विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

नेरचौक में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के निर्माण पर संकट के बादल

बल्हघाटी के नेरचौक में हिमाचल के प्रस्तावित पहले अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निर्माण पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

8 दिसंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

कांगड़ा

रविवार, 8 दिसंबर 2019

हैदराबाद कांड: धरने पर बैठीं देश की सबसे युवा प्रधान जबना, पीएम को पत्र भेजकर उठाई ये मांग

चार सालों के मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित करेगा शिक्षा बोर्ड

हिमाचल स्कूल शिक्षा बोर्ड स्वर्ण जयंती समारोह में प्रदेश के मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित करेगा। शिक्षा बोर्ड ने स्वर्ण जयंती समारोह को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। हालांकि, अभी तक समारोह की मुख्यमंत्री कार्यालय से डेट फाइनल नहीं हो पाई है।

बोर्ड ने स्वर्ण जयंती समारोह में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से समय मांगा है। बोर्ड ने स्वर्ण जयंती समारोह में पिछले तीन से चार साल के वार्षिक परीक्षा परिणाम में टॉपर रहे विद्यार्थियों को सम्मानित करने की योजना बनाई है। इसके लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं।

बोर्ड लगभग 400 से अधिक मेधावी छात्रों को सम्मानित करेगा। बोर्ड धर्मशाला कॉलेज के त्रिगर्त सभागार में एक दिन का समारोह आयोजित करेगा। इसमें सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे। उधर, बोर्ड के सचिव धर्मेश रामोत्रा ने कहा कि स्वर्ण जयंती समारोह में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मुख्यातिथि होंगे। इसके लिए सीएम कार्यालय से समय मांगा गया है। 

इसी महीने या जनवरी में होगा कार्यक्रम
स्कूल शिक्षा बोर्ड का स्वर्ण जयंती समारोह दिसंबर के अंतिम सप्ताह या फिर जनवरी के शुरुआत में हो सकता है। बोर्ड इन्हीं तिथियों को ध्यान में रखकर तैयारी कर रहा है। पहले बोर्ड ने दिसंबर माह के पहले सप्ताह का समय मांगा था।
... और पढ़ें

गोबिंद जीवन आश्रम परौर में करें संस्कृत में पीएचडी

संस्कृत में पीएचडी करने वाले छात्रों को अब यह सुविधा गोबिंद जीवन आश्रम परौर (पालमपुर) में मिलेगी। आश्रम में जल्द संस्कृत का महाविद्यालय खोला जाएगा। मंत्रिमंडल ने इसे मंजूरी दे दी है। साथ ही इसका एनओसी भी जारी कर दिया है। अब कॉलेज जल्द काम करना शुरू करेगा। कॉलेज में संस्कृत करने वाले छात्र जमा एक से लेकर पीएचडी कर सकते हैं। छात्रों को खाने और रहने की सुविधा मुफ्त दी जाएगी।

संस्कृत की पढ़ाई करने वाले छात्रों को अब गोबिंद जीवन आश्रम परौर में शिक्षा मिलेगी। आश्रम में संस्कृत का महाविद्यालय खोला जाएगा। इसमें सौ सीटों का प्रावधान किया है। छात्र जमा एक से लेकर पीएचडी तक पढ़ाई कर सकेंगे। गोबिंद जीवन आश्रम संस्कृत महाविद्यालय संस्था ने कई दिनों से सरकार के पास संस्कृत महाविद्यालय को आवेदन किया था, लेकिन अब मंत्रिमंडल बैठक में सरकार ने इसे मंजूरी दे दी है। इससे आश्रम में कॉलेज खोलने की राह आसान हो गई है।

इस महाविद्यालय में सबसे बड़ी बात यह होगी कि महाविद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों की कोई फीस नहीं होगी। उनके रहने और खाने का प्रबंध भी मुफ्त होगा। किताबें भी आश्रम की ओर से दी जाएंगी, जबकि इलाके में संस्कृत की पीएचडी करने वाला यह इलाके में पहला महाविद्यालय होगा।

