विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020
Astrology Services

विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

हिमाचल विधानसभा के बजट सत्र में गूंजेंगे 775 सवाल, 22 बैठकें होंगी

हिमाचल विधानसभा के बजट सत्र में सड़क, पानी, बिजली, कानून व्यवस्था और रोजगार से जुडे़ ज्यादा सवाल पूछे जाएंगे।

19 फरवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

सिरमौर

बुधवार, 19 फरवरी 2020

दो सौ मीटर दौड़ में सबसे तेज भागे ममता और अखिल

सराहां (सिरमौर)। सराहां कॉलेज में बुधवार को वार्षिक खेलकूद स्पर्धा आयोजित की गई। जिसमें कॉलेज के प्राचार्य हेमंत कुमार ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। उन्होंने दीप प्रज्ज्वलित करके वार्षिक स्पर्धा का श्रीगणेश किया। जिसके बाद छात्र-छात्रा वर्ग में 100 व 200 मीटर दौड़, ऊंची कूद, लंबी कूद, डिस्कस थ्रो, शॉटपुट, जेबलिंग आदि स्पर्धाएं आयोजित की। जिसमें विद्यार्थियों के बीच कड़ी स्पर्धा देखने को मिली।
प्रतियोगिता के अंतिम परिणामों में लड़कों की सौ मीटर दौड़ में विशाल ने पहले, सौरभ ने दूसरे व प्रणव ने तीसरे स्थान पर बाजी मारी। वहीं लड़कियों की सौ मीटर दौड़ में मान्या ने पहला, मिताली ने दूसरा व भूमिका ने तीसरा स्थान हासिल किया।
लड़कों की दो सौ मीटर दौड़ में अखिल ने पहला, सौरभ ने दूसरा व विजय पाल ने तीसरा स्थान पाया। जबकि लड़कियों की दो सौ मीटर दौड़ में ममता ने पहला, शालू ने दूसरा व निकिता ने तीसरा स्थान पाया। लड़कों की ऊंची कूद स्पर्धा में हिमांशु पहले, अनिल दूसरे व अभिषेक तीसरे स्थान पर रहा। लड़कियों की ऊंची कूद स्पर्धा में ममता शर्मा व अंशिता ने क्रमश: पहले व दूसरे स्थान पर बाजी मारी। लड़कों की डिस्कस थ्रो में सुभाष पहले, प्रणव दूसरे व अनिल तीसरे स्थान पर रही। जबकि लड़कियों के वर्ग में दीपिका पहले, मिताली दूसरे व शालू तीसरे स्थान पर रहीं। इसी तरह लड़कों की शॉटपुट स्पर्धा में सौरभ, शुभम व प्रणव, लड़कियों की शॉटपुट स्पर्धा में शालू, मिताली व निशा ने क्रमश: पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर बाजी मारी।
प्रतियोगिता के अंत में कॉलेज के प्राचार्य व प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि हेमंत कुमार ने विजेता व उपविजेताओं को पुरस्कृत भी किया। इस मौके पर प्रो. सुदिमान नेगी, प्रो. जगपाल, प्रो. वृंदा, प्रो. मस्तराम, प्रो. अजय कुमार, प्रो. मनोज कुमार, प्रो. बृजेश पांडे, प्रो. सुदीप कुमार, प्रो. रितु व सुखदेव सहित कई लोग मौजूद रहे।
... और पढ़ें

