विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
कराएं दिवाली की रात लक्ष्मी कुबेर यज्ञ, होगी अपार धन, समृद्धि  व्  सर्वांगीण कल्याण  की प्राप्ति : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

कराएं दिवाली की रात लक्ष्मी कुबेर यज्ञ, होगी अपार धन, समृद्धि व् सर्वांगीण कल्याण की प्राप्ति : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

धर्मशाला में पांच बजे तक 62 फीसदी मतदान, मतदाताओं में दिखा भारी उत्साह

धर्मशाला और पच्छाद विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए दोनों विधानसभा क्षेत्रों में बने 202 मतदान केंद्रों पर आज सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक मतदान हुआ।

21 अक्टूबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

चम्बा

सोमवार, 21 अक्टूबर 2019

चुराह में एंटिबायोटिक तो शहर से शैंपू व क्रीम के भरे सैंपल

चंबा। चुराह में दवाइयों को लेकर मिल रही शिकायतों के चलते दवा निरीक्षक ने नकरोड़ और तीसा में दबिश देकर एंटीबायोटिक दवाओं के दो सैंपल भरे। इसके अलावा चुराह में दवाइयां बेचने वाले सभी केमिस्टों की दुकानों का निरीक्षण किया गया।
इस दौरान कई केमिस्टों की दुकानों में खामियां पाई गई। इसे दुरुस्त करने के लिए दवा निरीक्षक ने दस दिनों का समय दिया है। दस दिनों के बाद दोबारा चुराह का दौरा करेंगे। अगर उस दौरान दोबारा खामी पाई गई तो संबंधित केमिस्ट के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। दवा निरीक्षक को चुराह में देख कई झोलाछाप दुकानों को ताला लगाकर मौके से फरार हो गए। जबकि दवा निरीक्षक ने अन्य सभी केमिस्टों को जरूरी दिशा निर्देश भी दिए।
चुराह में केमिस्टों की दुकानों का निरीक्षण करने के बाद दवा निरीक्षक ने शहर के बाजार में सजी कॉस्मेटिक उत्पादों की भी जांच पड़ताल की। करवाचौथ को लेकर शहर में हर दुकान में कॉस्मेटिक उत्पाद बेचे जा रहे हैं। इसके चलते दवा निरीक्षक ने बाजार में बिकने वाले शैंपू और क्रीम के सैंपल भरे। इसके साथ ही दुकानदारों के लाइसेंस भी चेक किए गए।
दवाइयों और कॉस्मेटिक उत्पादों के भरे गए चार सैंपलों को जांच के लिए कंडाघाट लैब में भेजा जाएगा। यहां पर इन उत्पादों की गुुणवत्ता जांची जाएगी। अगर इनकी गुणवत्ता में किसी प्रकार की खामी पाई जाती है, तो संबंधित विक्रेताओं के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग कार्रवाई करेगा। इसके साथ ही उत्पादों की बिक्री पर रोक लगाई जा सकती है।
दवाइयों और कॉस्मेटिक के भरे चार सैंपल: राकेश कुमार
ड्रग इंस्पेक्टर राकेश कुमार ने बताया कि दवाइयों और कॉस्मेटिक उत्पादों के चार सैंपल भरे गए हैं। इन्हें जांच के लिए भेजा जा रहा है। लैब की रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। दवाइयों की बिक्री को लेकर केमिस्टों को जरूरी दिशा निर्देश भी जारी किए गए हैं।
... और पढ़ें