कॉलेज खुलने से खासकर जिला कांगड़ा के छात्रों को संस्कृत की पढ़ाई करने में काफी मदद मिलेगी। संस्था के अध्यक्ष प्रदीप ठाकुर ने कहा कि गोबिंद जीवन आश्रम में संस्कृत कालेज खोलने की मंजूरी सरकार ने दी है। अब इसकी औपचारिकताएं पूरी कर कॉलेज खोल दी जाएगा।

प्रदेश सरकार ने दी है मंजूरी: परमार
स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने कहा कि गोबिंद जीवन आश्रम संस्कृत महाविद्यालय संस्था के लोगों ने उनके सामने यह मामला उठाया था। इसे उन्होंने मंत्रिमंडल बैठक में रखा था, जिस पर सरकार ने मंजूरी दे दी है।
... और पढ़ें

इन्वेस्टर मीट तो धाम मीट बनकर रह गई : बाली

धर्मशाला। पूर्व कांग्रेस मंत्री जीएस बाली ने एक बार फिर से इन्वेस्टर मीट पर सवाल उठा दिए हैं। धर्मशाला में आयोजित पत्रकार वार्ता में बाली ने कहा कि इन्वेस्टर मीट तो धाम मीट बन कर रह गई। बाली ने कहा कि जयराम सरकार ने इन्वेस्टर मीट में बजट का दुरुपयोग किया है। निवेशकों को बुलाने से पहले सरकार को इंडस्ट्रियल एरिया के लिए संरचनात्मक ढांचा तैयार करना चाहिए था। सभी निवेशक हताश होकर लौट गए। सरकार को जनता के सामने तथ्य पेश करने चाहिए कि इन्वेस्टर मीट से अभी तक हिमाचल को क्या फायदा हुआ। हिमाचल में बेरोजगारी तेजी से बढ़ रही है, लेकिन सरकार खामोश है।
कांगड़ा एयरपोर्ट के विस्तारीकरण को लेकर जयराम सरकार जनता को बेवकूफ बना रही है। मुख्यमंत्री ने उपचुनाव के दौरान वायदा किया था कि जीत के बाद कांगड़ा की जनता को गिफ्ट दिया जाएगा। सीएम बताएं कि कांगड़ा को उन्होंने क्या गिफ्ट दिया। इन्वेस्टर मीट में सरकार प्रधानमंत्री से एक अदद योजना तक के लिए बजट नहीं दिलवा सकी। विकास कांग्रेस के कार्यकाल में ही हुआ है। अगर हमने कांग्रेस के समय हुए कामों को गिनाने शुरू किया तो भाजपा की कलम लिखते-लिखते ही खत्म हो जाएगी। नाकामी पर सरकार को आलोचना सुनने की आदत डालनी चाहिए। खराब करने पर आलोचना होना लाजिमी है। प्रदेश में सीमेंट और बिजली के रेट बढ़ रहे हैं। भर्ती फर्जीवाड़े में भी सरकार अपना स्पष्टीकरण दे। कांग्रेस के समय बेरोजगारी खत्म करने के लिए करीब 150 करोड़ का फंड रखा गया था। जयराम सरकार जवाब दे कि वह फंड कहां गया। प्रेसवार्ता में कांग्रेस नेता विजय इंद्र कर्ण भी मौजूद रहे।
... और पढ़ें

