विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

हिमाचल प्रदेश में बिगड़ा मौसम, भारी बर्फबारी की चेतावनी जारी

राजधानी शिमला के पर्यटन स्थल कुफरी समेत रोहतांग दर्रा, कुल्लू-मनाली, लाहौल और चंबा की ऊंची चोटियों में सोमवार को हल्की बर्फबारी हुई। राजधानी के जाखू और संजौली में भी बर्फ के फाहे गिरे।

27 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

कुल्लू

सोमवार, 27 जनवरी 2020

कुल्लू अस्पताल से आठ चिकित्सक ट्रांसफर, मिला सिर्फ एक डॉक्टर

कुल्लू। सरकार की ओर से प्रदेश भर में 200 डॉक्टरों की नियुक्ति की गई है। लेकिन लाहौल-स्पीति, पांगी और मंडी को भी सुविधा देने वाले क्षेत्री अस्पताल कुल्लू को महज एक डॉक्टर मिला है। इसके अलावा जिले के कई अस्पतालों को एक भी चिकित्सक नहीं मिला। इससे जिले के लोगों को निराशा हाथ लगी। लोगों को कुल्लू अस्पताल को अधिक चिकित्सक मिलने की उम्मीद थी।
क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में करीब दो माह पहले ही एकसाथ आठ डॉक्टरों के तबादले किए गए थे। डॉक्टरों के तबादले के बाद मरीजों को उपचार के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही थी कि प्रदेश में 200 डॉक्टरों की नियुक्ति के बाद क्षेत्रीय अस्पताल को विशेषज्ञ डॉक्टर मिलेंगे। बंजार अस्पताल, गुशैणी पीएचसी, सैंज सीएचसी को एक भी डॉक्टर न मिलने से घाटीवासियों में मायूसी है। सैंज में संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले दो बार सैकड़ों लोगों ने सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्हें डॉक्टर को लेकर आश्वासन ही मिला। लेकिन सरकार यहां पर भी डॉक्टरों की नियुक्ति नहीं कर पाई है। लोगों में सरकार व स्थानीय विधायक के प्रति रोष है। सोशल मीडिया पर भी तरह-तरह की चर्चाएं चल रही हैं। गुशैणी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में बेहतर सुविधाएं न मिलने से क्षेत्र के लोगों को उपचार के किए 40 से 60 किलोमीटर दूर बंजार और कुल्लू का जाना पड़ रहा है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर की नियुक्ति न किए जाने को लेकर ग्रामीणों में रोष है। गौर रहे कि क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में वर्तमान में 27 डॉक्टर सेवाएं दे रहे हैं। एक डॉक्टर की नियुक्ति से अब संख्या 28 हो जाएगी, जबकि क्षेत्रीय अस्पताल में डॉक्टरों के कुल स्वीकृत पद 38 हैं। इन खाली पदों पर नियुक्ति न होने को लेकर लोगों में रोष है।
एक डॉक्टर की नियुक्त के आदेश
क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में चिकित्सा अधीक्षक का कार्यभार देख रहे डॉ. एमएल बंधू ने कहा कि एक डॉक्टर की नियुक्ति के आदेश कुल्लू अस्पताल के लिए हुए हैं। हालांकि अभी तक डॉक्टर ने ज्वाइन नहीं किया है। ज्वाइन करने के बाद क्षेत्रीय अस्पताल में डॉक्टरों की संख्या 28 हो जाएगी। डॉक्टर मिलने से लोगों को राहत मिलेगी।
... और पढ़ें

