विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

पांचवीं मौत हुई, मिला सबसे कम उम्र का संक्रमित, पीड़ितों की संख्या पहुंची 147

हरियाणा में कोरोना महामारी से पांचवीं मौत हो गई है। वहीं ताजा बुलेटिन के मुताबिक, प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 143 है।

8 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

सोनीपत

बुधवार, 8 अप्रैल 2020

अब दो प्राइवेट लैब भी करेगी कोरोना की जांच, मेडिकल कालेज में 1

सोनीपत। स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना मरीजों के सैंपल जांच के लिए बीपीएस महिला मेडिकल कॉलेज खानपुर कलां के साथ ही दो प्राइवेट लैब को भी अनुमति दी गई है। प्रदेश सरकार ने एसआरएल लैब व कोर डायग्नोस्टिक लैब के साथ कोरोना के सैंपलों की जांच के लिए अनुबंध किया है और अब इन दोनों जगह भी जांच के लिए सैंपल भेजे जाएंगे।
डीसी डॉ. अंशज सिंह ने बताया कि कोरोना को देखते हुए नागरिक अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में 100 बेड व बीपीएस महिला मेडिकल कालेज खानपुर कलां में 180 बेड का अलग से वार्ड बनाया गया है। मेडिकल कालेज के वार्ड में 21 आईसीयू व 15 एचडीयू के बेड हैं, जिनमें वेंटिलेटर भी लगाए गए हैं।
डीसी डॉ. अंशज सिंह ने कहा कि वह बीमारी में बचाव आवश्यक है। ऐसे में हिदायतों के अनुसार बार-बार हाथ धोना, सैनिटाइजर का प्रयोग करना, एक दूसरे से दूरी बनाए रखना अति आवश्यक है। देशभर में जारी लॉकडाउन के दौरान लोग अपने घरों में ही रहें। उन्होंने कहा कि यदि कोई आस-पास में संदिग्ध व्यक्ति दिखाई देता है और उसमें करोना के लक्षण हैं तो इसकी सूचना तुरंत कंट्रोल रूम नंबर 1950, उपायुक्त कार्यालय के नंबर 0130-2221500, सीएमओ कार्यालय के नंबरों 0130-2231932 व 2218407 पर दें। उनके अनुसार विदेश यात्रा करके लौटे 324 में 322 का 14 दिन का क्वारंटीन समय पूरा हो चुका है। ऐसे में प्रत्येक व्यक्ति को अब लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए सरकारी हिदायत अनुसार पूरा एहतियात बरतने की आवश्यकता है।
110 जमाती व परिजनों पर नजर
डीसी डॉ. अंशज सिंह ने बताया कि तबलीगी जमात वालों के अलावा उनके संपर्क में आने वाले समेत 110 लोग हैं। इनपर स्वास्थ्य विभाग की पूरी नजर है। जिनमें से 79 का सैंपल भेजकर जांच कराई जा चुकी है और जिसकी भी जांच रिपोर्ट नेगेटिव मिल रही है। उसे अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड से छुट्टी देकर होम क्वांरटीन कर दिया गया है। अभी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में 41 लोग भर्ती है। साथ ही यह भी हिदायत दी गई कि अगर क्वारंटीन होने के बाद अगर बाहर घूमते पाए गए तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

फरीदाबाद में तैनात एमपीएचडब्ल्यू का सैंपल लेकर घर भेजा, कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई

सोनीपत। शहर के मोहन नगर का रहने वाले एमपीएचडब्ल्यू की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वह फरीदाबाद में तैनात है और एमपीएचडब्ल्यू के मामले में फरीदाबाद स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही भी सामने आई है। एमपीएचडब्ल्यू को कोरोना संदिग्ध मानकर वहां सैंपल लिया गया, लेकिन उसे रिपोर्ट आने तक आइसोलेशन वार्ड में भर्ती रखने की जगह घर भेज दिया गया। कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर एमपीएचडब्ल्यू को मेडिकल कालेज खानपुर भर्ती कराया गया है।
सिविल सर्जन डॉ. बीके राजौरा ने बताया कि शहर के मोहन नगर का रहने वाला युवक फरीदाबाद में एमपीएचडब्ल्यू के पद पर तैनात है। उसे परेशानी होने लगी तो उसने शनिवार को अपनी जांच कराने के लिए फरीदाबाद में ब्लड सैंपल दिया। वहां ब्लड सैंपल लेने के बाद उसे घर भेज दिया गया। अब सोमवार को उसके ब्लड सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद फरीदाबाद के स्वास्थ्य अधिकारियों ने यहां के नोडल अधिकारी डॉ. दिनेश छिल्लर से संपर्क किया और मोहन नगर में रहने वाले एमपीएचडब्ल्यू की रिपोर्ट पॉजिटिव आने की बात बताई। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसको महिला मेडिकल कॉलेज खानपुर कलां में भर्ती किया गया। इसके साथ ही उसके पूरे परिवार को क्वारंटीन कर दिया गया और उसका पता लगाया जा रहा है कि उसके संपर्क में पिछले कुछ दिनों में कितने लोग आए थे, जिससे उनको भी क्वारंटीन किया जा सके।
... और पढ़ें

