विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020
Astrology Services

विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

अलर्टः दिल्ली-अंबाला रेल ट्रैक पर रद्द रहेंगी 24 ट्रेनें, चार का समय बदला और पांच का रूट डायवर्ट

अंबाला मंडल वरिष्ठ वाणिज्य अधिकारी हरि मोहन ने बताया कि 24 ट्रेनों को रद्द, 5 को बदले रूट से, 4 को बदले समय से तो 2 ट्रेनों को बीच रास्ते रोककर चलाया जाएगा।

19 फरवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

अंबाला

बुधवार, 19 फरवरी 2020

रिलायंस पेट्रोल पंप के सामने हाइवे पर फॉच्यूनर व ट्रक भिड़े, मां-बेटे समेत तीन लोग बुरी तरह जख्मी

शनिवार देर रात नेशनव हाईवे- 344 पर रिलायंस पेट्रोल पंप के सामने एक फॉरच्यूनर और ट्रक में भिड़ंत हो गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया। हादसे में गाड़ी सवार मां-बेटा औरचालक घायल हो गए। दोनों को नागरिक अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। गाड़ी में चालक सहित पांच लोग सवार थे जोकि अपने चचेरे भाई की शादी समारोह में शामिल होकर वापस घर लौट रहे थे। वहीं हादसे के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। जानकारी के मुताबिक बलदेव नगर का रहने वाला विक्रम अपने पिता अरुण कुमार, माता सुमन, भाई कुलदीप व ड्राइवर कुलदीप के साथ जिला यमुनानगर के गांव कलावड़ से अपने चचेरे भाई की शादी में शामिल होकर वापस घर लौट रहे थे। पंप के पास एक तेज गति से आ रहे ट्रक चालक ने अचानक कट मार दिया। इसके कारण फॉरच्यूनर और ट्रक की भिड़ंत हो गई। ट्रक की रफ्तार इतनी तेज थी कि वह अनियंत्रित होकर पलट गया। हादसे में फॉरच्यूनर ट्रक के नीचे आने से बच गई। हादसे में विक्रम की माता सुमन सहित भाई कुलदीप और चालक कुलदीप को चोटें आई है। गंभीर हालत में उन्हें निजी अस्पताल में ले जाया गया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
रविवार को फिर हुआ हादसा
नेशनल हाईवे- 344 पर रविवार शाम करीब पांच बजे एक तेज रफ्तार कार ने एक सवारियों से भरे ऑटो को पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भीषण थी कि ऑटो पलट गया, जिससे मौके पर हाहाकार मच गई। कुछ सवारियां ऑटो के नीचे दब गई। जिन्हें राहगीरों की मदद से निकाला गया । हादसे में बरेली के रहने वाले सूरज, मोहित, योगेश व महेश घायल हुए है जबकि अन्य को हल्की चोटें आई। ऑटो में सवार सभी युवक शादी समारोह में चाट बनाने का काम करते हैं। सभी साढ़ौरा स्थित पूजा पैलेस से काम खत्म कर वापिस लौट रहे थे। घायलों को एमएम अस्पताल दाखिल कराया गया है। हादसे को अंजाम देकर कार चालक मौके पर कार छोड़कर फरार हो गया ।
... और पढ़ें

अंबालाः गृह मंत्री अनिल विज के क्षेत्र में एफआईआर का रिकॉर्ड, एक दिन में 101 मामले हुए दर्ज

गृहमंत्री अनिल विज के गृह क्षेत्र छावनी में एक दिन में 101 एक जैसी धाराओं पर एफआईआर दर्ज हुई। इस तरह क्राइम का नया रिकॉर्ड अंबाला छावनी में दर्ज हो गया। जो 101 एफआईआर दर्ज हुई वह सभी भगौड़ों पर हुई हैं।

इसके अलावा चोरी, गुमशुदा, ठगी इत्यादि के केस इन एफआईआर अलग हैं। दरअसल, छावनी क्षेत्र में हुई मारपीट, छीना-झपटी, लूट-खसोट सहित अन्य आपराधिक मामलों में पकड़े गए कैदी पैरोल लेने के बाद गायब हो गए।

महीनों बीत जाने और बार-बार समन भेजने के बाद भी कैदी वापस जेल नहीं पहुंचे और न ही कोर्ट के समक्ष पेश हुए तो उन्हें कोर्ट के आदेश पर भगोड़ा घोषित कर दिया गया। अलबत्ता छावनी के अलग-अलग 3 थानों में 1 ही दिन में लगभग 101 एफआईआर दर्ज की गई। यह सब कोर्ट के आदेशों के बाद पुलिस को मजबूरी में करना पड़ा। मामला दर्ज करने के बाद घोषित किए गए भगोड़ों की तलाश में पुलिस ने छापामारी शुरु कर दी है ताकि जल्द से जल्द उन्हें कोर्ट में पेश किया जाए।

