विज्ञापन
विज्ञापन
ये हैं कुंडली के 12 भाव, पड़ता है जीवन पर ये असर
Astrology

ये हैं कुंडली के 12 भाव, पड़ता है जीवन पर ये असर

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

पल-पल मौत से लड़कर तरक्की की राह बना रहीं स्निग्धा, लाइलाज बीमारी भी नहीं तोड़ सकी इनका हौसला

लाइलाज बीमारी पर स्निग्धा का हौसला भारी। लाइलाज बीमारी पर स्निग्धा का हौसला भारी।

यूपी: बेकाबू ट्रक ने जयगुरुदेव अनुयायियों से भरी पिकअप में मारी टक्कर, तीन की मौत

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में फोरलेन पर शनिवार की देर रात भीषण सड़क हादसा हो गया। हादसे में तीन जयगुरुदेव अनुयायियों की मौत हो गई। जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मरने वालों में एक लखीमपुर खीरी और दो सीतापुर के निवासी शामिल हैं।

पुलिस के अनुसार सीतापुर से जयगुरुदेव के अनुयायी देवरिया में प्रवचन सुनने जा रहे थे। पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र के सबदेईया कला के पास शनिवार/रविवार रात करीब दो बजे पिकअप का पिछला टायर पंचर हो गया। जिसके बाद टायर बदला जा रहा था। तभी पीछे से एक ट्रक वाले ने पीकअप में टक्कर मार दिया। हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि चार लोग घायल हो गए। सभी घायलों का इलाज चल रहा है।

मृतकों की शिनाख्त बनवारी (55) पुत्र दीवानी ग्राम फतेहपुर थाना मैगलगंज जिला लखीमपुर, अमित (24) पुत्र चंद्रिका प्रसाद ग्राम चमख थाना महुली सीतापुर और अनिकेत (20) पुत्र गिरजा दयाल थाना महोली जिला सीतापुर के रूप में की गई।

घायलों में 20 वर्षीय विजय पुत्र गिरिजा दयाल निवासी बड़ागांव थाना महोली सीतापुर, 25 वर्षीय विपिन पुत्र रमेश निवासी थाना महोली सीतापुर, 20 वर्षीय अनुराग और 22 वर्षीय राहुल पुत्र श्याम किशोर  महुली सीतापुर के रूप में हुई।

पुरानी बस्ती थानाध्यक्ष ने बताया कि तहरीर मिल गई है। पोस्टमार्टम के लिए शवों को भेज दिया गया है। विधिक कार्रवाई की जा रही है।  
... और पढ़ें

देवरिया: बीच सड़क पर खड़े ट्रक से भिड़ी बाइक, रेस्टोरेंट संचालक की मौत

गोरखपुर-देवरिया मुख्य मार्ग पर लंगड़ी चौराहे के समीप बैतालपुर से गौरी बाजार लौट रहे रेस्टोरेंट मालिक की बाइक बीच सड़क में खड़े ट्रक में भिड़ गई। हादसे में घटनास्थल पर ही रेस्टोरेंट मालिक की मौत हो गई। मौत की खबर सुनते ही परिवार में कोहराम मच गया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

जानकारी के मुताबिक, गौरी बाजार उपनगर के वार्ड संख्या एक चंद्रशेखर नगर निवासी राजेश मद्धेशिया (32) पुत्र गोरखनाथ बैतालपुर में रेस्टोरेंट चलाता था। प्रतिदिन की भांति वह शनिवार की देर रात रेस्टोरेंट बंद कर गौरी बाजार लौट रहा था।

राजेश लंगड़ी चौराहे के समीप पहुंचा था कि बीच सड़क पर खड़े ट्रक में जा भिड़ा। जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि देवरिया की तरफ से जा रहा ट्रक रास्ते में खराब हो गया और बीच सड़क पर ही रुक गया था। इसी बीच आधी रात को घर लौट रहे राजेश को घने कोहरे के कारण ट्रक दिखाई नहीं दिया। जिससे हादसा हो गया।
... और पढ़ें

