विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन

गोरखपुर

बुधवार, 8 अप्रैल 2020

Gorakhpur Lockdown: इस रूट की ट्रेन को मिली हरी झंडी, लॉकडाउन में ऐसे मंगा सकते हैं सामान

गोरखपुर रेलवे ने मंडुआडीह से काठगोदाम के बीच पार्सल स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। गोरखपुर होकर चलने वाली यह ट्रेन आठ से 15 अप्रैल के बीच प्रतिदिन चलाई जाएगी। ऐसे में यदि आपको कोई सामान मंगाना है तो इस अवसर का लाभ लिया जा सकता है। बुकिंग के लिए सामान लेकर रेलवे स्टेशन स्थित पार्सल घर जाना पड़ेगा।

लोगों की जरूरत का सामान और दवाएं आदि मंगाने के लिए रेलमंत्री के निर्देश पर हर क्षेत्रीय रेलवे रोजाना अपने क्षेत्र में एक पार्सल स्पेशल ट्रेन चलाएगा। इससे लोगों को आवश्यकता के अनुसार कम मात्रा में भी सामान पहुंचाने या मांगने में सुविधा मिलेगी।

पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन की ओर से मंडुवाडीह से काठगोदाम के बीच चलाई जाने वाली पार्सल स्पेशल में एक वीपीयू तथा एक एसएलआर लगा होगा ।    

 
... और पढ़ें

लाइव सुसाइड: बीवी करती रही मिन्नतें, पति ने वीडियो कॉल के दौरान ही दुबई में दे दी जान, ये थी मौत की वजह

गोरखपुर में मंगलवार को एक हैरान करने वाला मामला सामने आया। यहां दुबई से वाट्सएप के जरिए वीडियो कॉल करके पिपरौली कस्बे के युवक तफसीर ने परिवार के सदस्यों को दिखाते हुए फंदा तैयार किया और फिर उसी को गले में डालकर खुदकुशी कर ली। पत्नी फोन पर ही उससे मिन्नतें करती रही लेकिन युवक पर उसका कोई असर नहीं हुआ।

उसके इस कदम से परिवार के लोग सदमे में आ गए। परिवार के लोगों ने शव को मंगाने का इंतजाम करने के लिए प्रशासन से मांग की है। जानकारी के मुताबिक, पिपरौली कस्बे के स्व. मोहम्मद मोबिन के 27 वर्षीय पुत्र तफसीर आलम का मई 2019 में निकाह हुआ था। सात माह पहले तफसीर सऊदी अरब के रियाद शहर में नौकरी करने गया था।

सोमवार की शाम तफसीर ने दुबई से ही वीडियो कॉल की और घरवालों से बातचीत करने लगे। परिवार के लोगों के मुताबिक, तफसीर ने बताया कि कामकाज अच्छा नहीं चल रहा है और वह परेशान है।
... और पढ़ें

गोरखपुर: खेत की रखवाली करना बुजुर्ग को पड़ा भारी, बदमाशों ने ऐसे कर दी हत्या

गोरखपुर के गोला थाना क्षेत्र के अहिरौली गांव में मंगलवार की रात एक वृद्ध की गला रेतकर हत्या कर दी गई। वह खलिहान में गेहूं की फसल की मड़ाई के बाद बने भूसा को देखने गया था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

गांव के 70 वर्षीय वृद्ध चुन्नीलाल विश्वकर्मा बढ़ई का काम करते थे और झाड़फूंक का भी काम करते थे। रात को बनगांव निवासी उनके गुरू पराग प्रजापति ने गांव के काली स्थान पर पूजा चढ़ाने के लिए बुलाया था।

वे पूजा चढ़ाने के बाद रात करीब नौ बजे घर आ गए और अपने पौत्र सत्यम से टार्च मांगकर घर के पीछे व गांव के दक्षिण की तरफ खलिहान में भूसा देखने चले गए। देर रात गांव के कुछ लोगों ने उनका शव खेत में पड़े होने की सूचना दी।

मौके पर पहुंचे परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। उनका गला बाएं तरफ से रेता गया था और बाएं हाथ का अंगूठा भी कटा हुआ था। मृतक का एक पुत्र है, जो दिल्ली में रहकर मजदूरी करता है। तीन बेटियां भी हैं, जिनकी शादी हो चुकी है।

इस संबंध में थानाध्यक्ष हेमेंद्र पांडे का कहना है कि तहरीर मिली है। मुकदमा पंजीकृत किया जा रहा है। इस मामले में पूछताछ के लिए तीन लोगों को थाने लाया गया है।
... और पढ़ें