एसडीएम पांवटा ने किया सफाई व्यवस्था का औचक निरीक्षण

पांवटा साहिब (सिरमौर)। केंद्र व राज्य सरकार के स्वच्छता मिशन के तहत जिले भर में सफाई का महाभियान चलाया गया। लेकिन, पांवटा शहर में सफाई के प्रति लापरवाही साफ नजर आई। सफाई कर्मियों की शिनाख्त परेड में 86 में से 51 कर्मचारियों ही मौके पर ही मौजूद पाए गए। अब निरीक्षण के दौरान के नदारद रहने वाले कर्मियों की जांच होगी।
पांवटा में शहरी स्वच्छता अभियान के प्रति उदासीन रवैये से जनता भी नाखुश है। नगर परिषद कमेटी पांवटा के पास 13 वार्डों के लिए करीब 100 सफाई कर्मी है। जिनमें से 11 नियमित, 4 दैनिक वेतनभोगी कर्मी व 86 अस्थाई सफाई कर्मचारी सीएलसी योजना के तहत काम पर रखे गए हैं। कई कर्मियों के सफाई के लिए नहीं पहुंचने की शिकायत मिल रही थी। शिकायत मिलने पर एसडीएम ने बुधवार को औचक निरीक्षण किया। यमुना किनारे कबाड़ की छंटनी स्थल पर 14 कर्मियों के तैनात होने की बात बताई गई। लेकिन मौके पर केवल 7 कर्मी ही मिले। जिससे एसडीएम पांवटा व साथ गए अन्य कर्मचारी भी हतप्रभ रह गए। इसके बाद शिनाख्त परेड सफाई कर्मचारी की रखी गई। सीएलसी योजना के तहत काम पर रखे 86 में से 51 कर्मचारियों को ही मौके पर पाया गया। सीएलसी योजना के तहत तैनात 30 से अधिक सफाई कर्मी नदारद मिले।
उधर, एसडीएम पांवटा साहिब एलआर वर्मा ने काफी कर्मी औचक निरीक्षण के दौरान गायब पाए गए हैं। नगर परिषद कमेटी को सफाई कर प्रति गंभीरता से कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं।
0
बॉक्स...
साहब... सफाई का पूरा सामान नहीं मिल रहा
- नप पांवटा के अस्थाई सफाई कर्मचारियों की एसडीएम पांवटा ने शिनाख्त परेड करवाई। इस दौरान एसडीएम के समक्ष कई महिला सफाई कर्मियों ने बताया कि ग्लब्स, झाड़ू, रेहड़ी, गम बूट, बेलचा व कस्सी जैसी जरूरी चीजें भी नहीं मिल रही है। जिससे सफाई व्यवस्था में दिक्कतें आ रही है। बता दे कि नगर परिषद पांवटा में 11 नियमित सफाई कर्मी व डेली वेज 4 कर्मी भी है। एसडीएम ने सभी मांगों बारे लिखित रूप से पत्र देने की बात कही है। इन मांगों को पूरा करवा दिया जाएगा।
... और पढ़ें

शिलाई के टिंबी में हुआ जनमंच, पहुंचे 133 मामले

शिलाई/ रोनहाट (सिरमौर)। जनपद सिरमौर के शिलाई विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत अश्याड़ी के टिंबी में बुधवार को जनमंच का आयोजन किया गया। इस अवसर पर शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज मुख्य रूप से उपस्थित हुए। कार्यक्रम में फरियादियों ने 133 मांगें और समस्याएं उठाईं। अधिकतर का मौके पर ही निपटारा किया गया। लंबित मांगों को आगामी कार्रवाई के लिए संबंधित विभागों को भेज दिया गया।
इस मौके पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि प्राथमिकता के आधार पर शिलाई व रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र में शिक्षकों के रिक्त पदों को भरा जाएगा। उन्होंने उपायुक्त को जनमंच कार्यक्रम में निपटाई गई समस्याओं की विशेष समीक्षा करवाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर शिक्षा मंत्री ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के तहत 10 नवजात बालिकाओं की माताओं को बधाई पत्र, आंवला का पौधा व उपहार देकर सम्मानित किया। इनमें टिंबी केंद्र के अतंर्गत आंगनबाड़ी केंद्र चेखड की किरण, उबेटा से सरीता, अश्याडी से दीक्षा, दुबाड से रीना देवी तथा गंगटोली से सुषमा तथा शिलाई केंद्र के अतंर्गत आगंबाडी केंद्र टिक्कर से मोनिका, उत्तरी से संगीता और मिल्ला से सुमन, मागनल से काजल तथा पटना से डि पल को सम्मानित किया गया। बेटी है अनमोल योजना के तहत बीपीएल परिवारों की 10 बालिकाओं के अभिभावकों को सहायता राशि भी वितरित की गई। इनमें गांव ढेलवाणा की किरण, दाया की विनिता, जुआं की मोनिका, लोहराह की शांता देवी, पंदयाट की गुड्डी देवी तथा गांव गुंडाह की निर्मला को 12-12 हजार रुपये तथा गांव देमाणा की नीरोज, लोहराह की शांता देवी, देमाणा की पूनम तथा गांव चनकोली की कमो देवी को 10-10 हजार रुपये की सहायता राशि के रूप में एएफडीआर देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में श्रम एवं रोजगार, कामगार विभाग द्वारा 21 श्रमिकों को इंडक्शन चूल्हे भी वितरित किए गए। इस अवसर पर शिलाई विधानसभा क्षेत्र के विधायक हर्षवर्धन चौहान, पूर्व विधायक बलदेव तोमर, उपायुक्त सिरमौर डॉ आरके परूथी, पुलिस अधीक्षक सिरमौर अजय शर्मा, एसडीएम शिलाई योगेश चौहान के अतिरिक्त उपमंडल स्तर तथा जिला स्तर के पदाधिकारी भी उपस्थित थे।
... और पढ़ें

