विज्ञापन

राज्यसभा चुनाव: हरिवंश, सिंधिया सहित कई दिग्गजों का चुना जाना तय, 55 सीटों के लिए नामांकन समाप्त

अमर उजाला नेटवर्क, नई दिल्ली Updated Sat, 14 Mar 2020 12:56 AM IST
विज्ञापन
राज्यसभा (फाइल फोटो)
राज्यसभा (फाइल फोटो) - फोटो : सोशल मीडिया
ख़बर सुनें
राज्यसभा की 55 सीटों पर 26 मार्च को होने वाले मतदान के लिए नामांकन शुक्रवार को समाप्त हो गया। उच्च सदन के चुनाव को लेकर सियासी दल राज्यों से केंद्र तक सियासी गुणा भाग में जुटे हैं। भाजपा ने सहयोगी पार्टी के रामदास आठवले को छोड़कर पार्टी के वर्चस्व वाली सभी सीटों पर नए चेहरों को मौका दिया है।
विज्ञापन

वहीं, कांग्रेस ने कुमारी सैलजा और मोतीलाल वोरा जैसे वरिष्ठ नेता का टिकट काटकर दीपेंद्र हुड्डा को मैदान में उतारा है। इस चुनाव में दिग्विजय सिंह, शरद पवार, बिहार से हरिवंश नारायण सिंह, मप्र से ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे दिग्गजों का चुना जाना तय है।
इस चुनाव में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले सिंधिया पर सबकी नजरें टिकी हैं। उन्होंने शुक्रवार को नामांकन दाखिल किया। उनके साथ पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष, निवर्तमान राज्यसभा सदस्य प्रभात झा व अन्य नेता मौजूद रहे। वहीं, बिहार में भाजपा ने वरिष्ठ नेता सीपी ठाकुर की जगह उनके बेटे विवेक ठाकुर को टिकट दिया। हिमाचल से इंदु गोस्वामी और राजस्थान से राजेंद्र गहलोत को मैदान में उतारा है।
महाराष्ट्र में शिव सेना ने युवा चेहरे के रूप में प्रियंका चतुर्वेदी को प्रत्याशी बनाया है। कांग्रेस ने गुजरात से शक्तिसिंह गोहिल और भरत सिंह सोलंकी को टिकट दिया है। मप्र से दिग्विजय सिंह और फूल सिंह बरैया मैदान में हैं। छत्तीसगढ़ से फूलोदेवी नेताम और केटीएस तुलसी, राजस्थान से केसी वेणुगोपाल और नीरज डांगी को टिकट दिया है। आंध्र प्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस के सभी चारों प्रत्याशियों की जीत तय मानी जा रही है।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

26 को मतदान और उसी शाम को परिणाम

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us