फेसबुक पर दोस्ती के बाद प्रेम विवाह करने वाली युवती की

गोहाना (सोनीपत)। गांव धनाना के युवक संग फेसबुक पर दोस्ती होने के बाद उससे आठ माह पहले प्रेम विवाह करने वाली युवती की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। युवती करीब छह माह की गर्भवती थी। पति ने हादसे में मौत होने की बात कही है तो युवती के भाई ने उसके पति पर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम करवाने के बाद बिसरा जांच के लिए लैब में भिजवाया है। जिसमें मौत के सही कारणों का पता लग सकेगा।
जींद के गांव जुलाना के रहने वाले सूरज ने बरोदा थाना पुलिस को बताया कि उसकी बहन पूजा ने आठ माह पहले उनकी मर्जी के खिलाफ गांव धनाना के विक्की से शादी कर ली थी। उसके बाद से उन्होंने पूजा के पास आना-जाना छोड़ दिया था। हालांकि वह कभी-कभी उसकी मां के पास फोन कर बात कर लेती थी। उसने बताया कि 2 अप्रैल को उसकी बहन ने उसकी मां को फोन कर कहा था कि उसकी तबियत खराब है और उसका मन घबरा रहा है। उसने 4 अप्रैल को दोबारा फोन किया था। तब उसकी बहन फोन पर रो रही थी। उसी दिन देर शाम को विक्की ने फोन कर बताया था कि पूजा की सड़क हादसे में मौत हो गई है। वह जब पीजीआई, रोहतक पहुंचे तो उसकी बहन के शरीर पर चोट का कोई निशान नहीं मिला। सूरज ने आरोप लगाया कि उसकी बहन की विक्की ने हत्या की है। पुलिस ने विक्की के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम के बाद बिसरा जांच को भेजा गया है। बिसरा रिपोर्ट में ही मौत के कारणों का सही पता लग सकेगा।
पति ने पुलिस को बताया गर्भवती थी पूजा, अस्पताल से आते समय हादसा
पुलिस के अनुसार विक्की ने बताया था कि उसकी पत्नी पूजा करीब छह माह की गर्भवती थी। वह उसे चेकअप के लिए अस्पताल ले गया था। वहां से बाइक पर आते हुए उनका एक्सीडेंट हो गया। जिसमें पूजा को गुम चोट लग गई। साथ विक्की को चोट लगी है। पुलिस मामले में विभिन्न पहलुओं से जांच कर रही है।
--
युवती की मौत के बाद परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है। जिस पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। युवती गर्भवती थी और उसके पति ने बताया है कि अस्पताल से आते समय उनकी बाइक का एक्सीडेंट हो गया था। जिसमें पूजा की हालत बिगड़ गई थी। बाद में उसकी मौत हो गई। परिजनों के बयान पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। शव का बिसरा जांच के लिए मधुबन भेजा गया है। जिसकी रिपोर्ट में मौत के कारणों का पता लग सकेगा।
-कप्तान सिंह, जांच अधिकारी, थाना बरोदा।
... और पढ़ें