हिमाचल : ‘डिजिटल विजन’ की सभी दवाइयों के उत्पादन पर रोक

जम्मू-कश्मीर में खांसी-जुकाम कोल्ड बेस्ट सीरप के सेवन से कई बच्चों की मौत और किडनी खराब होने के बाद कालाअंब स्थित मेसर्स डिजिटल विजन कंपनी पर बड़ी कार्रवाई की गई है। सीरप उत्पादन पर पाबंदी के बाद सरकार ने अब कंपनी में सभी प्रकार की दवाइयों के उत्पादन पर रोक लगा दी है। गुपचुप तरीके से दवाओं का उत्पादन न हो, इसकी निगरानी के लिए सरकारी कर्मचारियों की भी तैनाती की गई है।

अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) आरडी धीमान के अनुसार, सरकारी दस्तावेजों से मिलान के लिए कंपनी का रिकॉर्ड भी सील करने के निर्देश दिए गए हैं। सरकार ने बुधवार को कंपनी के खिलाफ अब तक की गई कार्रवाई की रिपोर्ट भी तलब की है। दवाओं के  सैंपल भी लिए गए हैं। दो से तीन दिन में इसकी रिपोर्ट आने की उम्मीद है। उसके बाद ही कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, कंपनी के संचालक पुरुषोतम गोयल ने बताया कि कोल्ड बेस्ट सीरप के बैच की 5,575 शीशियां उत्पादित की गई थीं, जो 10 राज्यों में सप्लाई की गई हैं। सिर्फ जम्मू-कश्मीर से ही शिकायत आई है। दवा की गुणवत्ता पर उन्हें पूरा भरोसा है। फिलहाल उन्हें भी सैंपल जांच रिपोर्ट आने की प्रतीक्षा है। कंपनी 20 वर्षों से दवा बना रही है। जिसकी शिकायत हुई है, उसका उत्पादन 15 वर्षों से किया जा रहा है।
... और पढ़ें
प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

