विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

हरियाणाः अभी पुरानी पेंशन से ही करना पड़ेगा बुजुर्गों को गुजारा, वृद्धि पर फैसला फिलहाल लटका

हरियाणा के बुजुर्गों और अन्य सामाजिक पेंशन लाभार्थियों को फिलहाल पुरानी पेंशन से ही गुजारा करना पड़ेगा।

13 दिसंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

पलवल

शुक्रवार, 13 दिसंबर 2019

विधवा का चार साल से यौन शोषण कर रहा था, झोलाछाप डॉक्टर गिरफ्तार

चार साल से यौन शोषण कर रहा झोलाछाप डॉक्टर, गिरफ्तार
अमर उजाला ब्यूरो
हथीन। शहर के एक बाजार में क्लीनिक चलाने वाले झोलाछाप डॉक्टर संजीव जांगड़ा उर्फ संजय को महिला थाना पुलिस ने यौन शोषण के एक मामले में गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया है, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। जांच अधिकारी पुष्पा ने बताया एक महिला ने थाना में मुकदमा दर्ज कराया है कि उक्त झोलाछाप डॉक्टर पिछले चार वर्षों से डरा धमकाकर यौन शोषण कर रहा था , 3 मार्च 2019 को उसका अंतिम बार यौन शोषण किया गया। इसके बाद महिला ने हथीन थाना और महिला थाना में शिकायत दी थी। परंतु दोनों बार उसका कथित रूप से समझौता हो गया। अब महिला ने शुक्रवार को दोबारा महिला थाना में शिकायत दी। इस आधार पर उक्त झोलाछाप के खिलाफ बलात्कार करने और जान से मारने की धमकी देने एवं अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया , और शनिवार को अदालत में पेश किया, जहाँ से अदालत ने आरोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। जांच अधिकारी ने बताया महिला का मेडिकल परीक्षण करा लिया गया है और अदालत में बयान भी दर्ज कराया गया है।
---
... और पढ़ें

बिजली कर्मचारियों ने डिवीजन कार्यालय पर किया प्रदर्शन

बिजली कर्मचारियों ने डिवीजन कार्यालय पर किया प्रदर्शन
अमर उजाला ब्यूरो
पलवल। गांव पंगलतु और गांव टहरकी में बिजली चोरी पकड़ने गए बिजली कर्मचारियों के ऊपर किए गए हमले के विरोध में शुक्रवार को बिजली कर्मियों ने पलवल डिवीजन कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया। कर्मचारियों ने नारेबाजी की और बाद में कर्मचारियों ने विभाग के अधीक्षक अभियंता को ज्ञापन दिया। उन्होंने आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार कराने की भी मांग की। प्रदर्शन यूनिट प्रधान राजेश शर्मा व सुखबीर तेवतिया की अध्यक्षता में किया गया। संचालन वीरपाल ने किया।
प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों ने चेतावनी दी कि यदि जल्द बिजली कर्मियों पर हमला करने वाले दोषियों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो जिले के सभी बिजली कर्मचारी कामकाज बंद कर 12 दिसंबर को अधीक्षक अभियंता कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन करेंगे। यूनियन के प्रदेश उपमहासचिव रमेश चंद और सर्कल सचिव जितेन्द्र तेवतिया ने पिछले दिनों गांव पैंगलतू और टहरकी में बिजली कर्मचारियों पर उस समय हमला किया, जब वे बिजली चोरी पकड़ने गांवों में गए थे। पुलिस ने मुकदमा तो दर्ज कर लिया, लेकिन आज तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया है। पुलिस दोषियों को बचाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि आए दिन होने वाली इस तरह की घटनाओं से बिजली कर्मियों में डर और भय का माहौल है। आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने से बिजली कर्मचारियों में भारी निराशा व नारजगी पैदा हो रही है। निगम की प्रबंधन द्वारा लगातार कर्मचारियों पर लाइन लॉस बढ़ने के नाम पर उनके खिलाफ कार्यवाही होती है। चोरी पकड़ने जाएं तो कर्मचारियों के साथ झगड़े होते हैं। इससे पहले भी काफी बार झगड़े हुए हैं। दोषियों के खिलाफ कोई कार्यवाही कराने के लिए भी आंदोलन करने पड़ते हैं। उन्होंने मांग की कि दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाए।
इस अवसर पर प्रदर्शन को यूनियन नेता दीना बत्तरा, सरजीत सौरौत, नेमचंद रावत,वीरपाल,मेवाराम,प्रकाश वीर जे ई,तस्लीम जे ई,राजकुमार डागर, सतीश चेची, भरत राम, डीप चंद जे ई ने संबोधित किया।
---
... और पढ़ें