अलग-अलग थानों में दर्ज मामले
कैदी को भगोड़ा घोषित करने वाले 101 मामले छावनी के 3 थानों में दर्ज किए गए हैं। इसमें कैंट थाने में 66 एफआईआर, महेशनगर थाने में 14 एफआईआर और पड़ाव थाने में 21 एफआईआर शनिवार देर शाम तक दर्ज की गई।
... और पढ़ें

अंबाला: प्रसव पीड़ा से कराहती रही प्रसूता, फोन के आधा घंटे बाद भी नहीं पहुंची एंबुलेंस

सरकारी योजनाएं एक बार फिर धाराशाही हो गई। जब आधा घंटा तक 108 नंबर पर फोन करने के बाद भी सरकारी एंबुलेंस बस अड्डे पर नहीं पहुंची। जच्चा व बच्चा की जान खतरे में पड़ते ही अड्डा इंचार्ज विजेंद्र ने इंसानियत का फर्ज निभाया और गर्भवती महिला को अपनी कार से कर्मचारी सहित छावनी सिविल अस्पताल भेजा। यहां महिला ने बच्ची को जन्म दिया लेकिन कुछ देर बाद ही कर्मचारियों की लापरवाही के कारण महिला नवजात को लेकर अस्पताल से खिसक गई।

आधे घंटे तक नहीं आई एंबुलेंस
हालात उस समय खराब हो गए जब महिला बस अड्डा परिसर में ही बेसुध हो गई। मौके पर पहुंचे अड्डा इंचार्ज ने बिना देरी किए प्राइवेट गाड़ी का बंदोबस्त किया। अस्पताल पहुंचते ही महिला का उपचार शुरु कर दिया गया। नवजात के जन्म के बाद दोनों की डॉक्टरों द्वारा निगरानी की जा रही है। 

सुबह मांगे दस्तावेज
महिला के पति ने बताया कि वह काम के सिलसिले में एक स्थान से दूसरे स्थान पर घूमते रहते हैं। सुबह लगभग 9 बजे वह पहले छावनी सिविल अस्पताल गए थे लेकिन यहां उनसे पहले पहचान व अन्य कागज मांगे गए जो उनके पास नहीं थे। इसलिए अस्पताल में मौजूद कर्मचारियों ने उपचार करने से मना कर दिया और वह वापस लौट आए।
... और पढ़ें

खुशखबरीः चंडीगढ़ से गोरखपुर के बीच दौड़ेगी होली स्पेशल ट्रेन, शेड्यूल देखें और फायदा उठाएं

होली पर्व को देखते हुए रेलवे द्वारा लगातार यात्रियों के लिए कई स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही हैं। इसी कड़ी में अंबाला मंडल भी चंडीगढ़-गोरखपुर-चंडीगढ़ के बीच होली स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है। ट्रेन में होली पर घर जाने वाले यात्रियों को कंफर्म सीट मिलेगी।

अंबाला मंडल वरिष्ठ वाणिज्य अधिकारी हरि मोहन ने बताया कि ट्रेन नंबर 04924 चंडीगढ़ से प्रत्येक वीरवार को 5 से 12 मार्च तक चलेगी। इसी प्रकार ट्रेन नंबर 04923 गोरखपुर से प्रत्येक शुक्रवार को 6 से 13 मार्च तक चलेगी।

ट्रेन बीच रास्ते अंबाला कैंट, सहारनपुर, मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ, बाराबंकी, गोंडा, बस्ती रेलवे स्टेशनों पर दोनों दिशाओं में ठहरेगी।
... और पढ़ें
फाइल फोटो फाइल फोटो

अलर्टः दिल्ली-अंबाला रेल ट्रैक पर रद्द रहेंगी 24 ट्रेनें, चार का समय बदला और पांच का रूट डायवर्ट

दिल्ली मंडल के हजरत निजामुद्दीन-पलवल स्टेशनों के बीच चौथी रेलवे लाइन का निर्माण किया जाएगा। इस संबंध में फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर प्री-नॉन इंटरलॉकिंग एवं नॉन-इंटरलॉकिंग कार्य किया जाएगा। कार्य के संपादन के लिए उत्तर रेलवे द्वारा ट्रैफिक ब्लॉक्स लिए जाएंगे। अंबाला मंडल वरिष्ठ वाणिज्य अधिकारी हरि मोहन ने बताया कि 24 ट्रेनों को रद्द, 5 को बदले रूट से, 4 को बदले समय से तो 2 ट्रेनों को बीच रास्ते रोककर चलाया जाएगा।