सरकारी स्कूलों को थमाए हजारों के बिजली बिल

ददाहू (सिरमौर)। ददाहू कस्बे में चल रहीं तीन सरकारी पाठशालाओं को बिजली बोर्ड ने जोर का झटका दिया है। बिजली बोर्ड की ओर से थमाए गए भारी भरकम बिल देखकर स्कूल प्रबंधकों के हाथ-पांव फूल गए हैं।
स्कूल प्रबंधकों को यह समझ नहीं आ रहा है कि इतने भारी बिलों का भुगतान कैसे किया जाए। वहीं, स्कूल प्रबंधन की ओर से बिजली बोर्ड की लापरवाही पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं। बिजली बोर्ड ने इस माह ही स्कूलों को यह बिल थमाए हैं, जिसे देखकर शिक्षण संस्थानों के होश फाख्ता हो गए हैं। ऐसे में बिजली बोर्ड की कार्यप्रणाली भी संदेह के दायरे में है। बोर्ड की मानें तो इन बिलों में पिछले पांच वर्षों की रिकवरी राशि को जोड़ा गया है।
उधर, स्कूल प्रबंधकों में बिजली बिल जमा करवाने को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। स्कूलों के साथ कुछ उपभोक्ताओं को भी भारी बिल थमाए गए हैं। इस माह राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ददाहू को 52 हजार रुपये का बिल थमाया गया है।। जबकि, कन्या उच्च पाठशाला का 26 हजार व प्राथमिक पाठशाला ददाहू का बिजली बिल करीब 13 हजार रुपये आया है, जो हर माह की तुलना में करीब 10 गुना अधिक है। स्कूल प्रबंधकों ने इस बारे में बिजली बोर्ड से पत्राचार के माध्यम से जवाब मांगा है। निर्धारित तिथि तक इन बिलों को जमा करवा पाना स्कूल प्रबंधकों के बस में नहीं है। इसके अतिरिक्त अन्य कई स्थानीय उपभोक्ताओं के बिजली बिल भी कई हजार रुपये आए हैं। इसको लेकर उपभोक्ताओं में भी बिजली बोर्ड के प्रति गहरा रोष है। ददाहू स्कूल के प्रधानाचार्य सुनील शर्मा ने बताया कि इस माह का बिजली बिल 52 हजार का आया है। इसका बिजली बोर्ड के अधिकारियों से जवाब मांगा गया है। कई अन्य स्कूलों की स्थिति भी ऐसी ही है जहां कई-कई हजार रुपये के बिजली बिल एक साथ थमाए गए हैं। उधर, बोर्ड के सहायक अभियंता केके सहगल ने बताया कि कुछ विभागों की बिजली को एनडीएनसी में शामिल किया गया है, इसकी दरें 4 रुपये प्रति यूनिट हैं। जबकि इससे पूर्व स्कूलों से घरेलू बिजली की दरें ही ली जाती थीं। इन स्कूलों पर पिछली रिकवरी डालकर ही बिल दिए गए हैं। ऑडिट के माध्यम से ही यह खामी उजागर हुई है। स्कूलों से अब किस्तों में ही बिलों की वसूली की जाएगी।
... और पढ़ें

19 से 22 तक खराब रहेगा मौसम, येलो अलर्ट

नाहन (सिरमौर)। मौसम विभाग केंद्र शिमला ने 19 से 22 फरवरी तक हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई व मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बारिश व ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है। इसके चलते जिला सिरमौर में येलो अलर्ट जारी किया गया है। बारिश के मद्देनजर नागरिकों व पर्यटकों से नदी नालों के किनारे न जाने व भूस्खलन संभावित क्षेत्रों व अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में जाने से बचने का आग्रह किया गया है। इस अलर्ट के चलते उपायुक्त सिरमौर डॉ. आरके पारूथी ने सभी विभागों से सावधानी बरतने व किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए अधिकारियों को सहयोग देने की अपील की है। उपायुक्त ने सभी जिला वासियों से भी सावधानी बरतने की अपील की है। ... और पढ़ें

गोविंदघाट बैरियर पर चरस के साथ एक गिरफ्तार

पांवटा साहिब (सिरमौर)। पांवटा साहिब पुलिस थाना टीम ने एक आरोपी को चरस के साथ गिरफ्तार किया है। गोविंदघाट बैरियर के पास पुलिस टीम ने नाका लगाया था। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने पांवटा साहिब पुलिस थाना में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।
मिली जानकारी अनुसार पुलिस अधिकारियों को गुप्त सूचना मिली थी कि उत्तराखंड का एक युवक पांवटा साहिब की तरफ चरस लेकर आ रहा है। सूचना मिलते ही पांवटा पुलिस थाना के एएसआई आत्माराम, उमेश चौहान, विक्की व जयप्रकाश आदि ने गोविंदघाट बैरियर के पास नाका लगाया। अनिल सिंह पुत्र प्रेम सिंह निवासी आस्वी तहसील चकरोता उत्तराखंड आया। संदेश होने पर पुलिस ने तलाशी ली। इस दौरान आरोपी से 145 ग्राम चरस बरामद हुई। इसके बाद पुलिस टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उधर, एसपी सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा ने पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि एक आरोपी को चरस के साथ गिरफ्तार किया गया है। पांवटा थाना पुलिस टीम ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
... और पढ़ें

हिमाचल में बनी खांसी-जुकाम की दवा छापे के बाद जब्त, बिक्री पर लगी रोक

सरकार के खिलाफ एबीवीपी ने किया प्रदर्शन

नाहन (सिरमौर)। एबीवीपी की सिरमौर इकाई ने शनिवार को उपायुक्त कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने सरकार व विवि प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। साथ ही सरकार को आंदोलन को भी चेताया।
शिक्षा के क्षेत्र में व्याप्त खामियों व अन्य कई मुद्दों को लेकर एबीवीपी ने प्रदर्शन किया। उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन भी भेजा। एबीवीपी के प्रांत कार्यकारिणी सदस्य अंशुल शर्मा ने कहा कि शिक्षा क्षेत्र में कई खामियां हैं, जिसे दूर करने के प्रयास न तो विवि प्रशासन कर रहा है और न ही सरकार का इस ओर ध्यान है। उन्होंने कहा कि 2014 से छात्र संघ के चुनाव पर प्रतिबंध लगाकर लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन किया जा रहा है। विवि प्रशासन समय पर परीक्षा परिणाम घोषित नहीं कर रहा है। इसका खामियाजा छात्रों को भुगतना पड़ रहा है। विभिन्न विश्वविद्यालयों में फीस बढ़ोतरी की गई है। एबीवीपी के पदाधिकारियों ने कहा कि शिलान्यास का पत्थर रख देने से केंद्रीय विश्वविद्यालय का निर्माण शुरू नहीं होगा। विवि परिसर का सरकार जल्द निर्माण कार्य शुरू करवाए। इसके अलावा एबीवीपी ने प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर में शिक्षकों व गैर शिक्षकों की जल्द नियमित भर्तियां करने, कृषि विवि पालमपुर व वानिकी एवं बागवानी विश्वविद्यालय नौणी में फीस वृद्धि वापस लेने, आईसीडीईओएल में 25 से 30 फीसदी की फीस वृद्धि को वापस लेने, आउटसोर्स से हुई भर्तियों पर प्रतिबंध लगाकर नियमित भर्तियां करने के साथ-साथ मेडिकल कालेजों में मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि इन सभी मांगों को लेकर एबीवीपी संघर्षरत रहेगी। अंशुल शर्मा ने कहा कि यदि सरकार व विवि प्रशासन इन मांगों पर जल्द कार्रवाई नहीं करेगी तो आंदोलन किए जाएंगे। इस मौके पर एबीवीपी की नाहन इकाई के अध्यक्ष दीपक, इकाई सचिव करण, पूर्व इकाई सचिव सचिन, ददाहू कॉलेज इकाई के अध्यक्ष रिषि, संगड़ाह कॉलेज के अध्यक्ष मोहित, नाहन इकाई की छात्रा प्रमुख काजल और संस्कृत कॉलेज के इकाई कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे।
... और पढ़ें

भगवानपुर में बच्चे के साथ कुकर्म, आरोपी गिरफ्तार

पांवटा साहिब (सिरमौर)। माजरा पुलिस थाना के एक गांव में बच्चे के साथ कुकर्म का मामला सामने आया है। पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर पोक्सो समेत आईपीसी की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस ने आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।
माजरा थाना पुलिस में पीड़ित बच्चे के परिजनों ने शनिवार को शिकायत दर्ज करवाई कि एक 11 वर्षीय बच्चे के साथ आरोपी अमीर अहमद (40) निवासी जिला रामपुर उत्तर प्रदेश के साथ दुष्कर्म के आरोप है। परिजनों की शिकायत है कि बच्चा गांव के ही एक शिक्षण संस्थान में पढ़ाई करने जाता था। इसी दौरान उसके साथ गलत किया गया। इसके बाद परिजनों ने संज्ञान लिया।
आरोप है कि पिछले कई दिनों में आरोपी बच्चे से कुकर्म कर रहा था। आरोपी वहीं पर कार्यरत था। बच्चे के साथ हुई घटना का पता तब चला जब पीड़ित बच्चे ने संस्थान की कमेटी के दूसरे सदस्यों को बताया। इसके बाद कमेटी के लोगों ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी। एसपी सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा ने बताया कि शिकायत मिलते ही माजरा पुलिस टीम ने त्वरित कार्रवाई की है। आरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा-377, 342, 34 आईपीसी तथा पोक्सो एक्ट की धारा-4 के तहत भी मामला दर्ज कर लिया गया है। इस मामले की गहनता से जांच की जा रही है।
... और पढ़ें