आठ फीट लंबे सांप को देख चलती ट्रक से कूद गया चालक, मची खलबली

रोते-बिलखते परिजन।
महराजगंज कस्बे से होकर नेपाल जा रहे एक ट्रक में आठ फिट लंबा जहरीला सांप मिलने से खलबली मच गई। ट्रक चालक अचानक सोनौली कस्टम बैरियर के निकट गाड़ी बंद कर कूद गया। यह देख स्थानीय लोग सन्न रह गए। जहरीले सांप की जानकारी होने पर लोगों ने सोनौली पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची सोनौली पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से ट्रक के केबिन से सांप को पकड़ लिया। इसके बाद सांप को रोहिन नदी में छोड़ दिया।

जानकारी के मुताबिक रविवार की सुबह आंध्रप्रदेश से केला लोड कर ट्रक चालक सोनौली पहुंचा और नेपाल जाने के दौरान अभी वह सोनौली कस्टम चेक पोस्ट के पास पहुंचा था। ट्रक के केबिन में एक एक सांप दिखा। चालक ने ट्रक सांप देखते ही नीचे कूद गया।

ट्रक में सांप मिलने की सूचना के बाद आसपास के दुकानदारों में हड़कंप मच गया। सांप को देखने के लिए लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से सांप को पकड़ लिया। इससे करीब एक घंटे जाम की स्थिति हो गई।

चौकी प्रभारी सोनौली अशोक कुमार ने बताया कि स्थानीय व्यापारी बबलू श्रीवास्तव और अन्य लोगों की मदद से काफी मशक्कत के बाद आठ फिट लंबे जहरीले सांप को पकड़ कर रोहिन नदी में छोड़ दिया गया।
... और पढ़ें

यूपी: यहां स्कूलों की हकीकत जानकर हैरान रह गए अधिकारी, प्रधानाध्यापिका ने दी थी गलत जानकारी

अधिकारी:  हैलो... आपकी बेटी के स्कूल से बोल रहा हूं, बिटिया को स्कूल ड्रेस और किताब मिली है कि नहीं? जवाब मिला, 'नाही साहब । न किताब मिलल बा और नहिए कपड़ा'। पढ़ाई भी नईखे होत। स्कूल महानिदेशक विजय किरण आनंद की टीम ने गोरखपुर जिले के परिषदीय विद्यालयों का निरीक्षण किया। इस दौरान यह हकीकत सामने आई। प्रधानाध्यापिका ने अधिकारियों को शत-प्रतिशत बच्चों को किताबें और ड्रेस वितरित करने की गलत जानकारी दी थी।

भटहट के फुलवरिया स्थित उच्च प्राथमिक एवं प्राथमिक कंपोजिट विद्यालय की जांच की। जिसमें बच्चों को दी जाने वाले किताबें व ड्रेस के संबंध में सवाल पूछे। कक्षा छह की छात्रा उजैफा खातून के घर फोन मिलाकर पूछा गया तो उसकी मां ने कहा, किताबें व ड्रेस नहीं मिली है। इस पर नाराज अधिकारी ने प्रधानाध्यापिका के खिलाफ रिपोर्ट कर जांच करते हुए कार्रवाई का निर्देश एडी बेसिक को दिया।

महानिदेशक विजय किरण आनंद तो जिले के दौरे पर नहीं आए मगर, महानिदेशक की छह सदस्यीय टीम ने शनिवार को परिषदीय विद्यालयों में संचालित योजनाओं की समीक्षा को लेकर स्कूलों का निरीक्षण किया। टीम ने जिले के बांसगांव, पॉली, भटहट और जंगल कौड़िया ब्लॉक के परिषदीय विद्यालयों का निरीक्षण किया। पहली टीम ने  बांसगांव बीआरसी केंद्र और जयंतीपुर, दांडी, कुटैच, वहीदाड़ी प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया। जहां पर सबकुछ सही मिला।
... और पढ़ें

बंगलूरू से गोरखपुर आ रही फ्लाइट की लखनऊ में हुई इमरजेंसी लैंडिंग, घंटों परेशान रहे यात्री

मौसम खराब होने की वजह से बंगलूरू से गोरखपुर आ रही स्पाइस जेट की फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग अमौसी एयरपोर्ट पर कराई गई। दो घंटे के बाद यह फ्लाइट वापस गोरखपुर लौटी।

मामला शनिवार का है। गोरखपुर में मौसम काफी खराब था। स्पाइस जेट की बंगलूरू से गोरखपुर आ रही फ्लाइट (6ई-731) को अचानक सुबह करीब 11 बजे खराब मौसम की वजह से अमौसी के लिए डायवर्ट कर दिया गया। करीब दो घंटे के बाद गोरखपुर का मौसम सही होने पर विमान को गोरखपुर रवाना कर दिया गया।

घने कोहरे की वजह से शनिवार को वायु सेवा बुरी तरह प्रभावित हुई। बंगलूरू से सुबह 8:30 बजे गोरखपुर आने वाली फ्लाइट सुबह 11 बजे गोरखपुर से लखनऊ भेजनी पड़ी। वहां से दोपहर बाद तीन बजे यह फ्लाइट गोरखपुर एयरपोर्ट पर पहुंची। ऐसे में बंगलूरू से आने और जाने वाले सभी यात्री और उनके परिजन कई घंटे परेशान हुए। हालांकि एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर बाजपेई का कहना है कि एयरपोर्ट प्रशासन और विमान कंपनी के अधिकारियों-कर्मचारियों ने यात्रियों को असुविधा न हो, इसका पूरा जतन किया।

बताया कि शनिवार को कोहरा घना होने की वजह से दोपहर करीब 12 बजे तक विजिबिलिटी (दृश्यता) मानक से कम रही। इसकी वजह से दिल्ली, मुंबई समेत तकरीबन सभी उड़ानें प्रभावित हुईं। बंगलूरू की फ्लाइट बंगलूरू से ही देर से उड़ान भर सकी। स्पाइस जेट की मुंबई की उड़ान को भी निरस्त कर दिया गया। 
... और पढ़ें

यूपी पंचायत चुनाव : गोरखपुर में 30 लाख वोटर तय करेंगे अपनी पंचायतों के प्रतिनिधि, अभी भी बन सकते हैं मतदाता

पंचायत चुनाव के लिए गोरखपुर जिले की पंचायतों की वोटर लिस्ट तैयार हो गई है। इस बार करीब 30 लाख वोटर अपनी पंचायतों के प्रतिनिधि तय करेंगे। चुनाव के मद्देनजर वोटर अभियान शुरू होने के पहले वोटरों की कुल संख्या 27.40 लाख थी।

दो फेज के मतदाता अभियान में करीब 2.60 लाख वोटर बढ़े। मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन शुक्रवार को ही कर दिया गया। निर्वाचन कार्यालय( पंचायत) से मिली जानकारी के मुताबिक 28 दिसंबर से चले अभियान में 93729 वोटर बढ़े जबकि 76739 वोटरों के नाम कटे। यानी कुल बढ़े हुए वोटरों की संख्या करीब 16990 रही।

अधिसूचना जारी होने तक बन सकते हैं वोटर
मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन भले ही हो गया लेकिन अब भी कोई वोटर बनने से वंचित रह गया है तो आवेदन कर सकता है। पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी होने की तिथि के पहले तक नाम जोड़ने और कटवाने के लिए निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी यानी एसडीएम और पंचायत निर्वाचन कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं। इन आवेदनों का निस्तारण नामांकन के आखिरी दिन तक करना होगा।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X