धर्मशाला में गदयाली नाटी से सरकार का स्वागत

धर्मशाला। शीतकालीन सत्र के लिए धर्मशाला पहुंची प्रदेश सरकार का स्वागत गदियाली नाटी से किया गया। वहीं, सरकार के इस्तकबाल के लिए जिला मुख्यालय स्थित विभिन्न विभागों ने जगह-जगह तोरणद्वार लगाए हैं। वहीं, पुलिस प्रशासन ने भी सुरक्षा-व्यवस्था के लिहाज से मोर्चा संभाल लिया है। सुरक्षा-व्यवस्था के लिहाज से पुलिस प्रशासन ने विभिन्न स्थानों पर नाके भी लगाए हैं। शीतकालीन सत्र के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर रविवार देर शाम धर्मशाला पहुंचे। इस दौरान धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र के विधायक विशाल नैहरिया की अगुवाई में उनका स्वागत किया गया, जबकि इस दौरान भाजपा मंडलाध्यक्ष अनिल चौधरी सहित अन्य भाजपा कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। स्वागत समारोह के दौरान गदियाली नाटी डाल और पुष्प वर्षा कर मुख्यमंत्री का धर्मशाला पहुंचने पर स्वागत किया गया। वहीं सरकार के स्वागत के लिए विभिन्न विभागों ने अपने-अपने भवनों को झिलमिलाती लाइटों से जगमगाया है। जिला मुख्यालय भी सरकार की योनाजाओं के होर्डिंग्स से सजा दिया गया है।
चाक-चौबंद हुई सुरक्षा व्यवस्था
सुरक्षा-व्यवस्था के लिहाज से पुलिस जवानों ने रविवार को ड्यूटियां समझने के बाद मोर्चा संभाल लिया है। इस दौरान जहां जिला मुख्यालय से लेकर विधानसभा परिसर तक महिला और पुरुष पुलिस कर्मी ड्यूटी दे रहे हैं, वहीं पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर अस्थायी नाके भी लगाए हैं। जानकारी के अनुसार जोरावर स्टेडियम में लोगों के वाहनों को रोक दिया जाएगा। वहां से आगे केवल उन वाहनों को जाने की अनुमति होगी, जिनके पास जिला प्रशासन की ओर से जारी किए गए पास होंगे।
... और पढ़ें

विधानसभा सत्र को छह सेक्टरों में बंटेगा धर्मशाला शहर

धर्मशाला। नौ दिसंबर से शुरू हो रहे विधानसभा के शीतकालीन सत्र के लिए सुरक्षा-व्यवस्था के लिहाज से कांगड़ा पुलिस ने तैयारियां मुकम्मल कर ली हैं। धर्मशाला शहर सहित विधानसभा परिसर तक के क्षेत्र को छह सेक्टरों में बांटा गया है। इस दौरान करीब नौ आला अधिकारी 700 पुलिस जवानों के साथ शहर में सुरक्षा-व्यवस्था और यातायात का जिम्मा संभालेंगे।
पुलिस अधीक्षक कांगड़ा विमुक्त रंजन ने बताया कि पुलिस प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। पुलिस जवान धर्मशाला पहुंच चुके हैं, जबकि उन्हें जल्द ही ड्यूटियां समझाकर तैनात कर दिया जाएगा। शीत सत्र के दौरान करीब 700 महिला व पुरुष पुलिस कर्मी विभिन्न बटालियनों से बुलाए गए हैं। इस बार भी विधानसभा परिसर में आने वाले लोगों के वाहनों को साथ लगते जोरावर स्टेडियम में खड़ा किया जाएगा। जोरावर स्टेडियम से आगे उन्हीं वाहनों को जाने की अनुमति होगी, जिनके पास विशेष पास होंगे। उन्होंने बताया कि विधानसभा परिसर के आसपास रहने वाले लोगों के पास एसपी कार्यालय में बनाए गए हैं, जबकि जोरावर स्टेडिम के साथ लगते भवन में भी मौके पर वहां के लोगों के वाहनों के पास बना कर उन्हें जाने की अनुमति प्रदान की जाएगी।
दो स्थानों पर खड़ी रहेंगी अग्निशमन विभाग की गाड़ियां
फायर आफिसर धर्मशाला एसके चौधरी ने बताया कि विधानसभा सत्र के दौरान अग्निशमन विभाग की गाड़ियां दो विभिन्न स्थानों पर तैनात रहेंगी। एक गाड़ी विधानसभा परिसर के मुख्य गेट के सामने, जबकि दूसरी जोरावर स्टेडियम में खड़ी रहेगी।
... और पढ़ें