पच्छाद में 14 साल की बच्ची से दुराचार, आरोपी गिरफ्तार

सराहां (सिरमौर) पच्छाद पद के इलाके में एक किशोरी के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। इस मामले का खुलासा चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम ने किया। चाइल्ड लाइन ने महिला पुलिस थाना में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
विकास खंड पच्छाद में 40 साल के मिस्त्री ने 14 साल की किशोरी से दुष्कर्म किया। यौन शोषण की जानकारी चाइल्ड लाइन की टीम 1098 से मिली। सूचना मिलने के बाद चाइल्ड लाइन की समन्वयक सुमित्रा और काउंसलर विनीता ठाकुर ने पीड़िता के घर का दौरा किया। पीड़िता ने काउंसलिंग के दौरान खुलासा किया कि आरोपी जयप्रकाश ने जबरन यौन शोषण किया। आरोपी उन्हीं के घर पर मिस्त्री का काम करता था। पीड़िता ने चाइल्ड लाइन की टीम को बताया कि जब वो घास काटने जाती थी तो वह उसके पीछे आता था। इस दौरान वह जबरन दुष्कर्म करता रहा। इसके बाद टीम ने पीड़िता को नाहन पहुंचाया। टीम ने पीड़िता और उसके पिता को बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया। चाइल्ड लाइन की टीम के मुताबिक महिला थाना में पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज हुआ है। साथ ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। चाइल्ड लाइन की काउंसलर विनीता ठाकुर ने बताया कि इस मामले में महिला पुलिस थाना में मामला दर्ज हुआ है। इस मामले की जानकारी उन्हें मिली थी। घर का दौरा करने के बाद पीड़िता ने आपबीती बताई। इसके बाद पुलिस में केस दर्ज करवाया गया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है।
... और पढ़ें

नाहन में बाइकों से छेड़छाड़ करते रंगे हाथ धरा शातिर

नाहन (सिरमौर)। पक्का तालाब के पास युवक को बाइकों से छेड़छाड़ करता रंगे हाथ पकड़ा। युवक ने एक बाइक की बैटरी खोली थी जबकि दूसरी की बैटरी खोलने का प्रयास कर रहा था। वहां पहुंचे बाइक के मालिक ने इसकी शिकायत गुन्नुघाट पुलिस चौकी कर दी। पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे और युवक को अपने साथ ले गए।
नाहन निवासी प्रदीप कल्याण ने बताया कि सुबह करीब साढ़े 8 बजे वह बेटी को स्कूल छोड़ने के लिए पक्का तालाब पर रुके। वहां एक युवक नशे में धुत्त होकर बाइक की बैटरी खोलकर बैठा था। उसने बाइक को वहां खड़ा करने की एवज में 60 रुपये की मांग की। युवक ने कहा कि यहां बाइक खड़ी करने की पर्ची लगेगी। जब उसने हेल्मेट उतारा तो वह बोला कि आप तो यहां के लोकल हैं, ऐसे ही खड़ी करके चले जाइए। प्रदीप कल्याण ने बताया कि कुछ देर बाद जब वह वापस आया तो युवक उसकी बाइक से बैटरी खोलने का प्रयास कर रहा था। उसने इसकी सूचना गुुन्नुघाट पुलिस चौकी को दी। पुलिसकर्मी आरोपी को अपने साथ ले गए।
एक अन्य युवक राजेंद्र ने भी अपनी बाइक की बैटरी से छेड़छाड़ किए जाने की बात कही। इस संदर्भ में गुन्नुघाट पुलिस चौकी के प्रभारी जय सिंह ने बताया कि इस बारे में युवक से पूछताछ की गई है। उसका मानसिक संतुलन ठीक नहीं है। फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us