गोरखपुर में प्रवेश करना नहीं है आसान, इस जांच के बाद हो रही है एंट्री, तस्वीरों में देखें पल-पल की अपडेट

gorakhpur news gorakhpur news

आइसोलेशन वार्ड में दूसरे दिन भी एक शख्स की मौत, नहीं हुई जांच, अब लोगों को सता रहा ये डर

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में मंगलवार की रात कुशीनगर के अहिरौली क्षेत्र के पूर्व प्रधान की आइसोलेशन वार्ड में मौत हो गई। इस बार भी कॉलेज प्रशासन ने मरीज का सैंपल नहीं लिया। दो दिनों में आइसोलेशन वार्ड में दूसरी मौत है। दोनों मरीजों का सैंपल नहीं लिया गया है। ऐसे में परिजन और इलाज कराने आए लोग इस डरे हुए है।

जानकारी के अनुसार कुशीनगर के अहिरौली क्षेत्र के भगवानपुर खुर्द के पूर्व प्रधान सिराजुद्दीन अंसारी की तबीयत शनिवार से ही खराब थी। परिजनों के मुताबिक उन्हें सांस लेने में तकलीफ थी और उल्टी भी हो रही थी। अचानक सीने में दर्द की शिकायत बढ़ी तो परिजन सुकरौली व हाटा में इलाज के लिए ले गए। 

जहां पर प्राथमिक इलाज के बाद मंगलवार की रात नौ बजे के करीब परिजन कुशीनगर जिला अस्पताल लेकर गए। वहां से डॉक्टरों ने मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। मेडिकल कॉलेज पहुंचने पर डॉक्टरों को प्रारंभिक जांच में कोरोना संक्रमण के संदिग्ध लक्षण दिखने पर आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया।
... और पढ़ें

लॉकडाउन में इन जगहों को निशाना बना रहे हैं चोर, आप भी हो जाएं सतर्क

लॉकडाउन में शहर और देहात क्षेत्र में चोरी की घटनाएं बढ़ गई हैं। चोर दुकानों और बंद घरों को निशाना बना रहे हैं। इससे व्यापारी दहशत में आ गए हैं। शहर के शाही मार्केट के व्यापारी नवनीत श्रीवास्तव ने सोमवार को नगर विधायक डॉ. राधा मोहन दास अग्रवाल से दुकानों की सुरक्षा की व्यवस्था कराने की मांग की। उसके बाद नगर विधायक ने डीएम और एसएसपी को उनकी शिकायत भेजकर दुकानों, शॉपिंग कांप्लेक्स की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के लिए कहा है।

दरअसल, इस समय शहर और देहात के सभी दुकानें बंद हैं। पुलिस दिन-रात लोगों की मदद करने में जुटी है। ऐसे में चोरों को वारदात करने का मौका मिल जा रहा है। लगातार वे दुकानों में चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। 25 मार्च को विजय चौक के होटल कामा में नकदी सहित सवा करोड़ रुपये के सामान चोरी हुए थे। होटल मालिक संदीप की तहरीर पर केस दर्ज कर पुलिस ने एक को गिरफ्तार किया था।
... और पढ़ें

समाज को परिवार मान हर कीमत चुकाने को हैं तैयार, जानिए पुलिसकर्मियों की ये दर्द भरी दास्तां

demo pic
कोरोना से जंग को जहां लोग घर में रहकर मजबूती दे रहे हैं वहीं पुलिसकर्मी देश की सुरक्षा के लिए इस जंग में पहली कतार में सड़कों पर मोर्चा संभाले हुए हैं। पुलिसकर्मियों की छुट्टियां निरस्त हैं। कुछ पुलिस अफसर ऐसे हैं, जिनके परिवार कहीं और रहते हैं और लॉकडाउन की वजह से गोरखपुर नहीं आ सके। ऐसे में फोन का सहारा है।

जब भी फुर्सत मिलती है फोन पर हाल पूछ लेते हैं। कुछ पुलिसकर्मी हैं जो देर रात घर जाते हैं पर बच्चों से नहीं मिलते। खुद को अलग कमरे में रखते हैं ताकि घर-परिवार सुरक्षित रह सके। फिक्र तो इन्हें भी अपने परिवार की उतनी ही होती है जितनी हमें और आप को। मगर फर्ज को ही इन्होंने पहला स्थान दिया है। पूरे समाज को अपना परिवार मानने वाले ये कर्मी हर कीमत चुकाने को तैयार हैं।

परिवार जौनपुर में, फोन से ही चंद मिनट की बात
सीओ क्राइम प्रवीण सिंह कोरोना के नोडल अफसर भी हैं। जाहिर है, इन दिनों जिम्मेदारियों का बोझ थोड़ा ज्यादा है। पत्नी रुचि सिंह और बेटा विनायक जौनपुर में है। लॉकडाउन की वजह से गोरखपुर नहीं आ पाए। खुद फुर्सत नहीं कि जाकर ला भी सकें। बस, मोबाइल पर कुछ देर की बातचीत करके कुशलक्षेम जान लेते हैं।