हारफेरा से गायब हुई दुल्हन ने रचाई प्रेमी से शादी

राजा का तालाब (कांगड़ा)। पुलिस चौकी रैहन के अंतर्गत एक गांव की नई नवेली दुल्हन ने अपने प्रेमी के साथ शादी कर ली है। रैहन पुलिस ने नवविवाहिता को शनिवार को अपने प्रेमी के साथ ढूंढ निकाला। शनिवार को दोनों को एसडीएम नूरपुर के समक्ष पेश किया। यहां युवती ने अपनी मर्जी से छह दिसंबर को कोर्ट में प्रेमी संग शादी कर लेने की बात कबूल की है।
इससे पहले युवती की शादी जसूर क्षेत्र में चार दिसंबर को रस्मो-रिवाज के साथ हुई थी। इसी बीच दुल्हन व दूल्हा हार फेरा के लिए लड़की के मायके चार दिसंबर शाम को आए। दुल्हन के परिजनों ने महामाई का जागरण रखा हुआ था। सुबह लगभग चार बजे दुल्हन घर से बाहर निकली पर वापस नहीं आई। डीएसपी नूरपुर डॉ. साहिल अरोड़ा ने बताया कि युवती को पुलिस ने ढूंढकर एसडीएम नूरपुर के समक्ष पेश किया था, जहां उसने प्रेमी से शादी करने की बात कबूल की है।
... और पढ़ें

हरिदत शर्मा बने जिला भाजपा पालमपुर के नए सरदार

पालमपुर (कांगड़ा)। जिला भाजपा अध्यक्ष पालमपुर को आखिर शनिवार को सर्वसम्मति से नया अध्यक्ष मिल गया। सुलह विस के रहने वाले हरिदत शर्मा को नया अध्यक्ष चुना गया है। वह पहले जिला भाजपा महामंत्री थे। हरि दत्त शर्मा को जिला भाजपा अध्यक्ष बनाकर स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने अपने राजनीतिक कद का अहसास भी सबको करवा दिया। ताजपोशी में उनका अहम रोल रहा है।
शनिवार को हुए जिला भाजपा अध्यक्ष के चुनाव से पहले शुक्रवार रात विपिन परमार व प्रिय दत्त शर्मा ने पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार से मुलाकात कर सहमति से जिला भाजपा अध्यक्ष बनाने की रूपरेखा तय कर ली थी। जबकि सूत्र बताते हैं कि शांता कुमार की ओर से भी तीन नाम दिए गए थे। लेकिन उन्होंने सबकी सहमति से ही जिला अध्यक्ष बनाने की बात कही थी। शनिवार को बंद कमरे में स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार, जयसिंहपुर के विधायक रवि धीमान, बैजनाथ के विधायक प्रवीण कुमार, पालमपुर से प्रत्याशी रहीं इंदु गोस्वामी व चुनाव प्रभारी डीएस ठाकुर की करीब दो घंटे तक बैठक चली। उसके बाद जिला भाजपा अध्यक्ष का नाम फाइनल हुआ।
सूत्र बताते हैं कि बैठक में कुलवंत राणा, पूर्व विधायक प्रवीण कुमार, हरि दत्त शर्मा व महेंद्र डढवाल के नामों पर चर्चा हुई, जिसके बाद सुलह के हरि दत्त शर्मा को सहमति से जिला भाजपा अध्यक्ष चुन लिया गया। उधर, चुनाव प्रभारी डीएस ठाकुर ने कहा कि हरिदत्त शर्मा को सबकी सहमति से जिलाध्यक्ष चुना गया।
... और पढ़ें