पानी के गड्ढे में डूबने से दो वर्षीय बच्चे की मौत

पानी के गड्ढे में डूबने से दो वर्षीय बच्चे की मौत
अमर उजाला ब्यूरो
हथीन। समीपवर्ती गांव मानपुर में पानी के गड्ढे में डूबने से दो वर्षीय मासूम की जान चली गई। जिससे परिवार में मातम छा गया है। जानकारी के अनुसार, गांव मानपुर में मनकीत का दो वर्षीय बच्चा कार्तिक घर में खेल रहा था कि अचानक खेलते हुए बच्चा घर के आंगन में बने पानी के गड्ढे तक पहुंच गया, जिसमें पैर फिसलने के कारण बच्चा गड्ढे में गिर गया। काफी देर होने के बाद जब परिजन बच्चे को खोजने लगे, जब बच्चे का कहीं पता नहीं चला तो उनका गड्ढे की तरफ ध्यान गया, जब उसमें जाकर देखा तो बच्चा गड्ढे में पड़ा हुआ था। परिजन बच्चे को एक निजी हॉस्पिटल में लेकर गए जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।
--
... और पढ़ें

अच्छी बारिश के बावजूद क्यों खराब बनी हुई है दिल्ली-एनसीआर की हवा, सामने आई वजह

दिल्ली समेत पूरे एनसीआर के करीब 55 हजार वर्ग किमी का इलाका गुरुवार को स्मॉग की चादर में लिपटा रहा। उत्तर प्रदेश के बागपत से हरियाणा के पानीपत तक की हवा गंभीर स्तर तक प्रदूषित हो गई है। यूपी का गाजियाबाद देश का सबसे प्रदूषित शहर रहा। वहीं, बुलंदशहर दूसरा सबसे ज्यादा प्रदूषित शहर बन गया। गुरुवार शाम और कई जगहों पर शुक्रवार को हुई बारिश के बावजूद दिल्ली एनसीआर की हवा खराब स्तर पर बनी हुई है।

इसका कारण जानने के लिए जब हमने पर्यावरणविद और नैम इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज के डायरेक्टर निलेश कुमार सिंह से बातचीत की तो उन्होंने दिल्ली-एनसीआर के प्रदूषण पर एक विस्तृत जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि पर्यावरण एक वैश्विक समस्या है जो सत्रहवीं शताब्दी के औद्योगिकीकरण से ही शुरू हो गया था। धीरे-धीरे विभिन्न प्रकार के प्रदूषण जैसे वायु प्रदूषण, मृदा प्रदूषण, जल प्रदूषण बढ़ते चले गए और ये वैश्विक पर्यावरण में बदलाव का कारण बने। बात अगर दिल्ली के प्रदूषण की करें तो इसकी भी बड़ी वजह वैश्विक पर्यावरण में बदलाव आना ही है लेकिन इसके कई स्थानीय कारण भी हैं।

निलेश सिंह ने बताया कि दिल्ली में प्रदूषण के बहुत सारे कारण हैं, जैसे-
फैक्ट्रियों से निकलने वाला धुआं,
गाड़ियों से निकलने वाला धुआं,
निर्माण कार्यों से होने वाला प्रदूषण
सबसे प्रमुख पराली जलाने से निकलने वाला धुआं है

निलेश सिंह का कहना है कि दिल्ली की हवा पर आसपास के राज्यों से आने वाली हवाओं का भी बहुत असर पड़ता है। पड़ोसी राज्यों में जलाई जाने वाली पराली का धुआं पछुआ हवा के जरिए दिल्ली में आता है और यहां आकर स्थिर हो जाता है। धुएं के स्थिर होने का कारण दिल्ली की हवा में पहले से मौजूद सूक्ष्म कणों का होना है जो धुएं को छंटने नहीं देते और इकट्ठा होकर प्रदूषण उत्पन्न करते हैं।

इसके अलावा ग्लोबल वार्मिंग का हॉटलैंड कान्सेप्ट भी काम कर रहा है। इसका मतलब ये होता है कि इमारतों की बाहरी दीवार पर लगे कांच(रिफ्लेक्टर), जिनका काम इमारत को ठंडा रखने का होता है। लेकिन वह बाहरी वातावरण को गर्म करता है। इसकी वजह से भी दिल्ली-एनसीआर में गर्मी और प्रदूषण में बढ़ोतरी होती है। 

निलेश सिंह ने बताया कि यही सब कारण हैं कि बारिश होने के बाद वायु गुणवत्ता में कुछ सुधार जरूर होता है लेकिन हवा बहुत बेहतर स्थिति में नहीं आ पाती। 

क्या कदम उठाने की जरूरत है
सिविल निर्माण इंडस्ट्री पर सख्ती से और सुचारू रूप से कुछ बंदिशें लगानी जरूरी है।
दिल्ली के पड़ोसी राज्यों के नेताओं जिसमें मुख्यमंत्री भी शामिल हों को किसानों से बात करने की आवश्यतकता है। इन लोगों को किसानों को इस बात के लिए मनाने के साथ ही सुविधा भी उपलब्ध करानी होगी ताकि वो पराली न जलाएं।
प्रदूषण फैलाने वाले लोगों पर कठोर आर्थिक दंड लगाना चाहिए। साथ ही जो एनवायरनमेंटल टेररिस्ट हैं उन्हें जेल में डाल देना चाहिए।
अधिक से अधिक पेड़ों को लगाने व उनका खयाल रखने की जरूरत है। विकास के नाम पर पेड़ों को नहीं काटा जाना चाहिए।
ऑड-ईवन जैसे नियमों को लोगों को अपनी जिंदगी का हिस्सा बना लेना चाहिए जिससे कार्बन डाई ऑक्साइड का कम उत्सर्जन हो।
... और पढ़ें

वाहन की टक्कर से किसान की मौत, मामला दर्ज

वाहन की टक्कर से किसान की मौत, मामला दर्ज
होडल। राष्ट्रीय राजमार्ग पर गांव मित्रोल निवासी एक 55 वर्षीय व्यक्ति को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। घटना के बाद आसपास के लोग घटनास्थल पर पहुंच गए और मृतक के परिजनों को जानकारी दी। परिजनों ने मामले की सूचना थाना मुंडकटी पुलिस को दी। पुलिस ने मृतक के भाई की शिकायत पर मामला दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर पुलिस मामले की जांच में जुट गई। गांव मित्रोल निवासी खेमचंद ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 10 दिसंबर को उसका भाई रामजीलाल खेतों में अपनी फसल को पानी देने के लिए शाम को घर से निकला था, जब वह राष्ट्रीय राजमार्ग एडवांस कॉलेज के पास पहुंचा, तो किसी अज्ञात वाहन ने उसे टक्कर मार दी। ब्यूरो
... और पढ़ें

पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म के एक आरोपी को किया गिरफ्तार

पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म के एक आरोपी को किया गिरफ्तार
अमर उजाला ब्यूरो
पलवल। हथीन में 17 वर्षीय नाबालिग लड़की का अपहरण कर गैंगरेप करने के एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, बाकी तीन आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी है। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसका लड़की से पिछले काफी समय से दोस्ती थी और लड़की ने खुद ही फोन करके उसे बुलाया था।
डीएसपी सुनील काद्यान ने बताया कि पुलिस को मुखबिर खास से सूचना प्राप्त हुई कि नाबालिग लड़की का अपहरण कर गैंगरेप कराने वाला एक आरोपी उटावड़ चौक पर मौजूद है जो कि कहीं बाहर जाने की फिराक में है। सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर दबिश दी और आरोपी को काबू कर लिया। पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम अल्ताफ निवासी गांव रुपडाका बताया। गहन पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसका व लड़की के पिता दोनों मिलकर शराब का काम करते थे। जिसके चलते उसका लड़की के घर आना-जाना था और उसकी दोस्ती हो गई। रुपये के लेन-देन को लेकर अल्ताफ की लड़की के पिता के साथ झगड़ा हो गया। 4 दिसंबर की रात को खुद लड़की ने उसे फोन करके बुलाया और उसने लड़की के साथ दुष्कर्म किया। जिस संबंध में पुलिस ने लड़की की मां की शिकायत पर पांच दिंसबर को अल्ताफ व उसके साथियों सरफराज उर्फ सफ्फू, इरशाद उर्फ मंगली व सौयब के खिलाफ गैंगरेप का मामला दर्ज कर किया था।
इन युवकों पर पहले भी दर्ज किया था मुकदमा
इन्ही चारों आरोपियों पर 13 अगस्त 2019 को भी लड़की के साथ गैंगरेप का आरोप लगा था। जिस संबंध में बहीन थाना पुलिस ने 16 अगस्त को मुकदमा दर्ज किया था, लेकिन एफएसएल की रिपोर्ट नेगिटिव आने के बाद 5 नवंबर को उस मामले रद्द कर दिया गया था। फिलहाल पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी अल्ताफ को बुधवार को अदालत में पेश कर एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है।
----
... और पढ़ें

कैंटर ट्रक की टक्कर में कैंटर चालक की मौत ,ट्रक चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

कैंटर ट्रक की टक्कर में कैंटर चालक की मौत
अमर उजाला ब्यूरो
होडल। राष्ट्रीय राजमार्ग बाबरी मोड़ के निकट कोसी से पलवल की तरफ जा रहे एक कैंटर के ट्रक से टकराने से कैंटर चालक की मौत हो गई। जबकि उसका परिचालक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया। पुलिस ने कैंटर के परिचालक की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। पुुलिस ने कैंटर चालक के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। यूपी के मनोहरपुरा बहराइच निवासी शिवाकांत ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके मामा का लड़का हरी प्रसाद तिवारी चालक व वह खुद परिचालक का कार्य करते हैं दिनांक 9 दिसंबर को वह हरि प्रसाद तिवारी के साथ मध्य प्रदेश शिवपुरी से टमाटर भरकर दिल्ली की तरफ जा रहे थे। जब वह बाबरी मोड़ के निकट पहुंचे तो वहां आगे जा रहे एक ट्रक ने अचानक ब्रेक लगा दिए और पीछे चल रहा उनका कैंटर ट्रक से जा टकराया जिसमें चालक हरिप्रसाद तिवारी(30) की मौत हो गई और वह गंभीर रूप से घायल हो गया ।बाद में घायल को निकट के अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया पुलिस ने शिवाकांत की शिकायत पर मामला दर्ज कर मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया और आरोपी ट्रक चालक की तलाश शुरू कर दी है।
... और पढ़ें

बाइक सवार बदमाशों ने युवकों से लूटे मोबाइल फोन व 50 हजार रुपये

बदमाशों ने लूटे मोबाइल फोन व 50 हजार रुपये
अमर उजाला ब्यूरो
होडल। राष्ट्रीय राजमार्ग गांव बंचारी के निकट बाइक सवार तीन बदमाशों ने हथियारों के बल पर एटीएम से पैसे निकाल कर ले जा रहे दो युवकों से दो मोबाइल फोन और 50 हजार रुपये की नकदी लूटकर ले गए। घटना 9 दिसंबर की बताई गई है। थाना मुंडकटी पुलिस ने पीड़ित युवक की शिकायत पर बाइक सवार बदमाशों के खिलाफ लूट का मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।
गांव सराय निवासी रासिद ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह अपने साथी बिलाल के साथ बाइक पर सवार होकर 9 दिसंबर को एटीएम से पैसे निकालने के लिए होडल बाइक पर सवार होकर आए थे। शिकायत में बताया कि जिस समय वह एटीएम से पैसे निकाल रहे थे उसी समय एटीएम के बाहर एक बाइक खड़ी हुई थी जिसके पास तीन युवक खड़े हुए थे जिन्होंने चेहरे पर नकाब लगा रखा था । युवक ने पुलिस को बताया कि जब वह एटीएम नकदी निकालकर वापस गांव जा रहे थे तो गांव बंचारी के निकट से उन्होंने हमारी बाइक का पीछा कर दिया और बंचारी से थोड़ा आगे चलकर तीनों ने अपनी बाईक को आगे अड़ा दिया और दो युवकों ने हथियारों के बल पर 50 हजार रुपये व दो मोबाइल फोन लूटकर फरार हो गए। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
----
... और पढ़ें

तीन माह से नहीं मिला सफाई कर्मचारियों को वेतन

तीन माह से नहीं मिला सफाई कर्मचारियों को वेतन
अमर उजाला ब्यूरो
हथीन। प्रदेश के तेजतर्रार मंत्री अनिल विज का भय नगर पालिका हथीन के अधिकारियों को बिल्कुल भी नहीं है। जिसका जीता जागता उदाहरण नगर पालिका के सफाई कर्मचारियों को अभी तक ऑनरोल नहीं किया जाने का है। जिस कारण सफाई कर्मचारियों को पिछले तीन माह से वेतन भी नहीं मिला है। मंगलवार को सफाई कर्मचारियों ने नगरपालिका कार्यालय के बाहर खड़े होकर सचिव के विरुद्ध नारेबाजी कर रोष प्रकट किया । सीएम विंडो पर मिली शिकायतों का भी समाधान नही किए जाने पर रोष जताया।
नगर पालिका सफाई कर्मचारी यूनियन प्रधान दीपक कुमार, सोनू ,राजू ,सचिन ,धर्मवती, श्यामवती ,अजीत ,बर्फी व सुमन आदि कर्मचारियों ने सचिव के प्रति रोष व्यक्त कर प्रदर्शन किया। यूनियन प्रधान दीपक कुमार ने बताया कि हमने अपने सभी आवश्यक दस्तावेजों की फाइलें जमा करा दी हैं, लेकिन अभी तक हमें ऑन रोल नहीं किया गया है ।नगरपालिका सचिव जो कि हथीन में यदा कदा ही आते हैं और पलवल में रहते हैं। कई बार पलवल जाकर व्यक्तिगत रूप से मिलकर उनसे फरियाद कर चुके हैं। लेकिन अभी तक कोई कार्य कार्यवाही नहीं की गई ।
नगर पालिका चेयरमैन सुमित राजपूत ने नगरपालिका सचिव रविंदर की लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि सचिन पलवल में ही रहते हैं लगभग 20-22 दिनों से हथीन नगरपालिका कार्यालय में नहीं आ रहे हैं। चेयरमैन का आरोप है कि सचिव का हथीन की तरफ ध्यान ही नहीं रहता है । उन्होंने कहा कि वे इस मामले को स्थानीय स्वशासन मंत्री अनिल विज और विधायक प्रवीण डागर के संज्ञान में लाएंगे।
-----
... और पढ़ें

11 दिसंबर से बदलेगा हरियाणा का मौसम, कंपकंपाने वाली ठंड होगी, हल्की बारिश की संभावना

उत्तर-पश्चिम हवाओं ने मैदानी इलाकों में भी ठंडक घोल दी है। इस सीजन में सोमवार को पहली बार रोहतक में दिन का तापमान 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया तो दूसरी तरफ नारनौल में रात का तापमान 6 डिग्री रहा। मौसम वैज्ञानिकों ने 12 और 13 दिसंबर को प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना जताई है। इसके बाद तापमान में और गिरावट हो सकती है। नमी बढ़ने से घना कोहरा भी छा सकता है।  

हिसार में दिन के तापमान में बढ़ोतरी और रात के तापमान में मामूली गिरावट आई। दिन और रात का तापमान सामान्य से कम रहा। हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विभाग के अनुसार 10 दिसंबर को मौसम खुश्क रहेगा। सुबह के समय धुंध रहेगी और बीच-बीच में हल्के बादल छा सकते हैं। मगर 11 दिसंबर की रात से पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक असर से 12 व 13 दिसंबर को हवाओं व गरज-चमक साथ कहीं बूंदाबांदी तो कहीं हल्की बारिश की भी संभावना है।

मौसम साफ होने के कारण सोमवार को धूप खिली, लेकिन दोपहर बाद 2 बजे हल्के बादल छा गए। दिन ढलने के साथ ही ठंड बढ़ गई। इस दौरान प्रदेश में सबसे कम तापमान रोहतक में दर्ज किया गया, जहां अधिकतम तापमान सिर्फ 20 डिग्री दर्ज किया, जो सामान्य से पांच डिग्री कम था। दूसरी तरफ हिसार में अधिकतम तापमान 24.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम रहा। 
... और पढ़ें

अवैध हथियार सहित एक युवक गिरफ्तार

अवैध हथियार सहित एक युवक गिरफ्तार
अमर उजाला ब्यूरो
हथीन। रंजिश के चलते अवैध हथियार लेकर वाहन का इंतजार कर रहे एक युवक को वाहन चोर निरोधक दस्ते एवीटी स्टाफ हथीन ने हथियार सहित गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी से पुछताछ के बाद मुकदमा दर्ज कर मंगलवार को अदालत में पेश किया, जहां से उसे दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया। पुलिस आरोपी की निशानदेही पर उसके द्वारा खरीदे गए हथियार के मालिक को गिरफ्तार करेगी। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि एवीटी स्टाफ के हलवलदार जमशेद सोमवार को देर रात गश्त पर हथीन-मिंडकौला मोड़ पर था, तभी सूचना मिली कि अल्लिका निवासी विकास उर्फ विक्की मिंडकोला-नूंह मार्ग पर नहर पर बनी पुलिया पर सवारी के इंतजार में खड़ा हुआ है। आरोपी की गांव में रंजिश चल रही है, जिसके चलते वह अवैध हथियार साथ लिए हुए है। पुलिस ने टीम के साथ मौके पर दबिश दी। पुलिस को देखते ही विकास उर्फ विक्की वहां से भागने लगा, लेकिन पुलिस टीम ने उसे मौके पर ही दबोच लिया। आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर मंगलवार को अदालत में पेश किया गया। अदालत ने आरोपी को दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। पूछताछ में पता चला कि आरोपी सदर थाना पलवल के हत्या के प्रयास के एक मुकदमे में तीन माह तक जेल में रहकर आया है।
---
... और पढ़ें

हाईकोर्ट से फरियाद: मुस्लिम से शादी की तो हुआ दुष्कर्म, पति की हत्या कर दी, अब मुझे बचाओ

मुस्लिम लड़के से शादी के बाद याची से हुए दुष्कर्म और उसके पति की हत्या के बाद अब महिला ने सुरक्षा के लिए हाईकोर्ट से फरियाद की है। याचिका पर हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार, एसपी पलवल सहित अन्य को नोटिस जारी किया है। साथ ही एसपी पलवल को याची की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आदेश दिया है।

पीड़िता ने बताया कि उसने सात फरवरी 2019 को मुस्लिम लड़के के साथ घर वालों की मर्जी के खिलाफ शादी की थी। सुरक्षा के लिए हाईकोर्ट से गुहार लगाई थी। हाईकोर्ट ने 19 जून 2019 को हथीन के एसएचओ को सुरक्षा के लिए दी गई रिप्रेजेंटेशन पर सुरक्षा की समीक्षा कर निर्णय लेने का आदेश दिया था। हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद सुरक्षा नहीं मिली जिसके चलते 23 जून 2019 को याची का अपहरण कर उससे दुष्कर्म किया गया। 

इसको लेकर उसी दिन एफआईआर भी दर्ज की गई थी। इसके बाद आठ सितंबर 2019 को याची के पति की हत्या कर दी गई और इस मामले में भी एफआईआर दर्ज कर जांच की जा रही है। याची ने कहा कि उसे लगातार धमकियां मिल रही हैं और ऐसे में उसकी जान को लगातार खतरा बना हुआ है।

पीड़िता ने अब इंसाफ और सुरक्षा के लिए हाईकोर्ट से गुहार लगाई है। यह मामला विवाह के बाद से ही विवादों और चर्चा में रहा था। हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार और एसपी मेवात सहित अन्य को नोटिस जारी कर इस मामले में जवाब दाखिल करने के आदेश दिए हैं। साथ ही एसपी मेवात को महिला की सुरक्षा सुनिश्चित करने के भी हाईकोर्ट ने आदेश दिए हैं।
... और पढ़ें

उमरशेद हत्याकांड के आरोपी से दो मोबाइल बरामद

उमरशेद हत्याकांड के आरोपी से दो मोबाइल बरामद
हथीन। उमरशेद हत्याकांड में गिरफ्तार किए गए अभियुक्त नरेंद्र से चार दिन की रिमांड के बाद पुलिस ने दो मोबाइल बरामद किए हैं। जांच अधिकारी राकेश कुमार ने बताया बरामद मोबाइलों को जांच के लिए लैब भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि चार दिन के पुलिस रिमांड के दौरान नरेंद्र ने हत्याकांड के बारे में कई महत्वपूर्ण जानकारियां दी हैं। आरोपी को रिमांड के बाद सोमवार को स्थानीय अदालत में पेश कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। उल्लेखनीय है कि 8 सितंबर को गांव मीठाका निवासी उमरशेद की बाइक सवार युवकों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। मृतक के पिता ने पुलिस में दी गई शिकायत में हत्या एक युवती के उमरशेद के साथ संबंधों के कारण बताया था। इस मामले में युवती के पिता जसवंत सिंह, सतवीर सिंह, रविंदर, वीर सिंह, सूबेसिंह, धर्मवीर सतपाल सिंह, सत्येंद्र सिंह, हवा सिंह, नरेंद्र व चरण के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में युवती के पिता जसवंत सिंह को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। अब दूसरे आरोपी नरेंद्र उर्फ नब्बू को गिरफ्तार कर चार दिन के रिमांड पर लिया गया था। ब्यूरो
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election