सोने के आभूषण के बिलों में निकली गड़बड़ी, कारोबारी 99000 रूपये जुर्माना

चंबा। सोने के आभूषण के कारोबारी को आबकारी एवं कराधान विभाग ने बिलों में गड़बड़ी पाए जाने पर करीब साढ़े सोलह लाख के गहने जब्त कर लिए हैं। कारोबारी पर 99 हजार रुपये का जुर्माना ठोंका है और जुर्माना अदा करने के बाद गहनों रिलीज किए गए। कारोबारी बाहरी राज्य का है, जोकि सोने के आभूषण लेकर चंबा में बेचने जा रहा था।
मगर सोने के आभूषणों के उसके पास पूरे बिल नहीं थे। इसका पता तब चला जब आबकारी एवं कराधान विभाग की टीम ने सुल्तानपुर में नाके के दौरान कारोबारी को पकड़ा। टीम में शामिल सहायक राज्य कर एवं आबकारी अधिकारी शम्मी कुमार और बलजीत सिंह ने नाके के दौरान कार्रवाई को अंजाम दिया। टीम ने कारोबारी को सोने के आभूषणों के बिल दिखाने को कहा।
मगर कारोबारी के पास आभूषणों के पूरे बिल नहीं थे। बिल की जांच करने पर टीम को उसमें खामी नजर आई। इसके चलते टीम ने कारोबारी को 99 हजार 764 रुपये जुर्माना ठोंका। इसके साथ ही सोने के आभूषण जब्त कर लिए। इन आभूषणों को तब रिलीज किया गया, जब कारोबारी ने जुर्माने की अदायगी करेगा। विभागीय कार्रवाई के बाद कारोबारियों में हड़कंप मच गया है।
बताते चलें कि इन दिनों चंबा में त्यौहारी सीजन चला है। इसके चलते बाहरी राज्यों के कारोबारी चंबा में सोने और चांदी के आभूषणों के अलावा अन्य उत्पादों का कारोबार करते हैं। कई कारोबारी टैक्स की चोरी करके ज्यादा मुनाफा कमाने के चक्कर में रहते हैं।
जोकि गैर कानूनी है। ऐसा करने वाले कारोबारियों पर शिकंजा कसने के लिए आबकारी एवं कराधान विभाग पूरी तरह से मुस्तैद हो गया है। बाहरी राज्यों से आने वाले कारोबारियों के अलावा चंबा के कारोबारियों पर पूरी नजर रखी जा रही है। नाके लगाकर भी कारोबारियों पर शिकंजा कसा जा रहा है। इसके चलते कार्रवाई को अंजाम दिया गया है।
बिल में खामी पाए जाने पर कारोबारी को ठोंका जुर्माना : नरेंद्र सेन
उपायुक्त राज्य कर एवं आबकारी चंबा नरेंद्र सेन ने बताया कि सोने के आभूषण में एक कारोबारी के बिलों में खामी पाई गई है। इसके चलते उसे 99 हजार 764 रुपये जुर्माना लगाया गया है। त्यौहारी सीजन में विभाग टैक्सी चोरी करने वाले व्यापारियों पर पूरी निगरानी रखे हुए है।
... और पढ़ें

दीवाली त्यौहार के दौरान फायर कर्मियों को नहीं मिलेगी छुट्टियां

चंबा। दिवाली त्यौहार को लेकर अग्निशमन विभाग चंबा ने कमर कस ली है। इस दौरान किसी भी आपात परिस्थिति से निपटने के लिए कर्मचारियों की छुट्टियां भी रद्द कर दी गई है। इस बारे में विभाग ने आदेश जारी कर दिए हैं। लोगों की सुरक्षा के लिए अग्निशमन विभाग ने सुरक्षा संबंधित तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसके अलावा हाइड्रेंटों की जांच भी की जा रही है।
आमतौर पर अग्निशमन विभाग में आठ-दस कर्मचारी तैनात रहते हैं। मगर दिवाली में सभी कर्मचारी कार्यालय में मौजूद होंगे। इनकी ड्यूटी शाम चार बजे से अगले दिन सुबह आठ बजे तक रहेगी। अग्निशमन विभाग की सभी गाड़ियों को दुरुस्त कर दिया गया है।
इसके अलावा कर्मचारियों को किसी भी तरह की आपदा से निपटने के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए हैं। अग्निशमन विभाग में लीडिंग फायरमैन, चालक और गृहरक्षक सेवारत हैं। किसी भी आग की घटना से बचाव के लिए दुकानदारों को दुकान के बाहर रेत से भरी बाल्टी और बर्तन पानी से भरने का संदेश दिया है।
जिला मुख्यालय में अग्निकांड से निपटने के लिए पानी की तीन गाड़ियां और एक छोटी जीप का प्रबंध किया गया है। बड़ी वोजर गाड़ी में नौ हजार लीटर पानी और दो अन्य वोजर गाड़ियों में 4500 लीटर पानी को स्टोर करने की क्षमता है। विभाग ने शहर के सभी हाइड्रेंट की जांच की जा रही है। इसके अलावा शहर की गलियों के लिए मोटर बाइक वाहन भी उपलब्ध रहेगा।
अग्निशमन विभाग के अधिकारी राजेंद्र चौधरी कुमार ने बताया कि दिवाली को लेकर विभाग मुस्तैद है। उन्होंने कहा कि दिवाली को लेकर कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई है। इसके अलावा हाइड्रेंटों का भी निरीक्षण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि दुकानदारों को भी जागरूक किया जा रहा है। जिससे किसी प्रकार की अप्रिय घटना से बचा जा सके।
... और पढ़ें