एमसीए और बी कॉम के छात्रों से पकड़ा चिट्टा

मारंडा (कांगड़ा)। जिले में चिट्टे के मामले बढ़ते जा रहे हैं। शायद ही कोई ऐसा दिन गुजरता हो जब कोई नशे का मामला पकड़ में न आए। ताजा मामले में एमसीए और बी कॉम के दो छात्रों को पुलिस ने 20.5 ग्राम चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया है। दोनों छात्र दिल्ली से बैजनाथ आ रही बस में सवार थे। यह सफलता पुलिस को बस की चेकिंग के दौरान मिली। पुलिस ने छात्रों को गिरफ्तार कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि दिल्ली से बैजनाथ आ रही परिवहन निगम की बस में सफर कर रहे दो युवकों के पास चिट्टा है, जिसकी सूचना नारकोटिक्स सेल धर्मशाला को मिली थी। सूचना मिलते ही सेल की छह सदस्यीय टीम ने सादे कपड़ों में ठाकुरद्वारा चौक पर नाका लगाया हुआ था। दिल्ली से बैजनाथ आ रही निगम की बस जैसे ही ठाकुरद्वारा के पास पहुंची, पुलिस टीम के सदस्यों ने बस को रोक लिया। इस दौरान नितिन कुमार निवासी गांव व डाकघर आशापुरी तहसील जयसिंहपुर व जयंत कुमार निवासी गांव व डाकघर सल्याणा तहसील पालमपुर जिला कांगड़ा के कब्जे से 20.5 ग्राम चिट्टा बरामद किया है। बताया जा रहा है कि इनमें एक छात्र पंजाब में एमसीए कर रहा है, जबकि दूसरे ने पालमपुर से बीकॉम किया है।
कोट्स
पुलिस ने परिवहन निगम की बस में बैठे दो युवकों से चिट्टा बरामद किया है। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। तफ्तीश जारी है। -अमित शर्मा, डीएसपी पालमपुर
... और पढ़ें

रणजी का रण: अंकित कलसी बने हिमाचल टीम के नए कप्तान

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने रणजी ट्रॉफी के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। ऊना के अंकित कलसी को हिमाचल की रणजी टीम की कमान सौंपी गई है। नौ दिसंबर से धर्मशाला स्टेडियम में हिमाचल टीम अंकित कलसी की अगुवाई में सौराष्ट्र के खिलाफ मैदान में उतरेगी।

अंकित कलसी के अलावा टीम में अंकुश बैंस (विकेट कीपर), प्रशांत चोपड़ा, प्रियांशु खंडूरी, सुमित वर्मा, एकांत सेन, ऋषि धवन, निखिल गांगटा, मयंक डागर, अंकुश बेदी, आकाश वशिष्ठ, पंकज जसवाल, कंवर अभिनव, वैभव अरोड़ा और प्रवीण ठाकुर को शामिल किया गया है। रणजी ट्रॉफी के ग्रुप बी में हिमाचल प्रदेश के अलावा सौराष्ट्र, तमिलनाडु, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, रेलवे, बड़ौदा, मुंबई और मध्य प्रदेश शामिल हैं।

धर्मशाला स्टेडियम में प्रस्तावित रणजी मैच
टीम   -  तिथि
सौराष्ट्र -  9 से 12 दिसंबर
मध्यप्रदेश - 6 से 9 जनवरी
बड़ौदा - 19 से 22 जनवरी
मुंबई - 27 से 30 जनवरी

बाहर इन टीमों के साथ होंगे मुकाबले
तमिलनाडु -17 से 20 दिसंबर-तिरूनेलवेली
कर्नाटक - 25 से 28 दिसंबर-मैसूर
रेलवे - 4 से 7 फरवरी-दिल्ली
उत्तर प्रदेश - 12 से 16 फरवरी-लखनऊ