एसपी ने थानों को सेक्टर में बांटा, कर्फ्यू की तरह होगा लॉकडाउन का पालन

सोनीपत। लॉकडाउन को अब कर्फ्यू की तहत पालना कराने को पुलिस ने तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए सभी थानों को सेक्टर में बांटा गया है। सभी एसएचओ रोजाना शाम को पुलिस कंट्रोल रूम को रिपोर्ट भेजेंगे। प्रत्येक थानाक्षेत्र को दो भागों में बांटा गया है। इसकी निगरानी डीएसपी करेंगे। इसके साथ ही प्रत्येक सेक्टर में समिति बनाई जा रही है। जिससे धार्मिक माहौल को बेहतर रखा जा सके।
पुलिस ने अब लॉकडाउन को कर्फ्यू की तरह लागू करने की तैयारी की है। किसी भी व्यक्ति को बेवजह बाहर नहीं आने दिया जाएगा। जिले को सेक्टरों में बांटा गया है। प्रत्येक थाना क्षेत्र में दो सेक्टर बनाए गए हैं। प्रत्येक सेक्टर में प्रवेश करने और बाहर निकलने वाले सभी स्थानों पर पुलिस तैनात की जाएगी। यहां से होकर निकलने वालों का रिकार्ड रखा जाएगा। उनके निवास वाले क्षेत्र व जहां वह जा रहे हैं, उसकी जानकारी रिकार्ड में रखी जाएगी। इनके मोबाइल व वाहन नंबर भी नोट किए जाएंगे। प्रत्येक सेक्टर में एक स्पेशल टीम होगी। वह सेक्टर में घूमकर घरों के बाहर बैठने वालों, हुक्का पीने व ताश खेलने वालों और बेवजह एकत्र होने वालों पर खास नजर रखेगी। एसएचओ अपने क्षेत्र के लोगों को प्रेरित करेंगे कि वह क्षेत्र में ठहरने या आने-जाने वाले अजनबी लोगों की जानकारी दे। किसी दूसरे जिले या क्षेत्र से आने वालों से पूछताछ की जाएगी। अपने सेक्टर में घूमने वालों और लॉकडाउन की स्थिति की पूरी रिपोर्ट एसएचओ पुलिस कंट्रोल रूम को देंगे। प्रत्येक चार सेक्टर पर एक डीएसपी लगाया जाएगा। डीएसपी भी अपने स्तर पर इनकी निगरानी करेंगे। बिना मान्यता वाली किसी दुकान को नहीं खुलने दिया जाएगा। पुलिस ने बुधवार को 133 वाहनों के चालान किए और 44 को जब्त किया। पुलिस अब इसे लेकर और सख्ती दिखाएगी।
धार्मिक माहौल बेहतर रखने को पहल
पुलिस धार्मिक माहौल को भी बेहतर रखने के लिए प्रयास कर रही है। अब अफवाह फैलाने वालों को तत्काल जेल भेजा जाएगा। किसी हालत में धार्मिक माहौल नहीं बिगड़ने दिया जाएगा। एसपी जश्नदीप सिंह रंधावा ने इसे लेकर एसएचओ और पुलिस अधिकारियों की बैठक भी ली है। उन्होंने सभी थानाक्षेत्रों में शांति समितियों को सक्रिय करने और उनके साथ बैठक करने के आदेश दिए।
--
लॉकडाउन को लोगों की सुरक्षा के लिए लगाया गया है। अब इसकी कठोरता से पालना कराई जाएगी। सभी थानों को सेक्टर में बांटने के साथ ही शांति समितियां बनाई गई है। अफवाह फैलाने वालों व भाईचारा प्रभावित करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
-जश्नदीप सिंह रंधावा, एसपी सोनीपत
... और पढ़ें
कुंडली में प्रबुद्ध लोगों से बातचीत करते थाना प्रभारी रवींद्र कुमार। कुंडली में प्रबुद्ध लोगों से बातचीत करते थाना प्रभारी रवींद्र कुमार।

धार्मिक स्थल में तोड़फोड़, सीसीटीवी भी तोड़ा

कुंडली। थाना कुंडली क्षेत्र में अज्ञात युवकों ने धार्मिक स्थल में में घुसकर तोड़फोड़ कर दी। साथ ही धार्मिक स्थल में रह रहे व्यक्ति को भी जान से मारने की धमकी दी है। उन्होंने सीसीटीवी भी क्षतिग्रस्त कर दिए। व्यक्ति के बयान पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस युवकों का पता लगाने का प्रयास कर रही है। व्यक्ति ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि सात-आठ अज्ञात युवक धार्मिक स्थल में घुस गए। उन्होंने अंदर आने के बाद तोड़फोड़ कर दी। इतना ही नहीं उन्होंने धार्मिक स्थल के अंदर लगे सीसीटीवी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। जिससे उनकी पहचान न हो सके। बाद में वह उसे जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए। व्यक्ति की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि युवकों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए क्षेत्र में लगे सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं। जल्द उनका पता लगाया जाएगा। जिले में तीन दिन के अंदर दूसरे धार्मिक स्थल को निशाना बनाया गया है। इससे पहले बड़वासनी गांव में भी धार्मिक स्थल में तोड़फोड़ के साथ वहां रखे सामान को भी क्षतिग्रस्त किया गया था। ... और पढ़ें