कोशिश यही है कि परिवार के साथ समाज भी सुरक्षित हो। इस वजह से रोजाना ही सड़कों पर जागरूक करने के साथ ही भूखों का पेट भर रहे हैं। बताते हैं, शायद ही कोई ऐसा दिन गुजरता था जब बेटे के साथ खेले बिना सोता था। वह भी चाहे जिनती रात में जाऊं, इंतजार करता था मगर आज काम में इतनी भी फुर्सत नहीं कि बात कर सकूं।
... और पढ़ें

मात्र 20 रुपये में रेलवे इंजीनियरों ने कोरोना से बचने के लिए तैयार किया ये हथियार, जानें क्या है इसमें खास

गोरखपुर के रेलवे वर्कशॉप के इंजीनियरों ने कोरोना संक्रमण से चेहरे को बचाने के लिए फेस शील्ड तैयार किया है। इसे तैयार करने में महज 20 रुपये ही लागत आई है। अभी तक 200 फेस शील्ड तैयार कर लिए गए हैं। इसे रेलवे के डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ को दिया जाएगा। इसके बाद रेलवे के फ्रंट लाइन के कर्मचारियों में इसका वितरण होगा।

फेस शील्ड पूरे चेहरे को कोरोना के संक्रमण की चपेट में आने से रोकता है। मंगलवार को रेलवे अस्पताल के कई डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को फेस शील्ड उपलब्ध कराया गया। इसे तैयार करने में महज 10 मिनट लगे। इसके लिए न तो अलग से कोई सामान मंगाना पड़ा और न ही इसके लिए किसी बजट की व्यवस्था करनी पड़ी।

कारखाने में पड़े रेल मैटेरियल से ही फेस शील्ड बना दिया गया। पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि रेलवे अस्पताल के मेडिकल स्टाफ के लिए इसे बनाया गया है। वे हमेशा मरीजों के संपर्क में रहते हैं इसलिए उनके लिए बहुत कारगार होगा।
... और पढ़ें

लॉकडाउन के खुलने से पहले रोडवेज अलर्ट, इस जांच के बिना ड्यूटी नहीं कर सकेंगे कर्मी

रोडवेज यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर लॉकडाउन खुलने से पहले रोडवेज चालकों, परिचालकों के साथ अन्य कर्मचारियों का स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाएगा। बिना स्वास्थ्य परीक्षण के वे ड्यूटी नहीं कर सकेंगे।

कोरोना वायरस से बचाव को लेकर परिवहन निगम अलर्ट है। मंगलवार को परिवहन निगम के एमडी ने पत्र जारी कर 13 अप्रैल को नियमित एवं 14 अप्रैल को संविदा रोडवेज के चालक, परिचालक एवं कर्मचारियों का स्वास्थ्य परीक्षण कराने का निर्देश आरएम को दिया है।

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए स्वास्थ्य शिविर लगाया जाए। कहा कि सभी चालकों, परिचालकों एवं कर्मचारियों को सैनिटाइजर व मास्क भी निगम की ओर से दिया जाए। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर इस कार्य में शिथिलता बरती गई तो जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

एआरएम केके तिवारी ने बताया- चालकों, परिचालकों एवं कर्मियों के स्वास्थ्य परीक्षण से संबंधित एमडी का पत्र प्राप्त हुआ है। इस संदर्भ में सीएमओ को पत्र लिखकर स्वास्थ्य परीक्षण की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाएगी।
... और पढ़ें

Coronavirus in Gorakhpur: बस्ती और महराजगंज सहित प्रदेश के 15 जिले सील

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए आज रात 12 बजे से प्रदेश के महराजगंज और बस्ती समेत 15 जिलों के हॉट स्पॉट को सील कर दिया गया है। इन दोनों जिलों को मिलाकर 14 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, इसमें बस्ती में छह और महराजगंज में आठ जमाती कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

महराजगंज के जिलाधिकारी डॉ. उज्ज्वल कुमार ने बताया कि लॉकडाउन व्यवस्था को पूरी तरह सुदृढ़ करते हुए कोल्हुई थाना क्षेत्र के ग्राम बड़हरा इंद्रदत्त, कम्हरिया खुर्द तथा पुरंदरपुर थाना क्षेत्र के विशुनपुर कुर्थिया व विशुनपुर फुलवरिया को पूरी तरह सील किया गया है। प्रभावित क्षेत्रों में लोगों के आवागमन पर पूरी तरह रोक रहेगी।