पांच दिन से घर से लापता व्यक्ति का परोंटाधार में मिला शव

चंबा। शहर के साथ लगती ग्राम पंचायत मंगला के परोंटाधार में व्यक्ति का शव मिलने से सनसनी फैल गई है। युवक संदिग्ध परिस्थितियों में पिछले पांच दिनों से लापता था। रविवार को युवक का शव परोंटाधार से बरामद किया गया। इससे क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम मौके की ओर रवाना हो गई है।
मृतक की पहचान अंजू कुमार (35) पुत्र व्यासदेव गांव डिभरी ग्राम पंचायत मंगला के रूप में हुई। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है। इसके साथ ही आगामी जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि उक्त युवक पिछले करीब पिछले पांच दिनों से लापता था।
परिजनों ने हर जगह अंजू कुमार की तलाश की। मगर कोई सुराग नहीं लग पाया। रविवार को कुछ ग्रामीणों ने परोंटाधार के समीप एक व्यक्ति का शव देखा। इस बारे में स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों को अवगत करवाया गया।
इसके साथ ही पुलिस को भी सूचना दी गई। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया। साथ ही परिजनों के भी बयान दर्ज कर लिए है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। खबर लिखे जाने तक पुलिस टीम मौके पर मौजूद थी।
सोमवार को मेडिकल कॉलेज चंबा में शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। एसपी चंबा डॉ. मोनिका ने खबर की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि सूचना मिलते ही सुल्तानपुर चौकी से पुलिस टीम मौके की ओर रवाना हो गई है।
... और पढ़ें

पुखरी बाजार में अग्निकांड, ,दुकान का राशन व फ्रिज जली

चंबा। पुखरी बाजार की एक दुकान में देर रात आग लग गई। इस अग्निकांड से दुकानदार को करीब पचास हजार रुपये का नुकसान हुआ है। घटना की सूचना मिलने के बाद राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने नुकसान की रिपोर्ट तैयार किया।
जानकारी के अनुसार मामला देर रात का है। जब अचानक किसी कारणवश दुकान में आग लग गई। इससे दुकान में रखा सामान और फ्रिज जलकर में राख में तब्दील हो गई। इस बात की सूचना दुकानदार को सुबह लगी। दुकानदार सुरेश पुत्र साहलो निवासी कियाणी ने बताया कि पुखरी बाजार में उसकी दुकान है।
गनीमत रही कि दुकान में रखे सिलिंडर में आग नहीं लगी। अन्यथा नुकसान बढ़ सकता था। एसडीएम चंबा शिवम प्रताप सिंह ने बताया कि इस बारे में उन्हें जानकारी मिली थी। उन्होंने कहा कि राजस्व विभाग की टीम को मौके पर भेजा गया। नुकसान के आधार पर मुआवजा प्रदान किया जाएगा।
... और पढ़ें

राजपुरा के समीप पेयजल लाईन टूटी, हजारों लीटर पानी हुआ बर्बाद

चंबा। चंबा-पुखरी सड़क पर राजपुरा के समीप पेयजल लाइन में लीक से हजारों लीटर पानी बरबाद हो रहा है। इसके चलते राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि यह पेयजल लाइन पिछले करीब दो दिनों से टूटी हुई है। हालांकि इस बारे में आईपीएच विभाग को अवगत करवाया गया है। बावजूद इसके अभी तक कोई प्रयास विभाग की तरफ से नहीं किए गए हैं।
इस बात को लेकर ग्रामीणों में काफी रोष है। ग्रामीण चतरो राम, रमेश कुमार, सुनील कुमार, ज्ञान चंद, शिव दयाल, चमन सिंह, कर्म चंद, विपिन कुमार, खेमराज, केवल सिंह, सूरज सिंह और विशाल कुमार का कहना है कि एक तरफ जहां आईपीएच विभाग पानी को दुरुपयोग न करने के स्लोगन देता है तो वहीं, दूसरी तरफ विभाग दो दिन पहले टूटे पाइप को दुरुस्त नहीं किया गया है।
इस कारण हजारों लीटर पानी सड़क पर व्यर्थ बह रहा है। उन्होंने बताया कि सड़क किनारे पानी होने से जहां सड़क पर बिछी तारकोल को नुकसान हो रहा है। वहीं, दूसरी तरफ राहगीरों को भी दिक्कतें पेश आ रही है। कई बार वाहन तेज गति से आ रहे हैं। इससे पानी लोगों के ऊपर गिर रहा है। ग्रामीणों ने आईपीएच विभाग से मांग की कि जल्द पेयजल लाइन को जोड़ा जाए।
... और पढ़ें