लॉकडाउन तोडने वालों पर पुलिस ने लाठियां फटकारने के साथ उठक-बैठक कराई, 22 मुकदमें दर्ज कर 31 को किया गिरफ्तार

सोनीपत। लॉकडाउन के दौरान मनमानी करने वालों पर पुलिस टीम लगातार शिकंजा कस रही है। बिना अनुमति बाहर घूमने वालों पर डंडे बरसाए जा रहे हैं और मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं। जगह-जगह लोगों से उठक-बैठक कराकर कहलवाया जा रहा है कि वह समाज के दुश्मन हैं। कुंडली में बिना कागजात की तीन गाड़ियों में घूम रहे चार युवकों को काबू किया गया है। पुलिस ने उनकी गाड़ियों को जब्त कर लिया है।
लॉकडाउन में सख्ती के बावजूद लोग धड़ल्ले से बाहर सड़क पर घूम रहे हैं। कोरोना के संक्रमण को रोकने के चलते लॉकडाउन किया गया है। लोगों को घरों में ही रहने के निर्देश दिए गए हैं। इसके बावजूद लोग लॉकडाउन का उल्लंघन कर सुबह से ही घूमने लगते हैं। बुधवार को पुलिस ने बिना किसी जरूरी काम के घूमने निकले लोगों पर डंडा फटकारा और कई से उठक-बैठक कराई। साथ ही पुलिस ने कई लोगों को काबू किया है। मुरथल थाना पुलिस ने गांव कुमासपुर के रमेश कुमार व मलिकपुर के संदीप को गिरफ्तार किया है। थाना सदर सोनीपत पुलिस ने गांव रोहट के जोगेंद्र व राठधना के हरिओम व प्रवीन को काबू किया। थाना कुंडली पुलिस ने सबौली के संदीप, जांटी कलां के रविंद्र व प्रीतमपुरा के अमित को गिरफ्तार किया। सिटी थाना पुलिस ने अमित, राहुल व आशीष, सिटी गोहाना थाना पुलिस ने वरुण व नरेश, जितेंद्र, सोनू व सचिन, बरोदा पुलिस ने रजनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। गन्नौर पुलिस ने कृष्ण, सन्नी, श्याम व नसीम के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। बड़ी औद्योगिक क्षेत्र पुलिस पुलिस ने संदीप, संजय, रोहताश व रणबीर को नामजद किया गया है। खरखौदा थाना पुलिस व्ने मंडोरी के सुनील को अवैध हथियार सहित काबू किया।
बिना कागजात कार लेकर घूम रहे चार काबू
कुंडली थाना पुलिस ने निफ्टम चौक से चार युवकों को पकड़ा है। गिरफ्तार आरोपी सोनीपत के रहने वाले रमेश व संदीप तथा यूपी के बागपत के रहने वाले अजय व रवींद्र हैं। आरोपी बिना कारण घूम रहे थे। उनके पास दो स्कार्पियो व एक सेंट्रो कार मिली है। उसके कागजात भी वह नहीं दे सके। जिस पर गाड़ियों को जब्त कर लिया गया है।
चेहरे पर सलवार बांधकर निकला युवक
गीता भवन चौक पर वाहन चालकों की जांच कर रही पुलिस ने एक युवक को बिना हेलमेट व बिना मास्क लगाए हुए पकड़ लिया। युवक ने खुद को सरकारी कर्मी बताते हुए ड्यूटी पर जाने की बात कही। इस पर पुलिसकर्मी ने उसे बिना मास्क व हेलमेट के घूमने पर फटकार लगाई। साथ ही कोई कपड़ा बांधकर ही जाने देने को कहा। इस पर युवक ने अपने साथ लिए थैले से निकालकर एक सलवार को चेहरे पर बांधा, जिसके बाद ही वह आगे जा सका।
--
लॉकडाउन का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पुलिस ने बिना कारण घूमने वालों को गिरफ्तार करने के लिए अभियान चलाया हुआ है। कोई बिना अनुमति घूमेगा तो उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।
-डॉ. रवींद्र कुमार, डीएसपी।
... और पढ़ें