कल से सौराष्ट्र के खिलाफ होगा पहला मैच
एचपीसीए स्टेडियम धर्मशाला में नौ से ग्रुप बी में हिमाचल और सौराष्ट्र का पहला मुकाबला होगा। सौराष्ट्र की ओर से चेतेश्वर पुजारा मैदान में उतरेंगे। हिमाचल के प्रशांत चोपड़ा और मध्यक्रम के बल्लेबाज अंकित कलसी के प्रदर्शन पर सबकी नजर रहेगी। सौराष्ट्र की टीम में पुजारा के अलावा जयदेव उनादकट, शेल्डन जैक्सन, अर्पित, डी जडेजा, कमलेश, स्नेल पटेल, चिराग जानी और हर्विक देसाई आदि शामिल हैं।
... और पढ़ें

शिमला के गुड़िया मामले की फिर से हो जांच: शांता

शिमला के कोटखाई में बहुचर्चित गुड़िया दुष्कर्म एवं हत्या मामले को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने फिर से जांच की मांग की है। उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से आग्रह किया है कि इस मामले में फिर से जांच होनी चाहिए ताकि हिमाचल के माथे पर लगे कलंक को मिटाया जा सके। हालांकि, उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गुड़िया के परिजनों को इंसाफ दिलाने की बात पर खुशी जताई है।

शांता ने कहा कि इस मामले को लेकर एक योग्य अधिकारियों की टीम गठित की जाए। उन्हें विश्वास है कि हिमाचल में कई योग्य अधिकारी हैं और उनमें कुछ रिटायर भी हैं। उन अधिकारियों की मदद भी ली जा सकती है। उन्होंने कहा कि वहां के लोगों के ब्यान लेकर शक के दायरे में आए लोगों को गिरफ्तार किया जाए। जब मामले में बड़े पुलिस अधिकारी अंदर रह सकते हैं तो लोगों के शक में आए लोगों को क्यों नहीं गिरफ्तार किया जाता है।

उन्होंने कहा कि इस मामले में सीबीआई की जांच तो लोगों में मजाक बन कर रह गई है। मामले में साफ है कि इसमें बड़े लोगों को बड़े लोगों ने ही बचाया है। पूर्व कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुए इस मामले का भाजपा ने जम कर विरोध किया था, पार्टी सड़कों पर उतरी थी। लिहाजा, अब समय आ गया है कि इस मामले में फिर से जांच कर एक कोशिश करनी होगी।

मामले के साक्ष्यों को भले ही मिटाया गया है, लेकिन हत्या के सबूत कहीं न कहीं मिल ही जाते हैं। उन्होंने भारत सरकार से भी कहा कि दुष्कर्म पर जल्द कानून बनना चाहिए। संसद चली हुई है, इसमें कानून पारित करना चाहिए। इसमें दुष्कर्म साबित होने पर छह माह के अंदर आरोपियों फांसी हो। शांता ने कहा कि पुलिस चाहे तो हैदराबाद जैसे अंजाम दे सकती है और चाहे तो गुड़िया मामले की तर्ज पर अपराधियों को बचा सकती है।
... और पढ़ें

शराबी को रेस्क्यू करने पहुंच गईं पुलिस-एंबुलेंस और फायर बिग्रेड

धर्मशाला। शराब के नशे में सड़क से करीब 30 फीट गहरी खाई में लुढ़के एक व्यक्ति को रेस्क्यू करने के लिए पुलिस, एंबुलेंस और अग्निशमन विभाग को काफी मशक्कत करनी पड़ी। पुलिस और अग्निशमन विभाग के कर्मियों ने व्यक्ति को खाई से बाहर निकाला और एंबुलेंस में उसका प्राथमिक उपचार किया।
जानकारी के अनुसार धर्मशाला-गगल वाया सकोह सड़क पर निचला सकोह से थोड़ा नीचे मोड़ पर एक व्यक्ति सड़क किनारे बने पैरापिट पर लेट कर धूप सेंक रहा था। उसने शराब भी पी थी। अचानक नींद में करीब 30 फीट गहरी खाई में गिर गया। इसकी जानकारी किसी ने पुलिस और एंबुलेंस को दे दी। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने गहराई ज्यादा होने पर अग्निशमन विभाग को भी रेस्क्यू के लिए बुला लिया। इसके बाद पुलिस टीम और अग्निशमन विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर व्यक्ति को बाहर निकाला। वहीं पुष्टि करते हुए एसएचओ सदर थाना धर्मशाला राजेश कुमार ने बताया कि व्यक्ति की पहचान बड़ोह निवासी के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि पुलिस टीम ने मौके पर पहुुंच कर व्यक्ति को रेस्क्यू करने के बाद प्राथमिक उपचार के बाद हिदायत देकर छोड़ दिया है। उन्होंने बताया कि इस दौरान एंबुलेंस और अग्निशमन विभाग की टीमें भी व्यक्ति को रेस्क्यू करने के लिए मौके पर पहुंच गई थीं।
... और पढ़ें

सहोटू में लगेगी चौधरी सरवन कुमार की प्रतिमा: परमार

पालमपुर (कांगड़ा)। चौधरी सरवन कुमार मेमोरियल राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला अटियाला दाई के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बच्चों ने अपनी प्रतिभा दिखाकर खूब रंग जमाया। मुख्य अतिथि स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने मेधावी बच्चों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।
उन्होंने कहा कि नशा हमारे समाज को खोखला कर रहा है और यह सबके सामने विकट समस्या है। प्रदेश सरकार नशे को जड़ से उखाड़ने के लिए गंभीरता से कार्य कर रही है। उन्होंने स्कूल में 27 लाख रुपये की लागत से बने लाइब्रेरी और कंप्यूटर भवन का लोकार्पण किया। इससे पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने पांच लाख से प्रथम तल पर बने ग्राम पंचायत सिहोटू के भवन का लोकार्पण भी किया। इसके पश्चात पंचायत गगल के गुग्गा मंदिर धलेरा में 10 लाख रुपये से बनने वाले सराय भवन का भूमिपूजन किया। परमार ने स्कूल में सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए 51 हजार रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने एक नया परीक्षा हाल और पुराने भवन की रिपेयर के लिए भी राशि देने की घोषणा की।
इससे पहले प्रिंसिपल रविंद्रा कटोच ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और विद्यालय की वार्षिक रिपोट प्रस्तुत की। इस मौके स्कूल शिक्षकों में मीरा, सविता, किरण चौधरी, अनीता, रविंद्र, विंता, अंजु, सुशील, पंकज समेत कपर कई लोग मौजूद रहे।
लगेगी चौधरी सरवन कुमार की प्रतिमा
परमार ने कहा कि चौधरी सरवन कुमार ने एक समाज सेवक और कुशल राजनीतिज्ञ के रूप में पहचान बनाई। जनसेवा के माध्यम से विधानसभा अध्यक्ष रहे। उन्होंने कहा कि यह इस क्षेत्र और सुलह के लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि लोगों की मांग व भावनाओं को ध्यान में रखकर इस क्षेत्र में चौधरी सरवन कुमार की प्रतिमा स्थापित की जाएगी।
इन बच्चों को किया सम्मानित
स्कूल में विभिन्न प्रतियोगिताओं में अव्वल रहने वाले बच्चों को स्वास्थ्य मंत्री ने सम्मानित किया। इसमें सोनाली, आयूष, कीर्ति, विशाल, पलक, शुभम, साक्षी, कशिश, प्रिया, नम्रता, पल्लवी, अंकिता, नितिन, अंजलि, काजल, अंशुल, नैंसी, एकता, प्रिया, प्रीति सागर, लुभना, निखिल, अवकाश, आदित्य राज, श्वेता, अंकुश, सौरभ, वैशाली, शेफाली, अनीश, अभिषेक, कंगना, गौरव, रुचि देवी, प्रिंस, सोनाली, साक्षी, अनुराग, अनीश, पवन प्रीत, प्रिया शर्मा व काजल छात्र मौजूद रहे।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election