लाहौल-स्पीति से नदारद अधिकारियों को नोटिस जारी

कुल्लू। लाहौल से 187 अधिकारियों व कर्मचारियों के नदारद रहने का मामला सामने आने के बाद सरकार व प्रशासन ने कड़ा संज्ञान लिया है। लाहौल-स्पीति प्रशासन ने इस बारे में सभी विभाग के अधिकारियों को नोटिस जारी किए, जिसमें लिखा गया है कि जो अधिकारी व कर्मचारी बिना छुट्टी के गायब हैं, वे तत्काल अपने ड्यूटी पर आएं।
आदेश का उल्लंघन करने पर अनुशासनहीनता की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। प्रशासन की सख्ती को देखते हुुए कर्मचारी लाहौल पहुंचना शुरू हो गए हैं। इनमें कुछ अधिकारी भी शामिल हैं। अधिकारियों व कर्मचारियों के लौटते ही दफ्तरों में फिर कामकाज का दौर शुरू हो गया है। इससे पहले एक साथ सैकड़ों कर्मचारियों के साथ विभिन्न विभागों के अधिकारियों के नदारद रहने से जहां लोगों के कामकाज प्रभावित हो रहे थे, वहीं सरकार व प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल उठने लगे थेे। गत वीरवार को घाटी के लिए तीन उड़ानों में डीसी, एसपी सहित कई अधिकारी-कर्मचारी लाहौल लौट आए हैं। कई अधिकारी-कर्मचारी नोटिस जारी होते ही जैसे-तैसे अपनी ड्यूटी पर लौट आए हैं। उड़ान समिति कुल्लू के पास अभी भी कई आवेदन लंबित है। लाहौल प्रशासन के साथ-साथ स्पीति प्रशासन ने भी नदारद अधिकारियों-कर्मचारियों को भी नोटिस जारी कर ड्यूटी पर लौटने के निर्देश जारी किए हैं। बता दें कि बर्फ की आड़ में लाहौल-स्पीति जिले से सैकड़ों कर्मचारियों के साथ कई अधिकारी अपनी ड्यूटी से नदारद रहे। लाहौल-स्पीति से राम किशन, सुरेश ठाकुर, मनोज कुमार, राहुल और स्पीति से सोनम, वांगचुग और पदमा छेरिंग ने कहा कि कई कर्मचारी व अधिकारी अपनी ड्यूटी को जनजातीय क्षेत्र में बखूबी निभाते हैं। लेकिन 60 फीसदी अधिकारी-कर्मचारी बर्फबारी का फायदा उठाते हुए कुछ दिन छुट्टी लेकर घाटी से बाहर निकल जाते हैं। मेडिकल या किसी तरह का बहाना बनाकर कई दिनों से अपने ड्यूटी से नदारद रहते हैं। बिना छुट्टी के लंबे समय तक गायब अधिकारी और कर्मचारियों पर प्रशासन के चाबुक पर हड़कंप मच गया है।
बिना अवकाश गायब रहने पर नहीं बख्शेंगे
एसडीएम काजा जीवन नेगी ने कहा कि बिना अवकाश के घाटी से गायब अधिकारियों व कर्मचारियों को बख्शा नहीं जाएगा। इस बाबत स्पीति में सभी विभागों के अधिकारियों को नोटिस जारी कर दिए हैं। लाहौल प्रशासन ने भी बिना छुट्टी के गायब अधिकारियों व कर्मचारियों को ड्यूटी पर लौटने के आदेश दिए हैं। अन्यथा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
... और पढ़ें

आपकी जन्म कुंडली में हैं ये योग तो होगी धनवर्षा

मनुष्य के जीवन समस्याओं से भरा है। अधिकांश समस्याओं का धन से संबंध होता है। जैसे विद्या, पुत्र, पत्नी, गृह क्लेश। इस तरह की अनेक समस्याओं से मनुष्य संघर्ष करता है। इनमें धन प्रधान है। धन प्राप्त करने के लिए मनुष्य तरह-तरह के उपाय व्रत, पूजा पाठ अनुष्ठान आदि करने से पीछे नहीं हटता है। आज आप अपनी जन्मकुंडली के अनुसार जाने कि किस योग से आपको धन प्राप्त हो सकता है। अपनी जन्म कुंडली के लग्न अनुसार आप स्वयं देखें कि धन का कौन सा योग बन रहा है। ज्योतिष शास्त्र में बहुत से योग मिलते हैं।

मेष लग्न की कुंडली में सूर्य, मंगल, गुरु व शुक्र यह चारों यदि नवम भाव में हों और शनि सप्तम भाव में हो तो धन योग बनते हैं। मेष लग्न की कुंडली में लग्न में सूर्य व चतुर्थ भाव में चंद्र स्थित हो। वृष लग्न की कुंडली में बुध, गुरु एक साथ बैठे हों तथा मंगल की उन पर दृष्टि हो। मिथुन लग्न की कुंडली में चंद्र, मंगल, शुक्र तीनों एक साथ द्वितीय भाव में हों। मिथुन लग्न की कुंडली में शनि नवम भाव में तथा चंद्र व मंगल ग्यारहवें भाव में हों।
... और पढ़ें

कुल्लू जेल से भागा विचाराधीन कैदी 12वें दिन गिरफ्तार

जेल की दीवार फांदकर फरार दुष्कर्म का विचाराधीन कैदी 12वें दिन पुलिस के हत्थे चढ़ गया। जेल से भागकर यह बिजली महादेव के साथ लगती माउंटी नाग की पहाड़ियों में बनी गोशाला (दोघरी) में छिपा हुआ था। इतने दिन बिस्कुट-पानी पीकर गुजारा करता रहा लेकिन 26 जनवरी को खाने-पीने का सामान खत्म हो गया। लिहाजा, यह पहाड़ी से नीचे उतरा और भुंतर में दोस्त से मदद मांगने के लिए पैदल ही ब्यास नदी के किनारे निकल पड़ा। इसी बीच पिरड़ी के पास कुल्लू पुलिस ने इसे दबोच लिया। 

पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने इसकी पुष्टि की है। 15 जनवरी को जिला मुख्यालय ढालपुर स्थित कारागार से विचाराधीन कैदी खेमराज, निवासी टिकरा बावड़ी, डाकघर ढालपुर, कुल्लू दीवार फांदकर फरार हो गया था। यह तीन सालों से जिला कारागार में बंद था। दुष्कर्म के आरोपी पर 24 जुलाई, 2016 को पुलिस स्टेशन मनाली में धारा 363, 366 तथा 376 डी के तहत मामला दर्ज किया था। कैदी के फरार होने के बाद एसडीएम ने जेल अधीक्षक को सस्पेंड भी किया था।
... और पढ़ें
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

लक्ष्मी हाउस को मिला बेस्ट हाउस का इनाम

कुल्लू। जिला मुख्यालय के साथ लगती लगघाटी की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला डुघीलग में शनिवार को वार्षिक समारोह आयोजित किया, जिसमें सेवानिवृत्त अध्यापक प्रेमचंद मुख्यातिथि मौजूद रहे। प्रधानाचार्य रीता सेठ ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पेश की। छात्रा पूनम ने अपनी सहेलियों के साथ स्वागत गीत पेश किया। स्नेहा एंड पार्टी ने समूह नृत्य प्रस्तुत कर वाहवाही लूटी। मुख्यातिथि ने छठी कक्षा से तमन्ना, दिवांशु, रोहित ठाकुर, सातवीं कक्षा से गुलशन ठाकुर, पूजा ठाकुर, आठवीं कक्षा से समीक्षा, अनुष्का ठाकुर, आशा ठाकुर, सेलिना ठाकुर, नौंवी कक्षा से नवीन कुमार, साहिल और कनिका, दसवीं कक्षा से वीरेंद्र सिंह, जोगिंदर सिंह, रेखा ठाकुर, जमा एक से पूनम, सरिता, अवंतिका, जमा दो से रंजना देवी, सविता देवी को पुरस्कृत किया। बेस्ट हाउस के लिए लक्ष्मी सदन, वेद प्रकाश को श्रेष्ठ छात्र तथा पूनम को श्रेष्ठ छात्रा के खिताब से नवाजा गया। ... और पढ़ें

श्रेष्ठ चित्रकार का पुरस्कार ज्वाला को मिला

बंजार (कुल्लू)। जिला कुल्लू की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चनौन में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें सेवानिवृत्त आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजकुमार शर्मा बतौर मुख्यातिथि मौजूद रहे। उन्होंने मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया।
स्कूल के छात्र टारजन को श्रेष्ठ छात्र और अंजली ठाकुर को श्रेष्ठ छात्रा के खिताब से नवाजा। राहुल पालसरा और मनीषा ठाकुर को सर्वश्रेष्ठ स्वयंसेवी का पुरस्कार दिया। श्रेष्ठ वक्ता मनीषा नेगी, श्रेष्ठ चित्रकार का पुरस्कार ज्वाला देवी को मिला। शिक्षा के क्षेत्र में योग्यता, कशिश चौहान, भावना देवी, टारना देवी, कोमल, पायल, नरेश, अंजली ठाकुर तथा खिला कोे नवाजा। मुख्यातिथि ने छात्रा खीला को पांच हजार, छात्रा आरती को तीन हजार तथा मनीषा को दो हजार के साथ ट्रॉफी दी। इस दौरान स्कूल के प्रधानाचार्य प्रेम सिंह ठाकुर ने वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी और स्कूल में राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर शपथ दिलाई। समारोह में एसएमसी अध्यक्ष देवेंद्र, पूर्व एसएमसी अध्यक्ष तेजा सिंह ठाकुर, सीएचटी रामेश्वरी शर्मा, टेक सिंह राणा, महेेंद्र मेहता, अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के जिला उपाध्यक्ष खूब राम कुल्लवी, गैर शिक्षक संघ बंजार के अध्यक्ष भोपाल टाइगर मौजूद रहे।
... और पढ़ें

मनाली ब्लॉक कांग्रेस की कमान फिर हरिचंद को सौंपी

चनौन स्कूल में मुख्य अतिथि के साथ मेधावी विद्यार्थी।
पतलीकूहल (कुल्लू)। मनाली ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की कमान फिर से हरिचंद शर्मा के हाथ आ गई है। इससे मनाली कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है। पार्टी प्रवक्ता चेतराम नेगी ने कहा कि हरिचंद शर्मा के दोबारा के अध्यक्ष बनने से पार्टी कार्यकर्ता गदगद हैं।
अब पार्टी पूरे जोश के साथ जनता के मसले उठाएगी। मनाली कांग्रेस के राजीव ठाकुर, डोला ठाकुर, सिंघी राम ठाकुर, दीना नाथ ठाकुर, शेर सिंह ठाकुर, पन्ना लाल ठाकुर, हीरा लाल भारद्वाज, कुंदन ठाकुर, खूबराम नेगी, नेहरचंद ठाकुर, प्यारे राम ठाकुर, रोहित महंत, मानचंद ठाकुर, सूरज ठाकुर, सतीश चंद, गुलाबी देवी, मोनिका ठाकुर, भगत राम, अरुणा ठाकुर, आलमी ठाकुर, मोनिका भारती, सरिता भानू, पुष्पा ठाकुर, प्रोमिला ठाकुर, दिनेश ठाकुर, रोहित महाजन, जगतराम, मेहर चंद ठाकुर, अनुराग प्रार्थी, महिंद्र राणा, अमर राणा, बलबीर राणा ने हरिचंद को बधाई दी है। साथ ही रोशन शर्मा, जोगिंद्र सिंह, प्रेम लाल वशिष्ठ, प्रेम चंद प्रेमी, हीरालाल, राकेश ठाकुर, कमलकांत विक्की, चंद्रसेन ठाकुर, लाल चंद ठाकुर, सुनीता गुप्ता, जय किशन ठाकुर, ताराचंद नेगी, गोकल चंद, सुखराम ठाकुर, लाल चंद ठाकुर, थर्वन लाल नेगी, टिकम राम ठाकुर, योगराज ठाकुर, हीरा लाल विभू, दीनू राही, मनोरमा बौद्ध, तारा चंद नेगी, संतोष कुमार, दीपक सोनी, तारा चंद बारपा, राकेश परसीरा, यशपाल ठाकुर, निमत राम ठाकुर, सुषमा शर्मा, चंद्र सेन ठाकुर, प्रेमलाल ठाकुर, दिलेराम ने हरिचंद शर्मा को बधाई दी है।
... और पढ़ें

जिभी स्कूल में मेधावी विद्यार्थी नवाजे

बंजार (कुल्लू)। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जिभी में शनिवार को वार्षिक समारोह का आयोजन किया, जिसकी अध्यक्षता बंजार विधायक सुरेंद्र शौरी ने की। समारोह में नवीन को बेस्ट स्टूडेंट ऑफ द ईयर का पुरस्कार दिया गया।
समारोह में मेधावी विद्यार्थी भुवनेश्वरी, विनय चौहान, लालचंद, मीनाक्षी, मनीषा कुमारी, विजय, नीरज, शबनम, दीपिका, भावना, नेहा, तुषार, चिंता देवी, प्रेरणा ठाकुर, ललिता परमार, रुचि, चमना ठाकुर, सुनीता देवी, सुमन वर्मा को पुरस्कृत किया। विधायक ने कहा कि बच्चे देश का भविष्य हैं। उन्हें संवारने का जिम्मा अध्यापकों और अभिभावक दोनों का है। बंजार में जल्द आईटीआई खुलने जा रही है। उन्होंने स्कूल के खेल मैदान के सौंदर्यीकरण, बाउंड्री वाल लगाने के लिए 10 लाख देने की घोषणा की। इससे पहले प्रधानाचार्य राजेंद्र ने वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी। उन्होंने स्कूल की उपलब्धियों के बारे में अभिभावकों को अवगत करवाया। समारोह में विद्यार्थियों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर वाहवाही लूटी। इस दौरान जिभी वैली एसोसिएशन के प्रधान ललित ठाकुर, सोनू ठाकुर, सेवानिवृत्त कैप्टन किशन चंद, गिरधारी लाल, जिभी स्कूल एसएमसी प्रधान चुनी लाल, सोनू, प्रधान खाड़ागाड़ जय सिंह ठाकुर, उपप्रधान तांदी जगदीश ठाकुर, जिला सचिव कांता राणा, भगत राज, दिनेश राजपूत आदी मौजूद रहे।
बंजार के जिभी स्कूल के वार्षिक समारोह में मेधावी छात्रा को पुस्कृत करते विधायक।
बंजार के जिभी स्कूल के वार्षिक समारोह में मेधावी छात्रा को पुस्कृत करते विधायक।- फोटो : Kullu
... और पढ़ें

कमांद में पेड़ से गिरकर बुजुर्ग की मौत

अजय, भानुप्रिया को सर्वश्रेष्ठ विद्यार्थी का खिताब मिला

हरिपुर (कुल्लू)। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हरिपुर में शनिवार को वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें विद्यार्थियों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। समारोह में खंड विकास अधिकारी नग्गर मुकेश कुमार ने बतौर मुुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने मेधावियों को पुरस्कृत किया। स्कूल में बेहतर प्रदर्शन के आधार पर अजय और भानुप्रिया को सर्वश्रेष्ठ विद्यार्थी का खिताब मिला।
भाजपा मनाली मंडल उपाध्यक्ष मदन वर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहे। विकास खंड अधिकारी मुकेश कुमार ने कहा कि विद्यार्थी को पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए। वर्तमान में युवा वर्ग नशे की चपेट में आ रहा है। युवाओं को नशे से बचाने के लिए सभी के सहयोग की जरूरत है। प्रधानाचार्य पलदन दोरजे ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी। उन्होंने वर्षभर की गतिविधियों का ब्यौरा अभिभावकों के समक्ष पेश किया। इससे पहले समारोह की शुरूआत सरस्वती वंदना से हुई। विद्यार्थियों ने कुल्लवी, लाहौल, माहसू नाटी पर प्रस्तुतियों से दर्शकों की तालियां बटोरीं। दर्शकों ने विद्यार्थियों की प्रस्तुतियों को खूब सराहा। समारोह में मेधावी निकिता, गौरव, सपना, राजू भंडारी, कल्पना, दीपाली, अर्पणा, जानवी, विवेक शर्मा, अजय, नीमा, भानु प्रिया, कनिका, कमल किशोर, नितिका, दीया, बनीता, ममता, अंकिता, रिद्घिमा, प्रियंका, दामिनी, दीपा, अंजली, अभिषेक, चरण दास, अंगद, प्रशांत, अखिल, कृष, आर्यन, विवेक, हर्ष, अमन, सुंदर, ममता, स्नेहा, रोहिणी, तनिशा, चारु, भावना, विपाशा, रजत, दामिनी, लक्ष्मी, हर्ष, निकिता, बनीता, रवीना, मन्नत, चंपा, रोहिणी, सिमरन, संगीता, सिमरन, बबीता, श्वेता, लक्ष्मी, नेहा, संगीतु, रेखा, तानिया, शिवानी, दीपा, रजत, पवना को नवाजा। इस दौरान स्कूल प्रबंधन समिति अध्यक्ष लालचंद, भाजपा कार्यकारिणी सदस्य अमी चंद वर्मा, निरीक्षण विंग कुल्लू से प्रधानाचार्य नीलम कपूर सूद आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

कुल्लू में 1.144 किलो चरस के साथ तीन गिरफ्तार

कुल्लू। पुलिस ने जिले में दो मामलों में 1.144 किलो चरस के साथ तीन लोगों को दबोचा है। आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पतलीकूहल पुलिस की टीम बालू पधर के पास गश्त पर थी। इस दौरान पुलिस ने सामने से आ रहे एक व्यक्ति को तलाशी के लिए रोका।
तलाशी के दौरान आरोपी अजीत सिंह (55) निवासी सेक्टर 45 चंडीगढ़ से 1078 ग्राम चरस की खेप पकड़ी। पुलिस ने आरोपी को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि उसने यह चरस नवल, पुत्र तारा चंद, तहसील व जिला कुल्लू से खरीदी थी। इसके आधार पर पुलिस आरोपी के ठिकाने पर पहुंची। पुलिस ने नवल को भी गिरफ्तार किया है। उधर, दूसरे मामले में बिजली महादेव में चल रहे एक कैफे में पुलिस ने दबिश दी। पुलिस ने यहां पर कैफे संचालक की दुकान की तलाशी ली। इस दौरान आरोपी भूप सिंह (30) निवासी बेउगी, कुल्लू से 66 ग्राम चरस पकड़ी गई। मामले की पुष्टि पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने की। उन्होंने कहा कि कैफे संचालक आरोपी पर्यटकों को 15000 रुपये प्रति 10 ग्राम की दर से चरस बेचता था। पुलिस ने पतलीकूहल थाना के तहत आने वाले बालू पधर में एक व्यक्ति को 1078 ग्राम के साथ पकड़ा है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने दोनों मामलों में कुल तीन लोगों को गिरफ्तार कि किया है। आरोपियों से कड़ी पूछताछ की जा रही है।
... और पढ़ें

कुल्लू पुलिस ने नष्ट की 59 किलो चरस

कुल्लू। पुलिस ने 2019 में शनिवार को विभिन्न मामले में पकड़ी गई 59 किलो 587 ग्राम चरस की खेप को नष्ट किया है। पुलिस लाइन बाशिंग में सभी औपचारिकता पूरी करने के बाद चरस की खेप को नष्ट किया गया।
2019 में 44 मामलों में चरस की यह खेप पकड़ी गई थी। इन मामलों में ए 52 ए प्रक्रिया पहले ही पूरी हो चुकी है। ऐसे में पुलिस को ट्रायल के लिए चरस की आवश्यकता नहीं थी। इसके आधार पर 59 किलो 587 ग्राम चरस को मानक संचालन प्रक्रिया और नियमों के अनुसार नष्ट किया गया। मामले की पुष्टि पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने की। कहा कि पुलिस ने शनिवार को विभिन्न मामलों में पकड़ी 59 किलो 587 ग्राम चरस को नष्ट किया है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने जिस चरस नष्ट किया है, उनमें कोर्ट में चल रही प्रक्रिया पूरी हो चुकी थी। अब नशे की पकड़ी खेप को लेकर पुलिस को ट्रायल के लिए आवश्यकता नहीं थी। ऐसे में उसे नष्ट किया है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us