प्राचीन नाग मंदिर में रखे दान पात्र को तोड़ कर की गई चोरी

अमर उजाला ब्यूरो
बनीखेत (चंबा)।
बनीखेत के प्राचीन नाग मंदिर में शनिवार देर रात दानपात्र का ताला तोड़कर नकदी उड़ा ली गई। शातिर ने पहले मंदिर में तीन-चार बार माथा टेका और दानपात्र को घसीटकर बाहर ले आया। इसके बाद ताला तोड़कर फरार हो गया। पूरी घटना मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। सीसीटीवी की फुटेज में चोरी करने वाले आरोपी का चेहरा साफ दिखाई दे रहा है। पुलिस उसे पकड़ने के लिए जुट गई है। जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होगा।
जानकारी के अनुसार आरोपी ने शनिवार देर रात को मंदिर के अंदर जाकर दानपात्र को घसीटकर मंदिर के प्रांगण पर पहुंचाया। यहां पत्थर से दानपात्र पर लगे ताले को तोड़कर उसके अंदर रखी नकदी को चुराया। पैसे चोरी करने के बाद वह रफ्फूचक्कर हो गया।
यह पूरी घटना मंदिर के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। जब रविवार को मंदिर में सुबह के समय पुजारी करतार शर्मा पूजा करने के लिए पहुंचे तो उन्होंने टूटे हुए दानपात्र को देखा। इसकी सूचना उन्होंने तुरंत पुलिस को दी। पुलिस ने मंदिर में जाकर घटना का जायजा लिया।
साथ ही सीसीटीवी की फुटेज को खंगाला। फुुटेज में चोरी करने वाले व्यक्ति की पहचान की गई, जिसे पकड़ने के लिए पुलिस पूरी तरह से जुट गई है। एसएचओ आशीष पठानिया ने बताया कि आरोपी की पहचान हो चुकी है। उसकेे घर पर पुलिस ने दबिश दी। जहां पर पता चला कि वह मानसिक रूप से परेशान है। फिलहाल, पुलिस विभिन्न स्थानों पर आरोपी की तलाश कर रही है।
... और पढ़ें

तीन करोड़ रूपये की राशि से चकाचक होगा होगा कैला-डुगली-कैंथली मार्ग

चंबा। उपमंडल चुराह के तहत कैला-डुगली मार्ग पर अब लोगों का सफर सुरक्षित होगा। एक तरफ जहां सड़क को अपग्रेड करने के लिए तीन करोड़ रुपये बजट की व्यवस्था की गई है वहीं, दो किलोमीटर के हिस्से पर 25 लाख रुपये की लागत से तारकोल बिछाने का कार्य शुरू कर दिया है। 12 किलोमीटर दूरी वाला यह मार्ग पहले कच्चा था।
इसमें से सात किलोमीटर सड़क प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनाई गई है। अब इसी सड़क को अपग्रेड लोक निर्माण विभाग कर रहा है। वहीं, दो किलोमीटर के कच्चे भाग पर तारकोल बिछाई जा रही है। इससे लोगों को काफी राहत मिलेगी।
गौरतलब है कि इससे पहले यह मार्ग कच्चा था। इसके चलते लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। इसको देखते हुए सरकार ने बजट का प्रावधान किया है। सड़क पक्की होने से क्षेत्र की हजारों की आबादी को लाभ मिलेगा। वहीं, वाहन चालकों का सफर भी आरामदायक होगा। लोक निर्माण विभाग की मानें तो 9 से 12 किलोमीटर हिस्से को दुरुस्त किया जा रहा है। यहां अगले साल तारकोल बिछाई जाएगी।
लोक निर्माण विभाग तीसा के अधिशाषी अभियंता हर्ष पुरी ने बताया कि मार्ग को अपग्रेड किया जा रहा है। इसके साथ ही दो किलोमीटर के हिस्से पर तारकोल बिछाने का कार्य शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि इस कार्य को जल्द पूरा कर लिया जाएगा।
... और पढ़ें

