विज्ञापन

उत्तर प्रदेश में आंधी-बारिश का कहर जारी, 19 लोगों की मौत, 48 घायल

ब्यूरो/एजेंसी, नई दिल्ली Updated Fri, 07 Jun 2019 02:16 PM IST
विज्ञापन
weather update: heatwave havoc continues across the country, relief showers in Himachal
ख़बर सुनें
उत्तर प्रदेश के विभिन्न इलाकों में धूलभरी आंधी और बिजली गिरने से 19 लोगों की मौत हो गई है और 48 घायल हो गए हैं। यह जानकारी राज्य के राहत आयुक्त ने शुक्रवार को दी। आधिकारिक आंकड़ों के बारे में उपायुक्त ने कहा, 'मैनपुरी में छह लोगों की, एटा और कासगंज में तीन और मुरादाबाद, बदायूं, पीलीभीत, मथुरा, कन्नौज, संभल औऱ गाजियाबाद में एक-एक व्यक्ति की धूलभरी आंधी और बिजली गिरने से मौत हुई है।' 
विज्ञापन

गुरुवार शाम को शहर के विभिन्न हिस्सों में धूलभरी आंधी आई जिसके कारण पेड़ से उखड़ गए और दीवारें गिर गईं। मैनपुरी जिले में अधिकतम 41 लोग घायल हुए हैं। प्रमुख सूचना सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा, 'मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी अधिकारियों को प्रभावित व्यक्तियों को राहत देने के लिए सभी जरूरी उपाय करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने राहत कार्यों की देखरेख के लिए संबंधित जिलों के मंत्रियों को भी निर्देश दिए हैं।' इस घटना में आठ पशुओं की भी मौत हो गई है। 

राजस्थान में डॉक्टरों की छुट्टियां रद्द

राजस्थान के चूरू में चढ़ते पारे की वजह से बढ़ रहे मरीजों के मामलों के कारण डॉक्टरों की छुट्टी रद्द कर दी गई है। राजकीय अस्पताल के सीएमओ डॉ गोगा राम ने बताया कि "मरीजों की संख्या में वृद्धि नहीं हुई है लेकिन कोई जटिल मामला अभी तक सामने नहीं आया है। डॉक्टरों के लिए आवश्यक छुट्टी की अनुमति दी गई है"

मानसून 7 जून तक पहुंचेगा केरल 

भारतीय मौसम विभाग ने मानसून के देरी से केरल पहुंचने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक, मानसून अब 6 जून की जगह 7 जून तक केरल में दस्तक देगा। इससे पहले शनिवार को निजी एजेंसी स्काईमेट ने भी मानसून के 7 जून तक पहुंचने का पूर्वानुमान जताया था। 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

दिल्ली में टूटा बीते साल जून का रिकॉर्ड, 43.9 डिग्री पहुंचा तापमान

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us