नागरिक अस्पताल का आईसोलेशन वार्ड 100 लोगों से हुआ फुल, जानकीदास अस्पताल में 15 को कराया भर्ती

सोनीपत। नागरिक अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती होने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है। जिससे अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में 100 बेड फुल हो गए। इसके चलते स्वास्थ्य विभाग की ओर से जानकीदास अस्पताल में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में 15 लोगों को भर्ती करना पड़ा। जमात से आने वालों के साथ ही उनके परिजनों व कोरोना पॉजीटिव के परिजनों को भर्ती किए जाने के कारण आइसोलेशन वार्ड फुल हो गया। ऐसी स्थिति के लिए ही सभी प्राइवेट हॉस्पिटल में आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है, जिससे उनमें लोगों को भर्ती करना शुरू कर दिया गया है।
निजामुद्दीन क्षेत्र मरकज की जमात में शामिल होने वाले अधिकतर लोगों में कोरोना संक्रमण फैलने के बाद से स्वास्थ्य व पुलिस विभाग की ओर से जिले में जमातियों की तलाश जारी है। जिसमें पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा हर जगह जमातियों को तलाश कर परिवार सहित अस्पताल मेें भर्ती कराया जा रहा है। आइसोलेशन वार्ड में भर्ती होने वाले जमातियों व परिजनों के ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए खानपुर कलां स्थित महिला मेडिकल कॉलेज में भेजे जा रहे हैं। बुुधवार को अस्पताल का आइसोलेशन वार्ड 100 लोगों से भर हो गया। इसके साथ ही विभाग ने गांव बेगा से आए करीब 13 लोगों को जानकीदास अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट करना पड़ा। जहां पर उनकी संख्या 15 तक पहुंच चुकी है। अस्पताल में लगातार बढ़ रही संख्या को देखते चिकित्सकों ने सभी के ब्लड सैंपल लेकर महिला मेडिकल कॉलेज समेत दो प्राइवेट लैबों में भेजे गए हैं।
महिला मेडिकल कॉलेज समेत दो प्राइवेट लैबों में भेजे गए जमातियों, उनके परिजनों के ब्लड सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर अस्पताल से छुट्टी दी जाएगी। साथ ही उन्हें घरों में क्वारंटीन किया जाएगा, ताकि वह कुछ समय के लिए लोगों के बीच में न जाए। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम रोजाना होम क्वारंटीन होने वाले लोगों से संपर्क भी करती रहेगी। स्वास्थ्य विभाग की ओर से आइसोलेशन वार्ड में भर्ती होने वाले मरीजों पर नजर जारी है। अस्पताल में से अब तक कोरोना पॉजीटिव आने पर दो लोगों को महिला मेडिकल कॉलेज रेफर किया जा जा चुका है।
---
नागरिक अस्पताल में 100 बेड का आइसोलेशन वार्ड भर गया है। अब यहां आने वाले मरीजों को जानकीदास अस्पताल में भर्ती किया जा रहा है। वहां का आईसोलेशन वार्ड 30 बेड का है। रिपोर्ट नेगेटिव आने पर वार्ड में भर्ती होने वाले लोगों की छुट्टी कर दी जाएगी और उन्हें होम क्वारंटीन किया जाएगा।
-डॉ. आदर्श शर्मा, पीएमओ नागरिक अस्पताल
... और पढ़ें

पांचवीं मौत हुई, मिला सबसे कम उम्र का संक्रमित, पीड़ितों की संख्या पहुंची 147

नागरिक अस्पताल
हरियाणा में कोरोना महामारी से पांचवीं मौत हो गई है। वहीं ताजा बुलेटिन के मुताबिक, प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 143 है। गुरुग्राम में फाजिलपुर निवासी 65 वर्षीय बुजुर्ग कोरोना संक्रमित था। बुधवार को अस्पताल में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। मंगलवार देर रात ही गंभीर हालत में बुजुर्ग को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसे सांस लेने में तकलीफ हो रही थी।

