विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

हरियाणा: जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान बाबा रामदेव पर दर्ज केस पूर्व कांग्रेस मंत्री ने लिया वापस

 जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान भड़की हिंसा के बाद रोहतक पहुंचे बाबा रामदेव के खिलाफ दर्ज केस वापस हो गया है।

27 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

झज्जर/बहादुरगढ़

सोमवार, 27 जनवरी 2020

बैंक परिसर में युवक ने महिला को जड़ा थप्पड़

शहर के धौड़ चौक पर स्थित एसबीआई बैंक की शाखा में एक महिला को वहां खड़े अज्ञात युवक ने थप्पड़ जड़ दिया। अज्ञात युवक द्वारा थप्पड़ मारने से महिला सन्न रह गई और जब उसने युवक से इसका कारण पूछा तो उसने उसे बाहर निकल कर जाने से मारने की धमकी भी दी। हैरत की बात तो यह है कि पीड़िता ने अपने साथ हुई घटना की सूचना उसी समय पुलिस कंट्रोल रूम पर दी। लेकिन सूचना के बाद भी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची।
इंतजार के बाद महिला खुद थाने पहुंची और नम आंखों से अपने साथ हुई घटना की पूरी कहानी पुलिस को बताई। लेकिन कार्रवाई करने की बजाय पुलिस पीड़िता के महिला थाने व सिटी थाने के चक्कर कटवाती रही। बाद में किसी तरह से पीड़िता ने घटना की शिकायत सिटी पुलिस स्टेशन में की।
महिला बोली : नहीं काम आई हेल्पलाइन व दुर्गा शक्ति
शहर के किला कॉलोनी मेें रहने वाली पीड़िता रेखा ने अपने साथ हुई घटना के बारे में बताया कि वह बैंक में रुपये जमा करवाने आई थी। जब उसने युवक को साइड होने के लिए कहा तो युवक ने उसको थपड़ जड़ दिया। महिला ने बताया कि उसने घटना के तुरंत बाद सूचना कंट्रोल रूम व महिला हेल्प लाइन पर दी थी। लेकिन काफी इंतजार के बाद भी नहीं पहुंची। महिला का कहना था कि वैसे तो प्रदेश सरकार ने महिलाओं की मदद के लिए ही दुर्गा शक्ति का गठन किया हुआ है। लेकिन सूचना के बाद भी यदि महिलाओं को मदद न मिले तो फिर दुर्गा शक्ति का गठन किस लिए किया गया है।
रेखा नामक एक महिला के द्वारा मारपीट की शिकायत पुलिस को दी गई है। मामले की जांच के लिए बैंक में लगी सीसीटीवी फुटेज खंगाली जाएगी, ताकि वास्तविकता का पता लगाया जा सके।
- राजकुमार रंगा, एसएचओ, सिटी थाना झज्जर।
मामला उनके संज्ञान में नहीं है। यदि ऐसी कोई घटना हुई है और पीड़िता ने हेल्पलाइन पर सूचना दी है तो उसकी मदद की जानी चाहिए थी। फिलहाल वह विभाग के ही कार्य से बाहर है। ड्यूटी पर लौटने के बाद ही इस मामले की जांच की जाएगी।
- नीलम देवी, एसएचओ, महिला थाना झज्जर।
... और पढ़ें

जमीनी विवाद में भतीजों ने चाची को मारी गोली, घायल

गांव लोवा खुर्द में जमीन के विवाद के चलते परिवार के दो युवकों ने सुबह अपनी चाची पर गोली चला दी। एक गोली महिला के सिर से पार हो गई जबकि दूसरी गोली छाती पर लगी। परिजनों ने महिला को गंभीर अवस्था में उपचार के लिए शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टरों के मुताबिक महिला की हालत अभी चिंताजनक बनी हुई है। पुलिस ने घायल के बेटे के बयान पर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। आरोपियों की तलाश में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
बता दें कि बुधवार सुबह लोवाखुर्द निवासी कमलेश (50) पत्नी ओमबीर अपने मकान के सामने प्लॉट में भैसों से दूध निकालने के लिए गई हुई थी, तभी गोली चलने की आवास सुनाई दी। घायल महिला के बेटे दिनेश ने बताया कि वह दो भाई हैं दोनों अविवाहित है। दिनेश ने बताया कि गोली की आवाज सुनकर जब वह बाहर आया तो देखा कि उसके ताऊ का लड़का मनोज व चांद उसकी मां पर गोलियां चला रहे थे। गोली लगते ही मां ने शोर मचाया और दोनों सड़क की तरफ भाग गए। जब उसने मां कमलेश को देखा तो वह खून से लथपथ थी। खून से लथपथ देख आसपास के लोगों की मदद से उपचार के लिए बहादुरगढ़ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। दिनेश के अनुसार ताऊ के लड़कों के साथ तीन-चार साल से जमीनी विवाद चल रहा था इसकी रंजिश रखते हुए उसके ताऊ के लड़के मनोज व चांद मां को जान से मारने की नियत से गोलियां चलाई हैं। डॉक्टर के मुताबिक महिला के एक गोली सिर तो दूसरी छाती पर लगी है। फिलहाल महिला की हालत स्थित बनी हुई है।
शिकायत के आधार पर केस दर्ज
एचएल सिटी चौकी प्रभारी मनोज ने बताया कि दिनेश की शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है। जमीनी विवाद के चलते घटना को अंजाम दिया है। आरोपियों को पकड़ने के बाद ही असल वजह का पता चल पाएगा।
... और पढ़ें

जजपा-इनेलो विवाद में आया नया मोड़, चाचा का बड़ा आरोप और भतीजे का करारा जवाब, बोले...

हरियाणा में जजपा और इनेलो में चल रहे विवाद में नया मोड़ आ गया है। चाचा ने तंज कसते हुए जो बात कही, उसका भतीजे ने करारा जवाब दिया। इनेलो नेता अभय चौटाला ने हरियाणा के उपमुख्यमंत्री और भतीजे दुष्यंत चौटाला की पार्टी पर एक बड़ा आरोप मढ़ दिया है।

अभय चौटाला ने कहा कि जजपा कभी भी भाजपा में विलय कर सकती है। भाजपा ने जजपा का समर्थन नहीं मांगा था। यह लोग खुद हिमाचल से मंत्री अनुराग ठाकुर को लेकर भाजपा के खेमे में समझौता करने गए थे।

दुष्यंत जवाब दें कि वे जेपी नडडा को बधाई देने क्यों पहुंचे? क्या उनकी पार्टी का व्यक्ति राष्ट्रीय अध्यक्ष बना था या फिर उनकी पार्टी का कोई लेना देना था। कभी वे राजनाथ सिंह से मिलने जाते हैं कभी सीतारमण से तो कभी अमित शाह से। जाना है तो अपने विभाग से संबंधित किसी मंत्री के पास जाएं और बताएं हरियाणा के लिए क्या ले कर आएं हैं।

पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला के जजपा में शामिल होने की अटकलों को लेकर उन्होंने कहा कि वे पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि वे किसी गद्दार से समझौता नहीं करेंगे। मैं उन्हें जानता हूं। जीवन में कभी उन्होंने अपने आप से समझौता नहीं किया।
... और पढ़ें

भूपेंद्र सिंह हुड्डा बोले- दिल्ली चुनाव में कांग्रेस और आप में मुकाबला, बीजेपी नजर नहीं आ रही

दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस व आप के बीच सीधा मुकाबला होगा। भाजपा तो इस चुनाव में कहीं भी नजर नहीं आ रही। यह बात पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए हरियाणा के झज्जर में कही। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि अब भाजपा का समय खत्म हो चुका है। हर चुनाव में भाजपा का झूठ नहीं चल सकता। 

कभी छद्म राष्ट्रवाद तो कभी धर्म के नाम राजनीति करके लोगों को बहकाना भाजपा का कार्य है लेकिन अब ऐसे हथकंडे अधिक समय तक नहीं चल सकते। दिल्ली विधानसभा की तैयारियों को लेकर उन्होंने कहा कि 28 जनवरी से कांग्रेस नेता प्रचार में जुट जाएंगें। हरियाणा के विधायकों को भी दिल्ली देहात व दूसरी जगहों पर चुनाव प्रचार के लिए भेजा जाएगा। 

उन्होंने कहा कि सभी की ड्यूटियां तय कर दी गई हैं। हुड्डा ने कहा कि दिल्ली में सरकार चलाना आम आदमी पार्टी के बस की बात नहीं है। पूर्व में भी लगातार 15 साल तक कांग्रेस ने दिल्ली को विकास के पथ पर पहुंचाया है। मेट्रो की सौगात दिल्ली में कांग्रेस शासनकाल की ही देन है।
... और पढ़ें
भूपेंद्र हुड्डा (फाइल फोटो) भूपेंद्र हुड्डा (फाइल फोटो)

हर व्यक्ति का वोट राष्ट्र निर्माण में बनता है भागीदार : एसडीएम

भारत में राष्ट्रीय मतदाता दिवस हर साल 25 जनवरी को मनाया जाता है। यह दिवस भारत के प्रत्येक नागरिक के लिए अहम है। यह बात एसडीएम तरुण कुमार पावरिया ने कही। वे शनिवार को शहर के वैश्य आर्य महिला महाविद्यालय परिसर में 10वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर युवाओं को प्रेरित कर रहे थे। दीप प्रज्ज्वलन के साथ जागरूकता कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। कॉलेज प्राचार्य डॉ. राजवंती शर्मा ने मुख्यातिथि एसडीएम पावरिया का स्वागत किया। एसडीएम ने छात्राओं को राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर शपथ भी दिलाई और विभिन्न प्रतियोगिताओं की विजेता प्रतिभागियों को सम्मानित भी किया। अपने संदेश में एसडीएम पावरिया ने कहा कि इस दिन भारत के प्रत्येक नागरिक को अपने राष्ट्र के प्रत्येक चुनाव में भागीदारी की शपथ लेनी चाहिए क्योंकि भारत के प्रत्येक व्यक्ति का वोट ही देश के भावी भविष्य की नींव रखता है। इसलिए हर एक व्यक्ति का वोट राष्ट्र के निर्माण में भागीदार बनता है। उन्होंने कहा कि भारत में जितने भी चुनाव होते हैं, उनको निष्पक्षता से संपन्न कराने की जिम्मेदारी भारत निर्वाचन आयोग की होती है। भारत में लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं से चुनाव कराने के लिए निर्वाचन आयोग का गठन जरूरी था। भारत सरकार ने वर्ष 2011 से हर चुनाव में लोगों की भागीदारी बढ़ाने के लिए निर्वाचन आयोग के स्थापना दिवस 25 जनवरी को ही राष्ट्रीय मतदाता दिवस के रूप में मनाने की शुरुआत की थी और 2011 से ही हर साल 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाता है। इस दिन देश में सरकारों और अनेक सामाजिक संस्थाओं द्वारा लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है, जिससे कि देश की राजनीतिक प्रक्रियाओं में लोगों की अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित की जा सके। इस अवसर पर चुनाव कानूनगो मनोरमा, संजीव शर्मा, नीरज, कौशल स्वरूप, रतीराम सहित अन्य शिक्षक व छात्राएं मौजूद रही। ... और पढ़ें

नाइट डोमिनेशन : जिले में 2412 वाहनों की जांच

आपराधिक गतिविधियों की रोकथाम तथा अपराधियों की धरपकड़ के लिए शुक्रवार रात्रि को देर शाम से अलसुबह तक नाइट डोमिनेशन अभियान चलाया गया। अभियान के तहत अलग-अलग स्थानों पर विशेष नाका व गश्त पार्टियों को तैनात करके संदिग्ध वाहनों तथा व्यक्तियों की जांच पड़ताल की गई। अभियान के तहत पूरे जिले में विभिन्न स्थानों को चिह्नित कर विशेष नाकाबंदी की गई तथा अनेक स्थानों पर विशेष गश्त पार्टियों को तैनात किया गया। जिले की सभी पीसीआर व राइडर्स सहित विभिन्न गश्त पार्टियों को भी विशेष नाइट डोमिनेशन अभियान के तहत उनके निर्धारित एरिया में तैनात किया गया। पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा गश्त के दौरान व नाकों पर संदिग्ध व्यक्तियों तथा वाहनों की जांच की गई। पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा 120 व्यक्तियों के उनकी पहचान को पुख्ता करने के उद्देश्य से पर्चे अजनबी काटे गए। जिले के अलग-अलग स्थानों पर 2412 वाहनों की जांच की गई। जांच के दौरान नियमों का उल्लंघन करते पाए जाने पर दो वाहनों के चालान भी किए गए।
आठ आरोपी गिरफ्तार
विशेष नाइट डोमिनेशन अभियान के तहत पुलिस की अलग-अलग टीमों ने अवैध शराब के साथ सात आरोपियों को काबू करके उनके कब्जे से देसी शराब की 91 बोतलें बरामद की। अभियान के तहत विभिन्न स्थानों से अवैध रूप से बेचने के लिए रखी हुई शराब के साथ हरेंद्र निवासी बेरी को 10 बोतल देसी शराब के साथ, रविंद्र निवासी छुछकवास को 13 बोतल देसी शराब के साथ, मनजीत निवासी गोच्छी को 14 बोतल देसी शराब के साथ, सतीश निवासी ईशरहेड़ी को 14 बोतल देसी शराब के साथ, सत्यवान निवासी मांडोठी को 14 बोतल देसी शराब के साथ, अमर सिंह निवासी रोहद को 13 बोतल देसी शराब के साथ तथा ऋतुराज निवासी हमीरपुर यूपी को 13 बोतल देसी शराब के साथ काबू किया गया। वहीं थाना लाइनपार बहादुरगढ़ की एक टीम ने थाना एरिया से सरेआम सट्टा खाईवाली करते एक आरोपी संदीप निवासी वत्स कॉलोनी लाइनपार बहादुरगढ़ को काबू किया। पकड़े गए आरोपी से मौके पर 1050 रुपये बरामद हुए।
... और पढ़ें

परिकुल भारद्वाज को प्रधानमंत्री ने दिया राष्ट्रीय बाल पुरस्कार

बालिका दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परिकुल भारद्वाज को राष्ट्रीय बाल पुरस्कार-2020 से नवाजा। परिकुल ने अपनी विशेष उपलब्धियों के बारे में भी प्रधानमंत्री मोदी को बताया और अपनी आकांक्षाएं उनके साथ साझा की। परिकुल भारद्वाज बहादुरगढ़ के गांव खरहर की बेटी है। परिकुल को यह सम्मान मिलने से क्षेत्र में खुशी की लहर है। प्रधानमंत्री ने उनकी उपलब्धियों के लिए बधाई दी और उनकी प्रशंसा की। गणतंत्र दिवस पर परिकुल को आर्मी की ओपन जिप्सी में भी राजपथ पर भी बुलाया गया है।
परिकुल भारद्वाज ने प्रधानमंत्री को बताया कि वह पिछले तीन वर्षों से हाई ऑल्टीट्यूड मेडिकल सर्विस की टीम के साथ श्री केदारनाथ धाम में सेवा दे रही हैं। भारद्वाज ने उन्हें बताया कि ऊंचे पर्वतीय क्षेत्रों में यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं को कम से कम जोखिम को सामना करना पड़े, इसके लिए कई भविष्य की योजनाओं पर कार्य कर रही हैं। 13 वर्षीय छात्रा द्वारा किए जा रहे साहसिक सामाजिक कार्य के लिए पीएम मोदी ने परिकुल को शुभकामनाए दीं। लगातार तीन वर्षों से परिकुल अपने ग्रीष्मावकाश के दौरान हिमालय की ऊंची चोटियों पर नि:स्वार्थ रूप से प्रतिवर्ष 45 दिनों तक केदारनाथ के दर्शनों के लिए आए तीर्थ यात्रियों की 14000 फीट पर -7 डिग्री तापमान में अथक सेवा प्रदान करती हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 22 जनवरी को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार देकर परिकुल को राष्ट्रपति भवन में सम्मानित किया है। पिछले वर्ष मोदी केदारनाथ में गुफा में रुके और सिक्स सिग्मा के डॉक्टरों ने उनका स्वास्थ्य देखभाल भी किया था। यात्रा के बाद पीएम मोदी ने विशेष रूप से सिक्स सिग्मा टीम लीडर डॉ. प्रदीप भारद्वाज से भेंट की थी। परिकुल भारद्वाज के पिता डॉ. प्रदीप भारद्वाज ने कहा, बेटी परिकुल हाई ऐल्टिटूड में सामाजिक कार्यों में सबसे कम उम्र में सबसे अलग काम किया है। यह अवॉर्ड एक अच्छे विचार व संस्कार का परिणाम है। मां अनीता भारद्वाज ने कहा की बेटी ने पूरे परिवार व देश का मान बढ़ाया है।
... और पढ़ें

दिल्ली में सुबह 11 बजे तक बंद रहेगा भारी वाहनों का प्रवेश

award
गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियां जोरशोर से चल रही है। इस दौरान सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली-हरियाणा की सभी सीमाएं सील कर दी गई हैं। इस दौरान हरियाणा से दिल्ली में प्रवेश करने वाले भारी वाहनों की आवाजाही सुबह 11 बजे तक बंद रहेगी। हरियाणा से दिल्ली में प्रवेश वाले रास्तों पर पुलिस की ओर से कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। दिल्ली जाने वाले हर वाहन की जांच की जा रही है। बहादुरगढ़ की सीमा दिल्ली बॉर्डर से सटी हुई है। यहां पर भी कड़े इंतजाम किए गए हैं।
गणतंत्र दिवस पर किसी भी खतरे से बचने के लिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली को चारों तरफ से सील कर दिया गया है। बहादुरगढ़ में भी विभिन्न स्थानों पर नाके लगाए गए हैं। वाहनों की जांच करने के बाद पुलिस वाहनों को दिल्ली जाने दे रही है। संदिग्ध वाहनों को दिल्ली में नहीं प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। वहीं रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, मेट्रो स्टेशनों के बाहर भी पुलिस तैनात है। बहादुरगढ़ देश की राजधानी से बिल्कुल सटा हुआ है। टिकरी बॉर्डर, झाड़ोदा, निजामपुर आदि बॉर्डरों से बहादुरगढ़ दिल्ली से जुड़ा है। जितना खतरा दिल्ली पर मंडराता है उतनी ही आशंका यहां पर भी बनी रहती है। गणतंत्र दिवस को लेकर दिल्ली को तो पूरी तरह से सुरक्षा से लैस कर दिया गया है।
दिल्ली पुलिस ने चलाया विशेष अभियान
बहादुरगढ़ से दिल्ली की तरफ जाने वाले रास्ते टिकरी बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस तैनात है। यहां पर दिल्ली में जाने वाली हर गाड़ी की जांच पड़ताल की जा रही है। वहीं दिल्ली की तरफ से हरियाणा में घुसने पर पहला रेलवे स्टेशन बहादुरगढ़ ही आता है। यहां पर दिन-रात बड़ी संख्या में लोगों का आवागमन रहता है। भीड़भाड़ को देखते हुए रेलवे पुलिस की तैनाती की गई है।
गणतंत्र दिवस समारोह को देखते हुए हरियाणा-दिल्ली सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इस दौरान सुबह 11 बजे तक भारी वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा। हर चौक-चौराहों पर पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। वहीं दिल्ली सीमा के अलावा सेक्टर-9 मोड़, झाड़ोदा और निजामपुर बॉर्डर पर पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगा दी गई है। हर आने-जाने वाहन के अलावा संदिग्ध व्यक्ति पर नजर रखी जा रही है।
अजायब सिंह, डीएसपी, बहादुरगढ़।
... और पढ़ें

फाइनल रिहर्सल में दिखा देशभक्ति का जज्बा

देश के 71वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर 26 जनवरी को जिलास्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह जहांआरा बाग स्टेडियम में देशभक्ति से ओत-प्रोत माहौल में मनाया जाएगा। जिलास्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में रोहतक मंडल आयुक्त डॉ. डी सुरेश बतौर मुख्य अतिथि ध्वजारोहण करेंगे और परेड का निरीक्षण करते हुए मार्च पास्ट की सलामी लेंगे। शुक्रवार को समारोह स्थल पर गणतंत्र दिवस समारोह की फाइनल रिहर्सल हुई। इस दौरान फाइनल रिहर्सल में उपायुक्त जितेंद्र कुमार ने ध्वजारोहण किया और रिहर्सल में परेड का निरीक्षण करते हुए मार्च पास्ट की सलामी ली। गणतंत्र दिवस समारोह की फाइनल रिहर्सल में स्कूली विद्यार्थियों ने सामाजिक संदेश के साथ देशभक्ति सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देते हुए 26 जनवरी को होने वाले कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया। इस अवसर पर एसएसपी अशोक कुमार ने परेड की तैयारियों का जायजा लेते हुए परेड कमांडर को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। गणतंत्र दिवस समारोह में आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों में पीटी, डंबल शो के साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति होगी। रविवार को होने वाले समारोह में जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल बहादुरगढ़, सवेरा स्कूल झज्जर, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय झज्जर, एसएफएस स्कूल बिरधाना, जवाहर नवोदय विद्यालय कलोई तथा संस्कारम पब्लिक स्कूल खातीवास के विद्यार्थियों द्वारा देशभक्ति से ओतप्रोत व सामाजिक संदेश देते कार्यक्रम की प्रस्तुति देंगे। गणतंत्र दिवस पर विभिन्न विभागों की जनहितकारी विकासात्मक स्वरूप से सुसज्जित झांकियों का भी प्रदर्शन होगा तथा विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रदर्शन करने वाले व्यक्तियों को सम्मानित किया जाएगा। समारोह में स्वतंत्रता सेनानीगण, गैलेंट्री अवॉर्ड विजेता तथा युद्ध वीरांगनाओं को भी सम्मानित किया जाएगा। संस्कारम पब्लिक स्कूल की टीम द्वारा समारोह के समापन पर राष्ट्र गान की प्रस्तुति होगी।
डीएसपी करेंगे मार्च पास्ट व परेड का नेतृत्व
झज्जर के जहांआरा बाग स्टेडियम में गणतंत्र दिवस समारोह पर होने वाले मार्च पास्ट व परेड का नेतृत्व डीएसपी रणबीर सिंह द्वारा किया जाएगा। जिला पुलिस की टुकड़ी का नेतृत्व एएसआई कर्मवीर सिंह, महिला पुलिस की टुकड़ी का नेतृत्व एएसआई सुदेश, होम गार्ड की टुकड़ी का नेतृत्व एसआई नवीन चंदा, नेहरू कॉलेज की एनसीसी की टुकड़ी का नेतृत्व अंडर ऑफिसर गौरव, एनसीसी जूनियर विंग का नेतृत्व कैडेट राघवेंद्र, गर्ल्स गाइड का कुमारी संध्या तथा डीएवी स्कूल की छात्राओं का नेतृत्व कैडेट मीशा द्वारा किया जाएगा। रावमावि व न्यूटन हाई स्कूल के छात्रों द्वारा पीटी शो व राकवमावि झज्जर, न्यूटन हाई स्कूल की छात्राओं द्वारा डंबल शो की प्रस्तुति होगी। फाइनल रिहर्सल के बाद उपायुक्त जितेंद्र कुमार ने समारोह स्थल पर अधिकारियों की बैठक ली और तैयारियों को अंतिम रूप दिया। इस अवसर पर एडीसी उत्तम सिंह, एसडीएम झज्जर शिखा, सीटीएम रविंद्र कुमार, डीईओ मदन सिंह चोपड़ा सहित विभिन्न विभागाध्यक्षों की उपस्थिति में समारोह की फाइनल रिहर्सल हुई।
... और पढ़ें

मम्मी-पापा को खेलते देखा तो बन गई शतरंज की बादशाह

मम्मी-पापा को घर में शतरंज खेलते देखा तो शौक बन गया। इसके बाद शतरंज में जिला ही नहीं बल्कि राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में भाग लिया और 16 की उम्र में अब तक कुल 20 पदक अपने नाम किए हैं। जी हां! लाइनपार के जौहरी नगर में रहने वाली व नवयुग हाई स्कूल की दसवीं कक्षा की छात्रा रुचिका शर्मा ने यह कमाल कर दिखाया है। रुचिका का लक्ष्य अंतरराष्ट्रीय स्तर की शतरंज प्रतियोगिता में भाग लेकर देश का मान बढ़ाना है। इसके लिए वह लगातार अभ्यास भी कर रही है।
रुचिका शर्मा की माता कुसुमलता जहां सामाजिक संस्था में सहयोग करती हैं तो वहीं पिता सत्यप्रकाश शर्मा अपना कारोबार करते हैं। रुचिका फिलहाल नवयुग हाई स्कूल में दसवीं कक्षा की छात्रा है। रुचिका ने बातचीत में बताया कि उन्होंने शतरंज खेलना करीब 2014 में शुरू किया था। उस दौरान घर पर ही मम्मी-पापा शतरंज खेलते थे। उन्हें देखा तो इसका शौक बन गया। इसके बाद रुचिका ने अनेक प्रतियोगिताओं में भाग लेना शुरू किया और अब तक वह 20 पदक अपने नाम कर चुकी है। रुचिका ने वर्ष 2015 में पहला मेडल जिला स्तर पर हासिल किया था। इसके बाद उसने लगातार इस खेल में अपना भविष्य आजमाया और इसके बाद राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में (अंडर-11) में भाग लिया। इसमें भी उसने गोल्ड मेडल जीतकर क्षेत्र की झोली में डाला। तत्पश्चात शतरंज की खिलाड़ी रुचिका का चयन राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिताओं के लिए हो गया। इसमें वर्ष 2015, 2017 और 2019 में उसने कई प्रतियोगिताओं में भाग लिया। रुचिका पांडिचेरी, रायपुर और कोलकाता में शतरंज प्रतियोगिता में शामिल हुई। इन प्रतियोगिताओं में 24 प्रदेशों के लगभग 400 खिलाड़ियों ने भाग लिया था। इन प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाली रुचिका बहादुरगढ़ से अकेली खिलाड़ी थी। रुचिका ने कहा कि उनका लक्ष्य अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता मेें भाग लेकर बहादुरगढ़ समेत देश का नाम रोशन करना है। इसके लिए वह लगातार अभ्यास ले रही है। बकौल रुचिका उसका भाई उत्तर प्रकाश शर्मा भी शतरंज के माहिर खिलाड़ी है। वह उनसे भी इस खेल के कई गुर सीख रही है। नवयुग हाई स्कूल के निदेशक आरएस डागर ने खिलाड़ी एवं छात्रा रुचिका की प्रशंसा की और उसे भविष्य में और अधिक मेहनत करते हुए गोल्ड मेडल जीतने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि पढ़ाई में भी छात्रा रुचिका काफी अव्वल रहती है।
... और पढ़ें

पत्नी की हत्या मामले में पति को दस साल की सजा

दहेज हत्या के एक मामले में झज्जर की एक अदालत ने छारा गांव के एक युवक को दस साल के कारावास की सजा सुनाई है। कारावास के साथ-साथ मामले में दोषी ठहराए गए कपिल को 25 हजार रुपये जुर्माना का भी भरना होगा। जुर्माना न भरने पर दोषी को छह माह की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी। मामले के अनुसार विगत वर्ष जिले के गांव छारा में सुमन नामक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। इस मामले में सुमन के भाई की शिकायत पर पुलिस ने उसके पति कपिल के खिलाफ भादस की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। बाद में आरोपी की गिरफ्तारी भी हुई थी। इसी मामले में झज्जर की एडीजे शशी चौहान ने आरोपी को सुमन की हत्या का दोषी माना। पुलिस में दर्ज मामले में विवाहिता के भाई मंजीत ने कहा था कि उसके पिता का करीब 15 साल पहले देहांत हो चुका है। वह मजदूरी का काम करता है। उसने अपने परिवार के साथ मिलकर अपनी बहन सुमन की शादी झज्जर के गांव छारा निवासी कपिल के साथ हैसियत के अनुसार दान-दहेज देकर की थी। शादी के बाद से ही सुमन को उसके ससुराल वालों द्वारा कम दहेज लाने के चलते मारपीट कर परेशान किया जाने लगा। बाद में उसकी बुरी तरह पिटाई की गई, जिसके चलते सुमन की मौत हो गई। मंजीत ने
सुमन के एक बेटा होने की भी बात कही है। अदालत ने पुलिस द्वारा पेश किए गए साक्ष्यों पर फैसला सुनाते हुए उसे दोषी करार देते हुए धारा 304बी में दस साल तथा धारा 498 में एक साल की सजा सुनाई है। वहीं दोषी पर 25 हजार रुपये जुर्माना भी किया है। जुुर्माना जमा नहीं करवाने पर आरोपी को छह माह का अतिरिक्त सजा भुगतनी पड़ेगी।
... और पढ़ें

सिद्दीपुर गांव में लूट की साजिश रचते छह आरोपी गिरफ्तार

अपराध जांच शाखा-2 ने डकैती और लूटपाट की योजना बनाते हुए छह आरोपियों को अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों से गहन पूछताछ की जा रही है। फिलहाल आरोपियों ने चोरी व लूट की सात वारदात को कबूला है। सभी आरोपियों को पुलिस ने शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया। जहां से सभी को जेल भेज दिया गया।
अपराध जांच शाखा द्वितीय बहादुरगढ़ के प्रभारी उप निरीक्षक सत्यवान ने बताया कि सीआईए-टू बहादुरगढ़ की टीम को सूचना मिली थी कि छह युवक गांव सिद्दीपुर के पास लूट की योजना बना रहे हैं। पुलिस मौके पर पहुंची और सभी छह आरोपियों को अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी थाना सदर बहादुरगढ़ के एरिया से लूट की योजना बना रहे थे। उन्होंने बताया कि सीआईए की टीम थाना सदर बहादुरगढ़ के इलाका बहादुरगढ़ बाईपास बालौर चौक के पास गश्त पर थी। उस दौरान टीम को सूचना मिली कि छह संदिग्ध व्यक्ति बालौर-सिद्दीपुर रोड पर रजवाहा के पास गांव सिद्दीपुर के खेतों में बने एक कोठड़ा में बैठकर किसी मकान में डकैती की योजना बना रहे हैं। उनके पास अवैध हथियार व एक अर्टिगा गाड़ी भी है। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने सभी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों ने पूछताछ में अपने नाम राजेश उर्फ गोविंदा निवासी चकधीरवारी जिला भरतपुर राजस्थान, टीटू पुत्र मोहन सिंह निवासी कुरेशीपुर जिला फरीदाबाद, रोहित पुत्र जगन निवासी पारोली जिला पलवल, रामबाबू पुत्र राजबीर निवासी कुशलपुरा जिला झुंझनू, राजकुमार पुत्र राजबीर निवासी कुशलपुरा जिला झुंझनू तथा सोनू पुत्र महेश निवासी खेड़ली जिला गुरुग्राम बताए। आरोपियों की तलाशी ली गई तो राजेश उर्फ गोविंदा के कब्जे से एक देसी पिस्टल व चार जिंदा कारतूस, टीटू के कब्जे से एक देसी पिस्तौल डोगा नुमा व चार जिंदा कारतूस, रोहित के कब्जे से एक देसी पिस्तौल व चार जिंदा कारतूस, रामबाबू के कब्जे से एक देसी पिस्तौल व छह जिंदा कारतूस, राजकुमार के कब्जे से एक देसी पिस्तौल व चार जिंदा कारतूस तथा सोनू के कब्जे से एक देसी पिस्तौल व चार जिंदा कारतूस बरामद हुए। आरोपियों से कुल छह देसी पिस्तौल व 31 जिंदा कारतूस सहित एक आर्टिगा गाड़ी बरामद की गई। आरोपियों के खिलाफ थाना सदर बहादुरगढ़ में मामला दर्ज किया गया है। वहीं पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि डबुआ कॉलोनी फरीदाबाद के एरिया में बंद मकानों के ताले तोड़कर करीब एक दर्जन चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। इसी प्रकार से आरोपियों ने पलवल के एरिया में भी चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। आरोपियों को अदालत बहादुरगढ़ में पेश किया गया। जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत भेज दिया गया।
... और पढ़ें

धूप ने दिलाई लोगों को सर्दी से राहत, बाजारों और पार्कों में रही रौनक

कई दिनों से पड़ रही ठंड से वीरवार को लोगों को काफी राहत मिली। दोपहर को तापमान 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, लेकिन रात्रि और सुबह के समय में ठिठुरन रही। अधिकतम तापमान 19 डिग्री तो न्यूनतम 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। धूप निकलने से बाजारों और पार्कों में रौनक बढ़ गई।
पिछले दो-तीन दिनों से कोहरा छा रहा था, लेकिन बीच-बीच में हल्की धूप के दर्शन भी लोगों को हो रहे थे। वीरवार को सुबह के समय ही सूर्य देव अपने तेज तेवर के साथ निकल आए थे और पूरा दिन चमकते रहे। इससे लोगों ने सर्दी से राहत की सांस ली। शहर के बाजारों और पार्कों में लोगों ने धूप सेंकी। कड़क धूप निकलने पर लोग घरों के बाहर व छतों पर धूप का आनंद लेते हुए नजर आए। ठंड के प्रभाव से बाजारों से गायब हुई रौनक वीरवार को वापस लौटी। सुबह धूप खिलने से लोगों के चेहरे खिल उठते हैं। धूप खिलने के कारण बाजार भी सुबह जल्दी खुल गए थे। दिन का समय लोगों ने ज्यादातर धूप में ही बिताया। वहीं मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को भी दिन के समय मौसम साफ रहेगा। हालांकि शीतलहर का प्रभाव रहेगा।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us