पहले मंदिर में माथा टेका फिर दानपात्र तोड़ उड़ा ली नकदी

बनीखेत के प्राचीन नाग मंदिर में शनिवार देर रात दानपात्र का ताला तोड़कर नकदी उड़ा ली गई। शातिर ने पहले मंदिर में तीन-चार बार माथा टेका और दानपात्र को घसीटकर बाहर ले आया। इसके बाद ताला तोड़कर फरार हो गया। पूरी घटना मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। सीसीटीवी की फुटेज में चोरी करने वाले आरोपी का चेहरा साफ दिखाई दे रहा है।

पुलिस उसे पकड़ने के लिए जुट गई है। जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होगा। जानकारी के अनुसार आरोपी ने शनिवार देर रात को मंदिर के अंदर जाकर दानपात्र को घसीटकर मंदिर के प्रांगण पर पहुंचाया। यहां पत्थर से दानपात्र पर लगे ताले को तोड़कर उसके अंदर रखी नकदी को चुराया। पैसे चोरी करने के बाद वह रफ्फूचक्कर हो गया। यह पूरी घटना मंदिर के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

जब रविवार को मंदिर में सुबह के समय पुजारी करतार शर्मा पूजा करने के लिए पहुंचे तो उन्होंने टूटे हुए दानपात्र को देखा। इसकी सूचना उन्होंने तुरंत पुलिस को दी। पुलिस ने मंदिर में जाकर घटना का जायजा लिया। साथ ही सीसीटीवी की फुटेज को खंगाला।

फुटेज में चोरी करने वाले व्यक्ति की पहचान की गई, जिसे पकड़ने के लिए पुलिस पूरी तरह से जुट गई है। एसएचओ आशीष पठानिया ने बताया कि आरोपी की पहचान हो चुकी है। उसके घर पर पुलिस ने दबिश दी। जहां पर पता चला कि वह मानसिक रूप से परेशान है। फिलहाल, पुलिस विभिन्न स्थानों पर आरोपी की तलाश कर रही है।
... और पढ़ें

पांगी में पुल के उपर सेल्फी लेते चंद्रभागा नदी में गिरा युवक

पांगी (चंबा)। पांगी में पुल पर सेल्फी लेते हुए एक युवक चंद्रभाग नदी में गिरकर से बह गया। उसका अभी तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है। लापता युवक की पहचान अनिल कुमार पुत्र प्रेम सिंह निवासी गांव करहोती के रूप में हुई है।
जानकारी के अनुसार युवक शुक्रवार शाम को फुलयात्रा के समापन के बाद फिंडपार गांव में रिश्तेदार के घर में जा रहा था। उसके साथ उसकी मौसेरी बहन भी थी। जब वह दोनों नदी के बने पुल को पार करने लगे। तो उसकी मौसेरी बहन पुल को पार करके आगे निकल गई। जबकि वह पुल में सेल्फी लेने में व्यस्त रहा। सेल्फी लेते समय अचानक उसका नियंत्रण बिगड़ गया।
इससे वह अनियंत्रित होकर पुल से नीचे गिर गया। मौसेरी बहन ने इसकी सूचना अपने परिजनों को दी। परिजनों ने तुरंत घटना की सूचना पांगी थाना की पुलिस को दी। पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंच कर लापता को तलाशने के लिए चंद्रभागा नदी में सर्च अभियान चलाया। मगर देर शाम तक तलाश करने पर भी उसका कोई सुराग नहीं मिल पाया।
शनिवार को भी उसकी तलाश को लेकर सर्च अभियान चलाया गया। पुलिस लापता को तलाश करने के लिए पूरा प्रयास कर रही है। मगर नदी के तेज बहाव में उसे तलाशना पुलिस के लिए मुश्किल बन गया है। पुलिस अधीक्षक डॉ. मोनिका ने बताया कि पांगी में एक युवक के पुल से नीचे गिरने का मामला सामने आया है। पुलिस लापता युवक को तलाश करने के लिए प्रयास कर रही है।
... और पढ़ें