रद्द ट्रेन
ट्रेन नंबर 12925/22925 बांद्रा टर्मिनस-अमृतसर/कालका पश्चिम एक्सप्रेस 23 एवं 24 को रद्द, 12926/22926 अमृतसर/कालका-बांद्रा टर्मि. पश्चिम एक्सप्रेस 25 एवं 26 को रद्द, 19024 फिरोजपुर छावनी-मुम्बई सेंट्रल जनता एक्सप्रेस 24, 25,26,27,28,29 फरवरी एवं 1 मार्च को रद्द, 14626 फिरोजपुर कैंट-दिल्ली सराय रोहिला एक्सप्रेस 26,27,28,29.फरवरी एवं 1 मार्च को रद्द, 11450 श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा-जबलपुर एक्सप्रेस 26 फरवरी रद्द, 12550 जम्मू तवी-दुर्ग सुपर फास्ट एक्सप्रेस 27 फरवरी, 19023 मुम्बई सेंट्रल-फिरोजपुर छावनी जनता एक्सप्रेस 22,23,24,25,26,27 एवं 28 फरवरी, 14625 दिल्ली सराय रोहिला-फिरोजपुर कैंट इंटरसिटी एक्सप्रेस 28, 29 फरवी एवं 1,2 व 3 मार्च, 11449 जबलपुर- श्री माता वैष्णों देवी कटड़ा एक्सप्रेस 25 फरवरी, 12549 दुर्ग-जम्मू तवी सुपर फास्ट एक्सप्रेस 25 फरवरी, 11078 जम्मूतवी-पुणे झेलम एक्सप्रेस 27,28, एवं 29 फरवरी, 12486 श्री गंगानगर- हजूर साहिब नांदेड एक्सप्रेस 25 फरवरी, 12485 हजूर साहिब नांदेड - श्री गंगानगर एक्सप्रेस 27 फरवरी, 22685 यशवंतपुर-चंडीगढ संपर्क क्रांति एक्सप्रेस 26 फरवरी, 11077 पुणे-जम्मूतवी झेलम एक्सप्रेस 25,26 एवं 27 फरवरी, 22686 चंडीगढ-यशवंतपुर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस 29 फरवरी, 12752 जम्मूतवी- हजूर साहिब नादेड़ हमसफर एक्सप्रेस 1 मार्च, 19325 इंदौर-अमृतसर एक्सप्रेस 28 फरवरी,12751 हजूर साहिब नांदेड-जम्मूतवी हमसफर एक्सप्रेस 28 फरवरी, 19326 अमृतसर-इंदौर एक्सप्रेस 29 फरवरी, 22942 जम्मूतवी-इंदौर जं. सुपर फास्ट एक्सप्रेस 26 फरवरी,12218 चंडीगढ़-कोच्चुवेली केरल संपर्क क्रांति एक्सप्रेस 26 फरवरी, 16032 श्री माता वैष्णों देवी कटड़ा-चेन्नई सेंट्रल अंडमान एक्सप्रेस 25 फरवरी, 22941 इंदौर जं.-जम्मूतवी सुपर फास्ट एक्सप्रेस 24 फरवरी, 12217 कोच्चुवेली-चंडीगढ़ केरल संपर्क क्रांति एक्सप्रेस 29 फरवरी, 16031 चेन्नई सेंट्रल- श्री माता वैष्णों देवी कटड़ा अंडमान एक्सप्रेस 23 फरवरी को रद्द रहेगी।
... और पढ़ें

पश्चिम एक्सप्रेस के स्लीपर कोच से शराब की 72 बोतल बरामद, 20 हजार लगाया जुर्माना

अंबाला। ट्रेन में चंडीगढ़ से गुजरात जा रही अवैध शराब की खेप को जीआरपी ने जब्त किया। चेकिंग के दौरान जीआरपी ने पश्चिम एक्सप्रेस के स्लीपर कोच से आरोपी को पकड़ा। उसके कब्जे से 72 बोतल शराब बरामद की गई। शराब के संबंध में आरोपी कोई दस्तावेज पेश नहीं कर सका। एक्साइज के समक्ष पेश करने के बाद शराब जब्त कर आरोपी पर 20 हजार रुपये का जुर्माना लगाया। जीआरपी एसआई सतपाल सिंह ने बताया कि ट्रेन नंबर 12926 मंगलवार प्लेटफार्म 6 पर आई थी। वह रोजाना की तरह ट्रेन में चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान स्लीपर क्लास में बैठे अहमदाबाद निवासी राठौर किरन कुमार के सामान की जांच की तो उसके कब्जे से अवैध शराब बरामद हुई। वह इस संबंध में कोई पुख्ता जानकारी नहीं दे पाया। आरोपी को सामान सहित छावनी स्टेशन पर उतार लिया गया और जुर्माना वसूलने के बाद आरोपी को छोड़ दिया गया। कार्रवाई के दौरान एसआई सतबीर सिंह व सुरेश कुमार का सहयोग सराहनीय रहा। ... और पढ़ें

शादीशुदा प्रेमी जोड़े ने गटकी सल्फास, दोनों पीजीआई रेफर

सैन्य क्षेत्र स्थित हर्बल पार्क में सोमवार शादीशुदा प्रेमी जोड़े ने सल्फास निगल ली। दोनों की बिगड़ती हालत व मुंह से झाग निकलते देखकर लोगों ने छावनी के नागरिक अस्पताल पहुंचाया। जहां प्राथमिक जांच के बाद भी हालत में कोई सुधार न होने पर डॉक्टर ने दोनों को चंडीगढ़ पीजीआई रेफर कर दिया। बलदेव नगर थाना ने मामले की जांच शुरू कर दी है। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुनील कुमार ने बताया कि महिला की हालत नाजुक बनी हुई है और व्यक्ति की हालत में कुछ सुधार है। फिलहाल दोनों की बयान दर्ज नहीं हो सके हैं। आगामी कार्रवाई बयानों के बाद ही अमल में लाई जाएगी। इस प्रेेमी जोड़े की पहचान अंबाला शहर के दुर्गा नगर में रहने वाली महिला व व्यक्ति के रूप में हुई है। बताया जाता है कि व्यक्ति की करीब चार साल पहले ही शादी हुई है और उसकी पत्नी गर्भवती है। प्राईवेट नौकरी कर अपनेे परिवार का गुजारा चलाता है। जबकि महिला के 12 साल का बच्चा है और पति अंबाला शहर की कपड़ा मार्केट में काम करता है। दोनों की अलग-अलग शादी होने के बाद भी प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों के घरों में इसका पता चला तो मिलकर साथ मरने की ठानी और सल्फास गटक ली। ... और पढ़ें

हुड़दंगियों ने सूआ मार वकील को किया लहूलुहान, विरोध में कोर्ट में रहा वर्क सस्पेंड

रविवार देर रात वकील मिथुन वर्मा के घर के बाहर हुड़दंगियों ने सूआ घोंप दिया। घायलावस्था में परिजनों ने उसे सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया हैं। इस मामले के विरोध में सोमवार को वकीलों ने कोर्ट में वर्क सस्पेंड रखा। पुलिस को दी शिकायत में मिथुन ने बताया कि रविवार रात उनके घर के बाहर कई लड़के हुड़दंग मचा रहे थे। पहले तो उन्हीं के परिवार के सदस्य ने गेट के बाहर आकर युवकों को शोर करने से मना किया। लेकिन युवकों ने उनकी एक न सुनी और गाली-गलौच करनी शुरू कर दी। इस दौरान वह भी गेट पर पहुंचकर युवकों को समझाने लगा। लेकिन उन्होंने उनकी भी एक न सुनी और आवेश में आकर तेजधार हथियार से उन सुआ से उनके सीने, जांघ व हाथ पर हमला किया। लेकिन जब आसपास के लोगों ने शोर सुना तो वह भी बाहर आ गए। लोगों को लोग पहुंचे तो उन्हें देखते ही युवक भाग निकले। जिन्हें आसपास के लोग पकड़ न पाए। घायल अवस्था में ही परिवार के सदस्य वकील को लेकर सिविल अस्पताल पहुंचे। जहां उनका इलाज चल रहा है। जबकि पुलिस ने शिकायत के बाद तुरंत कार्रवाई करते हुए मामले के मुख्य आरोपी गौरव एवं अन्य धर्मपाल को गिरफ्तार किया है।
गलत एमएलआर बनाने के आरोप, पीएमओ ने गठित की टीम
वकील पर हुए हमले के बाद जब डॉक्टर ने एमएलआर के लिए रिपोर्ट तैयार की तो उसमें कुछ पहलुओं को छोड़ दिया गया। जब इस बात के बारे में बार एसोसिएशन के वकीलों को पता चला तो उन्होंने इस बारे में पीएमओ पूनम जैन को शिकायत की और मेडिकल टीम गठित कर सही एमएलआर रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा। जिसके बाद पीएमओ ने भी वकीलों की बात सुनते हुए टीम गठित कर मेडिकल रिपोर्ट तैयार करने के आदेश जारी दिए हैं।
आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग
रविवार रात को वकील मिथुन वर्मा पर संदिग्धों द्वारा किए गए हमले के विरोध में सोमवार को वकीलों ने वर्क सस्पेंड रखा। इसके लिए सुबह के समय बार एसोसिएशन के प्रधान रोहित जैन की अगुवाई में मीटिंग आयोजित की गई। मीटिंग में सभी वकीलों ने वकील मिथुन वर्मा पर हुए हमले की निंदा की और पुलिस में आरोपियों के खिलाफ शिकायत देते हुए सख्त कार्रवाई की मांग की। इसके साथ ही वकीलों द्वारा पीएमओ से मिलकर मेडिकल टीम गठित करते हुए आरोपियों द्वारा किए गए वकील पर हमले को लेकर रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा। इस मौके पर सभी वकील मौजूद रहे और पुलिस को भी आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की। ताकि आगे से वकीलों के साथ ऐसी कोई घटना घटित न हो।
वकील द्वारा दी गई शिकायत के बाद पुलिस ने तुरंत मामला दर्ज करते हुए कार्रवाई शुरू कर दी। पुलिस ने मामले के कुछ घंटों में मुख्य आरोपी गौरव और एक अन्य धर्मपाल को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि अन्य आरोपियों की तलाश करने के लिए पुलिस जुटी हुई है। पकड़े गए आरोपियों को कल कोर्ट में पेश किया जाएगा।
रविंद्र सिंह, चौकी इंचार्ज।
... और पढ़ें

