के मुताबिक, कजाकपुर निवासी कोईल दास अपने मंदिर पर पूजा पाठ करने मंगलवार को गए थे।

सुबह करीब ग्यारह बजे पुलिस लॉकडाउन का पालन कराने के लिए निकली थी। इसी बीच मंदिर के पास ही कुछ युवक पुलिस का वीडियो बनाने लगे। जिससे नाराज पुलिस ने वीडियो बनाने वाले युवकों को पकड़ लिया। कोईल छुड़ाने के लिए गए थे कि उनकी तबीयत अचानक खराब हो गई।

पत्नी सुखदेई का आरोप था कि पुलिस ने कोईल की पिटाई की थी जिससे उनकी तबीयत खराब हुई और फिर मौत हो गई। पूरे प्रकरण की जांच एसएसपी ने एसपी सिटी को सौंपी थी। बुधवार को रिपोर्ट आने के बाद एसएसपी ने चौकी इंचार्ज सूरज को लाइन हाजिर कर दिया है।
... और पढ़ें

संतकबीर नगर: नहर के किनारे इस हाल में मिली युवती की लाश, देखकर चौंक गए लोग

उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर जिले के नरायनपुर पशु बाजार के पास रानीपुर गांव के नहर पुलिया के किनारे बृहस्पतिवार को एक युवती का शव मिला। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई। युवती के सिर और चेहरे पर चोटे के निशान थे। शव की स्थिति देखकर लोग हत्या की आशंका जताए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। पुलिस शव की शिनाख्त कराए जाने की कोशिश में जुट गई।

प्रभारी एसओ धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि नरायनपुर पशु बाजार के पास रानीपुर नहर के किनारे युवती का शव पड़े होने की सूचना मिली। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। युवती की उम्र 25 से 30 वर्ष के बीच आंकी गई। युवती सलवार समीज व नकाब पहने थी।

युवती के सिर और चेहरे पर गंभीर चोटे के निशान थे। युवती का चेहरा पहचान में नहीं आ रहा था। प्रथम दृष्टया शव की स्थिति देखकर प्रतीत हुआ है कि युवती की हत्या करके शव यहां लाकर फेंक दिया गया है। आस-पास के लोगों से शव की पहचान कराए जाने की कोशिश की गई, लेकिन पहचान नहीं हो पाई।

शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाऊस भेज दिया गया है। 72 घंटे बाद शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मौत की वजह का पता चलेगा। उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

गोरखपुर: शख्स ने भांजे के मोबाइल पर भेजा 'सॉरी' का मैसेज, सुबह इस हाल में मिला शव

झंगहा इलाके के लक्ष्मीपुर में बुधवार की सुबह सात बजे खेत में सागौन के पेड़ से पच्चीस वर्षीय प्रकाश का शव मफलर (स्टॉल) के सहारे लटकता मिला। ग्रामीणों व परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस जांच में जुट गई है। मृृतक के मोबाइल फोन को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार, लक्ष्मीपुर के हरिजन बस्ती टोला निवासी इंदल का पच्चीस वर्षीय बेटा प्रकाश बंगलूरू में रहकर पेंट पालिश का काम करता था। कोरोना संक्रमण के चलते वह बीते 21 मार्च को बंगलूरू से गांव लौट आया। तभी से वह घर पर रह रहा था। परिजनों के अनुसार मंगलवार की रात नौ बजे उसने परिवार के साथ भोजन किया और घर के बाहर बरामदे में सो गया।

सुबह घरवाले उठे तो वह बिस्तर पर नहीं था। घरवालों ने सोचा कि इधर उधर गांव में कहीं गया होगा। इसी दौरान कुछ ग्रामीणों ने प्रकाश का शव उसके घर से दो सौ मीटर दूर स्थित खेत में सागौन के पेड़ से मफलर के सहारे लटकता हुआ देखा। ग्रामीणों ने उसके घरवालों को सूचना दी। युवक का शव देखकर घरवाले बिलख-बिलख कर रोने लगे।
... और पढ़ें

कुशीनगर: रात में युवक के मोबाइल पर आया किसी का फोन, सुबह इस हाल में मिला शव

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में विशुनपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत दुदही के नौका टोला सरेह में पेड़ से युवक का शव लटकता मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। परिजनों ने हत्या कर युवक की शव पेड़ पर लटकाने की आशंका जताई है। सूचना मिलते विशुनपुरा पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कानूनी कार्रवाई में जुट गई है।

विशुनपुरा थाना क्षेत्र के मईहरवां निवासी सुनील कुशवाहा पुत्र रामजीत कुशवाहा उम्र 25 वर्ष सोमवार की रात में भोजन करने के बाद अपने भतीजा भोला पुत्र केश्वर उम्र 14 वर्ष के साथ सो रहा था। बताया जा रहा है कि देर रात एक मोबाइल से फोन आने के बाद वह परिजनों को बिना बताए घर से निकल गया।

सुबह उसका शव गांव से सटे आम के पेड़ पर लटकते मिलने की सूचना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। देखते ही देखते सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौके पर इकट्ठा हो गए और इसकी सूचना विशुनपुरा पुलिस को दिया। 

सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष अनिल कुमार, उपनिरीक्षक राघवेन्द्र सिंह मयफोर्स घटनास्थल पर पहुंच शव को कब्जे में ले लिया और पंचनामा बनाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कानूनी कार्रवाई में जुट गई। 

परिजनों ने मौके की स्थिति और परिस्थिति के आधार पर युवक की हत्या कर शव को सरेह में पेड़ पर टांगने की आशंका व्यक्त किया है। इस संबंध में थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कानूनी कार्रवाई की जा रही है। पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद ही कुछ स्पष्ट कहा जा सकता है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन