बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

छात्र नेताओं ने मल्टी पर्परज हाल की फीस खत्म करने की मांग की, रजिस्ट्रार बोले विश्वविद्यालय बन जाएगा राजनीति का अखाड़ा

Rohtak Bureau रोहतक ब्यूरो
Updated Wed, 19 Feb 2020 01:36 AM IST
विज्ञापन
रजिस्ट्रार से बातचीत करते हुए छात्र।
रजिस्ट्रार से बातचीत करते हुए छात्र। - फोटो : Sirsa

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
डॉ. आंबेडकर स्टूडेंट्स फ्रंट ऑफ इंडिया की सीडीएलयू इकाई ने मंगलवार को अपनी मांगों को लेकर लघु सचिवालय पर प्रदर्शन कर तहसीलदार को ज्ञापन भी सौंपा। हालांकि इसके बाद छात्र संगठन ने सीडीएलयू में प्रदर्शन किया, छात्रों की नारेबाजी सुनकर रजिस्ट्रार राकेश वधवा ने छात्रों को अंदर बुला लिया। छात्रों ने मांग कि चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी में एससी, बीसी छात्रों की पोस्ट मेट्रिक स्कॉलरशिप की रुकी हुई राशि जल्द दिलवाई जाए तथा वर्ष 2019-20 के पोस्ट मेट्रिक स्कॉलरशिप की अधिसूचना जारी करवाई जाए। रजिस्ट्रार ने जल्द ही कार्रवाई का आश्वासन दिया।
विज्ञापन

छात्रों ने मांग कि सीडीएलयू के मल्टी परपज हाल और सेमिनार हाल को छात्र संगठनों के लिए मुफ्त किया जाए। क्योंकि छात्र संगठनों ने यदि कोई कार्यक्रम करवाना होता है तो बदले में करबी 3500 रुपये फीस अदा करनी पड़ती है। इसलिए छात्रों के हित को देखकर यह निर्धारित की गई फीस वापस लेनी चाहिए। तब रजिस्ट्रार राकेश वधवा ने कहा कि सीडीएलयू का एमपी हाल दूसरे विश्वविद्यालयों से कहीं बेहतर है। यदि इसमें कार्यक्रम करवाने के लिए छात्र संगठनों के मुफ्त कर दिया गया तो यह राजनीति का अखाड़ा बन जाएगा। विश्वविद्यालय में आपके संगठन के अलावा इनसो, एबीवीवी, एनएसयूआई सहित करीब आठ संगठन है। इसलिए वे इसके हक में नहीं है। एक बार आप वीसी के समक्ष यह मुद्दा रख लें। 20 फरवरी को वीसी आएंगे आप मर्यादित तरीके से अपनी बात रखें।

इस मौके पर छात्र नेता रविंद्र बाल्याण, शीनू, राज, रेखा रानी, सचिन, सोनिया, सुनील उपस्थित थे।
ला भवन के बाहर डॉ. आंबेडकर की प्रतिमा स्थापित करने की मांग
तत्पश्चात डीएएसएफआई ने सीडीएलयू में सिरसा में सीडीएलयू केंपस में ला भवन के बाहर प्रथम कानून मंत्री व संविधान निर्माता डॉ. भीमराव आंबेडकर की आदमकद प्रतिमा स्थापित करने की मांग की। साथ ही चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी सिरसा में लाइब्रेरी में स्थापित एससीएसटी बैंक में सभी विभागों की पुस्तकें उपलब्ध करवाने की मांग की।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us