शादी के अगले दिन दुल्हन ने जन्मी बच्ची, ससुराल पक्ष के उड़े होश

सुहागरात से अगले दिन दुल्हन अस्पताल पहुंच गई। यहां आकर उसने स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया। चौंकिए मत। यह कोई कहानी नहीं बल्कि एक दम सच है, मामला यही नहीं थमा और विवाद महिला थाने तक पहुंच गया। अब पुलिस पड़ताल में ही यह पता चल पाएगा कि इस बच्ची का असली पिता कौन है?
दरअसल हुआ यूं कि अंबाला शहर के एक एरिया से एक क्षेत्र में रहने वाले युवती की 15 फरवरी को अंबाला शहर से सटे एक गांव जोकि निगम में शामिल हो चुका है में रहने वाले युवक से शादी हुई। 16 फरवरी को दोनों का रिसेप्शन भी हुआ। इसी रात दुल्हन के रक्तस्राव शुरू हो गया। इसके बाद दूल्हे की मां अपनी बहू को लेकर जैन कालेज रोड स्थित एक अस्पताल में पहुंची। यहां भी डाक्टर को कुछ समझ नहीं आया। डाक्टर ने महिला को जिला नागरिक अस्पताल में भेज दिया। जहां महिला को प्रसूता विभाग में ले जाकर जांच की तो पता चला कि दूल्हन करीब साढ़े 8 माह की गर्भवती है और उसकी आज ही डिलीवरी होनी है।
जानिए क्या है पूरा मामला
दरअसल अंबाला शहर में जीटी रोड से सटे एक एरिया में रहने वाली 29 साल की युवती की अप्रैल 2018 में पास ही के गांव में रहने वाले युवक से सगाई तय हो गई थी। सगाई के समय युवती पूरी तरह से स्वस्थ थी। लड़के के पिता के अनुसार शादी 15 फरवरी को तय हुई थी। इस दौरान तक उनके लड़के के पास न तो अपनी होने वाली पत्नी का मोबाइल नंबर था न ही उससे किसी भी तरह से मिलना जुलना। शादी वाले दिन जब दुल्हन शादी के लिबास में आई तब भी दूल्हे पक्ष को कुछ शक हुआ लेकिन लड़की पक्ष ने कहा कि थाइराइड हो गया है। इसी कारण पेट निकला हुआ लग रहा है। 16 को रिसेप्शन के दिन लड़के के पिता ने फिर यही सवाल लड़की वालों ने किया लेकिन फिर उन्हें यह कहकर टाल दिया गया कि थाइराइड के चलते ऐसा लग रहा है।
17 को शुरू हुई रक्तस्राव तो खुली पोल
17 फरवरी की सुबह दूल्हन को रक्तस्राव शुरू हो गया। दूल्हे की मां ने लड़की के परिजनों से बातचीत करनी चाहिए। फोन लड़की की बहन ने उठाया। दूल्हे की मां ने जब दुल्हन की बहन से इस बारे में पूछा तो उसने कहा कि मासिक धर्म के चलते ऐसा हो गया होगा। लेकिन दूल्हे की मां को शक हुआ कि मासिक धर्म की बात तो 10 दिन पहले ही उन्हें शादी के दिन कही थी। इसी शक पर दूल्हे की मां बहू को लेकर जैन कालेज रोड स्थित प्राइवेट अस्पताल में पहुंची। वहां से उसे नागरिक अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां शाम करीब 4 बजे दुल्हन ने सामान्य प्रसव पीड़ा के बाद स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया।
पहले भी अंबाला में हो चुकी है घटना
इससे पहले भी अंबाला में ऐसी घटना हो चुकी है। लड़के को शादी के 17वें दिन पता चला कि उसकी पत्नी 7 सप्ताह की गर्भवती है। दरअसल इस मामले में लड़की को सुहागरात वाले दिन ही उल्टियां लग गई थी। दूल्हन ने यह कहकर संबंध बनाने से इंकार कर दिया था कि इसके लिए अभी वह तैयार नहीं है। लेकिन जब दूल्हे ने कुल्लू - मनाली हनीमून पर जाने की प्लानिंग की और दुल्हन को उल्टियां नहीं रूकी तो अस्पताल ले जाया गया। जहां जांच में पूरे मामले की पोल खुली थी। युवक के परिजनों ने पुलिस में शिकायत देकर धोखाधड़ी का केस दर्ज करवाया था। 13 नवंबर 2019 को इस मामले में युवक की याचिका पर फैमिली कोर्ट ने इस शादी को अमान्य करार दे दिया था।
अस्पताल से रूक्का आया है। दुल्हन ने शाम के समय स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया है। अभी इस मामले में केस दर्ज नहीं किया गया। जांच के बाद ही इस मामले में कोई भी आगामी कार्रवाई की जाएगी।
सुनीता ढाका, महिला थाना प्रभारी।
... और पढ़ें

जिस खांसी-जुकाम की दवा से जम्मू-कश्मीर में कई बच्चों की मौत, हरियाणा में उसकी कई बोतल जब्त

खांसी-जुकाम की दवा कोल्ड बेस्ट के सेवन से जम्मू-कश्मीर में कई बच्चों की मौत हो गई। उसी दवा की कई बोतलें हरियाणा में बरामद हुईं और जब्त की गईं। कालाअंब स्थित मैसर्ज डिजिटल विजन दवा कंपनी में तैयार हो रहे कोल्ड बेस्ट पीसी सीरप की रिकवरी को स्ट्रेट ड्रग कंट्रोलर की टीम ने रविवार को दो जगह छापे मारे।

इंडस्ट्रियल एरिया में गोदाम और केमिस्ट शॉप में छापे के दौरान 300 बोतल दवा जब्त की गई। जांच के लिए अब इस दवा के सैंपल भेजे जा रहे हैं। लैब की रिपोर्ट के आधार पर ही दवा निर्माण व उसे बेचने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

इस दवाई के सेवन से बच्चों की सेहत पर बुरा असर पड़ने की बात कही जा रही है। जम्मू-कश्मीर में तो दवा के सेवन से कई बच्चों की किडनी खराब होने की बात कही जा रही है। जांच टीम ने लोगों को भी इस सीरप को न खरीदने की अपील की है।

यमुनानगर में 300 शीशी बरामद
कोल्ड बेस्ट पीसी सीरप की रिकवरी को स्ट्रेट ड्रग कंट्रोलर की टीम ने रविवार को दो जगह छापे मारे। इंडस्ट्रियल एरिया में गोदाम और केमिस्ट शॉप में छापे के दौरान 300 बोतल दवा जब्त की गई। जांच के लिए अब इस दवा के सैंपल भेजे जा रहे हैं। लैब की रिपोर्ट के आधार पर ही दवा निर्माण व उसे बेचने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

इस दवाई के सेवन से बच्चों की सेहत पर बुरा असर पड़ने की बात कही जा रही है। जम्मू-कश्मीर में तो दवा के सेवन से कई बच्चों की किडनी खराब होने की बात कही जा रही है। जांच टीम ने लोगों को भी इस सीरप को न खरीदने की अपील की है।
... और पढ़ें

अंबालाः शादी के दो दिन बाद दुल्हन ने बच्ची को दिया जन्म, थाने तक पहुंचा विवाद

सुहागरात के अगले दिन दुल्हन अस्पताल पहुंच गई। यहां आकर उसने स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया। चौंकिए मत। यह कोई कहानी नहीं बल्कि एक दम सच है, मामला यही नहीं थमा और विवाद महिला थाने तक पहुंच गया। अब पुलिस पड़ताल में ही यह पता चल पाएगा कि इस बच्ची का असली पिता कौन है?

दरअसल हुआ यूं कि अंबाला शहर के एक एरिया से एक क्षेत्र में रहने वाली युवती की 15 फरवरी को अंबाला शहर से सटे एक गांव के रहने वाले युवक से शादी हुई। 16 फरवरी को दोनों का रिसेप्शन भी हुआ। इसी रात दुल्हन के रक्तस्राव शुरू हो गया। इसके बाद दूल्हे की मां अपनी बहू को लेकर जैन कॉलेज रोड स्थित एक अस्पताल में पहुंची। यहां भी डॉक्टर को कुछ समझ नहीं आया। डॉक्टर ने महिला को जिला नागरिक अस्पताल में भेज दिया। जहां महिला को प्रसूता विभाग में ले जाकर जांच की तो पता चला कि दूल्हन करीब साढ़े 8 माह की गर्भवती है और उसकी आज ही डिलीवरी होनी है।

जानिए क्या है पूरा मामला
दरअसल, अंबाला शहर के एक एरिया में रहने वाली 29 साल की युवती की अप्रैल 2018 में पास ही के गांव में रहने वाले युवक से सगाई तय हो गई थी। सगाई के समय युवती पूरी तरह से स्वस्थ थी। लड़के के पिता के अनुसार शादी 15 फरवरी को तय हुई थी। इस दौरान तक उनके लड़के के पास न तो अपनी होने वाली पत्नी का मोबाइल नंबर था न ही उससे किसी भी तरह से मिलना जुलना।
... और पढ़ें

कनाड़ा में सैटल करने का लालच, 17.77 लाख ठगने के बावजूद न कनाड़ा भेजा न पैसे वापिस किए

विदेश भेजने के नाम पर लगभग 18 लाख रुपये ठगने के मामले में पुलिस ने एक महिला समेत तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। डीएसपी को दी शिकायत में गांव छोटी कोहड़ी के सत्येन्द्र कलेर ने कहा कि जून 2019 में उसे गांव के ही राजन सिंह और परविंद्र सिंह मिले थे। उन्होंने उसे स्थायी तौर पर कनाड़ा में सैटल करने की बात कही थी। इसके लिए उससे 15-20 लाख रुपये का खर्च होने की बात कही थी। युवक ने बताया कि आरोपियों ने उसे विदेश भेजने का पूर्ण विश्वास दिलाते हुए कहा कि चंडीगढ़ की एक महिला के बारे में भी बताया था। उन्होंने कहा था महिला उसका वीजा जरूर लगवा देगी। परिवादी ने बताया कि उसने आरोपियों की बातों पर विश्वास करते हुए उन्हें अपना आधार कार्ड, पासपोर्ट, लाइसेंस अपने सभी प्रमाण पत्र दे दिए। कुछ दिनों बाद राजन सिंह ने उसे बताया कि 26 जून 2019 को उसकी अप्वाइंटमेंट है। उसे अलांटे मॉल स्थित कनाड़ा एंबेसी चलना है। इसके लिए उसे लगभग 15 लाख रुपये का इंतजाम करने की भी बात कही। सत्येन्द्र ने बताया कि आरोपियों ने उस दिन उससे 12 हजार रुपये एंबेसी फीस के तौर पर लिए थे। 5 जुलाई 2019 को राजन ने उसके मोबाइल पर वीजा फोटोकापी व्हाट्सअप द्वारा भेजी और मुझे पैसे तैयार करने के लिए कहा। इसके लिए उसके पिता ने पैसे देने के लिए गांव में स्थित मलकीयत जमीन बेचने के लिए उसका ब्याना वासलपुर के एक व्यक्ति के साथ करके उससे 5 लाख रुपये लिए थे। 5 जुलाई 2019 को ही 2 लाख रुपये ओबीसी बैंक के खाता निकलवाए थे। सत्येन्द्र के अनुसार उसके बाद फिर राजन और परविन्द्र द्वारा 5 लाख रुपये मांगने पर अपने ताया जसबीर सिंह से लेकर दिए। 25 जुलाई 2019 को राजन व परविन्द्र उसके पिता को लेकर चंडीगढ़ गए। यहां मौजूद महिला हीना उर्फ शिखा ने उसके पिता से 1,12000/-रुपये लिए। इसके बाद आरोपी लगातार कनाड़ा वीजा के लिए उससे पैसे लेते रहे। 17 लाख 77 हजार रूपए के भुगतान के बावजूद आरोपियों ने न तो उसका वीजा लगवाया न ही अब उसके पैसे वापिस दे रहे हैं। जांच अधिकारी गुरमेल सिंह ने बताया कि पुलिस ने सत्येन्द्र कलेर की शिकायत पर गांव छोटी कोहड़ी के राजन सिहं व परविन्द्र सिंह तथा हिना उर्फ शिखा निवासी सेक्टर-47डी, चंडीगढ़ के खिलाफ आईपीसी की धारा 406 व 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। ... और पढ़ें

एजेंट से जर्मनी भेजने की हुई थी बात अवैध तरीके से भेज दिया अमेरिका, कई महीने जेल में रहने के बाद हुई वतन वापसी

गृहमंत्री अनिल विज के आवास पर रविवार को फरियादियों का तांता लगा रहा। दिनभर विज ने लोगों की समस्याएं सुनकर उनके समाधान के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि अब लोग उन्हें ई-मेल पर भी अपनी शिकायत भेज सकते हैं। जनता दरबार में रविवार को भी फरियादियों की लंबी-लंबी लाइनें देखने को मिली। विज ने कहा कि जो लोग अपनी शिकायत लेकर उसके पास नहीं आ सकते, वे उसे अपनी शिकायत ई-मेल से भेज सकते हैं।
करनाल जिले के गांव खेड़ी मान सिंह के बलिंद्र सिंह ने विज को दी शिकायत में बताया कि उसने रमेश उर्फ बिल्लू के खिलाफ आय से अधिक संपत्ती जुटाने की शिकायत की थी। उसने शिकायत में यह भी बताया था कि बिल्लू ने फर्जी दस्तावेजों के माध्यम से वर्ष 1996 में सरकारी नौकरी हासिल की थी लेकिन बाद में उसे नौकरी से निकाल दिया गया। बलिंद्र ने बताया कि उसने मेेरे माता-पिता से फर्जी हस्ताक्षर करवाकर मुझे बेदखल कर दिया है। अब उसे जाने का खतरा है। शिकायत के बावजूद पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है। सोनीपत के हसनपुर निवासी संजीव ने बताया कि वर्ष 2018 में उसने डीसी से आरटीआई के जरिए जानकारी मांगी थी लेकिन कुछ नहीं मिला। संबंधित कर्मचारी के खिलाफ उसने कार्रवाई की मांग की है। इसी तरह कैथल के घेरडू गांव के राजबीर ने शिकायत में कहा है कि वह बेरोजगार युवक है और उसे जर्मन व अमरीका में भेजने का झांसा देकर गांव कौल के एंजेट ने उससे लाखों रुपये हड़प लिये। पहले उसे जर्मन भेजने का सपना दिया गया। इसके बाद उसे अवैध रूप से अमरीका भेजे दिया। वहां उसे जेल भी जाना पड़ा। किसी प्रकार स्वदेश लौटने पर उसने सीएम विडो पर भी शिकायत की। वर्ष 2018 में पुलिस में केस भी दर्ज करवाया लेकिन पुलिस ने आरोपियों को काबू नहीं किया। भिवानी के मनजीत ने भैंस चोरी के मामले में आरोपी को पकडक़र पुलिस के हवाले किए जाने पर भी आरोपी के खिलाफ कार्रवाई न किए जाने बारे में शिकायत की। गांव सिंघाणी के रमेश कुमार ने रास्ते पर अवैध कब्जा हटवाने बारे, हिसार के रामदिया ने अपने लड़के विक्रम को होमगार्ड में दोबारा लगवाने के लिए पैसों की मांग किए जाने बारे शिकायत की। करनाल के गांव बड़थल के चमेल सिंह ने अपनी शिकायत में बताया कि उसकी बेटी की शादी 13 फरवरी 2005 में शमशेर वासी गांव कमालपुर गादियान जिला करनाल के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही उसका पति व ससुराल पक्ष के लोग उसकी बेटी के साथ मारपीट करते थे। जुलाई 2019 में मेरी बेटी के साथ ससुराल पक्ष के लोगों ने इतनी अधिक मारपीट की कि उसकी मृत्यु हो गई जिसकी शिकायत उन्होंने पुलिस में भी की थी, इस बारे मे एक लिखित शिकायत पुलिस अधीक्षक करनाल को भी अगस्त 2019 में दी थी। जिसकी तफतीश डीएसपी इंद्री द्वारा की गई। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि डीएसपी द्वारा तफतीश सही प्रकार से नहीं की गई। उन्होंने शिकायत में कहा है कि इस सारे मामले की दोबारा से जांच करवाकर आरोपित लोगों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए। फरीदाबाद के शॉप की पर्स खोखा एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने प्रधान कृष्ण अदलक्खा के नेतृत्व में गृहमंत्री को एक शिकायत देकर आरोप लगाया कि फरीदाबाद के एनएच-वन मार्किट स्थित पुरानी सब्जी मंडी एरिया के दुकानदारों को माननीय उच्च न्यायालय के आदेशों के बावजूद अभी तक दुकानें आबंटित नहीं की गई है। प्रवीन कुमार वासी गांव सिंघाना जिला जींद ने अपनी शिकायत में कहा कि वह सफीदों के हैफेड गोदाम में चौकीदार का काम करता है जिसे 1 फरवरी 2020 को चौकीदार पद से हटा दिया है। उसने कहा कि वह एसआईएस सिक्योरिटी में रजिस्ट्रेशन नंबर के अंदर नौकरी करता है। धमकी देकर उसे जबरन नौकरी से हटा दिया गया है। शिकायत में हैफेड गोदाम के इंस्पेक्टर और मैनेजर पर हेराफेरी का कथित आरोप लगाकर लाखों रुपये का नुकसान पहुंचाने का भी आरोप लगाया। इसी प्रकार जिला करनाल से नेताजी सुभाष मार्केट एसोसिएशन के प्रधान हंसराज व अंकुश ने नगर निगम द्वारा दुकानदारों को एनहांसमेंट की राशि अधिक जारी किए जाने बारे सम्बन्धित अधिकारियों को इस बारे अवगत करवाये जाने पर भी उनकी समस्या का समाधान नहीं हो रहा। इस अवसर पर जिला परिषद चेयरमैन सुरेंद्र राणा, मीडिया को-ऑर्डिनेटर विजेन्द्र चौहान, कमल किशोर जैन, राजीव डिंपल कई कार्यकर्ता भी मौजूद थे।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us