सोनीपत में भी मंगलवार को एक नया केस मिला। स्वास्थ्य विभाग सोनीपत के कोरोना नोडल अधिकारी दिनेश छिल्लर ने मामले की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि जिले के सैनीपुरा इलाके में रहने वाले युवक की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वह ईदगाह के मदरसे में धार्मिक शिक्षा ले रहा था। वह महाराष्ट्र के जमातियों के संपर्क में आया था। लेकिन युवक की ट्रैवल हिस्ट्री के बारे में पता लगाया जा रहा है।

कैथल में भी मंगलवार को एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। मरीज नौ साल का बच्चा है और वह पहले पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आया था। पहले संक्रमित मरीज की रिपोर्ट आने के बाद मदरसे के 25 विद्यार्थियों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। इनमें से एक की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सिटी मजिस्ट्रेट सुरेश रवीश में मामले की पुष्टि की।

इस वक्त प्रदेश में कुल 143 कोरोना संक्रमित मरीजों में अंबाला के 3, भिवानी के 2, चरखी दादरी के 1, फरीदाबाद के 28, गुरूग्राम के 20, हिसार का 1, करनाल के 5, कैथल के 2, पलवल के 28, नूंह के 38, पानीपत के 4, पंचकूला के 2, फतेहाबाद का 1, जींद का 1, रोहतक का 1, सिरसा के 3 व सोनीपत के 3 मामले शामिल हैं।
... और पढ़ें

गरीब मां-बाप के पास नहीं थे पैसे, पैदल ही ले जा रहे थे बच्ची का शव, एंबुलेंस चालक बना मददगार

कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन में जहां एंबुलेंस के सहारे कुछ लोग कमाई करने में लगे हैं, वहीं ऐसे में कुछ एंबुलेंस चालक मानवता की मिसाल पेश कर रहे हैं। मंगलवार को एक निजी एंबुलेंस चालक ने भी एक गरीब परिवार के प्रति मानवता दिखाई।
 
प्याऊ मनियारी में मंगलवार को घर में खेलते हुए करीब एक साल की बच्ची की अचानक तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद परिजन उसे लेकर नागरिक अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। अस्पताल से शव को एंबुलेंस में ले जाने के लिए पैसे नहीं थे। इसके बाद परिजन पैदल ही बच्ची का शव गोद में लेकर घर को निकल पड़े।
 
वहां मौजूद निजी एंबुलेंस चालक ने उनको देखा और उसने पूरी जानकारी की तो आंसू छलक गए। वह बच्ची का शव बिना रुपये लिए घर तक छोड़कर आया। बिहार का रहने वाला मुन्ना लाल फिलहाल प्याऊ मनियारी में पत्नी के साथ किराये के मकान मेें रहता है। उसकी एक साल की बेटी अंजली थी, जिसकी मंगलवार को घर में खेलते समय अचानक तबीयत खराब हो गई।
... और पढ़ें

समुदाय विशेष के खिलाफ वीडियो बनाकर टिक-टाक पर डालने पर मुकदमा दर्ज, गिरफ्तार

सोनीपत। सदर थाना क्षेत्र के गांव में धर्म समुदाय विशेष के प्रति वीडियो बनाकर टिक-टाक पर डालने व धर्म विशेष के प्रति लोगों को उत्तेजित करने का मामला सामने आया है। मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी का मोबाइल फोन भी कब्जे में ले लिया है।
सदर थाना में नियुक्त एएसआई सुरेश कुमार ने पुलिस को बताया कि वह अपनी टीम के साथ ऋषि कॉलोनी में गश्त पर थे। इसी दौरान उन्हें सूचना मिली कि सदर थाना के गांव में हर्ष उर्फ बिट्टू नाम का युवक अपनी गाड़ी में बैठ कर घूम रहा है। वह समुदाय विशेष के प्रति वीडियो बनाकर टिक-टाक पर डाल रहा है। जिस पर पुलिस टीम गांव में पहुंची और युवक को उसके घर से पकड़ लिया। उसका मोबाइल चैक करने पर वीडियो बरामद की गई। पुलिस ने मोबाइल को कब्जे में ले लिया। युवक वीडियो से गांव में लोगों को धर्म विशेष के प्रति उत्तेजित कर रहा था। साथ ही लॉकडाउन के बावजूद बाहर घूम रहा था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ भादसं की धारा 153ए, 188, 505 (1) सी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले में जांच कर रही है।
धार्मिक स्थल में तोड़फोड़, मुकदमा दर्ज
सदर थाना क्षेत्र के बड़वासनी गांव में लोगों की भीड़ ने धार्मिक स्थल में तोड़फोड़ कर दी। वहां पर रखी धार्मिक पुस्तक को भी सड़क पर फेंक दिया। लॉकडाउन के चलते उक्त धार्मिक स्थल कई दिन से बंद चल रहा था। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। ग्रामीणों का आरोप है कि रात में कुछ लोगों ताला तोड़कर धार्मिक स्थल में रखे फ्रिज, माइक, इनवर्टर व अन्य सामान को तोड़फोड़ दिया।
... और पढ़ें

लॉकडाउन में पुलिस की सख्ती जारी, 18 पर दर्ज किए मुकदमे

सोनीपत। लॉकडाउन के दौरान लोगों की मनमानी लगातार सामने आ रही है। कहीं झूठ बोलकर लोग बाहर निकल रहे हैं, तो कहीं भोजन की कमी की शिकायत करके प्रशासन को परेशान किया जा रहा है। कोई बिना अनुमति के दुकान खोल रहा है। ऐसे में प्रशासन अब लगातार मुकदमे दर्ज कर रहा है। साथ ही बाहर घूमने निकले लोगों पर सख्ती कर रहा है।
लॉकडाउन में अधिकारियों की सख्ती के बावजूद लोग धड़ल्ले से सड़क पर निकल रहे हैं। कोरोना के संक्रमण को रोकने के चलते लॉकडाउन किया हुआ है। लोगों को घरों में ही रहने के निर्देश दिए गए हैं। सभी जरूरी सामान घरों पर पहुंचाया जा रहा है। आवश्यक कार्यों के लिए निकलने वालों को कोरोना पास दिए गए हैं। उसके बावजूद लोग लॉकडाउन का उल्लंघन कर सुबह से ही घूमने लगते हैं। कई बार की चेतावनी के बाद भी वह आदेशों का पालन नहीं कर रहे हैं। मंगलवार को पुलिस ने बिना किसी जरूरी काम के घूमने निकले लोगों को पकड़ लिया। कई युवकों को डंडा फटकारा और कई से उठक-बैठक कराई। साथ ही पुलिस कई को काबू किया है। थाना राई पुलिस ने लॉकडाउन की अवहेलना करने के आरोप में मोहम्मद उर्फ सलीम निवासी लखीमपुर खीरी उत्तर प्रदेश फिलहाल लिवासपुर को काबू किया। मुरथल क्षेत्र के गांव टिकौला से पुलिस ने धर्मपाल को काबू किया। थाना कुंडली पुलिस ने रविंद्र निवासी पुरीना जिला सिवान बिहार को पकड़ लिया। कुलदीप व आर्यन निवासी अकबरपुर बारोटा को गिरफ्तार कर लिया गया। साथ ही रविंद्र निवासी भौरगढ़, नरेला फिलहाल शिवपुरी कालोनी कुंडली, मनीष निवासी शिवपुरी कॉलोनी कुंडली, दीपक निवासी बादशाहपुर माच्छरी को गिरफ्तार कर लिया है। इनको अस्थायी जेल भेजा गया है। इनमें कई बिना अनुमति दुकान खोल रहे थे तो कई बिना कारण बाहर घूम रहा था।
खाना नहीं होने की झूठी सूचना देने पर मुकदमा दर्ज
कुंडली थाना पुलिस ने खाना नहीं होने की झूठी सूचना देने पर बलराम निवासी बिरवा जिला औरंगाबाद बिहार हाल निवासी दुर्गा कॉलोनी कुंडली के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। उसने दुर्गा कालोनी में 35 लोगों के पास खाना नहीं होने की सूचना दी थी। टीम जब उसके घर पहुंची तो वहां पर 15 किलो आटा, 5 किलो चावल व सब्जी मिली। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया।
---
लॉकडाउन का उल्लंघन किसी स्तर पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पुलिस ने बिना कारण घूमने वालों को गिरफ्तार करने के लिए अभियान चलाया हुआ है। कोई बिना अनुमति दुकान खोलेगा तो उसके खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया जाएगा।
-डॉ. रवींद्र कुमार, डीएसपी।
... और पढ़ें

कोरोना सैंपल रिपोर्ट नेगेटिव आने पर कराया शव का पोस्टमार्टम

सोनीपत। शहर के सेक्टर-23 में संदिग्ध हालात में सड़क किनारे मिले युवक के शव की कोरोना सैंपल रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। पुलिस ने शव को परिजनों के हवाले कर दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
विदित रहे कि आंबेडकर कॉलोनी निवासी कृष्ण (36) कई दिन से बीमार चल रहा था। उसका उपचार चल रहा था। रविवार को वह घर से दवा लेने के लिए निकला था। सेक्टर-23 की ग्रीन बेल्ट के पास पहुंचा तो अचानक सड़क पर गिर गया था। राहगीरों की सूचना पर सेक्टर-23 चौकी पुलिस ने उसे सामान्य अस्पताल में पहुुंचाया था। जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया था। मृतक की पत्नी ने पुलिस का बताया था कि कई दिनों से उसके पति को खांसी व बुखार था। पुलिस व चिकित्सक को कोरोना वायरस के लक्षण होने के शक में शव का पोस्टमार्टम जांच के बाद करवाने के लिए कहा था। जिस पर उसके सैंपल लेकर भेजे गए थे। अब कारोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया।
--
ग्रीन बेल्ट के पास मिले शव के सैंपल लेकर कोरोना वायरस की जांच कराई गई थी। जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर शव का पोस्टमार्टम करा दिया गया है।
- उषा, चौकी प्रभारी, सेक्टर-23, सोनीपत।
... और पढ़ें

कोरोना संक्रमित एसआई का शव लाकर अंतिम संस्कार करने वाला बेटा भी पॉजिटिव

कोरोना संक्रमित एसआई का शव लाकर अंतिम संस्कार करने वाला बेटा भी कोरोना पॉजिटिव अमर उजाला ब्यूरो सोनीपत। दिल्ली के महाराजा अग्रसेन अस्पताल में कोरोना संक्रमित एसआई की मौत के बाद जहां नियम विरूद्ध शव को परिजनों को सौंपने के कारण अस्पताल के डाक्टरों पर एक दिन पहले ही मुकदमा दर्ज हुआ है। वहीं कोरोना संक्रमित एसआई का शव लेकर आने के बाद अंतिम संस्कार करने वाला बेटा भी कोरोना पॉजिटिव हो गया है। उसकी जांच रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की और अब परिवार के अन्य सदस्यों के अलावा अंतिम संस्कार में शामिल पुलिस कर्मियों व रिश्तेदारों की रिपेार्ट का इंतजार है। सोनीपत के एसआर्ई को ब्रेन स्ट्रोक के कारण 13 मार्च को दिल्ली के महाराजा अग्रसेन अस्पताल में भर्ती किया गया था। इसी दौरान यहां कोरोना के रोगी आने से एसआई को संक्रमण हो गया और उनकी 4 अप्रैल को मौत हो गई थी। अस्पताल प्रबंधन ने यह जानकारी प्रशासन को देने की बजाए, परिजनों को शव सौंप दिया। जिसमें किसी तरह का नियमों का पालन नहीं किया गया और परिजनों ने एसआई का शव घर लाकर पूरी रीति रिवाज के साथ अंतिम संस्कार भी कर दिया। इस मामले में पुलिस ने सोमवार को कड़ी कारवाई करते हुए महाराजा अग्रसेन अस्पताल के खिलाफ आपदा प्रबंधन एक्ट, धारा 188 समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। वहीं इस मामले में गंभीरता दिखाते हुए प्रशासन ने चौकी प्रभारी समेत छह मौजूदा पुलिस कर्मियों को होम क्वारंटीन किया है। वहीं दो रिटायर्ड पुलिस कर्मचारी के अलावा 20 ऐसे लोगों को होम क्वारंटीन किया गया है जो उनके पडोस में रहते हैं और मौत की सूचना के बाद उनके घर जाने के साथ ही अंतिम संस्कार में गए थे। इनका सैंपल भी जांच के लिए भेजा गया था। इनमें सबसे पहले एसआई के बेटे की रिपोर्ट आई है। नागरिक अस्पताल के पीएमओ डा. आदर्श शर्मा ने बताया कि एसआई के बेटे की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है, जबकि अन्य परिजनों की रिपोर्ट आनी बाकी है। ... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us