सिर्फ पुलिसकर्मी व चिकित्साकर्मी ही वहां आएंगे व जा सकेंगे। प्रभावित क्षेत्रों में आवश्यक वस्तुओं की घर-घर आपूर्ति सुनिश्चित कराई जाएगी।  उन्होंने कहा कि जब तक इन स्थलों को सील रखा गया है कोई भी निर्देशों का उल्लंघन न करे। उल्लंघन करने पर उसके विरुद्ध कार्रवाई होगी।

वहीं बस्ती के जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन के मुताबिक शहर के मिल्लतनगर, तुरकहिया व गिदही खुर्द रेड जोन में शामिल है। इसे पूरी तरह सील कर दिया जाएगा। आम लोगों को जरूरत के सामान उनके घर पर ही मिलेंगे। किसी को भी बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी।
 
इन जिलों को किया जाएगा सील
वाराणसी, लखनऊ, महराजगंज, बस्ती, बुलंदशहर, नोएडा, गाजियाबाद, शामली,  कानपुर, सीतापुर, मेरठ, सहारनपुर, आगरा, फिरोजाबाद और बरेली।
... और पढ़ें

गोरखपुर रेलवे स्टेशन में प्रवेश करने से पहले हर शख्स होगा सैनिटाइज, लगाई जाएगी ये खास मशीन

गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर आने वाले हर शख्स को अब सैनिटाइज किया जाएगा। इसके लिए स्टेशन के प्रवेश द्वार पर डिसइन्फेक्टेंट टनल (जिसमें से गुजरने वाला व्यक्ति संक्रमण रहित होगा) लगाया जाएगा।

इस टनल से सामाजिक दूरी को ध्यान में रखते हुए आठ से दस सेकेंड में दो व्यक्तियों को सैनिटाइजेशन किया जा सकता है। लखनऊ मंडल ने यह टनल तैयार कर लिया है, शीघ्र ही इसे लगाया जाएगा।

पूर्वोत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए रेल प्रशासन ने इस टनल को तैयार कराया है। इस टनल से गुजरने वाले यात्रियों को स्प्रे मशीन के माध्यम से उपयुक्त दवाओं द्वारा सैनिटाइज किया जा सकेगा।

इस टनल को गोरखपुर जंक्शन स्टेशन के प्रवेश द्वार पर लगाया जाएगा। बताया कि पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल की रेल प्रबंधक डॉ. मोनिका अग्निहोत्री के निर्देशन में लखनऊ मंडल के सवारी एवं मालडिब्बा विभाग (समाडि) के गोरखपुर स्थित कोचिंग डिपो ने इस टनल को तैयार किया है। उन्होंने बताया कि छह फुट चौड़ी, नौ फुट ऊंची तथा 16 फुट लंबी इस मशीन में स्प्रे करने के लिए छह नोजल लगाए गए हैं।
... और पढ़ें

प्रभा सेवा समिति के संरक्षक पिता-पुत्र समेत चार पर केस दर्ज

प्रभा सेवा समिति के संरक्षक पिता-पुत्र समेत चार पर केस दर्ज
अमर उजाला ब्यूरो
संतकबीरनगर। फेसबुक पर समुदाय विशेष के विरुद्ध अभद्र टिप्पणी करने, अमर्यादित एवं अपमानजनक पोस्ट लिखने के आरोप में पुलिस ने मंगलवार की शाम चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया। आरोप है कि प्रभा सेवा समिति के संरक्षक विनय चतुर्वेदी और उनके बेटे वैभव चतुर्वेदी के इशारे पर यह टिप्पणी फेसबुक पर पोस्ट की गई।
जानकारी के मुताबिक मामले की एफआईआर सेमरियावां ब्लॉक प्रमुख मुमताज अहमद ने कराई है। आरोप है कि आरोपित चतुर्वेदी के इशारे पर उनके विद्यालय में नौकरी करने वाले विकास सिंह और गोलू सिंह ने फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी की है। इस वजह से वह और मुस्लिम समुदाय काफी आहत है। कोतवाल गौरव सिंह ने बताया कि मामले में मानहानि और अपमानजक टिप्पणी करने के आरोप में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। प्रभा सेवा समिति के प्रवक्ता विजय राय ने कहा कि जिस पोस्ट का जिक्र करके आरोप मढ़ा गया, उसमें समिति के संरक्षक और उनके बेेटे का नाम तक नहीं है। सिर्फ राजनीतिक साजिश के तहत उन्हें और उनके पिता को फंसाया गया है। सदर विधायक जय चौबे के जरिये प्रशासन को मिलाकर उनकी संस्था के डॉयरेक्टर और उनके लोगों का उत्पीड़न कराया जा रहा है। यह सिर्फ उनकी संस्था के डॉयरेक्टर वैभव चतुर्वेदी को भाजपा की राजनीति में आने से रोकने का कुचक्र है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us