रखालू माता मंदिर के पास दोबारा हुआ भूस्खलन, चार घंटे थमे पहिए

चंबा। चंबा-तीसा मार्ग पर शनिवार को वाहनों की आवाजाही चार घंटे तक बाधित रही। इस वजह से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। दोपहर करीब दो बजे रखालू माता मंदिर के समीप पहाड़ी से चट्टान गिरी थी।
इसके बाद सड़क को देर शाम विभागीय टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद बहाल किया। लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता हर्ष पुरी ने बताया कि मार्ग रखालू माता मंदिर के समीप दोपहर बाद लगातार भूस्खलन हो रहा है। इस वजह से मार्ग बाधित हो गया है।
गौरतलब है कि मार्ग शुक्रवार को करीब तीन घंटे बंद रहा। लोनिवि ने यहां ब्लास्टिंग से चट्टान को गिराया था। उम्मीद की जा रही थी कि अब पहाड़ी से दोबारा भूस्खलन नहीं होगा। मगर शनिवार को दोपहर बाद फिर से पहाड़ी से चट्टान सहित मलबा सड़क पर आ गिरा। इससे मार्ग बाधित हो गया। कुल मिलाकर उक्त मार्ग के बंद रहने से यात्री देरी से गंतव्यों तक पहुंचे।
... और पढ़ें

स्कूल परिसर में घुसकर शराबी ने मचाया हुड़दंग, स्कूल भवन पर किया पथराव

चंबा। सरकारी स्कूल में जाकर शिक्षक से दुर्व्यवहार करने और एक शराबी का हुड़दंग मचाने का मामला सामने आया है। यही नहीं आरोपी ने स्कूल की छात्र में पथराव भी किया, इससे स्कूल के बच्चे बुरी तरह से सहम गए। पुलिस ने शिकायत के आधार पर इस संबंध में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।
आरोपी की पहचान हरीश निवासी गांव चलुंज के रूप में हुई। पुलिस ने शिकायतकर्ता टसी राम निवासी गांव चलुंज के बयान दर्ज कर लिए हैं। जानकारी के अनुसार उक्त स्कूल में जब स्कूली बच्चे पढ़ाई कर रहे थे तो उसी दौरान एक व्यक्ति शराब के नशे में परिसर में आ पहुंचा।
जब स्कूल अध्यापकों ने व्यक्ति को स्कूल परिसर से बाहर जाने के लिए कहा तो व्यक्ति अध्यापक के साथ दुर्व्यवहार करने लगा। करीब एक घंटा इस व्यक्ति ने हुड़दंग मचाया। इस कारण बच्चें भी घबरा गए।
इसी दौरान स्थानीय व्यक्ति ने हुड़दंग मचाने वाले व्यक्ति को स्कूल परिसर से बाहर निकाला। मगर बाहर जाकर भी इस व्यक्ति ने स्कूल भवन में पथराव शुरू कर दिया। गनीमत रही कि किसी स्कूली बच्चें को चोट नहीं लगी।
अन्यथा अप्रिय घटना हो सकती थी। मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने हुड़दंग मचाने वाले व्यक्ति के खिलाफ भादंस की धारा 353, 332, 504, 506 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैै। एसपी चंबा डॉ. मोनिका ने बताया कि इस तरह का मामला प्रकाश में आया है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।
... और पढ़ें

सुलभ शौचालय में पैसे मांगने पर व्यक्ति ने धुना कर्मी

चंबा। सुलभ शौचालय प्रयोग करने की एवज में पैसे मांगने पर गुस्साए एक व्यक्ति ने सुलभ शौचालय में तैनात कर्मचारी की बुरी तरह से पिटाई कर दी।
यह मामला शुक्रवार देर रात को जिला मुख्यालय का है। बहरहाल, इस बारे पुलिस में पीड़ित द्वारा शिकायत दर्ज नहीं करवाई गई है। बहरहाल, पूरा दिन भर व्यक्ति द्वारा शौचालय कर्मी की पिटाई किए जाने का वाक्या चर्चा का ही विषय बना रहा।
जानकारी अनुसार जिला मुख्यालय के एक शौचालय में कार्यरत कर्मी अपनी ड्यूटी पर तैनात था। शुक्रवार देर रात एक शराबी शौचालय प्रयोग करने के लिए गया। वापिस आने पर कर्मी ने उससे पैसे मांगें। मगर उसने पैसे न होने की बात कही।
इस बात को लेकर दोनों कहासुनी हो गई और शराबी ने उसकी पिटाई कर डाली। इतने से भी उसका दिल न भरा तो उसने फोन कर अन्य लोगों को भी बुलाया। इसके बाद कुछ लोग मौके पर पहुंचे और उसकी फिर जमकर धुनाई की। इसमें सहमे हुए घायल कर्मी ने सुलभ शौचालय की नौकरी तक छोड़ दी है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree