विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा
Astrology Services

नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

हिमाचल में ऑनलाइन बनेंगे कर्फ्यू पास, इन व्हाट्सऐप नंबरों पर करें आवेदन

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए पूरे हिमाचल में कर्फ्यू लागू किया गया है। ऐसे में लोगों को आपात स्थिति में बाहर जाने के लिए कर्फ्यू पास का होना आवश्यक हैं।

28 मार्च 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

कुल्लू

रविवार, 29 मार्च 2020

रोहतांग दर्रा की ऊंची चोटियों पर ताजा बर्फबारी

कोकसर (लाहौल-स्पीति)। जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति में बीते दिनों से खराब मौसम और बर्फबारी के चलते तापमान में भारी गिरावट दर्ज की जा रही है। वीरवार को हालांकि सुबह कुछ समय के लिए सूर्य के दर्शन हुए लेकिन, दोपहर बाद रोहतांग, बारालाचा, कुंजम पास और धौलाधार की ऊंची पर्वत श्रृंखलाओं पर बर्फबारी का दौर शुरू हो गया। मार्च में लगातार हो रही बर्फबारी से जहां आम जनता को मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है वहीं, जीव-जंतुओं को भी कठिनाई झेलनी पड़ रही है। ऊंचाई पर रहने वाले जानवर आईबेक्स बर्फबारी के कारण खाने और पानी की तलाश में रिहायशी इलाकों का रुख कर रहे हैं। वहीं, जगह-जगह हिमखंड गिरने से बीआरओ और लोनिवि को चंद्रा घाटी में मार्ग बहाल के लिए जद्दोजहद करनी पड़ रही है। फिलहाल, कोकसर का संपर्क मुख्यालय केलांग से टूटा हुआ है। लोनिवि के सुपरवाइजर सुरेश ने बताया कि दो मार्च से चिनाव मंडल ने घाटी के संपर्क मार्गों से बर्फ हटाने के लिए मशीनें चलाई थीं, लेकिन लगातार बर्फबारी से संपर्क मार्गों को बहाल करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कहा कि फिर भी लोनिवि के हौसले बुलंद हैं और बर्फ हटाने को गति दी जा रही है। मनाली के स्नो प्वाइंट कर्फ्यू के चलते सूने पड़े हैं। जिले के पर्यटन स्थलों पर सन्नाटा पसारा हुआ है। ... और पढ़ें

दिश से लौटे शिक्षकों से विभाग ने मांगी रिपोर्ट

कुल्लू। शिक्षा विभाग भी कोरोना वायरस को लेकर गंभीर हो गया है। विभाग ने कुल्लू जिले में हाल ही के दिनों में विदेश से लौटे शिक्षकों से रिपोर्ट करने को कहा है जिससे पता चल सके कि कितने शिक्षक विदेश गए थे? उन्हें होम क्वारंटीन कर संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।
शिक्षा विभाग की ओर से जारी निर्देश में यह भी साफ तौर पर कहा गया है कि अगर कोई शिक्षक विभाग से जानकारी छुपाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। लॉकडाउन होने के चलते स्कूल प्रमुखों को इसको लेकर पत्र जारी कर आगाह करना विभाग के लिए मुश्किल है लेकिन अन्य माध्यम से सभी शिक्षकों तक विभाग इस सूचना को पहुंचा रहा है, जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण को रोका जा सके। इस संबंध में शिक्षा उपनिदेशक बलवंत सिंह ठाकुर ने कहा कि हाल ही में विदेश से लौटे शिक्षकों का ब्योरा मांगा गया है। जो शिक्षक विदेशों से लौटे हैं, उन्हें इसकी जानकारी विभाग कार्यालय में देगी होनी। आदेशों की अनुपालना न करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

कर्फ्यू में खुली रहेंगी कीटनाशक दवा की दुकानें

कुल्लू/खराहल। सूबे में कीटनाशकों की दुकानें भी अब खुली रहेंगी। इस फैसले से बागवानों को राहत मिली है। इन दिनों बगीचों में सेब के पौधों पर गुलाबी कली की अवस्था बननी शुरू हो गई है। इस स्थिति में बागवान अपनी फसल को स्वस्थ रखने के लिए कई दवा का छिड़काव करते हैं। दवा उपलब्ध न होने के कारण बागवानों को सेब की फसल बचाने में मुश्किल हो गई थी लेकिन अब सरकार ने फैसला किया है कि प्रदेश में कीटनाशकों की दुकानें भी खुली रहेंगी। मुख्य सचिव अनिल खाची की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया है।
सूबे और जिले के कई बागवानों और फलोत्पादक संघों के प्रतिनिधियों ने इस मांग को सरकार के समक्ष उठाया था। सरकार ने व्यापक जनहित को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया है किराने की दुकानों, मेडिकल स्टोरों, सब्जी आदि की तरह कीटनाशकों और फफूंदनाशकों की दुकानें भी अब खुली रहेंगी। घाटी के बागवान प्रताप पठानिया, देवराज नेगी, अमित ठाकुर, कैलाश ठाकुर, महेश शर्मा, ज्ञान ठाकुर, चमन ठाकुर, अखिल ठाकुर, मनीष भंडारी, अनूप भंडारी, रितेश ठाकुर, रोशन लाल और सुन्नू ठाकुर ने कहा कि इस समय सेब पेड़ों पर गुलाबी कली की अवस्था बन रही है। लिहाजा, इस दौरान कई बीमारियों से रोकथाम के लिए दवा का छिड़काव करना आवश्यक होता है। कहा कि सरकार ने बागवानों के हित में सही फैसला लिया है।
फलोत्पादक मंडल कुल्लू के अध्यक्ष प्रेम शर्मा ने कहा कि यह सरकार का बहुत अच्छा फैसला है। साल में बागवान सेब की एक फसल लेते हैं। अगर बागवानों को समय पर दवाइयां नहीं मिलती हैं तो उनकी सालभर की मेहनत बरबाद हो जाती है। उन्होंने कहा कि कुल्लू के 70 हजार लोगों की आर्थिकी बागवानी पर ही निर्भर है। सरकार अगर खाद भी बागवानों को उपलब्ध करवाए तो बागवानों को मुश्किल नहीं आएगी।
... और पढ़ें

कर्फ्यू के बीच पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

कुल्लू। कोरोना वायरस के चलते जिले में अनिश्चितकाल के लिए कर्फ्यू लगाया है। इसके बावजूद कुछ लोग कर्फ्यू में सरकार के आदेशों को न मानकर सड़कों पर निकल रहे हैं। लोग बिना किसी जरूरी काम के सड़कों पर न निकले, इसके लिए कुल्लू पुलिस ने एसपी गौरव सिंह की अगुवाई में फ्लैग मार्च किया।
फ्लैग मार्च में एएसपी, डीएसपी हेडक्वार्टर से लेकर पुलिस के अन्य जवान मौजूद रहे। ढालपुर चौक से निकला पुलिस का काफिला कॉलेज गेट चौक, अस्पताल सड़क, उपायुक्त कार्यालय से होते ही वापस पुलिस अधीक्षक कार्यालय तक पहुंचा। इस दौरान लाउड स्पीकर से भी लोगों से बिना जरूरी काम के घरों से बाहर न निकलने की अपील की गई। गौर रहे कि इससे पहले पुलिस ने भुंतर में फ्लैग मार्च किया था। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि कर्फ्यू में आदेश न मानने वालों के खिलाफ पुलिस अब सख्ती से पेश आ रही है। अब तक जिला कुल्लू में ही 12 से अधिक एफआईआर दर्ज की है। उन्होंने कहा कि लोगों से अपील की जा रही है कि अपने घरों में ही रहें।
... और पढ़ें

दो माह का एकमुश्त वेतन मिलेगा

बंजार (कुल्लू)। नगर पंचायत बंजार ने सफाई कर्मचारियों की दो माह का वेतन एकमुश्त देने का एलान किया है। इससे कर्मचारियों में खुशी की लहर है। नगर पंचायत बंजार के सचिव प्रभु दयाल शर्मा ने कहा कि सरकार के आदेशों की अनुपालना करते हुए कोरोना वायरस अभियान में कार्यरत सफाई कर्मचारियों का दो माह का वेतन एकमुश्त देने को स्वीकृति दी गई है।
27 मार्च को इस बारे में शहरी विकास विभाग के प्रधान सचिव के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग से बैठक की गई थी। बैठक में फैसला लिया गया कि सफाई कर्मचारियों को एक साथ दो माह का वेतन दिया जाए। इसके अलावा सरकार भी सेवा के लिए प्रति कर्मचारी 1500 रुपये की राशि उनके बैंक खातों में जमा करवाएगी। गौरतलब है कि नगर पंचायत के स्थानीय निकायों, शहरों में लगे सफाई कर्मचारी इस महामारी की जागरूकता में भी अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं। इस दौरान वह अपनी आवश्यक सेवाएं दे रहे हैं। इतना ही नहीं यह लोगों को वायरस से बचाने के लिए नगर पंचायत बंजार के सभी इलाकों में सैनिटाइजेशन का कार्य भी लगातार कर रहे हैं।
... और पढ़ें

कोरोना से बचाव : अब घरों से बाहर नहीं निकल रहे लोग

कुल्लू। जिला कुल्लू में कर्फ्यू के चौथे दिन शनिवार को सभी बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। प्रशासन ने सुबह दस बजे से दोपहर एक बजे तक कर्फ्यू में ढील दी है। इसके चलते तीन घंटों तक शहर में आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली रही। लेकिन सामान खरीदने वालों की संख्या कम ही रही।
हालांकि देश-दुनियों में कोरोना के कहर को देखते हुए अब लोग अपने घरों में रहना उचित समझ रहे हैं। जो लोग कर्फ्यू के दौरान सरकार के आदेशों को ठेंगा दिखाते हुए बाहर निकल भी रहे हैं, उनकी पुलिस अच्छी तरह से खबर ले रही है। बेवजह बाहर निकलने वालों की सोशल मीडिया पर वीडियो भी पुलिस की ओर से डाली जा रही है। इसे देखते हुए अधिकतर लोग घरों में रहकर ही कर्फ्यू का पालन कर रहे हैं। कर्फ्यू में ढील के दौरान शहर के सरवरी बाजार, लोअर ढालपुर, अखाड़ा बाजार, गांधीनगर और ढालपुर में लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रख रहे हैं। इसके साथ घरों से बिना मास्क पहने लोग बाहर नहीं आ रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों से सामान लेने के लिए आने वाले लोगों की संख्या इन दिनों महज पांच फीसदी ही रह गई है। लोगों के पास न तो कुल्लू आने के लिए कोई साधन और न ही कुल्लू से वापस जाने के लिए कोई सुविधा। ऐसे में आसपास की दुकानों में जरूरी सामान खरीदा जा रहा है। दोपहर एक बजे के बाद बाजार, सड़कें खाली नजर आईं। मनाली, बंजार, भुंतर, पतलीकूहल, सैंज में भी शनिवार को बाजार खाली नजर आए। भुंतर बाजार, शमशी, भुट्टी, मौहल और पारला भुंतर में आवश्यक वस्तुओं की दुकानों पर लोगों ने सामान खरीदा। पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि कर्फ्यू में ढील के दौरान जो दिशा-निर्देश जारी किए जा रहे हैं, उनका पालन करते हुए लोगों को घरों से बाहर निकलना चाहिए। पुलिस कर्फ्यू में आदेश न मानने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेगी।
... और पढ़ें

पागलनाले में पांच घंटे आवाजाही रही बंद

कुल्लू/सैंज। जिला कुल्लू में हो रही तेज बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। पहाड़ों में बर्फबारी और निचले इलाकों में मूसलाधार बारिश लोगों के लिए चिंता बन गई है। जिले में शुक्रवार रात को हुई बारिश के कारण सैंज तलाड़ा में बहने वाले पागलनाला के बंद होने से करीब पांच घंटे तक आवाजाही बंद रही।
पागलनाले ने घाटी को जोड़ने वाली एकमात्र लारजी-सैंज-न्यूली सड़क को मलबे के ढेर में तब्दील कर दिया है। इससे लारजी-सैंज सड़क लगभग पांच घंटे तक यातायात के लिए बंद रही। हालांकि लोक निर्माण विभाग की मशीनें रोड पर गिरे मलबे को हटाती रही। लेकिन पागलनाले का कहर लगातार बरपता रहा। इससे वाहन चालकों के साथ-साथ आम जनता को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। पिछले दो दिनों से कुल्लू जिला सहित अन्य क्षेत्रों में हो रही भारी बारिश के चलते सैंज घाटी के पागलनाले ने आवाजाही रोक दी। शनिवार को परियोजनाओं के कर्मचारियों और मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस दौरान सैंज के मझान से एक गर्भवती महिला को कुल्लू लेकर आ रही 108 एंबुलेंस भी नहीं आ सकी। बाद में लोनिवि के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर मशीनों से मलबे को कड़ी मशक्कत के बाद हटाया और सड़क को यातायात के लिए बहाल कर दिया है। इसके बाद घाटी के लोगों ने राहत की सांस ली है। हालात को देखते हुए घाटी की जनता व जनप्रतिनिधियों ने बाईपास सड़क को बनाने की मांग तेज की दी है। लारजी पंचायत की प्रधान कांता देवी, तलाड़ा पंचायत की प्रधान सुनीता देवी, उप प्रधान बालकृष्ण शर्मा, कनौन की प्रधान किरना ठाकुर के अलावा आम जनता ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि जल्द से जल्द उक्त समस्या से घाटी की जनता को निजात दिलाई जाए। इसके अलावा बारिश से जगह-जगह भूस्खलन होने से एक दर्जन से ज्यादा मार्ग प्रभावित हुए हैं। हालांकि कर्फ्यू के चलते लोगों की आवाजाही बंद रही।
... और पढ़ें

बर्फबारी से बिजली गुल, सड़कें बाधित

केलांग (लाहौल-स्पीति)। जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति में बर्फबारी ने बीआरओ के अभियान पर ब्रेक लगा दी है। बिजली के तार और खंभे क्षतिग्रस्त होने से घाटी में विद्युत आपूर्ति ठप हो गई है। बर्फबारी के कारण बीआरओ और लोक निर्माण विभाग ने सड़कों से बर्फ हटाने का अभियान रोक दिया है।
पिछले 15 घटों के दौरान केलांग में 30, कोकसर में 45, उदयपुर में 20 और सिस्सू में करीब 40 सेंटीमीटर तक बर्फ गिरी है। अनुमान लगाया जा रहा है कि रोहतांग दर्रा में लगभग 75 सेंटीमीटर हिमपात हुआ है। कोरोना वायरस के चलते लगे कर्फ्यू के कारण जनजातीय क्षेत्रों के लोग पहले ही घरों में कैद हैं। ऐसे में बर्फबारी ने भी उनकी मुश्किलें बढ़ा दी हैं। सड़कें बंद होने के कारण बिजली बोर्ड के कर्मचारियों को बर्फ के बीच पैदल चलकर क्षतिग्रस्त तारों को दुरुस्त करना पड़ रहा है। इन कर्मचारियों पर लगातार हिमखंड गिरने का खतरा बना हुआ है। बर्फबारी के बीच भी पुलिस कर्मचारी भी मुस्तैदी से लगातार गश्त पर है। बर्फबारी के कारण टनल से लाई गई आटे की खेप, सैनिटाइजर और अन्य मेडिकल उपकरण शूलिंग गांव में फंस गए हैं। गौर रहे कि लाहौल-स्पीति जिले में कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया है। लेकिन बर्फबारी के बीच पहाड़ों से हिमखंड गिरने का क्रम भी शुरू हो गया है। जिला प्रशासन ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि आपातकाल के दौरान भी लोग आवाजाही को लेकर सतर्क रहें।
... और पढ़ें

क्वारंटीन से बाहर आने के बाद गरीबों की मदद करेंगे नेवी अफसर आदित्या

कोरोना वायरस से पूरे विश्व में दहशत का माहौल है। वायरस से बचने के लिए प्रदेश सरकार ने कर्फ्यू भी लगाया गया है। इस बीच कई दिहाड़ीदार मजदूरों की परेशानी बढ़ गई है, जो रोजाना कमा कर अपने परिवार का पालन पोषण करते है। ऐसे में राहत की खबर है कि छह दिन से कुल्लू जिला मुख्यालय के सुल्तानपुर में अपने घर में होम क्वारंटीन पर रह रहे एक नेवी अफसर अब गरीब लोगों की मदद को आगे आए हैं।

वह 31 मार्च तक होम क्वारंटीन पर रहेंगे। इसकेे बाद वह प्रवासी मजदूरों और गरीब लोगों की आर्थिक रूप से मदद करेंगे पहले चरण में वह इस काम को नगर परिषद कुल्लू के वार्ड नंबर चार अप्पर सुल्तानपुर से करेंगे। जापान से ओमान के बीच हिंद महासागर में चलने वाले भारतीय नेवी के जहाज में तैनात नेवी अफसर आदित्या गौतम ने कहा कि वह एहतियात के तौर पर 19 मार्च से अपने घर पर क्वारंटीन पर हैं।

वह क्वारंटीन होने के बाद दिहाड़ीदार मजदूर, ड्राइवर, सफाई कर्मी, पेंटर, मिस्त्री आदि वर्ग के लोगों को वह आर्थिक रूप से मदद करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस एक खतरनाक और जानलेवा बीमारी है। वह चाहते हैं कि सभी लोग घर में रहें। जो गरीब तबका है उसे घर से बाहर न जाना पड़े, ऐसे में वह उन्हें आर्थिक रूप से मदद करना चाहते हैं।
... और पढ़ें

ताजा बर्फबारी ने रोका रोहतांग का बर्फ हटाओ अभियान

मनाली/कोकसर लाहौल-स्पीति। शुक्रवार को रोहतांग दर्रा सहित जनजातीय क्षेत्रों में सुबह से लगातार बर्फबारी का दौर जारी रहा। शुक्रवार तड़के सुबह पांच बजे से रोहतांग दर्रा के साथ-साथ लाहौल-स्पीति के रिहायशी इलाके बर्फ से लकदक हो गए। घाटी के ग्रामीण क्षेत्र कोकसर, सिस्सू, दारचा, गोंधला, तांदी और जिला मुख्यालय केलांग में 12 घंटों से बर्फबारी का दौर जारी रहा। गोंपाथांग निवासी अनिल शाशनी ने बताया कि सिस्सू और इसके आसपास शाशिन, रोपसंग, तोदचे, खांगसर और शूलिंग में शाम पांच बजे तक करीब एक फीट ताजा हिमपात दर्ज किया गया है। वहीं, शाम को बर्फीली हवाओं का सिलसिला भी शुरू हो गया। बचाव चौकी कोकसर के सदस्य बीर सिंह ने बताया कि रोहतांग दर्रा समेत पूरी लाहौल घाटी में ताजा बर्फबारी हुई है। वहीं, तोदघाटी में भी शुक्रवार की सुबह से हिमपात की सूचना है। जिस्पा, योचे, गेमुर और क्वारिंग गांव सहित पालमो, छीका, रारिक, रंगयोग, बरयोग में भी बर्फ से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बारालाचा, कुंजुम, शिगरी और सीबी रेंज में भी शुक्रवार सुबह से भारी बर्फबारी का दौर जारी है। ताजा हिमपात से घाटी में तापमान में भी भारी गिरावट दर्ज की गई है। बीआरओ का रोहतांग मिशन के कार्य को झटका लगा है और घाटी के भीतर लोनिवि को भी संपर्क मार्ग बहाली में ब्रेक लग गई है। उन्होंने कहा कि घाटी में बिजली, पानी और दूरसंचार सेवाएं बहाल हैं। उधर, मनाली समेत निचले इलाकों में सुबह से बारिश होती रही। ... और पढ़ें

कुल्लू-मनाली नेशनल हाइवे-3 डोभी में दुकान में लगी आग

पतलीकूहल (कुल्लू)। कुल्लू-मनाली नेशनल हाइवे-तीन स्थित डोभी में एक दुकान में शुक्रवार तड़के अचानक आग लग गई। दुकान में जनरेटर और वेल्डिंग सेट जलकर राख हो गया है। इसमें लाखों का नुकसान होने का अनुमान है। आग से पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई। मौके पर पहुंची अग्निशमन विभाग की टीम ने आग पर काबू पा लिया है। गनीमत रही कि अग्निकांड में जानमाल का नुकसान नहीं हुआ लेकिन परिसर में रखा सामान आग की भेंट चढ़ गया। हालांकि, आग लगने के सही कारणों का पता नहीं चल पाया है।
स्थानीय लोगों ने कहा कि डोभी में पुल के साथ बनी डीएस मोटर से अचानक धुआं उठने लगा। बारिश के बावजूद धुआं बढ़ने पर आसपास के लोगों में अफरातफरी मच गई। लोगों ने स्थानीय पुलिस थाना और दमकल विभाग के अधिकारियों को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस और दमकल विभाग की टीमें मौके पर पहुंचीं। स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया। पतलीकूहल क्षेत्र के लोग लगातार सरकार से फायर स्टेशन खोलने की मांग कर रहे हैं। इसके बावजूद सरकार ने उझी घाटी के केंद्र पतलीकूहल में अभी तक लोगों को राहत प्रदान नहीं की है। सरकार ने मात्र फायर स्टेशन खोलने की घोषणा कर रखी है। यह धरातल पर नहीं उतर पाई है। उन्होंने कहा कि यदि घटनास्थल से दो किलोमीटर दूर पतलीकूहल में फायर स्टेशन होता तो आग पर जल्द काबू पाकर डेढ़ लाख की संपत्ति को राख होने से बचाया जा सकता था।
वहीं, पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि पतलीकूहल थाने के तहत आने वाले गांव डोभी में डीएस मोटर में शुक्रवार सुबह करीब छह बजे आग लगने की सूचना पुलिस को मिली। टीम ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया है। अग्निकांड में डीएस मोटर को डेढ़ लाख का नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि पुलिस आग लगने के कारणों की छानबीन कर रही है।
... और पढ़ें

कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर छह लोगों पर केस दर्ज

कुल्लू। कोरोना वायरस के चलते लगे कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस ने शिकंजा कस दिया है। मनाली थाने में कर्फ्यू तोड़ने पर तीन युवकों पर केस दर्ज किया गया है। जबकि, भुंतर थाने में भी दो मामलों में तीन लोगों पर केस दर्जकर छानबीन शुरू कर दी गई है। कर्फ्यू को लेकर सरकार के आदेशों का पालन न करने पर पुलिस सख्त हो गई है। वीरवार रात मनाली थाने में पहला केस दर्ज हुआ। यहां, मनाली पुलिस की टीम बाहंग स्थित बैरियर के पास पेट्रोलिंग पर थी। तभी एक गाड़ी आई, जिसे जांच के लिए रोका गया। गाड़ी में तीन युवक बैठे थे। पुलिस ने उनसे वाहन लेकर घूमने का कारण पूछा। लेकिन वे संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। इनकी पहचान संजीव कुमार निवासी बराधा न्यूली, सूरज और संदीप निवासी केलांग के रूप में हुई। पुलिस ने जांच में पाया कि तीनों युवक कर्फ्यू का उल्लंघन कर रहे थे। वहीं, वीरवार रात करीब दस बजे भुंतर थाना के तहत बजौरा चेकपोस्ट में मंडी की तरफ से आ रही गाड़ी को तलाशी के लिए रोका। कार चालक बिना किसी अनुमति के गाड़ी चला रहा था। जबकि, एक अन्य केस में एक जीप में सवार दो लोगों से जब कर्फ्यू के दौरान घूमने का कारण पूछा गया तो वे भी संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। पुलिस ने आईपीसी की धारा 188, 269, 270 और एनडीएमए 2005 के तहत धर्म सिंह निवासी नेरचौक मंडी और भूप सिंह गांव धरवन नेरचौक तहसील बल्ह जिला मंडी के खिलाफ सरकारी केस दर्ज किया गया। पुलिस अधीक्षक कुल्लू गौरव सिंह ने कहा कि कर्फ्यू के आदेशों का पालन नहीं करने और बिना किसी कारण से सड़कों पर गाड़ी दौड़ाने वालों पर पुलिस सख्ती से कार्रवाई कर रही है। उन्होंने कहा कि कर्फ्यू में कोई भी व्यक्ति बेवजह घर से बाहर न निकले और पुलिस का पूरा सहयोग करें। ... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us